ekterya.com

एक धमकाने वाली लड़की के दुर्व्यवहार को रोकने के लिए कैसे करें

कई विभिन्न प्रकार के बैलियां हैं यह लेख विशेष रूप से बुली लड़कियों से निपटने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसे "भारी लड़कियों" के रूप में जाना जाता है यदि आपने उस फिल्म को देखा है जिसमें सिर्फ शीर्षक है, `चिकास पेसादास` (अंग्रेजी में, `मीन गर्ल्स`), तो आप शायद पहले ही जानते हैं कि वे कैसी हैं। Altaneras, मूर्ख और कभी कभी, ठीक है, दुर्भाग्य से काफी सुंदर। कुछ असुरक्षित महसूस करते हैं, और कमजोर लोगों पर हमला करने की कोशिश करते हैं (जो अपने हाथों का बचाव करने के लिए हाथ नहीं उठाते हैं)

चरणों

स्टॉप ए मीन गर्ल बुली चरण 1 नामक छवि
1
उस लड़की को जितना भी आप कर सकते हैं उसे अनदेखा करें। सभी धमाकेदार ध्यान की तलाश करते हैं, और महिलाओं को एक अलग मामला नहीं है। यदि यह आपको परेशान कर रहा है, तो आपसे प्रतिक्रिया की उम्मीद है, लेकिन अगर आप उन्हें यह नहीं देते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि वे ऊब जाएंगे और आपको अकेले छोड़ देंगे।
  • स्टॉप ए मीन गर्ल बुली चरण 2 नामक छवि
    2
    आपको बताए गए किसी वयस्क को बताएं उसे इस मामले में अपने नाम का जिक्र नहीं करने के लिए कहें, तो आपको एक स्निच के रूप में प्रतिष्ठा का सामना नहीं करना पड़ता है। ऐसा करने से, आप समाधान से संपर्क करने का एक तरीका ही नहीं पाएंगे, लेकिन हताशा की भावनाएं आपकी छाती से बाहर आ जाएंगी, और जो आपकी परवाह करता है वह आपकी बात सुनेगा।
  • स्टॉप ए मीन गर्ल बुली स्टेप 3 नामक छवि
    3
    आँखों में उसे सीधे देखो दिखाएं कि आप सुरक्षित हैं और आपको कम से कम परवाह नहीं है कि वह क्या कर सकती है। अगर वह आप में `कमजोरियों` या डर में घुसपैठ करते हैं, तो वह इसका लाभ लेने का प्रयास करेगी।
  • स्टॉप ए मीन गर्ल बुली चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने मुट्ठी को बचाने के लिए अपने शब्दों का प्रयोग करें हालांकि, अगर आपको हथियार से धमकी दी जाती है, तो सुरक्षित होने के लिए आप जवाब देने में संकोच न करें। किसी भी परिस्थिति में उसके साथ लड़ाई शुरू न करें, क्योंकि यह आपके बीच में और तनाव पैदा करेगा, और दर्शकों को आकर्षित करेगा, जो प्रिंसिपल के कार्यालय में खत्म हो सकता है।
  • स्टॉप ए मीन गर्ल बुली चरण 5 नामक छवि
    5
    इससे पहले कि वह तुम्हारी खोज लेता है, उसकी कमजोरी पाएं यह रुकावट हासिल करने की कुंजी है उसे उसके धमकाने वाले व्यवहार के लिए बुरा लग रहा है, कुछ ऐसा है जिसे आपको चुप होना चाहिए और आपको परेशान करना बंद करना चाहिए। दूसरे शब्दों में, वह अपनी टिप्पणियों का जवाब इतनी दुर्बलता से करता है कि वह यह स्वीकार करने के लिए विरोध नहीं कर सकते कि आपने उस मौखिक युद्ध में जीत ली थी।
  • स्टॉप ए मीन गर्ल बुली चरण 6 नाम वाली छवि
    6
    इसके आगे अपने मुखिया ऊर्जा दिखाएं - यह कुछ मामलों में मदद कर सकता है। आपको इसे टकराव में वृद्धि के रूप में देखने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि "पहले से ही था" इससे निपटने के लिए



  • स्टॉप ए मीन गर्ल बुली स्टेप 7 नामक छवि
    7
    याद रखें कि उसके साथ सह-अस्तित्व का चरण भयानक होगा और यह सब कुछ के अंत की तरह लग सकता है, लेकिन वास्तविकता में बहुत जल्द आप दूर रहेंगे, उसे अपने जीवन में फिर से देखने के बिना।
  • स्टॉप ए मीन गर्ल बुली चरण 8 नाम वाली छवि

    Video: माता सीता को रावण ने अपने महल मे क्यों नहीं रखा | रावण ने क्यों नहीं छुआ था सीता को, जानिए...

    8
    यदि यह आप का मजाकिया करने के लिए निर्देशित होता है, तो यह एक काल्पनिक "हम" के बोलता है, जब आप जानते हैं कि वह केवल वह है जो आपको परेशान करना चाहता है, इसका मतलब है कि वह असुरक्षित महसूस करती है, और केवल आपको डराता है
  • स्टॉप ए मीन गर्ल बुली चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    क्या यह केवल आपको परेशान करता है? शायद अन्य शिकार भी हैं इसे देखने के लिए अपने सहपाठियों से बात करें - अगर आपकी बदमाशी व्यापक है, तो पता करें कि आप दूसरों के साथ कैसे व्यवहार करते हैं
  • स्टॉप ए मीन गर्ल बुली स्टेप 10 नामक छवि
    10
    भारी चुटकुले, कमरे के सामने अपने आप को बेवकूफ बनाने के लिए, अपमान की तलाश करना या आपको क्रूर आलोचना से हंसी करना, ऐसी परिस्थितियां नहीं हैं जो जाने दें। यहां तक ​​कि अगर यह एक दोस्त है जो आपसे यह करता है, तो आपको उसे तत्काल रोकना होगा - कुछ के द्वारा थोड़ा सा गिरने का उसका लक्ष्य पूरा नहीं किया जा सकता है।
  • स्टॉप ए मीन गर्ल बुली स्टैप 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    सीधे और जल्दी से धमकाने का सामना करना, अपने साथ अपने आप को निगलने की कोशिश मत करो! यद्यपि उत्तेजनाओं से निपटने के लिए अनुशंसित नहीं किया जाता है, एक सदाचार की दया अधिक है क्योंकि यह दिखाएगा कि आपको कुछ डर है।
  • युक्तियाँ

    • एक बात जो आम तौर पर काम करती है वह अपने अपमान के लिए कृपया जवाब देना है, जैसे कि आप वास्तव में विश्वास करते हैं कि वे कुछ सकारात्मक हैं (हालांकि निश्चित रूप से यह एक विडंबना होगा)। यदि वह आपको बताता है कि आप बेवकूफ हैं, उदाहरण के लिए, वह केवल कुछ ऐसे ही उत्तर देता है, "धन्यवाद, मुझे यह पसंद है जब लोग मुझे बताएंगे कि मैं स्मार्ट हूं" वह इतनी हैरान होगी कि वह तत्काल अधिक हानिकारक वाक्यांशों को देखेंगे, लेकिन अगर आपको उन सभी को एक सभ्य प्रतिक्रिया मिलेगी तो वह हार जाएंगे।
    • एक सुनहरा नियम याद रखें: सभी धमाकेदार ध्यान की तलाश करते हैं, इसलिए उन्हें मत दो।
    • कभी भी अपमान मत कहो जो किसी फिल्म से लिया जाता है, जैसे "क्या बिजली आपको हड़ताल करती है, या क्या आपके बाल इतने बदसूरत हो जाते हैं?" यह आपको अनौपचारिक, बेताब और कुछ हद तक असभ्य दिखाई देगा।

    चेतावनी

    • भारी लड़कियों को भी उच्चतम गुणवत्ता का गपशप है, इसलिए यदि वे आपके बारे में भयानक झूठ फैलाना शुरू करते हैं, तो आपको उनको समान रूप से अनदेखा करने का प्रयास करना चाहिए ताकि उन्हें ध्यान देने की कोशिश न करें।
    • जब तक यह गंभीर या सशस्त्र आक्रामकता से बचाव न करे, तब तक संघर्ष में भौतिक कारक को कभी भी शुरू न करें।
    • उन चीजों को न करें जिनकी आप पर पछतावा हो
    • भारी लड़कियों को मुख्य रूप से कमजोर, अकेले हैं, और अन्य लोगों के जीवन को बर्बाद करने का मन न करें।
    • बुली लड़कियों की तरह कुछ लोगों का मानना ​​है कि वे निर्दोष और हानिरहित स्वर्गदूत हैं। लेकिन अगर पहले से ही 4 या 5 लोगों ने आपको एक लड़की के बारे में चेतावनी दी है, तो उससे दूर रहें यहां तक ​​कि अगर प्रोफेसरों या प्रबंधकों के सामने आप के साथ अत्यंत दयालु काम करते हैं, तो अपने आप पर भरोसा मत करो। जैसे ही आप अपने सच्चे व्यक्तित्व का पता लगाते हैं, स्कूल में जिम्मेदार किसी व्यक्ति को चेतावनी दें।
    • चुप न रहें या कार्य करें जैसे कि यह लायक नहीं है। आपका आत्म सम्मान कुछ इसके लिए जीवित है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com