ekterya.com

स्नातक पार्टी में नृत्य कैसे करें

शायद आपने सोचा था कि स्नातक स्तर की पार्टी के बारे में आपको जो भी तनाव महसूस हो रहा था, वह बिल्कुल सही दंपति को प्राप्त कर देगा। हालांकि, अब आप चिंतित हैं क्योंकि आपको नहीं पता कि उस रात कैसे नृत्य करें चिंता मत करो, स्नातक पार्टी के दौरान आपको अपने पैरों को संगीत की ताल में ले जाना होगा, कुछ धीमी गति से सीखें, आराम करें और अपने दोस्तों के साथ तुच्छ व्यवहार करें। यदि आप जानना चाहते हैं कि कैसे जादुई रात को एक अच्छा समय और नृत्य करना है, तो इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1

नृत्य गाने चले गए
इमेज शीर्षक में प्रोम स्टेप 01 में नृत्य
1
अपने सिर को संगीत की लय में ले जाएँ ऐसा हो सकता है कि पहली बार जब आप डांस फ्लोर पर जाएं तो आपको थोड़ा परेशान लगता है क्योंकि आप अपने स्नातक साथी या दोस्तों के समूह के साथ हैं। डांस फ्लोर पर पहुंचने के बाद आपको जो कुछ करना चाहिए, वह संगीत की ताल को महसूस करना है। इसे महसूस करने के बाद, अपने सिर को संगीत की धड़कन पर ले जाएं और अपने शरीर को थोड़ा ऊपर और नीचे बढ़ाना शुरू करें, ताकि आप इसे वास्तव में महसूस कर सकें।
  • कंधों के साथ ताल का पालन करें उन्हें अपने सिर के साथ थोड़ा ऊपर और नीचे ले जाएँ
  • बस अपने सिर को ऊपर और नीचे स्विंग न करें जैसा कि आप एक रोबोट थे आप इसे बाएं और फिर दायीं ओर कर सकते हैं, जबकि आप संगीत की लय महसूस करते हैं।
  • इमेज शीर्षक में प्रोम स्टेप 02 पर नृत्य
    2
    अपने पैरों को हरा तक ले जाएं अगर यह अधिक जीवंत गीत है, तो आपको रखना होगा। अगर यह थोड़ी धीमी है लेकिन यह धीमा गीत नहीं है, तो अपने पैरों को थोड़ा धीमा कर दें। यदि आप वास्तव में शुरुआत कर रहे हैं, तो अपने पैरों को स्थानांतरित करने के लिए कड़ी मेहनत न करें। बस अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ो और संगीत के ऊपर और नीचे चलें महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने पैरों को आगे बढ़ते रहेंगे, आपको पेशेवर नर्तक की तरह दिखना नहीं पड़ता है
  • जब आप अपने पैरों के आंदोलन के साथ सहज महसूस करते हैं, तो आप "चरण 2" के साथ जारी रख सकते हैं। इस नृत्य के कदम के लिए, आपको बस अपने दाहिने पैर से सही कदम उठाना है, और अपने बाएं पैर को दायीं तरफ पास करें और नल पर क्लिक करें। फिर एक ही कदम पर बाएं पैर से शुरू करें।
  • इमेज शीर्षक पर प्रोम स्टेप 03 में नृत्य
    3
    हथियार ले जाएँ जब आपके सिर, कंधों और पैर संगीत की धड़कन का पालन करते हैं, तो आप अपने हथियार चलाना शुरू कर सकते हैं। ध्यान रखें कि आदर्श यह है कि आप अपने शरीर के सभी भागों को एक ही समय में चलना शुरू करते हैं। यदि आप अपने सिर और पैरों को ले जाने से शुरू करते हैं, तो आप ताल को महसूस करेंगे। लेकिन कुछ भी करने के बिना अपने पक्ष में अपनी बाहों के साथ मत रहो आप अपनी बाहों को अपने पक्ष में ऊपर से नीचे ले जा सकते हैं, अपने घुटनों के ऊपर या हवा में ले जा सकते हैं, जैसे कि आप नाच रहे थे और एक ही समय में खिड़की की सफाई कर रहे थे।
  • ले जाएँ। अपने हाथों को हर तरफ ले जाकर नृत्य करें और फिर उन्हें हवा में ले जाएं।
  • ध्यान रखें कि जिस क्षण आप "हथियार" आंदोलन करना शुरू करते हैं, वह सही होना चाहिए।
  • इमेज नामक नृत्य पर प्रोम स्टेप 04
    4
    कूल्हों की गति जोड़ें आपके कूल्हों आपके शरीर के दूसरे भाग में हैं, लेकिन आपको उन्हें अनदेखा नहीं करना चाहिए। उन्हें ऊपर या नीचे संगीत की ताल या दाएं और फिर बाएं ओर ले जाएं ताकि वे आपके पैरों के आंदोलन के अनुसार जाएं। लड़कियां, अगर वे कम आत्म-सचेत महसूस करते हैं, तो उनकी कूल्हों को संगीत में बदल सकते हैं
  • इमेज शीर्षक में प्रोम पर कदम 05
    5
    दूसरों के चरणों को देखें देखें कि आपके मित्र नृत्य कैसे करते हैं एक दोस्त चुनें, जिसमें बहुत अधिक आत्मविश्वास और ताल हैं। देखें कि वह क्या आंदोलन करता है और उन्हें कॉपी करता है। इसलिए जब आप अपने सरल आंदोलनों से ऊब जाते हैं, तो अपने हथियारों और पैरों के साथ कुछ करें और देखें कि आगे क्या होता है। अगर आपका मित्र कुछ नृत्य कदम उठाता है और यह बहुत अच्छा लगता है, तो आप उसके समान ही कर सकते हैं।
  • उस गीत के अनुसार नृत्य करें जो खेल रहा है। अगर यह एक सामान्य लय के साथ एक गीत है और दूसरों की सराहना करते हैं, तो भी सराहना करते हैं।
  • इमेज शीर्षक में प्रोम स्टेप 06 पर नृत्य
    6

    Video: SSC CGL 2017 में यही प्रश्न पूछे जा रहे हैं I अगर ये प्रश्न कर लिए तो ssc cgl 2017..

    कुछ गाने गाएं यह करना अच्छा है जब आपको नहीं पता कि आप क्या कर रहे हैं। अपने दोस्तों को देखो, हम गीतों के गीतों को, अपने सिर को हिलाएं और ऐसा लगता है कि आपके पास एक महान समय है और आपको परवाह नहीं है कि आप कैसा दिखते हैं।
  • इमेज शीर्षक पर प्रोम स्टेप 07 में नृत्य
    7
    डांस फ्लोर के चारों ओर चलो एक ही स्थान पर रोक या नृत्य न करें। ट्रैक के चारों ओर चलो, घसीटना और अपने दोस्तों को ढूंढें। नृत्य को दिलचस्प बनाओ और अपने मित्रों या अपने नृत्य साथी से कुछ तुच्छ के बारे में बात करें जिससे कि यह बहुत मजबूत न हो। आप अपने मित्रों के साथ एक चक्र बना सकते हैं और फिर प्रत्येक व्यक्ति अपने नृत्य कदम दिखाने के लिए बीच में खड़े हो सकते हैं। नर्वस मत हो, जब आप सर्कल के बीच में नृत्य करते हैं तो आपको थोड़ा सा मूर्ख महसूस होगा।
  • इमेज शीर्षक पर प्रोम स्टेप 08 पर नृत्य
    8
    अपने साथी के साथ नृत्य करना मज़े करना अगर आपका डांस पार्टनर नृत्य करना पसंद नहीं करता है, और आप और आपके दोस्तों के समूह को तुरंत शामिल नहीं करना चाहता है, तो उसे डांस फ्लोर पर लॉन्च करने से पहले कुछ गाने खेलने की उम्मीद है। लेकिन अगर आप और आपका साथी एक जीवंत गीत नाच रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे इसे उसी गति से कर रहे हैं, कि वे पर्याप्त दूरी पर हैं और उनके पास एक महान समय है कुछ विद्यालयों में दूरस्थ छात्रों को अपने सहयोगियों के साथ नृत्य करना चाहिए, इसलिए उचित दूरी की अनुमति को ध्यान में रखना सुनिश्चित करें। फिर पार्टी का आनंद लें।
  • चलती गाने के लिए आप धीमे गीतों के समान कुछ कदम उठा सकते हैं - लड़का लड़की के कूल्हों पर अपना हाथ रख सकता है और लड़की लड़के की गर्दन के चारों ओर अपना हाथ रख सकती है।
  • यदि आप अपने साथी के साथ पेरेरो नृत्य करना चाहते हैं तो सुनिश्चित करें कि विद्यालय इसे अनुमति देता है - चूंकि यह अन्य नृत्यों की तुलना में अधिक कामुक नृत्य है।
  • विधि 2

    नृत्य धीमी गीत
    इमेज शीर्षक में प्रोम स्टेप 09 पर नृत्य
    1
    सही स्थिति में हथियार रखें। यदि आप अच्छी तरह से शुरू करना चाहते हैं, तो पहले आपको और आपके साथी को सही जगह पर अपना हाथ रखना चाहिए। धीमी गति से स्नातक नृत्य के लिए, स्नातक स्तर की पारंपरिक धीमी नृत्य की तुलना में हथियारों की गति बहुत सरल होती है। लड़के को केवल अपने हथियार को लड़की के कमर के दोनों तरफ ही रखना चाहिए और लड़की को लड़के की कमर के चारों ओर अपने हाथ रखनी चाहिए।
    • आपको अपने साथी से 30 से 15 सेमी (1 से 1.5 फीट) नृत्य करना चाहिए, यह निर्भर करता है कि वे कितनी करीबी नृत्य करना चाहते हैं।
    • लड़कियों को अपने जूते की एड़ी की ऊंचाई पहले से ही योजना बनानी चाहिए। उन्हें जूते नहीं पहनना चाहिए जो उन्हें अपने सहयोगियों की तुलना में लम्बे दिखाना पड़ता है या धीमी गीत के दौरान उन्हें असहज महसूस हो सकता है
  • इमेज शीर्षक पर प्रोम स्टेप 10 में नृत्य
    2

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    पैर की स्थिति ठीक से रखें अपने साथी के सामने खड़े हो जाओ, उनके सिर कम से कम 30 या 60 सेंटीमीटर (1 से 2 फीट) होनी चाहिए। अपने पैरों में से किसी एक को भी बंद न करें या वे आपके बीच ठोकर खाएं, बल्कि यह कि वे वैकल्पिक हैं या लड़की के पैर उस क्षेत्र के अंदर हैं जो लड़के के पैर बनते हैं। अपने पैरों को 30 से 45 सेमी (1 से 1.5 फीट) की दूरी पर रखें ताकि आप बिना किसी समस्या के एक तरफ से दूसरी ओर जा सकें।
  • इमेज शीर्षक पर प्रोम स्टेप 11 में नृत्य



    3
    नृत्य शुरू करें धीमी गीत नृत्य करना बहुत आसान है बस हथियारों को सही स्थिति में रखें, आप और आपके साथी के बीच एक विवेकपूर्ण दूरी बना दें, और अपने आप को आगे और पीछे संतुलन दें। एक पैर पर अपना वजन का समर्थन करें और फिर उन्हें उठाने के बिना दूसरे पैर में पास करें। यदि आप थोड़ा बारी या स्थानांतरित करना चाहते हैं, तो अपने साथी के साथ अपने पैरों को संगीत की लय तक ले जाएं।
  • यदि आप इस सरल नृत्य कदम के साथ सहज महसूस करते हैं, तो आप "कदम नल" कर सकते हैं, यह कदम दाहिने पैर के साथ एक कदम पर ले जाता है और फिर बाएं पैर इसके पीछे होता है और जमीन को दोहन करता है- और फिर जारी रहता है एक ही कदम के साथ, लेकिन आप बाएं पैर और इतने पर से शुरू करते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पैरों और आपके साथी के सिंक्रनाइज़ किए गए हैं।
  • इमेज शीर्षक में प्रोम स्टेप 12 में नृत्य
    4
    पारंपरिक भूमिकाओं को संभालने के बारे में चिंता मत करो "सत्य" के धीमे नृत्य में लड़का वह है जो नृत्य को निर्देशित करता है और लड़की उसके पीछे होती है इस धीमी नृत्य संस्करण में, लड़का एक लड़की के हाथ रखता है और लड़का उस लड़की को निर्देश देता है जहां वह जाना चाहती है, और लड़की उसके पीछे होती है। लेकिन अगर हम धीमी गति से स्नातक नृत्य का उल्लेख करते हैं तो यह आवश्यक नहीं है - आपको केवल एक तरफ से जाना होगा
  • अगर लड़का नृत्य का नेतृत्व करना चाहता है, तो बस उसका अनुसरण करें और उसी दिशा में चलें, जैसे- लेकिन ज्यादातर समय, वे परिवेश को ज्यादा नहीं ले जाएंगे।
  • संगीत की हरा के लिए नृत्य करना याद रखें सभी धीमी गीतों में एक ही ताल नहीं है, इसलिए आपको ताल के अनुसार थोड़ा तेज या धीमे स्थानांतरित करना होगा।
  • Video: शिक्षक विदाई समारोह

    इमेज नामक नृत्य में प्रोम चरण 13
    5
    अपने साथी के साथ कुछ बोलें यदि आपका साथी और आप पूरी तरह से प्रेम में हैं, तो वे हर समय झूले और आंखों में एक दूसरे को देख सकते हैं। लेकिन ज्यादातर लोगों के लिए, धीमी नृत्य थोड़ा उबाऊ हो सकता है और असुविधाजनक हो सकता है, अपने साथी से बात करने से डरना मत, मजाक कहें या थोड़े बोलें आप उसे बता सकते हैं कि आपको जो गीत चल रहा है उससे प्यार है या जिसे आप उससे नफरत करते हैं, कहें कि वह कैसा दिखता है या एक अच्छा नर्तक बनने के लिए या अपने चारों ओर के दूसरे जोड़े के बारे में बात कर रहे हैं। मज़ेदार या आरामदायक महसूस करने के लिए जो भी हो
  • विधि 3

    अभ्यास में अपने मूर्ख नृत्य कदम रखो
    इमेज शीर्षक में प्रोम पर कदम 14
    1
    दूध गाय यह एक बहुत मूर्ख और क्लासिक कदम है। अपने घुटनों को झुकाएं, ऊपर से नीचे तक स्विंग करें और अपने हाथों को झुकाते हुए ऊपर उठाएं, एक बार में एक को एक साथ उठाने के रूप में जैसे कि आप गाय को दूध पी रहे थे लगभग 30 सेकेंड के लिए गंभीर रूप से इस कदम को जारी रखें और आपके आस-पास के सभी लोग हंसने लगेंगे और अपने नृत्य कदमों का पालन करेंगे।
  • इमेज शीर्षक में प्रोम चरण 15 में नृत्य
    2
    गलियारे का मार्ग बनाओ यह महान कदम कम से कम एक या दो मिनट या मजाक खर्च किए जाने तक दूसरों को हंसी देगा। गलियारे का मार्ग बहुत आसान है। हवा में एक पैर ऊपर उठाओ, तुम्हारी जांघ जमीन के समानांतर है, फिर इसे जमीन पर रखें जैसे कि आप पीछे हटते हैं और साथ में दूसरे पैर भी उठाते हैं दोनों तरफ अपने हथियार को झुकाते समय इस कदम को जारी रखें जैसे कि आप ज्यादा नाच रहे थे या आगे पीछे अपने हथियार डाल रहे थे जैसे कि आप किसी स्कीइंग या नाउडिंग के लिए
  • यह बेहतर काम करता है अगर आप कार्लटन बैंकों को मुस्कुराएं
  • इमेज शीर्षक में प्रोम स्टेप 16 में नृत्य
    3
    ताल का पालन करें जर्सी शोर से प्रेरित हो जाओ और छलांग के रूप में आप छत की ओर अपने हाथ ले जाएँ, प्रत्येक हाथ के साथ वैकल्पिक। ऐसा करने के लिए एक गीत चुनें और ताल का पालन करें अगर आपको कुछ याद आती है तो शर्मिन्द नहीं रहें: ऐसा ही आप एक बच्चा बन जाते हैं!
  • इमेज शीर्षक में प्रोम स्टेप 17 में नृत्य
    4
    वैक्स कार अपने घुटनों बग़ल में और बारी-बारी से बाईं स्विंग अपने दाहिने हाथ का उपयोग कर और फिर और उन्हें ले जाने के रूप में यदि आप अपनी कार के लिए एक परिपत्र गति में मोम कास्टिंग कर रहे थे, प्रत्येक हाथ के आंदोलन के बारे में 3 सेकंड तक और फिर अपने हाथ बदल सकते हैं और सुनिश्चित करना चाहिए वही अगर आप इसे अन्य मित्रों के साथ सिंक्रनाइज़ करते हैं तो यह कदम अच्छा लगता है
  • इमेज शीर्षक में प्रोम स्टेप 18 में नृत्य
    5
    कंघी अपने बाल पहले आपको एक चेहरे बनाना चाहिए कि आप महान हैं और आप इसे जानते हैं। फिर बायीं ओर मुड़ें और अपने दाहिने हाथ से बनाओ, जैसे कि आप जोड़ रहे थे, और इसके बाद आप बहुत बेहतर लगते हैं इस आंदोलन को करते हुए अपने पैरों को ऊपर और नीचे ले जाएं, फिर इसे दोबारा दोहराएं, लेकिन दूसरी तरफ। जब तक आप थके हुए नहीं होते, तब तक ऐसा करते रहें या जब तक आप अच्छा नहीं दिखते।
  • Video: देवी भजन : दुर्गा भजन : वैष्णों भजन : माता के भजन : अम्बे भजन : मातारानी के भजन

    इमेज शीर्षक में प्रोम पर कदम 19
    6
    जैसे कि आपका दोस्त मछली था आप यह कदम कम से कम 2 या 3 बार कर सकते हैं इससे पहले कि लोग इसे देखकर थक गए हों मछुआरे बनो, हुक फेंक दो, लेकिन अपने दोस्त की तरफ में जैसे वह मछली थे ऐसा करने के दौरान बढ़ते रहो, ताकि वे एक ही स्थान पर न बने रहें। फिर, वापस दुबला और काल्पनिक मछली पकड़ने की रेखा को रोल करना शुरू करें जैसे कि आपका दोस्त या दोस्त एक बड़ा शॉट था। अपने दोस्त को अपने गाल फुलाएं और अपने हाथों को अपने मुंह की ओर ले जाएं और विपरीत दिशा में, जैसे वह एक मछली थी जो आपके हुक में फंस गया था।
  • इमेज शीर्षक में प्रोम चरण 20 में नृत्य
    7
    हार्लेम शेक नृत्य करें जब उस गाना ध्वनि लगता है, तो समूह के नेता को नृत्य शुरू करने और नियंत्रण लेने की उम्मीद है। समय आता है, क्या आप बड़े उत्साह के साथ करना चाहते हैं: वापस दुबला, उसकी बाहों बेतहाशा वापस ले जाने के लिए और अपने घुटनों को मोड़, हवा में घूंसे फेंक, की ओर से अपने सिर ले जाने के पक्ष और आप convulsionaras नाटक करने के लिए शुरू होता है। चिंता न करें, यह नृत्य 1 मिनट से अधिक समय तक रहता है, इसलिए इससे पहले कि आप चक्कर महसूस करना शुरू कर देंगे
  • इमेज शीर्षक में प्रोम स्टेप 21 में नृत्य
    8
    अपने नृत्य कदम सिंक्रनाइज़ करना शुरू करने के लिए तैयार हो जाओ सभी स्नातक पार्टियों में वे ज्ञात नृत्य कदमों से संगीत पास करते हैं। यह एक समय है कि आप क्या कर सकते हैं इसके बारे में सोचने से रोकना सामान्य तौर पर, आपको बस इतना करना होगा कि कई नृत्य कदम उठाए जाएं और दूसरों के नक्शेकदम पर चलें। यदि आप विरोधी पक्ष के रूप में अलग-अलग नहीं रहना चाहते हैं, तो इन गीतों को ध्वनि दें, तो निम्नलिखित गीतों के चरणों का अग्रिम रूप से पालन करें:
  • कैसे कामदेव फेरबदल बनाने के लिए
  • कैसे डग नृत्य सीखना
  • मकारे नृत्य कैसे करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com