ekterya.com

एक प्रतियोगिता कार्यक्रम कैसे तैयार किया जाए

प्रतियोगिता कार्यक्रमों ने 1 9 50 से ऑडियंस पर कब्जा कर लिया है, लेकिन अब प्रतियोगिता के एक नए युग का पता चलता है कि हस्तियों के साथ वास्तविकता और पुरस्कारों में लाखों डॉलर और लाखों डॉलर मिलते हैं!

अपने लिए एक प्रतियोगिता कार्यक्रम तैयार करना आपके विचार से अधिक कठिन है। किसी भी अन्य प्रोग्राम या उत्पादन के साथ, इसमें कई लोगों के साथ-साथ लेखकों की आवश्यकता होती है और यह सस्ता नहीं है। बच्चों को प्रतियोगिताओं का एक कार्यक्रम करने के लिए अनुशंसित नहीं किया जाता है, जब तक कि वे कई चीजें न दें, लेकिन केवल छोटे पुरस्कार और उपहार

चरणों

विधि 1
तैयारी

डिज़ाइन ए गेम शो स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक प्रतियोगिता कार्यक्रम "रियलिटी शो" का एक रूप है जिसका नियमों के साथ एक मानक प्रारूप है। दो या अधिक लोगों के बीच या टीमों के बीच एक प्रतियोगिता है प्रतियोगिता कार्यक्रम के निर्माता के रूप में, आपको पूरी तरह से समझना चाहिए और खेल को शुरुआत से अंत तक निर्देशित करना चाहिए। आपको प्रत्येक विस्तार की योजना और अपनी योजना को स्थापित करना होगा। सबसे अच्छा संदर्भ डॉ। मेलिसा क्यूडल द्वारा "वास्तविकता टीवी की वास्तविकता" नामक एक पुस्तक है। इस पुस्तक में, अध्याय 6 में गहराई से बताया गया है कि कार्यक्रम को कैसे स्वरूपित किया जाए और विकास आरेख को कैसे डिजाइन किया जाए।
  • डिज़ाइन ए गेम शो चरण 2 में शीर्षक वाली छवि
    2
    एक अध्ययन प्राप्त करें अपने कार्यक्रम को रिकॉर्ड करने के लिए आपको जगह की आवश्यकता है। यदि आप इसे जीवित करने जा रहे हैं, तो आप किसी भी जगह का उपयोग कर सकते हैं, जैसे आपके आंगन, आपके गेराज के दरवाज़े, आपके घर के इंटीरियर आदि।
  • डिज़ाइन ए गेम शो स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने कार्यक्रम के लिए एक लेखक प्राप्त करें यदि कार्यक्रम में एक स्क्रिप्ट है, तो किसी को इसे लिखने के लिए कहें और उनसे सवाल, पहेलियों या जो भी आप अपने कार्यक्रम के आधार के रूप में उपयोग करने जा रहे हैं बनाने के लिए कहें।
  • डिज़ाइन ए गेम शो चरण 4 में शीर्षक वाली छवि

    Video: Apna pahla bhashan kese de ? आपका अपना पहला भाषण कैसे दे वो भी बिना डरे ?

    4
    अगर आप अपना शो शूट करना चाहते हैं तो कैमरे पाएं यदि आप इसे लाइव नहीं करने जा रहे हैं, तो आप एक वीडियो संपादन प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि विंडोज मूवी मेकर या आईमोविवे को खिताब देने और कैमरे के कोणों को बदलने के लिए।
  • विधि 2
    कार्यक्रम

    डिज़ाइन ए गेम शो चरण 5 में छवि का चित्रण
    1

    Video: बातूनी टॉम और मित्र - एंजेला की आलोचना (कथांश 25) | Angela's Critic (Episode 25)

    शुरुआत में सरल प्रश्न या पहेलियों से पूछें पहले प्रश्न का उत्तर देने से एक प्रतियोगिता कार्यक्रम में शर्मिंदा हो सकता है, इसलिए पहले या तो स्पष्ट या बहुत सरल प्रश्न पूछना बेहतर होगा ताकि प्रतियोगी को खेल में इस्तेमाल किया जा सके और खेल में आ जाए। प्रतियोगी को यह महसूस करने के लिए कि वे खेल में प्रगति कर रहे हैं, इन प्रथम प्रश्नों को पूरा करने के लिए आप उन्हें एक छोटा सा पुरस्कार प्रदान कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, खेल के अंत में गारंटीकृत धन या एक छोटा सा पुरस्कार)।
  • डिज़ाइन ए गेम शो शीर्षक चरण 6 में चित्र



    2

    Video: एक 'युवा नेता' हैं जो भाषण देना सीख रहे है। न बोलते तो शायद बड़ा भूकंप आ जाता: पीएम

    खेल को अग्रिम बनाओ यदि आप प्रतियोगी को जितना समय देते हैं, उतना ही वह एक महत्वपूर्ण निर्णय करना चाहता है, खेल धीमा या उबाऊ हो सकता है। एक समय सीमा निर्धारित करें और आपको जोखिम लेना होगा। यदि खेल में कोई जोखिम नहीं है, तो आपको किसी सवाल का उत्तर देने के लिए घबराहट होने का कोई कारण नहीं है।
  • डिज़ाइन ए गेम शो चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    गेम को खतरनाक बनाओ हमेशा खोने का एक तरीका होना चाहिए, कुछ या जुए होने की संभावना कम करना ये ऐसी चीजें हैं जो दर्शक मनोरंजन करते हैं
  • डिज़ाइन ए गेम शो स्टेप 8 का शीर्षक चित्र
    4
    प्रस्ताव सहायता प्रतियोगी को कुछ सहायता प्रदान करें यह एक प्रश्न का उत्तर देने के लिए दर्शकों को मतदान करने या इसे सवाल छोड़ने और स्वचालित रूप से उस प्रश्न की पेशकश की गई राशि की स्वचालित रूप से जीत देने से कुछ भी हो सकता है।
  • डिज़ाइन ए गेम शो शीर्षक 9 चित्र का चित्र
    5

    Video: सागर-जिले की बंडा विधानसभा में खंड स्तरीय मुख्यमंत्री कप प्रतियोगिता का किया गया आयोजन।

    एक डरावना परिदृश्य बनाएं कुछ रंगीन रोशनी प्राप्त करें (सबसे अच्छे विकल्प नीले या लाल बत्ती हैं, लेकिन विशेष रूप से नीले हैं)। उदाहरण के लिए, प्रश्नों के बीच, मेजबान प्रतियोगी को पूछता है कि अगर वह पहले से जीता है, या फिर वह उस पैसे के साथ घर जाना चाहता है, तो उससे अधिक धन के लिए जाना चाहता है। प्रतियोगी को अतिरिक्त धन या पुरस्कार के साथ अधिक दबाव बनाने के लिए रिश्वत दी जानी चाहिए।
  • डिज़ाइन ए गेम शो चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    नारा विकसित करें (उदाहरण के लिए "क्या आप जा रहे हैं या नहीं जा रहे हैं?") यह दर्शकों के बीच बहुत ही जाना जाता है। यह दर्शकों को शामिल करता है और कार्यक्रम को देखने के लिए और अधिक मजेदार बना देता है।
  • डिज़ाइन ए गेम शो स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    7
    इसे रिकॉर्ड करें अपनी उत्कृष्ट कृति को रिकॉर्ड करें और इसे साझा करें अगर लोग इसे पसंद करते हैं, तो आप वास्तविक कार्यक्रम रिकॉर्ड करना शुरू कर सकते हैं या एक प्रसारित कार्यक्रम के लिए अनुरोध कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • ब्रेक के बाद: प्रतियोगी ने अपना खेल समाप्त होने के तुरंत बाद विज्ञापनों में जा रहे हैं और स्कोर की घोषणा की गई है यह एक अच्छा विचार नहीं है। ऐसा होने की संभावना है कि दर्शक चैनल को बदल देंगे।
    • नीला, नीला, नीला! नीली रंग आकर्षक परिदृश्य के सबसे महत्वपूर्ण तत्वों में से एक है
    • अधिक पैसे न दें आपको अपनी श्रृंखला की शुरुआत में जो कुछ भी गलत हो गया है, उसके साथ बहुत सावधान रहना चाहिए, जो आप की पहचान करते हैं उसके अनुसार परिवर्तन करें।
    • खराब प्रतियोगिता कार्यक्रम का उदाहरण:

    होस्ट: बधाई हो! आपने अभी $ 25,000 जीते हैं और अब आप $ 50,000 के लिए जाते हैं निम्नलिखित प्रश्न का सही उत्तर दें और आप $ 50,000 अर्जित करेंगे, लेकिन यदि आप गलत जवाब देते हैं तो आप अभी तक $ 25,000 जीत चुके हैं। क्या आप सवाल के लिए तैयार हैं? "

    • एक अच्छा प्रतियोगिता कार्यक्रम का उदाहरण:

    होस्ट: "ठीक है, आपने पहले से $ 25,000 कमाया है! अगले सवाल का मूल्य 50,000 डॉलर है यदि आप इसे सही ढंग से जवाब देते हैं तो आप $ 50,000 जीतेंगे और 75,000 डॉलर के लिए खेलने का मौका मिलेगा, लेकिन यदि आप इसका गलत उत्तर देते हैं तो आप $ 10,000 खो देंगे। इसका मतलब है कि आप नाले में $ 15,000 फेंक देंगे। तो, क्या आप $ 25,000 से रिटायर करना चाहते हैं या $ 50,000 के लिए जाते हैं? आपके पास प्रश्न का उत्तर देने के लिए 30 सेकंड हैं और चार विकल्प दिखाई देंगे। "

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com