ekterya.com

हाई स्कूल में एक मूर्तिपूजक या विस्कैन कैसे हो (न्यूनतम समस्याओं के साथ)

हाई स्कूल में एक बुतपरस्त होने के नाते एक चुनौती हो सकती है, खासकर जब से, सामान्य तौर पर, आपको अपने फैसले के साथ घर में बहुत कम सहायता प्राप्त होती है कई माध्यमिक विद्यालय, विशेषकर छोटे-छोटे कस्बों और ग्रामीण विद्यालयों में, पूंजीपतियों को स्वीकार नहीं करते हैं। यदि आप स्कूल में सहायता प्राप्त करने का प्रयास करते हैं, तो बहुत से शिक्षक और प्रशासक आपको यह भी नहीं जानते होंगे कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं। यह गाइड आपके विश्वास को ऐसे तरीके से पेश करने में मदद कर सकता है जो दूसरों के प्रति सम्मानजनक है। यहां तक ​​कि आप अपने साथियों को कुछ नया सिखा सकते हैं।

चरणों

उच्च विद्यालय (न्यूनतम समस्याएं) चरण 1 के साथ Pagan_Wiccan हो शीर्षक छवि
1
कम प्रोफ़ाइल रखें दूसरों को अपने विश्वास में विश्वास मत करो। यह आपको नए दोस्त बनाने में मदद नहीं करेगा और यह आपके लिए सब कुछ अधिक कठिन बना देगा।
  • उच्च विद्यालय (न्यूनतम समस्याएं) चरण 2 में पे पागन_विकिकैन शीर्षक वाली छवि
    2
    धमकी मत करो कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे आपको कितनी बार परेशान करते हैं या आप का मजाक उड़ाते हैं, वे उन लोगों के लिए जादू का जादू नहीं करते हैं जो आपको और विशेषकर, कभी ऐसा मत करो वास्तव में। अस्पष्ट का भय आम है और अगर इस तरह के लोग सीखने से इनकार करते हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि आप उनसे दूर रहना है।
  • उच्च विद्यालय (न्यूनतम समस्याएं) चरण 3 में पे पागन_विकिकैन शीर्षक वाली छवि
    3



    एक पेंटाइक (या अपनी पसंद का कोई अन्य धार्मिक प्रतीक का उपयोग करना, हालांकि पेंटाइकल सबसे स्वीकृत प्रतीक है) एक व्यक्तिगत निर्णय है
  • चाहे आप इसे दिखा या न करें, नतीजे के बारे में पता करें। अपने स्कूल में पर्यावरण के आधार पर आपको निडर होने की आवश्यकता को कम करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • यदि आप एक पंचकर्मी का उपयोग करने के बारे में चिंतित हैं, तो एक छोटे से एक का उपयोग करें या अपनी शर्ट के नीचे का उपयोग करें मत भूलो कि आप किसी अन्य कम-ज्ञात प्रतीक का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि एक आम सितारा।
  • उच्च विद्यालय (न्यूनतम समस्याएं) चरण 4 में पे पागन_विकिकैन शीर्षक वाली छवि
    4
    धर्म के बारे में झगड़े शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है यदि आप उनके साथ लड़ते हैं तो वे आपकी बात नहीं सुनेंगे।
  • हाई स्कूल में बे पागन_विकिकैन (न्यूनतम समस्याएं) चरण 4 के साथ चित्र देखें
    5
    दूसरों के विश्वासों के प्रति सम्मान करें, लेकिन अपने साथ समझौता न करें अगर कोई आपको आमंत्रित करता है कि आप उनके साथ अपने युवा समूह में जाए, तो विचार करें कि
  • उसे एक खुले अनुष्ठान के लिए आमंत्रित करना या बस अपने व्यक्तिगत अनुष्ठानों के बाद एक सब्त के उत्सव या एस्बैट (यदि आप मनाते हैं) के लिए आमंत्रित करें। नाराज न होने की कोशिश करें यदि आप जिन लोगों को निमंत्रित करते हैं, वे इन चीजों के लिए खुले नहीं होते हैं (कभी भी किसी ऐसे व्यक्ति को एक कूकी की बैठक नहीं आमंत्रित करें जो पहले से मंडली से अनुमति प्राप्त नहीं कर पाता)
  • यदि वे आपको धमकी या बुरा व्यवहार करते हैं, तो आपको सलाह देने के लिए सलाहकारों या शिक्षकों के पास जाने से डरो नहीं। आपके माता-पिता या मित्र आपको अस्वीकार कर सकते हैं (यह दुनिया का अंत नहीं है), लेकिन आपकी व्यक्तिगत सुरक्षा आपकी सबसे बड़ी चिंता का विषय होना चाहिए। किसी भी मामले में, ज्यादातर सलाहकारों को आपके माता-पिता से सलाह लेने से पहले आपकी अनुमति की आवश्यकता होती है और वे सुनिश्चित कर सकते हैं कि समस्या खत्म हो गई है। कभी भी ऐसी समस्या को जारी रखें, जहां आपको वास्तव में चोट लगी है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप स्कूल में किसी कर्मचारी का उपयोग करते हैं, तो वे आपको इसे लेने के लिए कह सकते हैं सामान्य तौर पर, ईसाई बच्चे स्कूल में क्रूसिफिकेशन का उपयोग करते हैं और आमतौर पर उन्हें दिखाते हैं। याद रखें कि आपके और किसी भी अन्य धर्म के समान धार्मिक अधिकार हैं। यदि लोगों को स्कूल में क्रूसीफिक्स का उपयोग करने की अनुमति है, तो आपको एक कर्मचारी का उपयोग करने का अधिकार है और कानून के अनुसार, आपको इसे दूर करने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है, जब तक कि यह आपके लिए या किसी अन्य व्यक्ति के लिए खतरे न हो (उदाहरण के लिए , यदि मशीन का उपयोग किया जाता है, तो फँस जा सकता है जो कुछ भी उपयोग करने के लिए खतरनाक हो सकता है)।
    • यदि आप चाहते हैं कि लोगों को आपके विश्वास का सकारात्मक विचार मिल जाए, तो इसे सकारात्मक तरीके से दर्शाएं। वास्तव में तीन के कानून और वाइकन रेडे (यदि आप उनकी शिक्षाओं का पालन करते हैं) पर आधारित हैं, तो बस ऐसा न करें कि आप करते हैं।
    • यदि आप अपने धर्म के बारे में कुछ लोगों को बताना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे ऐसे लोग हैं जिन पर आप भरोसा करते हैं और अच्छी तरह जानते हैं।
    • शत्रुतापूर्ण होने की कोशिश न करें शत्रुता केवल अधिक शत्रुता लाता है यह पहला कदम उठाना मुश्किल होगा, लेकिन आपको ऐसा करना होगा।
    • यदि आप किसी को अपने विश्वास के बारे में नहीं बताना चाहते हैं, तो कोई भी आपके विश्वास की परवाह नहीं करेगा। हालांकि, यह मार्गदर्शिका उपयोगी है अगर विषय उठता है और आप सत्य को बताना चाहते हैं।
    • यदि कोई आपको अपने धर्म की वजह से सामना करता है, तो शांत रहें और उस व्यक्ति के साथ शिक्षित हो, खासकर यदि आप एक शिक्षक हैं यदि वे आप पर आक्रामक हैं तो वे संभवत: आपके धर्म की वजह से धमकी महसूस करते हैं क्योंकि वे इसे समझ नहीं पाते हैं - आपको उनसे लड़ना नहीं चाहिए यह संभवतः एक अच्छा विचार है कि आपको शांति और नम्रता से समझना चाहिए कि आपके विश्वास क्या हैं
    • यदि आपके लिए अपने दोस्तों को यह कहना आसान है, तो इसे करें ऐसा करने का एक आसान तरीका उनसे बात करना है, उदाहरण के लिए, हैरी पॉटर के बारे में, फिर उन्हें बताएं कि आपको जादू की तरह कितना पसंद है, फिर सामान्य रूप में जादू के बारे में बात करना शुरू करें और फिर सामान्य रूप से मूर्तिपूजक चीजें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com