ekterya.com

आप को पसंद करने वाले एक व्यक्ति को कैसे पहचाना जाए

एक सहपाठियों या करीबी दोस्त आपको पसंद करते हैं, किसी व्यक्ति से आपको कैसा महसूस होता है यह कहना मुश्किल है सौभाग्य से, आपको मुझे आमंत्रित करने के लिए मुझे ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है। आपको रुचि रखने के लिए कई तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं। उचित शरीर की भाषा का प्रयोग करें, उनके साथ समय बिताने के लिए बहाने लगाएं, और बातचीत सही दिशा में प्रवाह करें।

चरणों

विधि 1
फ्लेंसर शरीर की भाषा का उपयोग करें

इमेज शीर्षक से हिंट टू अ ब्वॉय टू यू लाइक हिला चरण 1
1
जितना आप कर सकते हैं उतना आँख संपर्क करें। हर बार जब आप बोलते हैं, तो उसे आंखों में देखें। यह आपको दिखाएगा कि उस पर आपका पूरा ध्यान निश्चित है। अगर कोई कुछ अजीब कहता है, तो आप हंसते हुए अपनी आंखों को फिर से अपने साथ पार करने की कोशिश करें। आंख के संपर्क से दोनों महसूस करेंगे कि वे एक ही मजाक साझा करते हैं।
  • कमरे के दूसरे कोने से उस पर ध्यान न दें क्योंकि यह डरावना हो सकता है। इसके बजाय, यदि उनकी आंखें मिलती हैं, तो उसे थोड़ा मुस्कुराओ और फिर देखो।
  • हंट टू अ बॉय कि यू लाइक हिला चरण 2
    2
    वह अपने चुटकुले पर हंसते हुए कहते हैं। हर चीज पर हंसते मत करो जो आप कहते हैं, लेकिन जब यह स्पष्ट हो जाता है कि आप मजेदार बनने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, सुनिश्चित करें कि यह स्वाभाविक लगता है, ऐसा नहीं दिखता है जैसे आप बहाना करते हैं। अगर वह व्यक्ति मजाक बनाने की कोशिश करता है जो इतना मज़ेदार नहीं है, तो उसे यह बताने के लिए मुस्कान कि आप उसे सुनना पसंद करते हैं।
  • ऐसा मत मानो कि अगर आपको एक आक्रामक मजाक है तो आपको हंसी चाहिए। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको जो लगता है उसका सम्मान करना आपको अपने बारे में अच्छा लगता है
  • हंट टू ए ब्वॉय टू यू यू लुक हिस्ट 3

    Video: कैसे पता करें कि वह आपसे सच्चा प्यार करता या करती है

    3
    उसके पास बैठो जब आपके पास अवसर होता है, तो अपनी कुर्सी को करीब पहुंचें या बेंच पर उसके करीब आओ। केवल आपकी व्यक्तिगत जगह पर आक्रमण करने की कोशिश करें, जो करीब 45 सेंटीमीटर (18 इंच) की दूरी पर है। दूरी को कम न करें, जब तक कि आपको कुछ संकेत दिखाई न दें जो आपको पसंद है। देखें कि क्या यह आपकी दिशा में आपके साथ बात करने के लिए निर्भर करता है या यदि यह विपरीत दिशा में दुबला लगता है
  • इशारित हंट टू अ ब्वॉय टू यू लाइक हू इट 4
    4
    जब वे बात करते हैं या हंसी करते हैं तो उनके साथ शारीरिक संपर्क करें। जब दोनों बोलते हैं, तो उसके साथ शारीरिक संपर्क करने के लिए किसी भी कारण खोजें। यदि वह कुछ अजीब कहता है, तो अपने हाथ एक हाथ के लिए अपने हाथ पर रखें, जब आप हंसते हैं। ऐसा बहुत समय तक न करें क्योंकि आप इस पर खुद को लटका नहीं सकते हैं।
  • आपको कुछ याद आती है, और अपना हाथ या कंधे पकड़ो, जब आप उसे बताते हैं, जैसे ही आप को हंसने की कोशिश करें।
  • अपने पैरों को छूने से बचें, जब तक कि दोनों करीबी दोस्त न हों। यह एक बहुत अधिक व्यक्तिगत कार्रवाई है जो बहुत आक्रामक हो सकती है यदि आपको ज्यादा जानकारी नहीं है
  • विधि 2
    उसके साथ समय बिताएं

    इशारित हंट टू अ ब्वॉय टू यू यू लुक हिस्ट Step 5
    1
    उनकी अतिरिक्त गतिविधियों में भाग लें। यदि आप एक खेल खेलते हैं या एक बैंड में हैं, तो अपने किसी मैच या प्रस्तुति पर जाएं। घटना के बाद कुछ समय बिताने के लिए सुनिश्चित करें कि उसे नमस्कार और पता है कि आप वहां थे। प्रदर्शित करते हुए कि जिन गतिविधियों पर आप काम करते हैं, उनका समर्थन करते हैं, आपको वह संदेश प्राप्त करने में मदद मिलेगी, जिसमें आपकी रुचि है।
    • बस उन गतिविधियों पर जाएं जिन्हें मैंने आपको बताया है या सामान्य ज्ञान के बारे में बताया है। फेसबुक पर आपकी टिप्पणियों को पढ़ने के बाद जो भी घटना की खोज हुई है उसमें शामिल न करें
  • हंट टू ए ब्वॉय टू यू यू लाइक हम्स्ट 6
    2
    एक किताब या फिल्म ऋण यदि कोई किताब या फिल्म है जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं, तो उससे पूछें कि क्या उसने इसे पढ़ा है या देखा है यदि नहीं, तो उन्हें उधार दें और उन्हें बताएं कि आप यह जानना चाहते हैं कि यह कैसा लगता है। यह आपको दिखाएगा कि आपने उसके बारे में सोचा है और अगली बार जब आप एक-दूसरे को देखते हैं तो यह बातचीत का एक अच्छा विषय होगा।
  • अगर यह एक फिल्म है, तो आप उसे आपके साथ देखने के लिए भी आमंत्रित कर सकते हैं। यह पता लगाने का एक अच्छा तरीका है कि आप अपने साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं।
  • हिंट टू अ बॉय हैट यू यू लाइक हूप्स 7
    3



    उसे कुछ भोजन या पेय दें। क्या आप इसे सैंडविच या पेय के साथ हमेशा देखते हैं? शायद कुछ सोडा जो हर दोपहर को पीता है या लगातार फ्रेंच फ्राइज़ खाता है। यदि आप जानते हैं कि आप देखेंगे, तो आप में से दो भोजन लेंगे (उसके लिए एक और आपके लिए एक)। इस तरह, ऐसा प्रतीत होता है कि आपने उसके बारे में सोचा है, लेकिन यह कि आप इसे पाने के लिए अपने रास्ते से नहीं हटते।
  • इमेज शीर्षक से हिंट टू अ ब्वॉय टू यू लाइक हू 8
    4
    उसे कुछ सिखाने के लिए कहें यदि आप एक वीडियो गेम खेलते हैं और आप नहीं करते हैं, तो पूछें कि आप कब खेल सकते हैं कि आप कैसे खेलते हैं यह दिखाने के लिए घर जा सकते हैं। यदि आप गोल्फ खेलते हैं, तो उसे बताएं कि आप सीखना चाहते हैं कि एक क्लब में अच्छा प्रदर्शन कैसे किया जाए। अनुरोध आपको चापलूसी करेंगे इसके अलावा, यह आपको उसके करीब होने का अवसर देगा।
  • अगर वह न कहता है लेकिन इसका कोई अच्छा कारण नहीं है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि वह आपके लिए ऐसा महसूस नहीं करता है।
  • विधि 3
    उससे बात करो

    हंट टू अ बॉय कि यू लाइक हिला चरण 9
    1

    Video: इन अक्षर वालों को जिंदगीभर नहीं मिल पाता सच्चा प्यार..जानिए कौन हैं वो बदनसीब

    अपनी रुचियों के बारे में बात करें चाहे आप खेल, वीडियो गेम, सिनेमा या पुस्तकों को पसंद करें, उसके साथ इन मुद्दों के बारे में बात करें उसे दिखाएं कि आप उन चीजों में रुचि रखते हैं जो उन्हें जिस तरह से बनाते हैं, वे करते हैं। यदि आप इन विषयों के बारे में कुछ नहीं जानते हैं, तो कुछ शोध करें। आपको एक विशेषज्ञ होने की ज़रूरत नहीं है बस एक बातचीत शुरू करने के लिए पर्याप्त सीखो
    • अपने पसंदीदा टीम के सबसे हाल के खेल के मुख्य आकर्षण को पढ़ें और फिर पूछें कि क्या आपको इसके बारे में पता था।
    • कुछ वीडियो गेम के आगामी रिलीज की खोज करें और पूछें कि क्या आप किसी भी खरीदने की योजना बना रहे हैं।
    • झूठ मत बोलो या आप इन बातों के बारे में क्या कर रहे हैं उससे अधिक जानने का बहाना न करें। ईमानदार रहें और कहते हैं, "मुझे इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन यह बहुत अच्छा लगता है"।
  • इशारा शीर्षक से एक लड़का है कि आप की तरह उसे कदम 10
    2
    उन चीजों की जांच करें जिनसे आपने पहले बात की थी। उसे दिखाएं कि आप जो कहते हैं, उसके बारे में आप ध्यान देते हैं। हर बार जब आप इसे देखते हैं, तो उनसे पूछें जिनसे उन्होंने पिछली बार एक-दूसरे को देखा था। अगर आपने कहा था कि आपको एक महत्वपूर्ण गणित परीक्षा होगी, तो पूछें कि यह कैसे चला गया। यदि आपने बताया कि आपका कुत्ता बीमार था, तो उससे कुछ पूछिए "अरे, क्या आपका कुत्ता आज बेहतर महसूस करता है?"
  • हंट टू ए ब्वॉय जो आप यूकी ल्यूप्सम चरण 11
    3
    प्रशंसा करें हर बार जब आप इसे देख रहे हैं तो उसे तारीफ से भरें मत। हालांकि, इसका उल्लेख करने के लिए कुछ आदर्श समय लगता है। यदि आप उसे एक शर्ट पहने हुए देखते हैं जो नई दिखती है या सामान्य से बेहतर कपड़े पहने है, तो उसे बताएं कि यह अच्छा लगता है इसके अलावा, अगर आप देखते हैं कि आप अपनी पसंदीदा शर्ट पहनते हैं, तो उसे बताएं कि आप इसे पसंद करते हैं "आपकी शर्ट महान है"
  • आपको हमेशा उसकी उपस्थिति पर प्रशंसा करना नहीं पड़ता है। उसे बताएं कि उसका अच्छा संगीत स्वाद है या वह एक अच्छा कलाकार है।
  • हंट टू ए ब्वॉय टू यू यू लाइक हूल 12
    4
    उसे सलाह के लिए पूछिए यह दिखा रहा है कि आप उस पर भरोसा करते हैं और आप उसकी राय का सम्मान करते हैं, जिससे आप उसे पसंद करते हैं। जैसे कुछ आम पूछो "मैं इस सप्ताह के अंत में क्या फिल्में देखना चाहिए?" या कुछ और गंभीर जैसे "मैं अपने दोस्त के साथ की लड़ाई के बारे में क्या करना चाहिए?" अगली बार जब आप मिलते हैं तो विषय का उल्लेख करना सुनिश्चित करें और बताएं कि यह कैसे चला गया।
  • इशारा शीर्षक से एक लड़का है कि आप की तरह उसे 13 कदम
    5
    एक ऐसी पाठ के बारे में एक पाठ संदेश या ईमेल भेजें जो आपने इसे याद किया। भेजने या भेजने के लिए एक तस्वीर या एक जीआईएफ खोजें, और लिखो "यह मुझे तुम्हें लगता है।" यदि आप ऐसा करते हैं, तो यह न केवल आपको दिखाएगा कि आप दूर होने के दौरान उसके बारे में सोचते हैं, लेकिन आप उसे हास्य की अच्छी समझ के साथ भी जोड़ते हैं।
  • यह कुछ मज़ा होना जरूरी नहीं है इंटरनेट पर एक दिलचस्प लेख चुनें और एक संदेश से लिंक भेजें जैसे "यह मुझे कल वार्तालाप की याद दिलाता है"
  • हंट टू ए ब्वॉय टू यू लाइक हिमल स्ट्रिप 14
    6
    मान लीजिए और उसे बताओ कि आप इसे पसंद करते हैं। यदि सब कुछ विफल रहता है, तो ईमानदारी से मत बनो। हो सकता है कि उसके लिए सुराग का एहसास होना मुश्किल हो या शायद वह पहला कदम उठाने के लिए बहुत शर्मीली है। बस कहने की कोशिश करो "हे, मैं आपको बहुत पसंद करता हूं क्या आप कभी मेरे साथ बाहर जाना चाहेंगे? "
  • यदि वह नहीं कहता है, तो उसे बताएं कि यह ठीक है। आप कह सकते हैं "यह पूछने के लिए चोट नहीं करता है" फिर, मुस्कान और कुछ और बात करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com