ekterya.com

अपने आप को कैसे बचाव और आप को डरते हैं?

दुर्भाग्य से, ऐसे लोग भी हैं जो धमकने, परेशान करने, दुर्व्यवहार करने या दूसरों पर हमला करने की कोशिश करते हैं। इन प्रकार के लोगों से निपटने का सबसे अच्छा तरीका खोजना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आप पीड़ित हैं सौभाग्य से, इन कठिन परिस्थितियों से निपटने के लिए अच्छे तरीके हैं और किसी को आप को पीड़ित करने से रोकने के तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
विश्वास और सतर्क रहें

छवि शीर्षक के लिए देखभाल के लिए स्वयं के रूप में एक महिला चरण 6
1
आपको विश्वास होना चाहिए यह बहुत कम होने की संभावना है कि यदि आप देखते हैं कि आपके पास आत्मविश्वास है तो धमाकेदार आप पर हमला करेंगे। आत्मविश्वास से चलने, बोलने और व्यवहार करने से, आप दूसरों को दिखाएंगे कि आप ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जिनसे वे शामिल हो सकते हैं
  • चर्च चरण 2 में एंटरटेन स्वयं द्वारा शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने आसपास के लोगों को डरा देने के लिए ठोस शरीर की भाषा का अभ्यास करें। जब आप अपने सिर के साथ अपने उच्च कंधों के साथ वापस जाते हैं और आपकी ठोड़ी को ऊंचा करते हैं, तो आप बताते हैं कि आपको विश्वास है और आप किसी को भी परेशान नहीं होने देंगे। अपनी बाहों को अपने पक्ष में ढके रखें, बिना पार और आपके सामने।
  • अपने हाथों या चेहरे में घबराहट के साथ मत बढ़ो क्योंकि यह आपके घबराहट को दूसरों तक पहुंचाता है। अपने हाथों और बाहों को शांत और अपने पक्ष में रखें ताकि आपको आत्मविश्वास और नियंत्रण के साथ मिल सके।
  • जब आप बैठते हैं या खड़े हो जाते हैं तो चलना मत चलें
  • छवि लाखों ऑफ ब्वॉयफ्रेंड्स या गुईस टू ल्यू इज़ चरण 6
    3
    आँख से संपर्क बनाए रखने के दौरान किसी पर घूरो। जब आपकी आँखें किसी दूसरे व्यक्ति से मिलती हैं, तो दूसरी तरफ देखने के लिए सबसे पहले मत बनो क्योंकि इससे कमजोरियों का पता चलता है। अपनी आँखों को देखकर रहें, जब तक कि वे आपको पास न करें या पहले से नज़र जाएं। इससे अन्य लोगों को पता चलेगा कि आप मजबूत और आत्मविश्वासपूर्ण हैं, और उन्हें भयभीत करेंगे
  • जब आपकी आँखें किसी अन्य व्यक्ति से मिलती हैं, तो आप मुस्कान नहीं करते इसके बजाय, गंभीरता से यह दिखाने के लिए रखें कि आप मैत्रीपूर्ण या दयालु होने की कोशिश नहीं करते हैं।
  • खतरे को देखने के लिए, किसी पर भ्रूभंग के साथ देखो क्योंकि वे आधा बंद आँखों को देखते हैं और अपनी भौहें निचोड़ते हैं।
  • एक सहकर्मी सहारा शीर्षक वाली छवि, आप चरण 10 के खड़े नहीं हो सकते
    4
    दिखाएं कि आप नियंत्रण में हैं शांत रहें और किसी को बताओ कि आपको क्या करना है यदि धमकाने से आप कुछ करना या परेशान करना चाहते हैं, तो उसके आदेशों का पालन न करें या उसे अपना चेहरा दिखाएं। इसके बजाय, शांत रहें और अपना बचाव करें इससे आप अप्रभावी और कमजोर महसूस कर सकेंगे, क्योंकि आप अपना आत्म-नियंत्रण और आत्मविश्वास दिखाते हैं।
  • छवि शीर्षक अनुशासन खुद चरण 8
    5
    आपको दृढ़ होना चाहिए और आत्मविश्वास से बोलना चाहिए। यदि आप संभावित रूप से परेशान करने की स्थिति में हैं, तो एक मजबूत आवाज के साथ आप क्या सोचते हैं और यह दिखाने के लिए दृढ़ रहें कि आप स्वयं का बचाव करने जा रहे हैं जब स्टॉकर्स यह देखते हैं कि आप कमजोरी के साथ व्यवहार करने या किसी बकवास को स्वीकार नहीं करने जा रहे हैं, तो वह उस व्यक्ति की तलाश करेगा जो उसके साथ गड़बड़ करने में कमजोर है।
  • अंत में आपको एक प्रतिष्ठा मिलेगी जिससे दूसरों को पता चलेगा कि आप उनके लिए गड़बड़ी करने के लिए बहुत मजबूत हैं।
  • छवि शीर्षक से स्वयं आत्म अनुशासन शीर्षक के रूप में एक किशोर चरण 4
    6
    आपको सतर्क होना चाहिए सब कुछ के साथ, निवारण समाधान से बेहतर है। आप अपने परिवेश को जानने के द्वारा कई संघर्षों से बच सकते हैं। बुली आमतौर पर लोगों को परेशान करती हैं, वे अपने परिवेश को नहीं जानते हैं। यदि आप नीचे देख या विचलित हो जाते हैं, तो धमकाने आपको अच्छे लक्ष्य के रूप में देखेंगे। आपको हमेशा अपना सिर ऊपर रखना चाहिए और अपने परिवेश को देखना चाहिए।
  • स्टॉप ए मीन गर्ल बुली चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    7



    दोस्तों के समूह में रहें यदि आप किसी समूह में हैं तो धमकाकर धमकाता या धमकाना कठिन होता है। जब आप दालान में या यार्ड में हैं, तो अकेले मत रहें। आप जितना असुरक्षित हैं, उतना कम होने पर आपको परेशान किया जाना चाहिए।
  • यदि आपके पास दोस्तों के एक समूह के साथ नहीं है, तो ऐसे क्षेत्र में रहें जहां कई लोग खेल रहे हैं या समय व्यतीत कर रहे हैं।
  • विधि 2
    आत्मरक्षा का अभ्यास करें

    एक स्व रक्षा कक्षा का चयन करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    1
    एक आत्म-रक्षा कक्षा में शामिल हों आत्मरक्षा वर्ग आपको एक हमलावर के खिलाफ अपना बचाव करने और अपने आप को बचाने के लिए आत्मविश्वास देने के लिए सिखा सकते हैं। आप इन वर्गों में जो कौशल सीखते हैं, वह किसी के साथ लड़ाई शुरू करने का इरादा नहीं है, बल्कि अगर आप पर हमला करते हैं, आत्मरक्षा का लक्ष्य यह है कि आपको कभी इन कौशल का उपयोग नहीं करना पड़ता है, लेकिन अगर कोई आपको हमला करता है, तो आप स्वयं का बचाव करने में सक्षम होंगे।
    • कई प्रकार के मार्शल आर्ट्स हैं, जैसे जुडो, जीयूत्सू और किक बॉक्सिंग।
    • स्वयं की रक्षा न करें, जब तक कि आपके पास नहीं। यदि आप हिंसा के साथ प्रतिक्रिया करते हैं तो हालात बेहतर नहीं होंगे समस्या को हल करने के लिए हमेशा पहले आपको गैर-भौतिक तरीकों का उपयोग करना चाहिए।
    • आत्मरक्षा के तरीकों का उपयोग करें एक आत्मरक्षा वर्ग में, आप एक पंच को कैसे अवरुद्ध करना सीख सकते हैं। साथ ही, ऐसी तकनीकें भी हैं जो आपको यह दिखाती हैं कि आप अपने आपको किसी ऐसे व्यक्ति से मुक्त कैसे कर सकते हैं जो आपको धारण कर लेती है या आपको नीचे रखती है।
  • एक एक्सट्रीम स्ट्रीट फ़्लाई चरण 43 में खुद को बचाओ
    2
    उसकी नाक मारो नाक बहुत संवेदनशील है, और जब इसे बहुत बल से मारा जाता है और एक ऊपरी आंदोलन के साथ यह एक धमकाने को रोक सकता है। इससे आपको बहुत दर्द हो सकता है, संभवतः आपका नाक तोड़ सकता है, अपनी आंखों को पानी बनायें और दृष्टि को धुंधला हो। यह आपको धमकाने से भागने के लिए पर्याप्त समय देगा।
  • Video: प्रेत आत्मा को शरीर से भगाने का अब तक का सबसे अचूक उपाए ..

    Video: डेंगू बुखार में प्लेटलेट्स कब और कैसे घट या बढ जाती हैं । आंखे खोलने वाला वीडियो।

    एक स्व रक्षा कक्षा चुनें, शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    3
    अपनी उंगलियों को रौंदें उसे जल्दी और बलपूर्वक तबाह करने से उसे बहुत दर्द हो जाएगा और अस्थायी तौर पर अपने हमलों में बाधा पड़ेगी। यह आपको पेट, घुटनों या गले में पेंच करने के लिए तैयार होने के लिए एक अच्छा कदम है।
  • एक स्व रक्षा कक्षा चुनें शीर्षक से छवि चरण 11
    4
    उसे पेट में एक पंच दे दो धमकाने को ठुकरा देने का एक आदर्श तरीका है पेट क्षेत्र में उसे मारकर। यदि आप इसे तेजी से करते हैं, तो धमकाने वाला यह नहीं देखेगा और पंच के लिए तैयार नहीं होगा। इससे आपको जमीन पर गिरने और आप की रक्षा करने की आपकी क्षमता दिखाएगी।
  • एक लड़के से लड़ने के लिए कदम चरण 9 से बाहर निकलें छवि
    5
    घुटने में उसे घुटने। एक मजबूत किक या गले में एक त्वरित घुटने बहुत दर्द का कारण होगा और उसे फर्श पर रख दिया जाएगा। सुनिश्चित करें कि आप जननांग क्षेत्र में जल्दी और ठीक से ऐसा करते हैं।
  • एक स्व रक्षा कक्षा चुनें, शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    6
    अपने गले को मारो गले में एक हमले बेहतर है यदि आप इसे अपने हाथों से कराटे काट कर लेते हैं। यह आपको बेहोश करेगा और आपको छोड़ने का समय देगा। चाल यह है कि आप तेजी से हैं और आप इसे बिल्कुल एडम के सेब में करते हैं
  • युक्तियाँ

    • दिखाओ कि आप परवाह नहीं करते हैं और कभी भी अपने गार्ड को नीचे नहीं करते हैं
    • दूसरों पर ध्यान न दें और किसी भी समय अपने ध्यान पर ध्यान दें। इससे उस व्यक्ति को आप का अपमान किया जाएगा और आपको परेशान किया जाएगा क्योंकि इससे आपका ध्यान नहीं मिलेगा।
    • दिखाएँ और व्यवहार करें जैसे कि आप उनके बारे में परवाह नहीं करते, वे आपके साथ क्या करते हैं या आपके बारे में क्या सोचते हैं आशावाद और आत्मविश्वास के साथ आपको हमेशा खुश होना चाहिए। उन्हें दिखाएं कि आपको उन्हें अपने जीवन में ज़रूरत नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com