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कैसे शतरंज में एक मेट पादरी बनाने के लिए

4 आंदोलनों की प्रसिद्ध चाल, मेट पास्टर

, के रूप में भी जाना जाता है मेट-एन-Cuatro हम आपको इसके आगे बताएंगे। माटे पादरी एक शौकिया खिलाड़ी को धमकाने का एक शानदार तरीका है, लेकिन आप एक उन्नत खिलाड़ी के साथ बहुत दूर नहीं मिलेगा। यह एक ऐसी भूमिका नहीं है जिसमें आप दो बार गिर जाते हैं, एक बार जब आप समझते हैं कि यह कैसे काम करता है।

सिद्धांत राजा के बिशप (F7) के मोहरे पर अपने हमले को ध्यान केंद्रित करना है शुरुआत में इस प्यादे की रक्षा करने वाला एकमात्र टुकड़ा काला राजा होगा। यदि आप इस तस्वीर का नियंत्रण ले सकते हैं, तो आप अपने प्रतिद्वंदी पर बहुत दबाव डाल देंगे।

चरणों

विधि 1
खेल को समझें

डो स्कोलर शीर्षक वाली छवि`s Mate in Chess Step 1
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Video: पर मेट गाला में आकर्षक पुरुषों निकी मिनाज | मेट गाला 2018 लिज़ा कोशी के साथ | प्रचलन

सफेद में खेलते हैं
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    Video: कोलबर्ट मेट पर्व की 'बेस्ट ड्रेस्ड पुरुषों' से एक का नाम

    E4 - अपने राजा के मोहरे दो फ़्रेम अग्रेषित करें (E2-E4)
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    BC4 - राजा के बिशप 3 वर्गों को दरार के माध्यम से ले जाएं, अपने प्रतिद्वंद्वी के राजा के बिशप को धमकी देने के लिए F7 (एफ 1-सी 4)।
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    QH5 - क्वीन तिरछे 4 फ़्रेमों को ले जाएं, ताकि वह मोहरे पर भी हमला कर सके F7 (D1-H5)।
  • इस बिंदु पर, कोई है जो एक देखा है पादरी के दोस्त क्या होगा पता चल जाएगा इसे ब्लॉक करने के तरीके जानने के लिए नीचे दिए गए अनुभाग देखें।
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    Qxf7 - अपनी रानी के साथ राजा के बिशप (एफ 7) का प्याला लें
  • आप प्यादा ले सकते हैं F7 रानी के बजाय आपके बिशप का उपयोग करते हुए, लेकिन इसका परिणाम चेकमाट में नहीं होगा
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    दोस्त की जाँच करें!
  • विधि 2
    काले दोस्त में खेल रहे एक दोस्त पादरी को रोकें

    डो स्कोलर शीर्षक वाली छवि`s Mate in Chess Step 7
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    अपना पहला कदम आप जितना चाहें खेलते हैं।
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    ... डी 5 / ई 6 - अपनी रानी के मोहरे आगे दो जगहों या अपने राजा के मोहरे को एक स्थान आगे ले जाएं, ताकि सफेद बिशप हमला नहीं कर सके F7.
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    ... एनएच 6 / क्यू 7 / बी 6 - क्या करना है जो आपको बचाने के लिए करना है F7. दिए गए कुछ उदाहरण घोड़े को स्थानांतरित करना है जी -8-H6, या रानी D8-E7 या रानी के बिशप सी 8-E6.
  • डो स्कोलर शीर्षक वाली छवि`s Mate in Chess Step 10
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    इसके अलावा, और मैं यह सलाह देता हूं, कि रानी में हमले को रोकना है F7. यदि रानी में है F3, का उपयोग करता है F7-F6 या जी -8-F6. यदि रानी में है H5, हालांकि, उपयोग नहीं करते हैं जी 7-G6, जब तक आपके पास कोई टुकड़ा न हो E7 या E6 (राजा के सामने) अन्यथा, सफेद अपनी रानी को स्थानांतरित करने के लिए E5, इस प्रकार घोड़े और टावर को विभाजित करना - एक जांच की जानी चाहिए, और सफेद रानी काला टॉवर जीत जाएगी
  • चेतावनी

    • ध्यान रखें कि ज्यादातर खिलाड़ियों को आपकी योजना का एहसास होगा, और शुरुआत में मैदान में आपकी रानी होने से आपको परेशानी होगी। यह एक रणनीति नहीं है "ओह, यह काम नहीं करता, चलो योजना बी को आगे बढ़ें"। आपकी रानी को उजागर करना और टुकड़ों को विकसित करना आपको किसी नुकसान में डाल देता है।
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