ekterya.com

कैसे एक आकर्षक व्यक्तित्व है

आकर्षकता उनके शरीर की बजाय व्यक्ति के व्यक्तित्व से होती है एक आकर्षक व्यक्तित्व रखने के लिए मित्र बनाने और स्थायी संबंधों को बनाए रखने की कुंजी है। स्वाभाविक रूप से संवाद करने की क्षमता, हास्य की अच्छी भावना और एक सुरक्षित स्वभाव आपको एक चुंबकीय, संक्रामक और आकर्षक व्यक्तित्व देगा। इन विशेषताओं से आपको प्रेरित करने और दूसरों को आकर्षित करने की संभावना मिलती है, जिससे आप उन्हें आकर्षित होते हैं।

चरणों

भाग 1

स्वाभाविक रूप से संचार करें
छवि का शीर्षक है एक आकर्षक व्यक्तित्व चरण 1
1
दूसरों को सुनो सुनना एक विशेषता है जिसे आम तौर पर आज के समाज में भुला दिया जाता है। एक पाठ संदेश का जवाब देने के बजाय, एक ईमेल संदेश पढ़ सकते हैं या आप क्या खाते हैं तो अन्य व्यक्ति क्या कह रहा है पर ध्यान देना बारे में सोचते हैं। उसे बताइए कि आप सुन रहे हैं और आप जब वह कहानी बताते हैं या सवाल पूछते हैं तो उसमें क्या रुचि रखते हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक आकर्षक व्यक्तित्व चरण 2
    2
    ईमानदारी के साथ बोलो किसी को मूर्ख बनना पसंद नहीं है लोगों को सच्चाई बताओ अगर आप कुछ करने के लिए प्रतिबद्ध नहीं हो सकते हैं, आखिरी मिनट पर यह कहने की तुलना में इसके बारे में ईमानदार होना बेहतर है कि आप ऐसा नहीं कर सकते। जब वे आपकी राय मांगते हैं, तो आपको ईमानदार होना चाहिए।
  • ईमानदार और कठोर विचारों के बीच अंतर है उदाहरण के लिए, यदि आप अपने दोस्त की शर्ट पसंद नहीं है और इसके बारे में आप से पूछना, जवाब देने के बजाय घृणा की "" मैं नीले रंग की तरह "। यह भयानक है। "
  • छवि का शीर्षक है एक आकर्षक व्यक्तित्व चरण 3
    3
    अंतर "कैसे" के "कैसे" आप कैसे कहते हैं कि चीजें आप जितना कहती हैं, उससे अधिक महत्वपूर्ण हैं। यदि आप ईमानदारी से किसी को चुरा लेना चाहते हैं, लेकिन उस व्यक्ति को लगता है कि आप इसे एक व्यंग्यात्मक स्वर के साथ कहते हैं, तो आपकी प्रशंसा का मतलब कुछ नहीं होगा। आप जिस तरह से कह रहे हैं उसे आपको अवश्य पता होना चाहिए। यदि आप देखते हैं कि लोग आमतौर पर जो गलत तरीके से कहते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आप जिस तरह से बात करते हैं उसे बदल सकते हैं। अपने दोस्तों से कहो कि आपको यह बताने के लिए कि बोलने का आपका तरीका है
  • छवि का शीर्षक है एक आकर्षक व्यक्तित्व चरण 4
    4
    दूसरों को संवाद करने में सहायता करें मज़े के साथ कई लोगों को इकट्ठा करो यह पार्क में एक मीटिंग के रूप में सरल या असाधारण पर्व रात्रिभोज के रूप में असाधारण के रूप में कुछ सरल हो सकता है। किसी भी तरह, यह उन्हें दिखाता है कि आप परवाह है और आप अपनी दोस्ती साझा करना चाहते हैं।
  • भाग 2

    हास्य की एक अच्छी समझ है
    छवि का शीर्षक है एक आकर्षक व्यक्तित्व चरण 5
    1
    आप पर हँसते हैं यदि आप कुछ बेवकूफ करते हैं, तो अपने आप को शर्मिंदा होने के बजाय खुद पर हंसते हैं इससे पता चलता है कि आप अपने तरीके से सहज महसूस करते हैं हास्य की एक अच्छी भावना किसी को एक और अधिक आकर्षक और आकर्षक व्यक्ति बन जाता है
    • याद रखें कि अच्छे हास्य के लिए समय और स्थान है बर्फ को तोड़ने और तनाव से राहत देने के लिए यह बहुत अच्छा है, लेकिन जगहों से चुटकुले के साथ एक गंभीर बातचीत को बर्बाद नहीं करना है
  • छवि एक आकर्षक व्यक्तित्व है चरण 6



    2

    Video: व्यक्तित्व kaise करे विकसित || बेहद आसान तरीके से बनिए स्मार्ट

    सब कुछ में उत्साह दिखाता है यहां तक ​​कि अगर कोई आपको थोड़ा असुविधाजनक महसूस करता है, तो उसे अपने चेहरे पर एक मुस्कुराहट, एक खुले दिमाग और हास्य की अच्छी भावना का सामना करना पड़ता है। हर दिन सही नहीं होगा, लेकिन उत्साह से आपको कुछ हासिल करने में मदद मिल सकती है। जब आप इस तरह से व्यवहार करते हैं, तो दूसरों को आप के करीबी होना पसंद करेंगे
  • छवि का शीर्षक है एक आकर्षक व्यक्तित्व चरण 7
    3
    हंसी को अपनी प्राथमिकता बनाएं अगर आप सबसे आकर्षक व्यक्तित्व प्राप्त करना चाहते हैं तो आप पर हंसना पर्याप्त नहीं है यदि आप देखते हैं कि दूसरों को हँसने और हंसी को आपकी प्राथमिकता बनाने के लिए यह मूल्यवान है, तो आप एक खुशहाल व्यक्ति होंगे
  • अपने आप को याद दिलाने का एक शानदार तरीका है कि आपको अधिक हँसने चाहिए (और इसे दूसरों के साथ साझा करें) आपके सेल फोन पर मजाक या दैनिक ईमेल करें। दिन के एक समय के लिए उन्हें सेट करें जब आप ध्यान दें कि आपको थका हुआ लग रहा है।
  • भाग 3

    ट्रस्ट ट्रस्ट
    छवि एक आकर्षक व्यक्तित्व चरण 8 है
    1
    आप जिस तरह से बोलते और व्यवहार करते हैं, उस पर आपको विश्वास होना चाहिए तुम हमेशा कहना चाहिए कि आप क्या सोचते, जोखिम और क्या दूसरों को लगता है के बारे में चिंता किए बिना अपनी गलतियों को स्वीकार करने की क्षमता लेने के लिए तैयार हो। यह दिखा रहा है कि आप अपने आप पर विश्वास करते हैं यह आपको एक आकर्षक व्यक्तित्व बनाने में मदद करता है क्योंकि यह दिखाता है कि आप खुद के साथ सहज महसूस करते हैं और है कि दूसरों को आप के आसपास होने के लिए सहज महसूस करता है।
    • विश्वास के संदर्भ में प्रश्न पूछना महत्वपूर्ण है जितना अधिक आप जानते हैं, उतना सहज होगा जब आप कुछ के बारे में बात करेंगे। कभी सवाल पूछने से डरो नहीं।
  • छवि एक आकर्षक व्यक्तित्व चरण 9 है
    2
    आपको अपने शरीर पर विश्वास होना चाहिए ठीक से ड्रेसिंग और एक अच्छा आसन होने से आत्मविश्वास दिखता है। यह आवश्यक नहीं है कि आपके पास उस पर विश्वास महसूस करने के लिए एकदम सही शरीर है। यदि आप अच्छी तरह से तैयार हैं, तो आप दूसरों को और अधिक आकर्षित करेंगे, अपने आप का सम्मान करें और अच्छी तरह से व्यवहार करें।
  • अगर आपको थोड़ा प्रोत्साहन चाहिए, तो अपने दर्पण पर एक चिपचिपा नोट रखें जो आपको आपके शरीर के हिस्सों की याद दिलाता है जो आपको पसंद है। उन हिस्सों के बजाय उन पर ध्यान केंद्रित करें, जिन्हें आप आत्म-सचेतन महसूस करते हैं।
  • Video: आपका व्यक्तित्व कैसा है एक मिनट में जाँचिये (personality Test)

    छवि एक आकर्षक व्यक्तित्व है चरण 10

    Video: आकर्षक व्यक्तित्व के लिए Affirmations For Attractive Personality |Sanjiv Malik | Mission Genius Mind

    3
    आपको विश्वास और अहंकार के बीच का अंतर पता होना चाहिए। हालांकि विश्वास आकर्षक है, अहंकार नहीं है। अगर लोग आपके चारों ओर घूमते हैं तो लोग आपके व्यक्तित्व से दूर हो जाएंगे। इस से बचने का एक शानदार तरीका यह है कि आपको दूसरों को चोदना चाहिए। हर दिन वह पांच लोगों को प्रशंसा के लिए पाता है। वे अजनबी, सह-कार्यकर्ता या मित्र हो सकते हैं। किसी भी तरह, यह आपको पृथ्वी पर अपने पैरों को रखने में मदद करेगा।
  • युक्तियाँ

    • अपने होने का तरीका मत बदलें भले ही दूसरों को आप जो भी कहते हैं या करते हैं, उसके साथ सहमत नहीं होते हैं, वे इस तथ्य का महत्व देंगे कि आप स्वयं हैं
    • स्वस्थ आहार का प्रयोग करना और खाने से उच्च ऊर्जा के स्तर को बनाए रखने और आपके शरीर पर भरोसा करने का एक शानदार तरीका है।
    • यह आवश्यक नहीं है कि आप इन सभी गुणों को दूर करने के लिए बहिष्कृत हो जाएं। एक शर्मीली व्यक्ति इन विशेषताओं को एक ही आराम से एक आउटगोइंग व्यक्ति के रूप में रख सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com