ekterya.com

कैसे एक उबाऊ वर्ग को सहन करने के लिए

जब आप एक बोरिंग क्लास में फंस रहे हैं तो समय धीमा लगता है। जब मिनटों में घंटों की तरह महसूस होता है और आपका शिक्षक निरंतर बोलता है, तो यह अत्याचार की तरह महसूस कर सकता है। हालांकि यह आपकी पलकों को बंद करने के लिए आकर्षक है, ऐसा मत करो! इसके बजाय, जब तक आप उस शानदार अंगूठी को नहीं सुनें, तब तक अपना मन कब्जा रखने के तरीके ढूंढें

चरणों

भाग 1
अपने आप को कक्षा में शामिल रखें

चित्र शीर्षक से अध्ययन मार्गदर्शिकाएं बनाएं चरण 11

Video: Our Miss Brooks: Another Day, Dress / Induction Notice / School TV / Hats for Mother's Day

1
नोट्स ले लो यह थोड़ा उबाऊ हो सकता है, लेकिन यह आपको ध्यान केंद्रित रखेगा। यदि आपका शिक्षक पूरी कक्षा तक रहता है तो एक सबक दे रहा है, यदि आप नोट लिप्यंतरण कर रहे हैं, तो समय गुजर जाएगा। यदि आप अपनी सीट में खोई हुई नजरें में बैठने जा रहे हैं, तो आपको नींद आने की अधिक और अधिक ऊब मिलेगी।
  • अगर नोट्स लेना अभी भी अविश्वसनीय रूप से उबाऊ है, तो अपनी नोट-लेटिंग प्रक्रिया बदल दें। घुमावदार को बदलें, पूंजी अक्षरों में सब कुछ लिखें, लोअरकेस में सभी, बुलेट अंक और एक गुब्बारा के रूप में पत्र। अपनी सुलेख या शैली के साथ खेलने के लिए बस आप पर कब्जा कर लिया और मनोरंजन
  • न केवल आप अपने दिमाग को ध्यान में रखेंगे और समय की तेजी से मदद करेंगे, लेकिन परीक्षाओं से पहले सलाह लेने के लिए आपके पास नोट भी होंगे और आपका ग्रेड आपको धन्यवाद देंगे!
  • वास्तव में पढ़ाई के बिना एक कक्षा पास करें चित्र शीर्षक 11
    2
    अगर आपको कुछ समझ में नहीं आ रहा है तो प्रश्न पूछें यदि आप एक विषय के बारे में पूरी तरह से भ्रमित महसूस करते हैं, लेकिन स्पष्टीकरण के लिए पूछने के लिए सवाल पूछने से आपको कई तरह से मदद मिल सकती है शिक्षक से आपको ऐसे तरीके से समझाने के लिए कहें, जिसे आप समझ सकते हैं और वास्तव में कठिन सामग्री को समझने की कोशिश कर सकते हैं जिसके साथ आपको समस्याएं हैं। यदि आप समझते हैं कि प्रोफेसर किस बारे में बात कर रहा है, तो आप सच्चाई को अवशोषित कर सकते हैं और अपने दिमाग में रह सकते हैं।
  • वास्तव में अध्ययन चरण 12 के बिना एक कक्षा पास चित्र छवि
    3
    खोजपूर्ण प्रश्न पूछें, तब भी जब आप सब कुछ समझ गए हों आप वैसे भी कक्षा में फंस रहे हैं, तो क्यों नहीं शामिल हो? आप निश्चित रूप से सो नहीं पाएंगे, जबकि शिक्षक सीधे आपके साथ बोलेंगे यदि यह एक बड़ा वर्ग है, तो ध्यान का केंद्र बनने की एड्रेनालाईन भीड़ निश्चित रूप से आपको ऊर्जा देगा। अगर शिक्षक एक प्रसिद्ध लेखक के बारे में बहुत कुछ कह रहा है, तो उसे अपनी जीवनी के बारे में पूछें यदि आप गणित में एक साधारण तकनीक सीखने जा रहे हैं, तो मुश्किल नमूना समस्याओं के साथ एक शिक्षक को चुनौती दें यदि आप अपने शिक्षक को चेतावनी देते हैं तो एक उबाऊ वर्ग अधिक मजेदार हो सकता है!
  • सचमुच पढ़ाई के बिना एक कक्षा पास करें छवि 14
    4

    Video: Week 0, continued

    प्रत्येक कक्षा में कुछ दिलचस्प खोजें कोई फर्क नहीं पड़ता कि विषय क्या है, अपने आप को खोजने के लिए चुनौती दें कुछ ऐसा जो आपकी रूचि उत्पन्न करता है यदि आप एक ऐतिहासिक घटना के बारे में जानने के लिए जा रहे हैं, तो आधुनिक समय के समतुल्य की कल्पना करें, जैसे कि यह वर्तमान वास्तविक शो में हो रहा है। यदि आप एक वैज्ञानिक प्रक्रिया के बारे में सीखने जा रहे हैं, तो उन मज़ेदार प्रयोगों का आविष्कार करें जिनके बारे में आप उत्सुक हैं दैनिक समस्याओं को हल करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। जो भी आप सीखने जा रहे हैं, बस इसे मज़ेदार बनाने का प्रयास करें!
  • भाग 2
    अपने हाथों को आगे बढ़ते रहें

    इसा अंग्रेज़ी वर्ग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने आप को एक लेखन चुनौती दे दो एक गीत के सभी गीतों को लिखने का प्रयास करें जो आप वास्तव में अब पसंद करते हैं। यदि आपने एक फिल्म को बार-बार देखा है, तो किसी खास दृश्य के सभी संवादों को लिखने का प्रयास करें। उन सभी देशों की एक सूची बनाएं जिनकी आप यात्रा करना चाहते हैं, क्रिसमस के लिए खरीदने के लिए आपको जो उपहार चाहिए या जो कुछ भी आप मरने से पहले हासिल करना चाहते हैं कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपने आप को किस प्रकार चुनौती देते हैं, बस ध्यान केंद्रित और लेखन करते रहें
    • शिक्षक के लिए, ऐसा लगता है कि आप कई नोट ले रहे हैं या होमवर्क कर रहे हैं यह पूरी तरह से आलसी होने के बिना समय गुजरने का एक विचारशील और प्रभावी तरीका है।
  • छवि शीर्षक वाली मालिश किसीने`s Hand Step 19
    2
    अपने दबाव बिंदुओं को मालिश करें आपके शरीर पर कुछ बिंदु हैं कि आप रगड़ सकते हैं या आपको सतर्क रहने में मदद के लिए दबा सकते हैं। कानों के मंदिरों या लोबों को धीरे से मालिश करने की कोशिश करें, खोपड़ी के आधार पर या कलाई के अंदर गर्दन के पीछे। 3 से 5 सेकंड के लिए दबाव लागू करें, छोटे परिपत्र गति में अपना हाथ ले जाएं और देखें कि आपके लिए क्या काम करता है।
  • छद्म नामक छवि, अपने शिक्षक चरण 6
    3



    आड़ी-तिरछी रेखाएं। एक चित्र बनाएं, कुछ फूलों को स्केच करें या अपना नाम गुब्बारा अक्षरों के साथ लिखें। कुछ भी करने के बिना अपनी मेज पर बैठने से बेहतर कुछ भी बेहतर है यदि आप एक कलाकार नहीं हैं तो चिंता न करें - यह एक मास्टरपीस बनाने के बारे में नहीं है इसके बजाए, अपनी नोटबुक को स्क्रिबल्स के साथ भरना मज़े करना है ताकि आपका मन कुछ पर केंद्रित हो।
  • एक टेस्ट चरण से पहले पांच मिनट के लिए अध्ययन शीर्षक छवि
    4
    अपने काम को आगे बढ़ाएं पूरे वर्ग को सोने के बजाय, थोड़े से काम करने की कोशिश करें इससे आपके दोपहर को खाली करने में मदद मिलेगी और आपको बोरिंग क्लास के दौरान कब्जा कर लिया जाएगा। यदि आप अपने डेस्क पर कुछ भी नहीं खत्म कर सकते हैं, तो आपको अगले कुछ करने की आवश्यकता की एक सूची बनाएं। जैसे ही क्लास खत्म होता है, आप तैयार हो जाओगे और भागने के लिए तैयार होंगे।
  • चित्र शीर्षक वाला डील विद ए टीचर आप नापसंद चरण 2
    5
    अपने शिक्षक को देखें क्या उन्होंने बार-बार कुछ किया? शायद उन्होंने कहा कि एक बार फिर से और फिर से एक समान शब्द या वाक्यांश। हो सकता है कि वह हमेशा अपने बालों को उसी तरह से स्थानांतरित करता है, जब वह जोर से पढ़ता है, जब वह भावनात्मक हो जाता है या अपने पैर को दबाता है, तब उसके हाथों से इशारों बनाता है इन छोटी मजेदार आदतों को देखने और गिनती शुरू करने के लिए करीब ध्यान दें। न केवल आप अपना समय और शिक्षक को अपनी आंखों और कानों को ध्यान में रखते हुए खर्च करेंगे, लेकिन यह देखने के लिए मजेदार भी हो सकता है कि वह कितनी बार कहता है या वही करता है
  • भाग 3
    अपने आप को तैयार करें

    चित्र शीर्षक से अध्ययन कुशलतापूर्वक चरण 7
    1
    कॉफी या एक ऊर्जा पेय पीना शुभकामनाएं यदि आप थका हुआ हो तो अपनी आँखें एक पूरे वर्ग के लिए खोलें। नींद और एक उबाऊ वर्ग की कमी आपके लिए एक नुस्खा है कि आप अपने डेस्क के लकीर पर चेहरे का सामना कर सकते हैं। एक सीट लेने से पहले कॉफी या एक सक्रिय पेय पी लें और कैफीन हिट आपको कक्षा में सतर्क रहने में सहायता करेगा।
    • यदि आपको पेय पदार्थों को कक्षा में लाने की अनुमति नहीं है, तो अपने आगमन से पहले अपने पेय खत्म करना सुनिश्चित करें
  • चित्र शीर्षक से अध्ययन वेल चरण 11
    2
    सामग्री को अग्रिम में देखें अगर आप पूरी तरह से खो गए हैं और कक्षा में उलझन में हैं, तो ऊबना आसान है और अपने दिमाग में विचलित हो जाएं। इसके बजाय, कक्षा में आने से पहले अग्रिम में पढ़ें आप प्रश्न या टिप्पणियों को अग्रिम रूप से भी तैयार कर सकते हैं, ताकि आप शामिल रहें और हर समय ध्यान केंद्रित कर सकें। ज्ञान और जिज्ञासा के साथ कक्षा में पाने के लिए न केवल आपको बोरिंग वर्ग के दौरान प्रेरित किया जाएगा, लेकिन आप शिक्षक के साथ भी गुण बनेंगे।
  • चित्र का शीर्षक अध्ययन चरण 21
    3
    जब पहुंचें तो पहली पंक्ति में बैठें बेशक, यह केवल अगर आप अपनी सीट चुन सकते हैं काम करता है। जब आप सामने की पंक्ति में बैठते हैं, तो आप ठीक कार्रवाई के केंद्र में होंगे और देखते रहना आसान होगा। पीछे वाली पंक्तियां और खिड़की सीटें विशेष रूप से दिन में सपने देखने या नोडिंग के लिए बनाई जाती हैं।
  • चित्र का शीर्षक अध्ययन चरण 10

    Video: विलोम शब्द पार्ट 1 hindi grammar, Learn Hindi, विलोम शब्द शब्दकोश, विलोम शब्द 25, Hindi Opposite Wor

    4
    एक स्नैक खाने के मामले में इसे अनुमति दी जाती है। भूख न केवल बोरियत खराब करता है, लेकिन मस्तिष्क को शामिल रखने और सतर्क रहने के लिए चबाने को भी दिखाया गया है। जब आप बोरिंग सबक में फंस रहे हैं तो खाने के लिए अपने बैग में बादाम, सैंडविच या पटाखे जैसे खाद्य पदार्थों को रखें।
  • उस छात्र को मत बनो जो कक्षा में क्रिस्पो फ्राइज़ के एक बदबूदार अंडा सलाद सैंडविच या शोर बैग रखता है। सुनिश्चित करें कि आपकी सैंडविच मजबूत गंध नहीं है और चुपचाप चबाया जा सकता है
  • चित्र शीर्षक से अध्ययन वेल चरण 1 9
    5
    नींद अच्छी तरह से जैसा कि पहले कहा गया है, क्लास महसूस करने के लिए आने से भी बुरा कुछ नहीं है कि आप नीचे बैठकर भी सो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि रात को बहुत उबाऊ कक्षाओं से पहले आप काफी सोते हैं। अगर आपके शरीर को आधी रात को बिस्तर पर जाने के लिए प्रयोग किया जाता है, तो आपको पहले अपने सोते समय अपने शरीर को प्रशिक्षित करने की आवश्यकता होगी
  • यदि आधी रात आपके सामान्य सोने का समय है, तो इसे 11:30 बजे तक अग्रिम करें थोड़ी देर के लिए इस अनुसूची पर छड़ी करें और फिर इसे 11:00 बजे आगे करें, फिर 10:00 बजे तक और जब तक आप उचित समय पर सो नहीं पाते।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com