ekterya.com

नाटकीय व्यक्ति होने से कैसे रोकें

अगर बहुत से लोग आपको नाटक रानी कहते हैं क्योंकि आप एक नाटकीय व्यक्ति हैं और आप हमेशा अपने आसपास के लोगों के लिए परेशानी, संवेदनशीलता या हताशा महसूस करते हैं, तो यह आपके लिए आपके दृष्टिकोण में बदलाव करने का समय है। यद्यपि आप मानते हैं कि नाटक रानी होने से आपके जीवन में भावना आती है और आपको उस ध्यान को प्राप्त करने की अनुमति मिलती है जो आप चाहते हैं, एक सार्थक और कम तनावपूर्ण जीवन पाने के लिए बेहतर तरीके हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि कैसे एक नाटक रानी को रोकने के लिए, इस लेख को पढ़ने के लिए अपने सिंहासन का त्याग करें

चरणों

भाग 1

अपना दृष्टिकोण बदलें
स्टॉप असर एक नाटक क्वीन स्टेप 01 नामक छवि
1
जब आप नाटक बना रहे हों, तब पहचानें एक नाटकीय व्यक्ति को रोकने का एक तरीका यह है कि जब आप उस व्यक्ति हैं जो नाटक पैदा कर रहे हैं क्या आपने देखा है कि आप हमेशा लोगों के साथ संघर्ष करते हैं और आप उन लोगों के साथ नहीं मिलते जो आपके जीवन का हिस्सा हैं? क्या आपने गौर किया है कि आप हमेशा परेशान होते हैं, रो रहे हैं और लात मार रहे हैं? यदि हां, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि आप इस नाटक का निर्माण कर रहे हैं, जब तक कि आप किसी युद्ध क्षेत्र में न हों, ताकि किसी प्रकार की त्रासदी उचित हो। इसलिए, पता है कि आप कर रहे हैं आप नाटक का स्रोत ऐसे नाटकीय व्यक्ति को रोकने के लिए पहला कदम है।
  • जब आपको पता चलता है कि आप नाटक का स्रोत हैं, तो आप अपने आसपास के लोगों को दोष देने से रोकेंगे और आप देखेंगे कि आप स्थिति के नियंत्रण में हैं।
  • रॉक स्टॉप 02 नामक एक छवि ड्रामा रानी
    2
    सब कुछ को बहुत महत्व देना बंद करो यदि आप एक नाटकीय व्यक्ति हैं, तो आपको इस स्थिति को परिवर्तित करने का अनुभव होना चाहिए जो स्तर पर तीन या चार रिक्टर स्केल पर रेट किए गए हैं, इस पैमाने पर दस में से एक पर। अगली बार जब आप किसी विरोध या मामूली परेशानी में हैं, तो खुद से पूछने के लिए एक मिनट ले लो कि यह सामान्य रूप से कितना महत्वपूर्ण है कल्पना कीजिए कि आपका प्रेमी आपकी तिथि के लिए दस मिनट का समय है या आपने अपने स्वेटर के ऊपर कुछ कॉफी डाली है। क्या यह अभी भी आपके लिए एक घंटे या दस घंटे में बात करेगा? क्या इसके बारे में रोने के लिए इसके लायक है? क्या यह आपके दिन को बर्बाद कर रहा है?
  • ये बहुत महत्वपूर्ण सवाल हैं जिन्हें आप उन स्थितियों में पूछना पड़े हैं सबसे अधिक संभावना यह है कि आपको पता है कि आप कुछ करने के लिए बहुत महत्व दे रहे हैं, जब वास्तव में यह कुछ भी नहीं है इस तरह, आप उन विषयों पर ध्यान केंद्रित किए बिना अपनी ज़िंदगी जारी रख सकते हैं जो उपयुक्त नहीं हैं।
  • सभी चीजों को बहुत महत्व देते हुए आप मानसिक रूप से मदद नहीं करेंगे आप तनाव करेंगे, आप सोएंगे और आप बहुत चिड़चिड़ा हो जाएगा। याद रखें कि आपकी समस्याओं को कम करने से आपको बेहतर महसूस होगा।
  • यदि आप जो कुछ भी आपके साथ होते हैं उसे बहुत महत्व देते हैं, कोई भी आपको गंभीरता से नहीं ले जाएगा, जब वास्तव में विनाशकारी आपके साथ कुछ हो जाता है।
  • स्टॉप असर एक ड्रामा रानी 03 कदम शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपने आत्मसम्मान का ख्याल रखना। कई बार, नाटकीय लोग ऐसा ही होते हैं क्योंकि उनकी कम आत्मसम्मान होती है। वे यह भी महसूस करते हैं कि लोग केवल उन पर ध्यान देंगे या उन्हें अपना समय दे देंगे यदि वे लगातार नाटकीय, घोटालेदार या अन्य लोगों के बारे में बात करते हैं अपने आप से पूछें कि क्या आप इस विवरण के साथ की पहचान करते हैं, अपनी खुद की छवि के बारे में सोचें और आपको कैसा महसूस होता है। जब आप आईने में दिखते हैं तो आप क्या देखते हैं? हम आपको सलाह देते हैं कि आप जिस व्यक्ति को प्रतिबिंब में देखते हैं उसे प्यार करने पर ध्यान न दें और लोगों से प्राप्त ध्यान पर ध्यान केंद्रित न करें।
  • बेशक, आत्मविश्वास होने में बहुत समय लगता है हालांकि, जब आप समझते हैं कि आपको अपने आप को महत्व देना चाहिए और जिस तरह से लोगों का मानना ​​है या आपको अनुभव है, उस पर निर्भर नहीं होने पर आप नाटकीय व्यक्ति बनना बंद कर देंगे।
  • वास्तव में आप के बारे में सोचो कोई भी सही नहीं है अपने आप से पूछें कि आपके दोष क्या हैं, आप उन्हें कैसे व्यवहार कर सकते हैं और उन्हें स्वीकार कर सकते हैं।
  • आपके बारे में अच्छा महसूस करने का एक हिस्सा उन लोगों के साथ समय बिता रहा है जो आपको अच्छा महसूस कर रहे हैं क्या आपके जीवन में ऐसे लोग हैं? यदि आपके आस-पास के लोग आपको बुरा महसूस करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप तब तक अच्छा महसूस नहीं कर सकेंगे जब तक कि आप उनसे छुटकारा न दें।
  • स्टॉप असर एक ड्रामा क्वीन 04 कदम शीर्षक वाली छवि
    4
    शिकार के रूप में अपने आप को देखने को रोकें ज्यादातर नाटक यह महसूस कर रहा है कि सभी लोगों ने आपको दुख पहुँचाया है, कि दुनिया ने आपके साथ बुरी तरह से व्यवहार किया है और आप जितना प्राप्त करते हैं उससे ज्यादा अच्छी चीजें हैं। बेशक, इन कारणों में से कुछ कभी-कभी सच हो सकते हैं, लेकिन यह बहुत संभावना नहीं है कि आपके जीवन में सभी लोग आपको इतना घातक महसूस करने के लिए निर्धारित हैं। इस तरह महसूस करने के बजाय, अपनी नियति को नियंत्रित करने की शक्ति ले लो कहने से रोकें "मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मैंने ऐसा किया ..." या "मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मेरे साथ क्या हुआ ..." आदि। और सकारात्मक वाक्यांशों को कहाना शुरू करें उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "आज मैंने कुछ अच्छा किया ..."
  • लोगों को आप में बहुत अधिक शक्तियां न दें। उन्होंने आपके साथ क्या किया, इसके बारे में सोचने के बजाय, अपने जीवन को सुधारने वाली चीजों का ध्यान रखें।
  • अपने आप से पूछें कि आप हमेशा लोगों की सहानुभूति क्यों प्राप्त करना चाहते हैं आप वास्तव में उस तरह का ध्यान नहीं करना चाहते हैं, है ना? यह संभव है कि आपको इसके लिए कभी-कभी आवश्यकता हो, इसलिए अधिकतर लोगों का निरंतर ध्यान पाने के लिए इसका अधिकतम लाभ न बनाएं।
  • स्टॉप असर एक नाटक रानी चरण 05
    5
    वर्तमान में रहें जो लोग नाटक से जटिल होते हैं वे अतीत में रहते हैं और जिस तरह से लोगों ने उन्हें चोट पहुंचाई है, पिछले झगड़े या नाटक, या ऐसी परिस्थितियों से ग्रस्त हो जाते हैं जो उम्मीद के मुताबिक नहीं निकले थे। हालांकि यह सच है कि अतीत एक ऐसी समस्या को दोहराने में हमारी सहायता करने के लिए एक गाइड के रूप में सेवा कर सकता है, यदि आप इसे अतीत से जटिल करते हैं, तो आप वर्तमान में नहीं रह सकते हैं या अपने जीवन के साथ आगे बढ़ सकते हैं यदि आप वर्तमान में रहते हैं, तो आपको उस व्यक्ति के बारे में बहुत चिंता नहीं होगी जो आपको बताए या आपको मिले दुर्व्यवहार के बारे में। इसके अलावा, आप लोगों पर बदला लेने में रुचि नहीं लेंगे।
  • इसके बजाय, मजेदार होने पर ध्यान केंद्रित करें कि आप कहां हैं, चाहे आप अपने दोस्तों के साथ हो या लंबी पैदल दूरी ले रहे हों अतीत के बारे में पागल होना बंद करो और आप जल्द ही स्वस्थ मानसिकता पाने का एक रास्ता खोज लेंगे।
  • स्टॉप असर एक नाटक रानी चरण 06 का शीर्षक चित्र
    6
    एक पत्रिका में अपने विचार लिखें। ऐसा करने से आपको जो कुछ हुआ है उसे संसाधित करने में आपकी सहायता कर सकती है, भावनात्मक रूप से इस से निपट सकते हैं और आपको अपनी समस्याओं से निपटने के लिए समय दे सकते हैं। इससे पहले कि आप ऐसा करने के लिए तैयार हैं, इससे पहले अपनी समस्याओं को लिखने की तुलना में अपनी समस्याओं को लिखना बेहतर है, विशेषकर जब आपके पास हर किसी के साथ हर चीज के बारे में बात करने का आवेग होता है इसके अलावा, क्या होता है यह लिखने में आपको सहायता मिलेगी कि यह महसूस किया जा सकता है कि समस्या दुनिया का अंत नहीं है और इसके बारे में आपको नाटक करने से बचने में मदद मिलेगी।
  • एक दिन में कम से कम एक बार लिखने का प्रयास करें। यदि आपको किसी मित्र से बात करने की ज़रूरत है जो आपको परेशान करती है, तो संघर्ष के बारे में लिखने पर विचार करें ताकि आप ज्यादा शांत महसूस कर सकें।
  • स्टॉप असर एक नाटक रानी 07 कदम
    7
    याद रखें कि समस्या लगभग दुनिया का अंत कभी नहीं है नाटकीय लोग सोचते हैं कि लगभग सब कुछ परेशान करने के लिए उचित है, लेकिन ऐसा नहीं है। आप उन लोगों की बात सुनने से नफरत करते हैं जो कहते हैं, "यह दुनिया का अंत नहीं है," लेकिन जब आप एक कठिन परिस्थिति में होते हैं, तो कभी-कभी आपको स्वयं को बताना चाहिए। उदाहरण के लिए, कल्पना कीजिए कि आपने एक खराब परीक्षा दी है और खुद से पूछिए कि क्या यह वास्तव में बर्बाद हो जाएगा या लंबे समय तक आपके जीवन को प्रभावित करेगा। इस प्रश्न का उत्तर नहीं है इस बारे में सोचो कि अगली बार जब आप क्रोध महसूस करेंगे या कुछ आँसू बहाएंगे
  • भाग 2

    अपने कार्यों को बदलें
    स्टेप बनने वाला एक ड्रामा रानी कदम 08
    1
    लोगों के नाटक में वृद्धि न करें आप अपने दोस्तों के अपने सर्कल में एकमात्र नाटकीय व्यक्ति हो सकते हैं, लेकिन यह संभावना है कि आपके जैसे अन्य लोग आपके आसपास हैं या वे अपने नाटक के बारे में बात करते हैं। इससे आपको प्रभावित न करें, आप पागल हो जाएं या आपको परेशान न करें। यदि कोई आपके साथ नाटकीय रूप से काम करता है, तो उन्हें शांत करने के लिए कहें, यह इतना महत्वपूर्ण नहीं है और आप जो भी करते हैं, उसे जारी रखने के बजाय इसे प्रभावित करने के बजाय आप आगे बढ़ें। इसी तरह, जब लोग आपसे लड़ना चाहते हैं, तो आप पागल हो जाएं या किसी स्थिति को अतिरंजित करें, सबसे महत्वपूर्ण बात आपको करना चाहिए उन्हें अनदेखा करना।
    • चर्चा का हिस्सा होने के लिए वैकल्पिक है अगर कोई किसी विषय के बारे में आप से बात करना चाहता है, तो उन्हें निर्देश दें कि आप इसे केवल शांत या उचित तरीके से करेंगे
  • स्टॉप असर एक नाटक रानी चरण 09
    2
    आप ऐसे अस्वास्थ्यकर रिश्तों से बाहर निकलते हैं जिनसे आप प्रतिभागी हैं कुछ लोग नाटक की तरह इतना है कि वे हमेशा संबंधों में शामिल होते हैं जहां वे लड़ते हैं, रोते हैं और बहुत ही नाटकीय हैं। यदि यह आपका मामला है, तो आपको खुद से पूछना होगा कि आपको अपने जीवन में उस व्यक्ति की आवश्यकता क्यों है सबसे अधिक संभावना यह है कि आप नाटक और उस व्यक्ति के बारे में अधिक ध्यान रखते हैं जो अधिक नाटक को प्रोत्साहित करती है इसके बजाय, रोमांटिक और मैत्रीपूर्ण रिश्तों का चयन करें, जो आपको खुश, खुश और शांति में महसूस करते हैं - कम-से-कम समय
  • बेशक, आप उन लोगों को आकर्षित कर सकते हैं जो बहुत नाटकीय हैं इसलिए, अगली बार जब आप किसी ऐसे व्यक्ति को मिलते हैं, तो अपने आप से पूछें कि क्या वास्तव में इसके लायक है?
  • यह दोस्ती पर भी लागू होता है अपने दोस्तों के साथ जुड़ना बंद करो जो वास्तव में आपके दुश्मन हैं ताकि आप को उनके बारे में शिकायत करने और परेशान करने की जरूरत न हो। बस उन लोगों के साथ दोस्त रहें जो वास्तव में आपके लिए महत्वपूर्ण हैं
  • स्टॉप असर एक ड्रामा क्वीन 10 स्टेपल शीर्षक वाला इमेज

    Video: टालमटोल बंद करे "Stop Procrastination" (subliminal)

    3
    जब आपको इसकी आवश्यकता होती है तो शांत होने में कुछ समय दें एक और चीज जो आप नाटकीय व्यक्ति से बचने के लिए कर सकते हैं वह यह पहचानने में सक्षम हो कि वह क्या है जो आपको इस तरह से प्रोत्साहित करता है। यदि कोई ऐसा कहता है जो आपके खून उबाल कर लेता है, तो ध्यान रखें कि जब आप महसूस करते हैं कि आप परेशान हैं और अपने आप को एक मिनट के लिए बहाना यह असामान्य लग सकता है, लेकिन स्थिति का आकलन करने के लिए अपने आप को समय देने का एक शानदार तरीका है और कुछ कहने से बचें जो आप बाद में पछताएंगे। इसलिए, आपको किसी दूसरे कमरे में चले जाना या पानी पीना चाहिए। कहें कि क्या हुआ, इसके बारे में सोचने के लिए आपको कुछ समय चाहिए। इसी तरह, कुछ मिनट अकेले ही आप एक तर्कसंगत और शांत तरीके से एक नकारात्मक स्थिति से निपटने में मदद मिलेगी।
  • स्वयं के साथ ईमानदार रहें आप सोच सकते हैं कि आप स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं, लेकिन यदि आपके हाथ कांपना है, तो आप अपने पैरों से हल्के से टैप करें या आपको तापमान बढ़ने लगता है, तो आपको अधिक समय चाहिए।
  • स्टॉप असर एक नाटक रानी शीर्षक 11 शीर्षक चित्र
    4



    एक सकारात्मक गतिविधि खोजें जो आप कर सकते हैं यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन कई बार, लोग सिर्फ इसलिए नाटक बनाते हैं क्योंकि वे ऊब हैं। यह सही है उदाहरण के लिए, आप घर पर हैं, आप देखते हैं कि "द बैचलर" का मौसम उबाऊ है, आपके भाई आपके साथ नहीं हैं और आपको परेशान करने के लिए कोई भी नहीं है। अचानक, आप सोचते हैं कि आपके दोस्त ने सुबह आपको क्या बताया था और आप परेशान हो जाते हैं। उसके बाद, आप अपने फेसबुक अकाउंट पर इसके बारे में आक्रामक निष्क्रिय पोस्ट बनाते हैं। यदि आप ऐसा कुछ करते हैं, तो आपको इसे अधिक सार्थक बनाने के लिए कुछ ढूंढना होगा। इस तरह, आपके पास अब और नाटक करने का समय नहीं होगा। हम आपको कुछ सुझाव देते हैं:
  • पेंटिंग या लेखन कविता जैसे नए शौक को प्राप्त करें आपको पता चल जाएगा कि यह प्रपत्र आपकी ऊर्जा को जारी करने के लिए बहुत उपयोगी है I
  • स्वयं सेवा करें। उन लोगों के साथ समय बिताने के द्वारा, जिनकी वास्तव में जरूरत है, आपको याद होगा कि आपको सब कुछ के बारे में शिकायत करने के बजाय, बहुत धन्यवाद करना है।
  • स्टॉप असर एक ड्रामा क्वीन 12 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    आप पर सब कुछ ध्यान केंद्रित करना बंद करो नाटकीय लोग जो लोग इन सब पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रसिद्ध हैं जब लोग आपको अपनी समस्या की जानकारी देने की कोशिश करते हैं, तो वे कहते हैं, "यह मेरे लिए क्या हुआ जैसा उतना बुरा है मेरा "ओ"मुझे ऐसा महसूस हुआ जब ... "हालांकि यह सच है कि लोगों से क्या होता है, इसके बारे में जानने का प्रयास करना अच्छा है, किसी और की स्थिति को एक ऐसी समस्या में बदलने का अधिकार नहीं है जो आपके साथ जुड़ा हुआ है वे सोचेंगे कि आप ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं, और उन्हें महसूस होगा कि आप पर भरोसा करने की कोशिश करने में कोई मतलब नहीं है।
  • इसके बजाय, लोगों का सम्मान करने के लिए ध्यान रखना और उन्हें पहचानना है कि उन्हें कुछ समस्याएं और कभी-कभी नाटक के साथ सौदा करना पड़ता है।
  • स्टॉप असर एक ड्रामा क्वीन 13 स्टेपल शीर्षक वाली छवि
    6
    बोलने से पहले सोचो एक और चीज जो आमतौर पर नाटकीय लोग क्रोध के एक क्षण के लिए प्रतिक्रिया करते हैं, वे कहते हैं कि असभ्य और असंवेदनशील टिप्पणी क्योंकि ये केवल एक चीज है जो उनके लिए होती है। इसलिए, आपको शांत करने के लिए कुछ समय लेना चाहिए। कुछ भी कहने से पहले, अपने आप से पूछें कि क्या आप वास्तव में कहने का इरादा रखते हैं या अगर आपको पांच मिनट के बाद अफसोस होगा आप महसूस कर सकते हैं कि आप उस समय अपने सबसे अच्छे दोस्त, प्रेमी या बहन का अपमान करना चाहते हैं, लेकिन आप बाद में महसूस करेंगे कि यह मूर्खता थी आप क्या कहने जा रहे हैं, इसके बारे में सोचने के बजाय, अपने आप से पूछें कि यदि आप टिप्पणी करने जा रहे टिप्पणी रचनात्मक या विनाशकारी है
  • कहने में डरो मत "एक मिनट रुको, मुझे एक मिनट की ज़रूरत है, यह देखने के लिए कि मुझे कैसे प्रतिक्रिया करनी चाहिए ..."
  • स्टॉप असर एक नाटक रानी चरण 14
    7
    एक घनिष्ठ मित्र में अपनी समस्याओं पर भरोसा करें, इसे इसके साथ करने के बजाय सभी लोग नाटकीय लोग अपने नाटक को आस-पास के हर किसी के पास फैलाना पसंद करते हैं इतना ही नहीं कि यह बर्ताव, बेकर और दीपाधार निर्माता को बहुत सारी जानकारी बताने के लिए नाखुश है, लेकिन लोगों को भी आपकी बकवास से थक गया होगा। अगर कुछ ऐसा है जो आपको परेशान करता है, तो आपको अपने सबसे अच्छे दोस्त, आपकी मां या अपने करीबी दोस्त से बात करनी चाहिए। इससे आपको एक और परिप्रेक्ष्य प्राप्त करने में मदद मिलेगी, आप संचित ऊर्जा से छुटकारा पायेंगे और आप अपने पूरे जीवन को पूरी कक्षा या पूरे फुटबॉल टीम से बताने से बचना होगा।
  • जो वास्तव में आपके बारे में परवाह करता है उसके साथ पहले बात करना आपको यह देखने में मदद करेगा कि आपको किसी को कुछ के बारे में बताने की ज़रूरत नहीं है जो आपके साथ हुआ है क्योंकि आपको लगता है कि आपको किसी को बताने की ज़रूरत है। इसके बजाय, धैर्य रखें। एहसास है कि बातें कह रही अचानक आप इन के साथ सौदा करने में मदद नहीं करेगा।
  • स्टॉप असर एक नाटक रानी चरण 15

    Video: My Friend Irma: Memoirs / Cub Scout Speech / The Burglar

    8
    अपने नाटक की वजह से कुछ सकारात्मक बातों पर ध्यान दो। बहुत नाटकीय लोग वे हैं क्योंकि वे चाहते हैं कि लोग उन्हें देखें। अगली बार जब आप चाहते हैं कि लोग आपको नोटिस करें, तो कुछ सकारात्मक के लिए अपना ध्यान आकर्षित करने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, आप अगले फुटबॉल टूर्नामेंट में एक प्रयास कर सकते हैं। इसी तरह, आप अपने स्कूल में विलियम शेक्सपियर के कार्यों के उत्पादन में देसडेमोना के रूप में कार्य कर सकते हैं या आप अपने लेखन कार्य के लिए अविश्वसनीय लेख लिख सकते हैं। ऐसे चीजें करें जो आपको अच्छा महसूस करती हैं, और लोग स्वाभाविक रूप से प्रभावित होंगे, अपने आँसू और शिकायतों से परेशान होने के बजाय
  • इसके बारे में सोचो, अगर आपको लगता है कि जब लोग नाटक करते हैं तो लोग केवल आपके ध्यान में रखते हैं, तो आपको वास्तव में अपनी ऊर्जा को चैनल के लिए सकारात्मक तरीके से ढूंढना होगा।
  • भाग 3

    सम्मान के साथ लोगों का इलाज करें
    स्टॉप असर एक ड्रामा रानी 16 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    लोगों के साथ ईमानदार और खुले रहें यह असंभव लग सकता है अगर आपको अपनी समस्याओं से निपटने की आदत है जो आपको परेशान करने वाले लोगों के बारे में बात कर रहे हैं, बात करने के बजाय उनके साथ हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि यह रवैया आपको कुछ भी नहीं लेगा। इसलिए, अगली बार जब आप वास्तव में किसी के साथ संघर्ष करते हैं, तो उस व्यक्ति से एक ईमानदार और खुले तरीके से बात करें ताकि उनके पास संचार हो सके। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उसे उसके बारे में सोचने वाली सभी बुरी चीजें बताने की जरूरत है, लेकिन अगर आप उस समस्या को हल करना चाहते हैं, तो उस व्यक्ति के साथ आपको रचनात्मक बातचीत करनी चाहिए।
    • शांत होने और समस्या को तर्कसंगत तरीके से चर्चा करने के लिए कुछ समय लें, अपने आप को पल के लिए जाने के बजाय।
    • यह सच है कि उनके बारे में समस्या के बारे में बात करने के बजाय एक व्यक्ति के बारे में शिकायत करना आसान है। हालांकि, अगर आप पहले से समस्या का इलाज करते हैं, तो व्यक्ति आपकी और संबंधों का सम्मान करेगा और उनके पास रिश्ते सुधारने होंगे।
    • व्यक्ति को सुनने के लिए कुछ समय ले लो उसे जो कुछ भी आप महसूस करते हैं उसे न बताएं और उसे कुछ नहीं कहने की उम्मीद न करें।
  • स्टॉप असर एक ड्रामा क्वीन 17 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    गपशप से बचें नाटकीय लोग खुद को नियंत्रित नहीं कर सकते। पेरेस हिल्टन प्यार करता है उससे ज्यादा गपशप करना अच्छा लगता है अगर आप कुछ दिलचस्प सुनते हैं, तो आप फेसबुक पर अपने 3,000 मित्रों को बताने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। हालांकि, अगर आप बकवास करना बंद करना चाहते हैं, तो आप जिन चीजों को आसान कर सकते हैं उनमें से एक लोगों के बारे में गपशप करना बंद कर देना है। जितना कम तुम गपशप करते हो उतना ही लोग आपका सम्मान करेंगे और आपके बारे में कम गपशप करेंगे। यह बुरी आदत को रोकना बहुत मुश्किल हो सकता है, लेकिन जब आप करते हैं, तो आप सभी सकारात्मकताओं के लिए आभारी रहेंगे जो आपके जीवन में होगा।
  • उसके पीछे के लोगों के बारे में बात करने के बजाय, वह उनकी पीठ के पीछे उनकी स्तुति करना शुरू करता है। यह हर किसी को बना देगा, आप और आपके आस पास के सभी लोग बेहतर महसूस करेंगे।
  • स्टॉप असर एक ड्रामा रानी 18 स्टेपल शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी आवाज उठाना बंद करो नाटकीय लोग चिल्लाने और जोर से बोलना पसंद करते हैं ताकि सभी लोग सुनें कि उन्हें क्या कहना है। यह एक और बुरी आदत है जिसे आपको छुटकारा पाना होगा। अगली बार जब आपको लगता है कि आप अपनी आवाज़ उठा रहे हैं, गहन साँस लें और अपने टोन और आपके आस-पास के लोगों के साथ आवाज़ की मात्रा का स्तर बढ़ाने की कोशिश करें। सभी लोगों के पास आवाज़ की कम स्वर में बोलने की क्षमता है
  • यदि आप करते हैं, तो लोग आपके साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं। कोई भी ऐसे व्यक्ति के आसपास पसंद नहीं करता जो पूरी तरह से वार्तालाप पर हावी हो।
  • स्टॉप असर एक नाटक रानी चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपमानित या अपमानजनक लोगों से बचें जब आप गुस्से के एक क्षण में हों आप ऐसा क्यों करेंगे? यह सच है कि आप कुछ सेकंड के लिए अच्छा लगेगा, लेकिन फिर आप मूर्ख की तरह महसूस करेंगे क्या आप लोगों को पसंद करेंगे वे आपको अपमान करते हैं या क्या वे आपको अपमान करते हैं? यदि हां, तो आपके पास एक समस्या है संघर्ष को सुलझाने में आपकी सहायता के लिए आपको केवल लोगों को रचनात्मक टिप्पणियां बताई जानी चाहिए यदि आप कुछ दुखद कहते हैं, तो माफी मांगें।
  • स्टेप असेंड नाटक क्वीन स्टेप 20 नामक छवि
    5
    अपनी समस्याओं के बारे में चिंता करें अपनी समस्याओं को लेकर पर्याप्त है, है ना? अपनी बहन के प्रेमी या उस दुर्घटना पर जिस पर आपके मित्र के चचेरे भाई के पास था, उसके दृष्टिकोण पर बहुत ज्यादा ध्यान न दें। अपनी समस्याओं पर ध्यान दें और अन्य लोगों की समस्याओं में मत आना नाटकीय लोग लोगों के नाटक को खिलाने से प्यार करते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि उनके जीवन में इतनी सारी समस्याएं नहीं हैं। यह आपके साथ नहीं होगा यदि आपको कुछ सकारात्मक गतिविधियां मिलें जो आप अपने समय के साथ कर सकते हैं
  • स्टॉप असर एक नाटक क्वीन 21 के शीर्षक वाला चित्र
    6

    Video: The History of the Golden Gate Bridge documentary

    लोगों को सुनने के लिए खुद को कुछ समय दें नाटकीय लोग अपने आप पर बहुत कुछ ध्यान देते हैं और उनके साथ जो कुछ भी होता है, वे लोगों को सुनने के लिए समय नहीं लेते। जब कोई आपसे बात करता है, आँख से संपर्क करें, वे जो कहते हैं, आत्मसात करें और उसे बाधित न करें। उन लोगों के साथ मिलो जिन्हें आप उनकी परिस्थितियों के अनुसार ध्यान रखते हैं और अपनी समस्याओं के बारे में बात करने का अवसर तलाशने से रोकते हैं। सभी लोगों को उनके जीवन में समस्याएं, सपने और लक्ष्य हैं। इसलिए, आपको उन लोगों के समान व्यवहार करना चाहिए, जिनके बारे में आपकी देखभाल करना चाहिए।
  • लोग उन लोगों को ढूंढने की तलाश करते हैं जो उन्हें सुनते हैं, क्योंकि जो कोई करता है उसे ढूंढना इतना मुश्किल है यदि आप वास्तव में लोगों की बात सुनना सीखते हैं, तो आप एक बेहतर दोस्त और बेहतर व्यक्ति बनेंगे। इसके अलावा, लोगों को उनकी समस्याओं की पहचान करना आपको यह देखने में सहायता करेगा कि आपका ऐसा परेशान नहीं है।
  • युक्तियाँ

    Video: Is Freelancing Worth it?!

    • तुरंत मत बदलो, लोग सोचेंगे कि आप एक अजीब व्यक्ति हैं इसलिए, आपको ऐसा करना होगा जैसा कि हमने आपको बताया था: धीरे-धीरे।
    • लोगों की मदद करने की कोशिश करो उदाहरण के लिए, यदि आप एक लड़की देखते हैं जो सीढ़ियों से गिर गयी है, तो उसकी मदद करो! इस तरह, लोग उस व्यक्ति को देखेंगे जो आप अंदर हैं और वे देखेंगे कि आपने बदल दिया है।
    • लोगों से पूछो कि आपको क्या करना चाहिए उन्हें सीधे बताओ "मैं लोगों को खुश करने के लिए बदलना चाहता हूं। क्या आपके पास इसे प्राप्त करने का कोई विचार है?" इस तरह, आपको ऐसे व्यक्ति से अधिक सलाह मिलेगी जो आपको जानते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com