ekterya.com

एक लड़की को नजरअंदाज करने के लिए जो आपको नफरत करता है

जब कोई आपको नफरत करता है, तो आप जितना हो सके उतना व्यक्ति से बचने के लिए करना स्वाभाविक है। आपके बारे में एक लड़की की गपशप होने के कारण, आपको सामाजिक स्थितियों में उत्तेजना या आपको धमकाने वाला, हानिकारक, परेशान और तनावपूर्ण है। जब कोई आपको नफरत करता है, तो उस समस्या के मूल कारण पर जाना महत्वपूर्ण है। एक लड़की को नज़रअंदाज़ करना जो आपको नफरत करता है वह अपने आप को अस्थिर स्थिति से छुटकारा पाने के लिए एक अल्पकालिक समाधान है। क्या कोई आपको किसी कारण के लिए भयभीत नहीं करता है या पूर्व प्रेमिका को बुरी तरह से व्यवहार करता है? किसी को डराने का कारण समझना आपको समस्या से निपटने और सकारात्मक और रचनात्मक तरीके से अपने जीवन के साथ आगे बढ़ना महत्वपूर्ण है।

चरणों

विधि 1
अपने आप को एक बहादुर से बचाओ

इग्नोर गर्ल को शीर्षक वाला इमेज जिसे आपका गेट चरण 1 से नफरत है
1
इसे फेसबुक पर अपने दोस्तों से निकालें साइबर धमकी वास्तविक जीवन में बदमाशी के रूप में हानिकारक और हानिकारक है। लोग अफगानों को फैलाने और अवांछित जानकारी साझा करने के लिए एक जगह के रूप में सामाजिक नेटवर्क पर अपने प्रोफ़ाइल का उपयोग आसानी से कर सकते हैं। फेसबुक पर अपने दोस्तों की लड़की को हटाने से आपको अपने पेज को संभावित रूप से असभ्य टिप्पणी या फोटो के साथ भरने से रोक दिया जाएगा। इसके अलावा, इसे अपने प्रोफ़ाइल से निकालने से आपको यह पता चल जाएगा कि आप इसके साथ अधिक संचार करने में रूचि नहीं रखते हैं।
  • फेसबुक पर किसी को हटाने के लिए, अपने पृष्ठ पर जाएं, दोस्तों पर क्लिक करें और फिर "मेरे मित्रों से निकालें" पर क्लिक करें।
  • यह सभी प्रकार के सामाजिक नेटवर्क पर लागू होता है Instagram और ट्विटर पर उसे का पालन करना बंद करो, और उसे Snapchat कहानी नहीं देखते हैं
  • इग्नोर गर्ल का शीर्षक वाला इमेज जिसका आपका गेट चरण 2 से नफरत है
    2
    दूर हो जाओ बुलियों को लगता है कि उन्हें आपकी भावनाओं और कार्यों पर नियंत्रण है। वे आप में एक विशिष्ट प्रतिक्रिया को भड़काने की कोशिश करते हैं। दूर हो जाने से आपको संघर्ष में शामिल होने से न केवल रोका जा सकेगा, लेकिन यह भी धमकाने को दिखाएगा कि आप अपने जीवन पर किसी भी प्रकार के नियंत्रण को लागू करने के लिए तैयार नहीं हैं।
  • आँख से संपर्क करने से बचें अपना सिर रखें और सीधे आगे देखें यह आपको दिखाएगा कि आप किसी भी प्रकार के तुच्छ बातचीत से ऊपर हैं।
  • इग्नोर गर्ल को शीर्षक वाला इमेज जिसका आपका गेट चरण 3 से नफरत है
    3
    समर्थन के स्रोत ढूंढें एक ऐसी लड़की के बारे में एक भरोसेमंद तीसरी पार्टी से बात करें जो आपसे दुर्व्यवहार कर रहे हैं कोई अन्य आप से बेहतर समस्या से निपटने में मदद करने में सक्षम हो सकता है
  • यदि एक लड़की आपको स्कूल में भयभीत करती है, तो स्थिति को कैसे संभालना है, यह जानने के लिए एक शिक्षक, अभिभावक या अन्य विश्वसनीय वयस्क से बात करें। एक वयस्क आपकी मदद कर सकता है और बाद में लड़की के साथ आक्रामक होने से लड़की को रोक सकता है।
  • यदि आप रोमांटिक या काम की समस्या से निपटते हैं, तो किसी मित्र को बातचीत में एक मध्यस्थ के रूप में कार्य करने का प्रयास करें या परामर्शदाता की मदद लें।
  • इग्नोर गर्ल नाम वाली छवि जिसका शीर्षक है आपका गप चरण 4
    4
    सही काम करो यह क्रूर होने का मोहक हो सकता है जब कोई लड़की आपको किसी व्यक्ति या आपके पीठ पर हमला करता है गपशप मत बोलो, चिल्लाओ या नाटक का कारण न दें। अच्छा व्यवहार का एक उदाहरण बनें यदि वह आपको अच्छी तरह अभिनय कर रही है, तो उसे अपने व्यवहार पर पुनर्विचार करने के लिए मजबूर किया जाएगा
  • यदि आप दूसरे लोगों को अपने खिलाफ डालते हैं, तो सच कहें कि वास्तव में क्या हो रहा है। तीसरे पक्षों के बीच अधिक गपशप बनाए रखना महत्वपूर्ण नहीं है कुछ कहो, "मुझे नहीं पता कि सारा आपको क्या कह रहा है, लेकिन यह स्थिति के बारे में मेरी राय है।"
  • विधि 2
    एक विवाद करने वाले का सामना करना

    इमोरोर गर्ल को शीर्षक वाला इमेज जिसका आपका गेट चरण 5 से नफरत है
    1
    एक बहादुरी का सामना न करें किसी को नज़रअंदाज़ करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि उन्हें आपसे संपर्क करने में कोई दिलचस्पी नहीं है। अगर एक लड़की आपको धमकाने वाली है, तो उसके स्तर पर न जाएं इसके बजाय, अप्रिय बातचीत में शामिल होने की कोशिश न करें जितना संभव हो उतना औपचारिक और सम्मानजनक रहें ताकि आप शांति से बाहर जाने के लिए कोई विकल्प न हो।
    • उदाहरण के लिए, आप स्कूल में एक लड़की से मिलते हैं और गलियारे के दूसरी ओर से चिल्लाते हुए शुरू करते हैं जवाब न दें विनम्रता से अनुमति मांगो और चलते रहें।
  • इग्नोर गर्ल नाम वाली छवि जिसका शीर्षक है आपका गप चरण 6
    2
    इसे बुरी तरह से न लें। आम तौर पर, गुनगुने लोग कम आत्मसम्मान के कारण इस तरह से व्यवहार करते हैं। अक्सर, वे आपको एक लक्ष्य के रूप में चुनते हैं क्योंकि उन्हें किसी को यातना की आवश्यकता है, इसलिए व्यक्तिगत रूप से धमकाने से बचने के लिए महत्वपूर्ण है
  • व्यक्तिगत रूप से धमकाने से बचने के लिए, रिश्ते के महत्व पर विचार करने की कोशिश करें क्या कोई ऐसा व्यक्ति है जिसे आप वास्तव में परवाह करते हैं या बस किसी को पता है? आपकी राय क्या वास्तव में मायने रखती है? क्या यह आपको प्रभावित करेगा कि आप वास्तव में किस चीज से जुड़े लोग आपके साथ व्यवहार करेंगे?
  • आप यह भी सोच सकते हैं कि यह व्यक्ति दूसरों के साथ कैसे व्यवहार करता है और क्यों क्या यह ज्यादातर लोगों के साथ खराब है या क्या यह केवल कुछ लोगों को पीड़ित करता है? आपको ऐसा क्यों लगता है कि वह ऐसा करता है? क्या यह असुरक्षित है? क्या आपको स्कूल में समस्याएं हैं? क्या कुछ ऐसा है जो उसे दूसरों पर हमला कर सकता है?
  • इग्नोर गर्ल को शीर्षक वाला इमेज जिसका शीर्षक आपका गेट चरण 7 है



    3
    स्थिति में हास्य खोजें क्रूर टिप्पणियों पर हंसते हुए आप अपने बारे में बेहतर महसूस कर सकते हैं और उस लड़की को भी भ्रमित कर सकते हैं जो रोक सकता है बुली ने आपको भड़काने की कोशिश की और अगर आप सकारात्मक रवैये के साथ जवाब देते हैं, तो शायद आप को पीड़ा देने की आवश्यकता महसूस करना बंद हो जाएगा।
  • इग्नोर गर्ल नाम वाली छवि जिसका शीर्षक है आपका गप चरण 8

    Video: लड़को की ये सारी बात से लड़कियां बहोत नफरत करती है || Kyu Ladkiyan Bahot Nafrat karti hai

    4
    बहादुरी के साथ सहानुभूति महसूस करने का प्रयास करें बुलीज़ बुरी तरह से व्यवहार करते हैं क्योंकि उन्हें चोट या ग़लत समझा जाता है। लड़की को एक इंसान के रूप में देखने की कोशिश करें जो पीड़ित है और जो आपको परेशान करने की कोशिश कर रहे हैं। मुझे आपके साथ ऐसा मत दो। इसके बजाय, लड़की के प्रति सहानुभूति महसूस करें और इसे आपको प्रभावित न करें
  • इमोरोर गर्ल नाम वाली छवि जिसका शीर्षक है आपका गप चरण 9

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    5
    अपने आप को बचाव. अगर यह अनदेखा करना अभी भी काम नहीं करता है, तो अपने आप को बचाने के लिए डर नहीं। अपने आप को बहुत ज्यादा चिल्लाने या परेशान करने की कोशिश न करें कुछ सरल और सरल कहें: "मुझे मेरे जैसा व्यवहार करना पसंद नहीं है I इसे खत्म करना है। "
  • ईमानदारी से कुछ कहकर हमेशा भारी होता है यदि आप लड़की से मिलते हैं और वह शोर और क्रूर हो रही है, तो उसे चुपचाप बताएं: "यह वास्तव में मुझे परेशान करता है कि आप इस तरह से काम करते हैं" उसे एक समान आक्रामक टिप्पणी के साथ जवाब देने के बजाय
  • विधि 3
    स्थिति को हल करें

    इमोरोर गर्ल नाम वाली छवि जिसका शीर्षक है आपका गप चरण 10
    1
    जिम्मेदारी ले लो यदि कोई लड़की आपको नफरत करती है, तो एक कारण हो सकता है अपनी बाकी की ज़िंदगी को अनदेखा करने के बजाय, उस किसी भी कार्रवाई की ज़िम्मेदारी ले लीजिए जिससे आपको नफरत हुई। यह उसके बारे में एक निजी जगह में सामने आने के लिए बेहतर है।
    • अपनी जिम्मेदारी संभालने का सबसे आसान तरीका माफी मांगना है। लड़की को एक तरफ ले जाओ और कहो, "मुझे पता है कि आप मेरे साथ बहुत परेशान हैं कि मैंने पिछले सत्र में आपका इलाज किया और मैं चाहता हूं कि आप जान लें कि मैं माफी चाहता हूं। मुझे आशा है कि हम चीजों को हल कर सकते हैं ताकि आप मुझ पर इतनी नाराज़ महसूस न करें। "
  • इग्नोर गर्ल नाम वाली छवि जिसका शीर्षक है आपका गप चरण 11
    2
    वार्तालाप प्रारंभ करें चाहे लड़की आपको कुछ करने के लिए नफरत करता है या सिर्फ इसलिए कि वह एक शर्मनाक है, इस समस्या पर ध्यान से चर्चा करने का एक अच्छा विचार है लड़की को आपसे कॉफी या चाय में ले जाने के लिए कहें ताकि आप समझ सकें कि उसे क्या परेशान है। यहां तक ​​कि अगर आपने कुछ भी गलत नहीं किया है और यह आपको चकित करता है कि वह आपको परेशान क्यों करता है, हालाँकि हालात थोड़ा सा स्पष्ट करने के लिए अभी भी एक अच्छा विचार है गोपनीयता और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक शांत लेकिन सार्वजनिक स्थान पर बोलने की योजना बनाएं
  • कहो: "मैं वास्तव में हमें इस समस्या को एक साथ हल करना चाहूंगा। क्या हम इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए दोपहर में स्टारबक्स में मिल सकते हैं? "
  • रक्षात्मक होने से उसे बनाए रखने के लिए पहले व्यक्ति के बयान का उपयोग करें उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "जब आप मुझे अपमान करते हैं तो मुझे दुख होता है।"
  • उसे बताओ कि आप क्या करना चाहते हैं उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "मैं आपको अपमानित करने को रोकना चाहता हूं।"
  • आलोचना, धमकी देने, सलाह देने या मानने से बचें कि आप क्या सोच रहे हैं। बस कहो कि आप क्या महसूस करते हैं और आप क्या चाहते हैं।
  • यदि आप स्कूल में धमकाने से निपटने जा रहे हैं, तो बातचीत में एक मध्यस्थ के रूप में एक वयस्क कार्य करें।
  • इमोरोर गर्ल नाम वाली छवि जिसका शीर्षक है आपका गप चरण 12
    3
    अपने स्वयं के व्यवहार को बदलें आप अन्य लोगों के कार्यों को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप अपना नियंत्रण कर सकते हैं। स्थिति पर निर्भर करते हुए, ऐसे कुछ तरीके हैं जिनमें आप अपने व्यवहार को ऐसे तरीके से बदल सकते हैं कि लड़की आपको नफरत करने के लिए किसी के रूप में देखना बंद कर देगी।
  • अगर कोई आपको धमकाता है, तो यह देखने की कोशिश करें कि लड़की शायद आपको धमकी दे रही है क्योंकि उसे किसी तरह का व्यक्तिगत दर्द महसूस होता है। किसी तरह हर समय एक बार कहो या उसे दोपहर के भोजन पर बैठने के लिए आमंत्रित करें और देखें कि क्या वह आपके प्रति अपना रुख बदलता है
  • यदि आप अतीत में लड़की को चोट पहुँचाते हैं, तो अपने कार्यों को बदलने का एक अच्छा तरीका उसके लिए कुछ करना है उसे एक कॉफी या एक चॉकलेट बार खरीदें जिसे चिपकाए गए नोट के साथ कहें कि आप मित्रवत रिश्ते चाहते हैं इससे आपको उसे अधिक पसंद नहीं किया जा सकता है, लेकिन कम से कम आपने उसे एक सकारात्मक संदेश भेजा है।
  • युक्तियाँ

    • दूसरों को सम्मान और करुणा के साथ घृणित स्थितियों में से बचने से बचें
    • सामाजिक नेटवर्क पर नकारात्मक बातचीत में मत आना

    Video: पति आपकी बात नहीं सुनते तो अपनाएं ये नुसखे

    चेतावनी

    Video: गुटखा, सिगरेट, बी, तंबाकू काम में लेने वाले ये खबर का पूरा वीडियो देखे आपदा सेड़ीस #ERNIGTIPSMK

    • यदि कोई लड़की हिंसक या धमकी दे रही है, तो किसी प्राधिकारी व्यक्ति से संपर्क करें या पुलिस को बुलाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com