ekterya.com

कैसे एक बेल्ट (मुखर तकनीक) बनाने के लिए

बेल्ट बनाना या उच्च नोट गाना हर अच्छी आवाज के लिए आदर्श बनता जा रहा है - उन उच्च नोटों तक पहुंचने वाले बैयन्से या क्रिस्टीना एगुइलेरा के बारे में और कुछ नहीं सोचें बेल्ट ध्वनि है जो सभी चरणों और रेडियो स्टेशनों पर हावी हो रहा है, हालांकि इसे अशिष्ट और हानिकारक माना जाता था। दुर्भाग्य से, "हां" हानिकारक है यदि आप इसे सही ढंग से नहीं करते हैं, तो इससे पहले कि आप अपने छाती की आवाज को एक उच्च रजिस्टर में उपयोग करने से पहले इसे ठीक करना सुनिश्चित करें!

चरणों

विधि 1
अपनी आवाज़ सम्मिलित करें

छवि का शीर्षक बेल्ट चरण 1
1
एक अच्छा आसन अपनाने आप कुर्सी पर बैठे बास्केटबाल को डंक करने की कोशिश नहीं करेंगे, है ना? ठीक है, आप कर सकते हैं, लेकिन शायद परिणाम बहुत अच्छा नहीं होगा। गायन के साथ ऐसा ही होता है अपने सिर को ऊपर रखें, अपने पैरों को अलग रखें जब तक कि वे अपने कंधों के साथ गठबंधन नहीं करते हैं, अपने पैरों में से एक को दूसरे के सामने रख दें और दोनों तरफ अपने हाथों को आराम करो। इस तरह रहो!
  • आप कैसे खड़े हो क्या आपके कंधों को कसने या घुटनों को खींचने की आदत है? क्या आप थोड़ा मोड़ते हैं और अपने शरीर के एक तरफ अपना वजन डालते हैं? ये युक्तियां भारी लग सकती हैं, लेकिन दिन के अंत में, वे अच्छे ध्वनि और उत्कृष्ट ध्वनि के बीच अंतर कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक बेल्ट चरण 2
    2
    डायाफ्राम से साँस लें आपके कंधों को कोई काम नहीं करना चाहिए यदि आपने पहले गाना शिक्षक के साथ काम किया है, तो आप जानते हैं कि वे हमेशा जोर देते हैं कि आप ध्यान केंद्रित कर रहे हैं डायाफ्राम से साँस लेने का मतलब है कि आप अपने केंद्र से श्वास ले रहे हैं और ऊर्जा प्राप्त कर रहे हैं, इसलिए गहन साँस लें और उन फेफड़ों को बढ़ाना। आपको अपने नोट्स को अधिक ताकत देने के लिए सभी हवा की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आप अपने डायाफ्राम से श्वास ले रहे हैं, तो निम्न प्रयास करें: लेट जाओ, अपनी छाती पर एक किताब डालें और साँस लें। यदि पुस्तक चलता है, तो आप अपने डायाफ्राम से श्वास नहीं ले रहे हैं। यह प्रयास करें कि पुस्तक बिल्कुल भी आगे नहीं बढ़ती है
    छवि का शीर्षक बेल्ट चरण 2 बुलेट 1
  • छवि का शीर्षक बेल्ट चरण 3
    3
    सभी तनाव जारी यह सच है, यदि आप पूरी तरह से आराम कर रहे हैं तो आप केवल उच्च नोट प्राप्त कर सकते हैं। अधिकांश लोग शरीर के एक तरफ अन्य अनजाने से अधिक तनाव रखते हैं, इसलिए अपने पैरों को हिलाएं, अपने गधे को पकड़ो और इसे ले जाएं (कोई मजाक नहीं!) - फिर अपनी स्थिति फिर से लें। आपका मन भी तनाव से मुक्त है, है ना?
  • यदि आवश्यक हो, तो अपने दिमाग काटना। दीवार पर एक स्थान पर ध्यान दें और इसके बारे में सोचें। उस दाग के सरल अस्तित्व के बारे में सोचो हवा के ऊपर या अपनी उंगलियों के सामने फोकस करें केवल जब आप अपने आप को सुनना बंद कर देते हैं, तो क्या आप उस अनियंत्रित ऑटोकॉरेक्टर को रोक सकते हैं जो आपके पास है और, आपकी जानकारी के लिए, आपके पास वह स्वयं-लेखक है जो आपके सेल फोन के समान ही उतना ही बुरा है। जब आप ध्वनि को जानबूझकर बदलने की कोशिश नहीं करते, तो आप बेहतर ध्वनि देखते हैं। यह कुछ प्राकृतिक होने की जरूरत है!
  • विधि 2
    एमिट उच्च नोट्स

    छवि का शीर्षक बेल्ट चरण 4
    1
    अपने मुंह के सामने ध्वनि रखें। गीत में कई रूपकों हैं, लेकिन यह उनमें से एक नहीं है। ध्वनि का अर्थ आपके मुंह के सामने होना चाहिए, आपके चेहरे के मुखौटे से बाहर आना यदि यह भ्रामक है, तो ध्वनियां बनाने का प्रयास करें: जब आप इसे प्राप्त करेंगे तब आप समझेंगे। अपने मुंह के सामने एक उंगली रखें और इसे गाएं, क्या यह काम करता है? खैर, मुझे चाहिए!
    • एक और चाल पहले शब्दों का कहना है और फिर उन्हें "जैसा कि आप कहते हैं" उन्हें गाते हैं कई शब्द आगे कहा जाता है उस क्रिया की नकल करने से हमारे दिमाग को पता है कि हमें क्या करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक बेल्ट चरण 5

    Video: Adeta Çıldırdım ! Tan Weiwei Ses Analizi

    2
    अपना सिर खोलें दूसरी ओर, यह "हां" एक रूपक है। यह उन चीजों में से एक है जिसे आमतौर पर गायकों से कहा जाता है। यदि आप थोड़ी देर के लिए अपनी आवाज पर काम कर रहे हैं, तो शायद आप इसका क्या मतलब पता है। कल्पना करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि नोट्स आपके सिर के शीर्ष से बाहर आती हैं। किसी कारण के लिए, इस तरह से कुछ कल्पना करना काफी प्रभावी हो सकता है
  • कभी-कभी, हम नाक प्राप्त करते हैं। यदि आप सुनते हैं कि आपकी आवाज़ उस दिशा में जा रही है, तो याद रखें कि आप "खुले" हो सकते हैं शायद आप अपनी आवाज़ में एक स्वत: परिवर्तन सुनते हैं - जो कुछ अधिक प्राकृतिक और कम गंदे लगता है, यदि आप करेंगे
  • छवि शीर्षक बेल्ट चरण 6

    Video: Ariana Grande Ses Analizi (Detaylı)

    3
    इसे बाहर चलो! मैं मजाक नहीं कर रहा हूँ यदि आप अपने कमरे में हैं और आप चिंतित हैं कि आपके माता-पिता आपकी बात नहीं मानेंगे, तो आप सफल नहीं होंगे। ठीक है, हो सकता है कि आप, लेकिन आप चिल्लाने वाले नोट प्राप्त करेंगे और यह चोट लगी होगी। लगता है कि दुनिया भर में हज़ारों चौदह वर्षीय लड़कियां हैं जो एक ही काम कर रहे हैं जो आप अभी कर रहे हैं। जब तक हर कोई पत्ते और घूमता नहीं रहता, तब तक रुको, जैसा कि कैटी पेरी के गीत कहते हैं, और आप उससे बेहतर भी कर सकते हैं।
  • बेल्ट बनाने का मतलब शोर बनाने का मतलब नहीं है। शोर बनाने का मतलब यह नहीं है कि आप अच्छी तरह से कर रहे हैं यह सच है कि बेल्ट बनाने से शोर हो जाएगा, लेकिन यह सिर्फ इतना ही नहीं है। यह एक सुंदर और निरंतर ध्वनि होने की आवश्यकता है
  • छवि शीर्षक बेल्ट चरण 7
    4



    अपने मुंह को खुली रखो। हम मुंह को तीन या चार उंगलियों तक खोलने का उल्लेख करते हैं मुंह को आराम और गायन के रूप में हम आम तौर पर करते हैं एक बुरी आदत है खुली मुंह के साथ, उन उच्च नोटों तक पहुंचना आसान है। तो अपना मुंह और मन खोलो!
  • अपनी आवाज को उत्साहित करने के लिए (जैसे ध्वनि तरंगों को आप के सामने दीवार से टकराने), अपने जीभ को अपने निचले दांतों के करीब रखें सुनिश्चित करें कि आपका जीभ एक वक्र बनाता है और यह फ्लैट नहीं है (जैसे एक रंग) यदि आप इसे ठीक से नहीं करते हैं, तो ध्वनि बदल जाएगी और आप ब्रिटनी स्पीयर्स की तरह अधिक देखेंगे। आप सफल होंगे, लेकिन आप उस कलाकार की तरह नहीं लगेगा जिसे आप नकल करना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक बेल्ट चरण 8
    5

    Video: Katy Perry Ses Analizi 2 (Neden Müziğe Ara Veriyor ?)

    अपना वॅगमेटो खो मत करो वाइब्रेटो एक जीवंत टोन है जिसे आप सुनते समय नोट करते हैं। सीने की आवाज़ के साथ चिल्लाना आसान है और एक उच्च टोन तक पहुंचने में आसान है, लेकिन यह एक बेल्ट नहीं है। वो ... ठीक है, यह लड़की की तरह चिल्ला रही है। यदि आप एक नोट पर पहुंचते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका वाइब्रेटो बरकरार है यह एक टामी बंदूक के रूप में तेजी से या घोंघे के रूप में धीमा नहीं होना चाहिए यह एक मध्यवर्ती को प्राप्त करना है जब आप एक बेल्ट बनाते हैं, तो दो बातें आपको अपने वाइब्रेट के बारे में जानी चाहिए:
  • आपको अपना मुंह बिल्कुल भी नहीं लेना है। उन महिलाओं को आप अपने जबड़े में घूमते देखते हैं जैसे कि वे विद्युत् क्रांतिकारी होते हैं, उन टन प्राप्त करने का नाटक करते हैं जो उन्हें लगता है कि ध्वनि अच्छा है।
  • यदि आप एक उच्च टोन में एक नोट तक पहुंच सकते हैं, तो आप इसे वॅब्रेटो के साथ भी कर सकते हैं। बस ध्यान हिलाने की कल्पना करो। यदि आपका वाइब्रेटो बहुत धीमा है, तो आप अपनी गले में से एक अपनी उंगलियों को रख सकते हैं और अपनी आवाज बॉक्स मैन्युअल रूप से हेरफेर कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक बेल्ट चरण 9
    6
    इसे दोबारा दोबारा दोहराएं एक बेल्ट बनाना दृढ़ संकल्प की आवश्यकता है। किसी को यह बताने न दें कि गायन एक खेल नहीं है! यदि आप ऐसा करते रहेंगे, तो आप अधिक प्रतिरोध का विकास करेंगे, आप आसानी से साँस लेंगे और उन उच्च नोटों तक पहुंचना आसान होगा। कुछ भी अच्छा रातोंरात हासिल नहीं है।
  • आपको जानबूझकर गाते रहना चाहिए एक अच्छा आसन रखें और हर बार जब आप गाते हों तब आपके मुंह की जगह रखें, न केवल जब आप बेल्ट बनाना चाहते हैं यदि आप सही तरीके से अभ्यास नहीं करते हैं, तो आप केवल बुरी आदतों को प्राप्त करेंगे "परिपूर्ण" अभ्यास में चीजें पूरी होती हैं, न सिर्फ अभ्यास करना।
  • विधि 3
    अपने स्वास्थ्य की देखभाल करें

    छवि का शीर्षक बेल्ट चरण 10
    1
    यदि यह आपको दर्द का कारण बनता है, तो रोकें यह एक मजाक नहीं है यदि यह दर्द होता है, तो इसका मतलब है कि आप इसे गलत कर रहे हैं। यदि यह दर्द होता है, तो आप विकासशील नोड्यूल के जोखिम को चलाते हैं। अगर आपको यह दर्द होता है, तो आप अपनी आवाज खो देंगे और न केवल अस्थायी तौर पर। अगर आपको लगता है कि आपकी आवाज़ लहराती लगती है या अगर बीस मिनट पहले नोटों के बारे में, तो आप आसानी से बाहर नहीं आ सकते, एक ब्रेक ले सकते हैं। आप कल अभ्यास शुरू कर सकते हैं।
    • सामान्य तौर पर, आपको लंबे समय तक बेल्ट का अभ्यास नहीं करना चाहिए। हमेशा बास्केटबॉल के रूपक को ध्यान में रखें: क्या आप बेहतर करने के लिए बिना प्रतीक्षा के बावजूद बास्केटबॉल खेलेंगे? नहीं। थोड़ी देर बाद, आपका शरीर खत्म हो जाएगा और आप चीजों को गलत करना शुरू कर देंगे। गायन जब वही होता है!
  • छवि शीर्षक बेल्ट चरण 11
    2
    मिश्रित बेल्ट बनाने की कोशिश करें वास्तव में, यह काफी जटिल है। यह एक बेल्ट बनाने से और भी अधिक जटिल है, निश्चित रूप से, एक फाल्सेटो बनाने से अधिक जटिल है मिश्रित बेल्ट दिया जाता है जब आप एक साथ "दोनों" रिकॉर्ड का उपयोग करते हैं यह एक फाल्सेटो है, लेकिन बजने के साथ और यह बहुत बेल्ट की तरह लगता है। बहुत से लोग इसे "स्वस्थ बेल्ट" कहते हैं
  • इसका मतलब है कि पहले अपने फाल्टोटोस को मजबूत करना। यदि आपके पास कोई फ़ाल्सेटो नहीं है (यदि आप केवल बेल्ट पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो जाहिर है कि आपके पास कोई फ़ाल्सेटो नहीं होगा), आपको एक पर काम करना होगा। बाद में, आप किसी भी फाल्सेटो से छाती की आवाज़ के बिना भी देख सकते हैं और अंतराल पर मिश्रित बेल्ट का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक बेल्ट चरण 12
    3
    बहुत पानी पी लो यह कमरे के तापमान पर पानी होना चाहिए यदि पानी बहुत ठंडा है, तो आपकी मुखर रस्सी का अनुबंध होगा और यदि यह बहुत गर्म है, तो आप उन्हें जला सकते हैं। कमरे के तापमान पर पानी को हाइड्रेटेड और आराम से मुखर तार रखता है यह भी अच्छा है कि आपका शरीर टिकी है!
  • यदि आपका गला दर्द होता है (आप रोकते हैं, है ना?), नमक पानी के साथ गर्म चाय या गारलिंग के बारे में सोचें। जो भी आप करते हैं, फिर, सुनिश्चित करें कि पानी बहुत गर्म नहीं है। गर्म पानी या चाय आराम के लिए अच्छा है
  • छवि शीर्षक बेल्ट चरण 13
    4
    एक गायन शिक्षक खोजें यह महंगा हो सकता है, लेकिन बिना किसी संदेह के लिए, आप अपनी आवाज के लिए सबसे अच्छी बात कर सकते हैं एक गायन शिक्षक प्राप्त करना वे यह सुनिश्चित करेंगे कि आप जो कुछ करते हैं वह सुरक्षित है, यह आपको किसी भी नुकसान का कारण नहीं है और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह स्थायी है। आप उन सितारों में से एक नहीं बनना चाहेंगे जो खराब गायन की आदतों की वजह से दस वर्षों में क्षय हो जाएंगे! तो एक शिक्षक की तलाश करें एक हफ्ते में एक घंटे से, यह पर्याप्त होगा!
  • यदि आपके पास ज्यादा पैसा नहीं है, तो अपने क्षेत्र में अकादमी या विश्वविद्यालय में एक शिक्षक ढूंढने पर विचार करें। आम तौर पर, गायन कैरियर के छात्रों को अपने कैरियर को पूरा करने के लिए मुफ्त या कम कीमतों के लिए कक्षाएं देना पड़ता है। इसके अलावा, यह आपके हितों के साथ दोस्त बनाने का एक शानदार तरीका है!
  • युक्तियाँ

    • सही ढंग से स्वरों में गायक के रिकॉर्ड के आधार पर, स्वर अधिक या कम संग्राहक होंगे, ताकि एक पुरुष की आवाज में, ए को उच्च पिच में उच्च पिच में बी के रूप में समान संख्या में मॉड्यूल्स नहीं होंगे।
    • पुरुषों में, उच्च धमाकेदार आवाज आमतौर पर शास्त्रीय गायन तकनीकों जैसे कि बेल कंटो या स्पीच लेवल गायन के समान दिखती हैं। शास्त्रीय गायन तकनीक महिलाओं के लिए समान नहीं है, क्योंकि एक गायक के उच्च रजिस्टरों को आमतौर पर फाल्टोटोस और मध्य आवाज के साथ प्रशिक्षित किया जाता है, छाती की आवाज़ के साथ नहीं।
    • एक आर्पेजियो गाएं या पैमाने का अनुसरण करें (अंग्रेज़ी में) "न्याय, नय, न्याह, नू और न्यौ» का उपयोग एनवाई से करने के लिए ध्वनि की स्थिति को कठिन तालु पर और ध्वनि को उज्ज्वल करें। एक स्वर के रूप में "वाई" का उपयोग करें और स्वर के रूप में नहीं।
    • एक आर्पेजियो गाओ या "ब्ररो" स्केल का पालन करें, जैसे कि ट्रॉम्पेरा या हाथी की आवाज। यह भी कठिन तालू पर ध्वनि आगे की स्थिति में है और यह अच्छा समर्थन देता है। गायक को अपने होंठ को थोड़े से पर्स करना पड़ता है और उसके निचले दांतों के खिलाफ अपनी जीभ दबाएं।

    चेतावनी

    • अपनी आवाज को मजबूर मत करो! अगर आपको लगता है कि आप नहीं कर सकते, तो कोशिश करना बंद करो!
    • केवल एक गायन शिक्षक की सहायता से अभ्यास करें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com