ekterya.com

कैसे एक छोटे बच्चे को सर्दियों के कपड़े पहनने के लिए

यदि आप सर्दियों से डरते हैं क्योंकि एक पिता के रूप में आप युद्ध को जानते हैं, तो आप अपने छोटे लड़के के साथ अपने शीतकालीन कपड़े पहनेंगे, और न ही डरना। इन लड़ाइयों से बचने के तरीके हैं, जैसे सही कपड़े चुनना या इस स्थिति को तर्कसंगत तरीके से पहुंचा। यदि आपके बच्चे के लिए पहले से ही सर्दियों के कपड़े हैं, तो सर्दियों के कपड़ों को कम तनावपूर्ण तरीके से बनाने के तरीके जानने के लिए विधि 2 पर जाएं। इस अनुच्छेद में, हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करना है।

चरणों

विधि 1
अपने छोटे लड़के के लिए सही शीतकालीन कपड़े चुनें

शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
भारी संगठनों से बचें शीतकालीन कपड़ों को इसे गर्म और संरक्षित रखना चाहिए इसके अलावा, आपको बाधाओं के बिना चलाने के लिए पर्याप्त रूप से फिट होना चाहिए विशेष रूप से, सर्दियों के कपड़े चुनें जो आसानी से लगाए जाते हैं और ले जाते हैं, खासकर यदि आपके छोटे से कपड़े पहनने के बाद बाथरूम में जाना पड़ता है।
  • भारी और भारी शीतकालीन कपड़ों से दूर रहें क्योंकि ये वस्त्र आपके बच्चे के लिए सक्रिय रहने के लिए मुश्किल कर सकते हैं।
  • शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    भारी कपड़े पहनने से बचने के लिए लाइटर कपड़ों की परतें लगाने की कोशिश करें। जैसा ऊपर बताया गया है, भारी कपड़े आपके आंदोलनों में बाधा डाल सकते हैं। इसके बजाय, गर्म कपड़ों की कई परतें डाल दें, लेकिन पतली, दूसरों के शीर्ष पर, एक सरल तरीके से सक्रिय रहें।
  • एक ऊन शर्ट और लंबी आस्तीन पर एक हल्के और निविड़ अंधकार वाली जैकेट लगाने पर विचार करें। ये परतें आपको आराम से और रोशनी रखने के लिए काफी गर्म होंगी ताकि आप बिना स्नोबॉल लड़ाइयों में शामिल हो सकें, इसके बावजूद कि आपके बचने में सक्षम न होने के बारे में चिंता "दुश्मनों"।
  • आप लंबे थर्मल अंडरवियर के कुछ जोड़े में भी निवेश कर सकते हैं, जो आप गर्म रखने के लिए अपने कपड़े पहन सकते हैं।
  • शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    स्टिंग सामग्री से बचें बच्चे कपड़ों के बारे में बहुत कम जानते हैं वे जानते हैं कि यदि स्पर्श या गर्म है, तो यह नरम या मोटा है, अगर यह खुजली या नरम है इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने सर्दियों के कपड़े की भावना पसंद करें या, अन्यथा, आप इसे पहनने की संभावना कम होगी।
  • आम तौर पर, सामग्री "युवा बच्चों द्वारा अनुमोदित" (वह है, जिसके साथ वे सहज महसूस करते हैं) कपास, ऊन, सिंथेटिक लेदर, लिंट या नायलॉन से बने होते हैं। इन सामग्रियों को याद रखें जब आपके बच्चे के लिए सर्दियों के कपड़े खरीदते हैं
  • नरम ऊन भी एक अच्छा विकल्प है क्योंकि यह सुपर गर्म और आरामदायक है हालांकि, यह जलरोधक नहीं है, इसलिए आपके बच्चे को शीर्ष पर एक और परिधान की आवश्यकता होगी।
  • यह भी टैग के साथ कपड़े से बचें जो काटते हैं क्योंकि वे खेलते समय आपके बच्चे की त्वचा को परेशान कर सकते हैं
  • शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    उसे अपने शीतकालीन कपड़े चुनने दें। जब आप अपने शीतकालीन कपड़े खरीदने के लिए जाते हैं, तो इसे अपने साथ ले लें अगर आप इसे चुनते हैं, तो आप इसे भविष्य में उपयोग करने के लिए और अधिक तैयार रहेंगे। आप शायद उसे अपने पसंदीदा पात्रों के साथ एक अतिरिक्त प्रोत्साहन के रूप में कपड़े चुनने पर विचार करने के बारे में सोचते हैं
  • खरीदारी करने से पहले, उसे अपनी योजना बताएं ताकि वह अपने कपड़े चुनने पर हाथ से निकल न जाए। जाने से पहले, उसे बताएं कि आप क्या खरीद लेंगे और उन चीजों में से कितने वह चुन सकेंगे (उदाहरण के लिए, शायद वह दो जोड़े के पिल्ले चुन सकते हैं)
  • शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    दस्ताने की बजाय मिठाई खरीदें दस्तों की तुलना में एक बेरहम बच्चे पर एमट्स डालना आसान होता है क्योंकि ये सही कम्पार्टमेंट में प्रत्येक अंगुली को रखने की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, वे अपने हाथों को गर्म रखेंगे क्योंकि वे अपनी सारी उंगलियों को एक साथ रखते हैं, जिससे शरीर की गर्मी को समान रूप से वितरित करने में मदद मिलती है। एक गर्म आंतरिक परत और एक निविड़ अंधकार बाहरी परत के साथ mittens खरीदने के लिए याद रखें।
  • ऊन की परत के साथ पिल्ला बहुत अच्छे होते हैं यदि आपका बच्चा बर्फ में बहुत कुछ खेलता है क्योंकि सामग्री बहुत तेज़ हो जाती है
  • फीता-अप मिटनों के बजाय वेल्क्रो के साथ मिट्टियों का चयन करें क्योंकि वे पहले वाले की तुलना में अधिक आसानी से खोलते हैं।
  • अपने हिमपात जैकेट पर डालने से पहले अपने पिल्ले रखो। ऐसा करने से आपको अपने स्तनों के अंदर बर्फ मिलने से बचने में मदद मिलेगी।
  • यदि आपके हाथ में आपके स्तन न हों, तो आप अपने हाथों को गर्म रखने के लिए लंबी ऊन मोजे की एक जोड़ी का उपयोग करके सुधार कर सकते हैं।
  • शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    उसे मोजे खरीदने के लिए याद रखना सुनिश्चित करें कि आपकी मोजे बहुत मोटी नहीं हैं या नहीं, अन्यथा, आपके जूते बहुत तंग होंगे यह, बदले में, अपने पैरों को कस कर सकता है जिससे आप अपने जूते पहनने का विरोध कर सकते हैं।
  • शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    अपने विशिष्ट बच्चे के लिए सर्वोत्तम स्नूवाइस चुनें प्रत्येक छोटे बच्चे की अपनी जरूरतों और व्यक्तित्व है। यदि आप बर्फ में खेलना पसंद करते हैं, तो एक टुकड़ा स्नूवाइस एक अच्छा विकल्प है क्योंकि यह आपके कपड़ों के नीचे आने के लिए बर्फ के लिए कम अवसर देता है। पानी और बर्फ के लिए प्रतिरोधी होने के लिए नायलॉन से बना एक बाहरी परत के साथ एक सूट चुनें, लेकिन गर्मी अंदर रखने के लिए एक लिंट अस्तर या आंतरिक ऊन के साथ। याद रखने वाली अन्य बातों में शामिल हैं:
  • जब आपका बच्चा बाथरूम जाना चाहता है, तब पूरे सूट को हटाने के बिना इसे खोलने के लिए एक ज़िप के साथ एक स्नोज़ूट खरीदें।
  • सुनिश्चित करें कि आपके सूट के कफ ठीक से फिट होते हैं और आपकी कलाई और टखनों की ऊंचाई पर बर्फ से बचने के लिए बचें।
  • शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8



    उसे एक अच्छा टोपी लें गर्मी का एक बड़ा प्रतिशत सिर के माध्यम से जारी किया जाता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आपका बच्चा सर्दियों के लिए एक टोपी पहनता है कानों के लिए फ्लैप्स के साथ एक को देखो ताकि उन्हें गर्म रखें
  • आपको एक टोपी के लिए दिखना चाहिए जो ठोढ़ी के नीचे सुरक्षित है, इसलिए आपके बच्चे बर्फ में खेलते समय गिरने की कम संभावनाएं हैं।
  • बहुत ठंडे इलाकों में, आप एक बालाक्लावा खरीदने पर विचार कर सकते हैं, जो आपके चेहरे और गर्दन में से अधिकांश को कवर करता है और केवल आंखों और मुंह के लिए छेद है। आप इसे निजीकृत करके अपने बच्चे के लिए इसे और अधिक अनुकूल बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप ओलाफ कॉस्ट्यूम में एक सफेद बालाक्लावा को बदल सकते हैं (फिल्म में स्नोमैन) डिज्नीज फ्रोजन) एक गाजर नाक और कुछ इंगित बाल जोड़कर।
  • विधि 2
    उन्हें शीतकालीन कपड़े पहनें

    शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    1
    समझाएं कि सर्दियों के कपड़े महत्वपूर्ण क्यों हैं शायद, बच्चों को यह समझने में कठिनाई हो सकती है कि उन्हें शीतकालीन कपड़े क्यों पहनना चाहिए। हालांकि, सर्दियों के कपड़े की अवधारणा को समझाने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है। उसे पहनने की कोशिश करने से पहले इन मदों के बारे में त्वरित बातचीत करने के लिए अपने बच्चे को एक पल महसूस करो समझाएं कि सर्दियों के दौरान ठंड बाहर है और सर्दियों के कपड़े आपको ठंड से बचाते हैं।
    • आप सर्दियों और इस सीजन के कपड़े के बारे में एक किताब पढ़ने की कोशिश कर सकते हैं। एक अच्छा उदाहरण है "टॉमस की स्नोवाइस" रॉबर्ट मुंसच द्वारा
  • शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    2
    उसे दिखाएं कि सर्दियों के कपड़े पहनना क्यों महत्वपूर्ण है। अगर आपके बच्चे को यह समझने में परेशानी है कि उसे सर्दियों के कपड़े क्यों पहनना चाहिए और एक विशिष्ट परिधान पहनने से इनकार करते हैं, जैसे कि पिल्ले, तो उन्हें बिना पिघलकर बाहर निकालना चाहिए। आपके हाथों को शांत करना शुरू हो जाएगा और आप उन्हें दिखा सकते हैं कि वे अपने हाथ पकड़ रहे हैं।
  • अगली बार जब आप अपने स्तनों पर नहीं डालना चाहते हैं, तो उसे याद दिलाएं जब उसके हाथ ठंडा हो गए क्योंकि उन्होंने उनका इस्तेमाल नहीं किया था। उसे बताओ कि उस दिन एक समान जलवायु है और यदि वह उन्हें नहीं डालता है तो उसके हाथ फिर शांत होंगे
  • इसके अलावा, आपको खुद को समझा देने के लिए समय देना चाहिए कि आप बीमार हो सकते हैं यदि आप गर्म कपड़े पहन नहीं सकते हैं। फिर, आप बाहर नहीं जा सकते और बिल्कुल नहीं खेल सकते हैं।
  • शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    3
    छोड़ने से पहले तैयार होने के लिए पर्याप्त समय अलग करें शायद, जब आप अपने शीतकालीन कपड़े डालते हैं, तो यह बढ़ते हुए आप इस बारे में अधिक संदेह करेंगे कि क्या आप इस तरह के कपड़े पहनेंगे या नहीं। इसके बजाय, जब आपको तैयार होने की जरूरत होती है तो `सीमाएं` सेट करें और समय से कम से कम एक घंटा तैयार करना शुरू कर दें।
  • उदाहरण के लिए, रात से पहले, उसे बताएं कि आप उसे 8 बजे दाखिल करना शुरू कर देंगे। क्योंकि उन्हें 9 बजे प्रस्थान करना होगा उन्हें देर से होने का नतीजा न बताएं बस उसे दिखाएं कि आप उसे तैयार होने की उम्मीद करते हैं और उसे इसके साथ पालन करना चाहिए।
  • शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    4
    एक अच्छा उदाहरण हो सामान्य तौर पर, बच्चों को वयस्कों की नकल करने का आनंद मिलता है यदि आप सर्दी की टोपी नहीं पहनते हैं, तो आपका बच्चा उससे पहनने की संभावना कम है। एक अच्छा उदाहरण होने के नाते मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह दिखाने के लिए महत्वपूर्ण है कि आप अपने स्वयं के कार्यों के माध्यम से क्या चाहते हैं
  • अपने शीतकालीन कपड़े (या कम से कम कुछ कपड़े) रखो और फिर उन्हें बताएं कि यह कर रहा है एक प्रौढ़ बात है। संभवतः, आपका बच्चा अपने शीतकालीन कपड़ों को स्वतंत्र और वयस्क साबित करने का मौका देगा।
  • मॉडल के रूप में अपने मित्रों या भाइयों का उपयोग करें उसे याद दिलाएं कि उसके सभी मित्र स्नोवॉट्स पहनते हैं।
  • शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 13
    5

    Video: क्या बच्चों को रोज़ डायपर पहनाना ठीक है || Kya Bachcho Ko Roz Diaper Pehnana Theek Hai?

    उसे चुनने के लिए कपड़े का चयन करें। कभी-कभी, उसे थोड़ा ज़िम्मेदारी देकर उसे और अधिक स्वतंत्र होने में सहायता मिलेगी, और इसलिए, कपड़े पहनने का समय कम झगड़ा दे। बस उसे दो विकल्प दें ये विकल्प आपके शीतकालीन कपड़ों के तहत पहनने के लिए दो शर्ट हो सकते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, आप चुनने की छाप देने के लिए कुछ के रूप में सरल रूप से रंग का उपयोग कर सकते हैं आप दो समान ऊन वस्त्र, एक हरे और एक लाल के बीच चयन कर सकते हैं और उसे चुनने दें कि वह कौन चाहता है, किसी भी मामले में वह गर्म होगा
  • यदि आपके पास दो शीतकालीन टोपी या दो जोड़े हैं, तो उसे चुनने के लिए कौन सा जोड़ी या टोपी पहनना चाहिए।
  • शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक छवि 14 कदम
    6
    उसे अपने कार्यों के परिणामों को जानने दें। इस पद्धति की आवश्यकता है कि आप इसे दिखाने के लिए अपनी योजनाओं को बदलने के लिए दिन को तैयार करना चाहिए। यदि आप अक्सर अपने सर्दियों के कपड़े डाल परेशानी है, उसे एक पल के लिए अकेला छोड़ दो और उसे अपनी हताशा में वृद्धि जब आप वापस आ जाएं तो उसे बताएं कि वह खेलना नहीं चाहेगा या फिर वह अपने दोस्तों को नहीं देख पाएंगे क्योंकि वह अपने शीतकालीन कपड़े पहनने से इनकार करता है।
  • एक बार जब आप समझते हैं कि आप अपने कार्यों के परिणामों के बारे में कितना गंभीर हैं, तो आप अपने शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए और अधिक इच्छुक होंगे।
  • अगर आपको सुपरमार्केट में जाना चाहिए, तो उसे बताएं कि आप जाना चाहते हैं, लेकिन जब से वह तैयार होने से इनकार करता है, तो वह स्वादिष्ट प्रेट्ज़ेल नहीं खाएगा जिसे आप उसे खरीदने जा रहे थे। संभवतः, इस प्रोत्साहन से वह अपने शीतकालीन कपड़े पहनती है
  • शीतकालीन कपड़े पहनने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    7
    मज़ेदार बनाओ इसे तैयार करने की कोशिश करें जैसे कि वह एक दौड़ थी। जब वह जीतता है, उसे एक इलाज देने पर विचार करें या उसे बताएं कि वह बर्फ में खेल रहे अतिरिक्त पांच मिनट खर्च कर सकते हैं।
  • जब आप इसे बदलते हैं, तो आप गाना गाने या एक कहानी बता सकते हैं। संभवतः, आपके शब्दों की मदद से आप उसे अपने कपड़े निकालने से विचलित कर सकते हैं। एक ऐसी कहानी के साथ एक चरित्र का आविष्कार करें जो उसके जादुई पोशाक की मदद से सर्दी की अद्भुत दुनिया के लिए साहसिक पर चला जाता है।
  • युक्तियाँ

    Video: छोटे बच्चे की टोपी की सिलाई

    • बच्चों को घर के अंदर गर्म और असुविधाजनक कपड़े डालने से नापसंद करते हैं एक दिन, यह देखने के लिए इसे बाहर रखने पर विचार करें कि क्या आपके पास अधिक मजेदार है (शायद नहीं)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com