ekterya.com

रियलिटी शो कैसे बनाएं

इस गाइड के साथ आप टेलीविजन पर एक रियलिटी शो बनाने, विकास और उत्पादन सीखेंगे।

चरणों

अपनी खुद की रियलिटी शो बनाएँ

एक वास्तविकता शो चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
1
एक कार्यक्रम के लिए एक केंद्रीय विचार बनाएं, और सुनिश्चित करें कि इसमें मूल तत्व हैं यद्यपि यह अन्य स्वरूपों के समान हो सकता है, आपके पास स्पष्ट रूप से मूल तत्व और विधियां हों, ताकि निर्मित सामग्री सामग्री अनोखी और रोमांचक हो।
  • एक वास्तविकता शो चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    आपको पता होना चाहिए कि वास्तविकता क्या उप-शैली दिखाती है आपका विचार गिरता है इसमें रियलिटी शो के कई शैलियों, जिनमें शामिल हैं: प्रतिस्पर्धा / उन्मूलन, वृत्तचित्र शैली श्रृंखला, जीवन शैली श्रृंखला, रिश्ते श्रृंखला, और अनगिनत अन्य
  • एक वास्तविकता शो चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी अवधारणा में विशिष्ट रहें और कई तरीकों से प्रयास करें हम आपके लिए एक विशिष्ट परिदृश्य प्रस्तुत करते हैं कि क्यों विशिष्ट और अनूठी महत्वपूर्ण होना महत्वपूर्ण है। नेटवर्क का कार्यकारी निर्माता निर्माता को एक प्रतियोगिता विचार देता है, जिसमें परिवार मूल परीक्षणों और अवधारणाओं में शामिल होता है। इस प्रकार निर्माता को विचार विकसित करना चाहिए और दर्शकों को पकड़ने की कोशिश करनी चाहिए। कई उत्पादक अपनी टीम के साथ मूल अवधारणाएं बनाते हैं, लेकिन अधिक आक्रामक विचारों और अवधारणाओं पर कुछ ध्यान केंद्रित करते हैं। कई शो अवधारणाओं पर काम करने से डरो मत, आपको सही उत्पादक के साथ जुड़ना होगा।
  • एक वास्तविकता दिखाना चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र

    Video: इंडियन आइडल सीजन 9 से क्या सीखा - खुद को कर बुलंद इतना

    4
    उन अवधारणाओं और विषयों को चुनें जो मार्केट करने योग्य हों खिताब बहुत महत्वपूर्ण हैं ताकि आवाज़ लोगों के बीच पारित हो जाती है और शो के बारे में घोषणाएं हैं। उदाहरण के रूप में सबसे प्रसिद्ध रिएलिटी शो ले लो शब्द का खेल हमेशा ध्यान लेने और जिज्ञासा पैदा करने का एक अच्छा तरीका है, इसलिए जिज्ञासा उत्तेजित करने के लिए अपना बनाएं।
  • एक रियलिटी शो बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    एक उदाहरण के रूप में फिल्में लें: वास्तविकता के आधार पर प्रोजेक्ट को विकसित करते समय परिभाषित करने के लिए "कहानी" एक महत्वपूर्ण तत्व है। जब आप फिल्में देखते हैं, तो मुख्य अवधारणा और कहानी के तत्वों को देखें। एक रियलिटी शो में एक ही विशेषताओं को आकर्षक होना चाहिए
  • एक वास्तविकता शो चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक रियलिटी शो के लिए अवधारणा का विकास और लिखना यह 2 से 5 पृष्ठ हो सकता है, कभी-कभी अधिक। कुंजी तत्वों और कार्यों का वर्णन करने में प्रभावकारी है लेकिन कुछ मूल बनाने में भी।
  • एक वास्तविकता शो चरण 7 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    7



    अपने देश में एक टीवी गिल्ड में पंजीकरण करके रियलिटी शो के अपने विचार को सुरक्षित रखें।
  • एक रियलिटी शो बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    8
    विभिन्न उत्पादन कंपनियों की जांच करें जो रियलिटी शो टेलीविजन कार्यक्रम बनाते हैं।
  • एक वास्तविकता दिखाएँ चरण 9 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    9
    कुछ कंपनी के अधिकारियों को कुछ कॉल करें ताकि वे आपका विचार जान सकें, यदि वे इसे स्वीकार करते हैं
  • एक वास्तविकता शो चरण 10 बनाएँ शीर्षक वाला छवि

    Video: JIO phone में WhatsApp की फाइल मेमोरी कार्ड में कैसे सेव करें,Jio phone How to save in WhatsApp file

    10
    आप अपने विचार को एक नए टीवी शो के नए ऑनलाइन स्टोर में देख सकते हैं।
  • एक रियलिटी शो बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 11
    11
    यदि वे आपको एक प्रोडक्शन कंपनी के साथ एक समझौते की पेशकश करते हैं, तो आप प्रोजेक्ट किए जाने पर उत्पादन में एक वित्तीय भागीदारी या क्रेडिट के लिए बातचीत कर पाएंगे।
  • एक वास्तविकता शो चरण 12 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    12
    यदि निर्माता आपके वास्तविकता शो अवधारणा के उत्पादन और वितरण के लिए आपसे संपर्क करता है, तो वे आपको कुछ प्रकार के निर्माता क्रेडिट और एपिसोड फीस प्रदान करेंगे।
  • एक रियलिटी शो बनाएँ 13 शीर्षक वाला छवि
    13
    प्रसंस्करण कंपनी संचारित होने वाले चैनल को श्रृंखला के वितरण के लिए उत्तरदायी होगी। यदि आपके पास टेलीविजन शो के विकास या उत्पादन में अनुभव है, तो आप नेटवर्क और उत्पादन तक पहुंचने के बाद शो में अधिक प्रत्यक्ष भागीदारी के लिए बातचीत कर सकते हैं।
  • Video: क्‍या है मलाइका की खूबसूरती का राज?

    युक्तियाँ

    • हमेशा अपने आप से पूछें कि आपकी अवधारणा सच हो सकती है अगर आप ऐसा नहीं कर सकते, तो कोई इसे खरीद नहीं सकता है। उस चीज़ के बारे में सोचें जो संभव है और यह उत्पादन इसे बाहर ले जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com