ekterya.com

कैसे बैले में एक पेली बनाने के लिए

Plie बैले के बुनियादी आंदोलनों में से एक है जो प्राथमिक स्तर की कक्षाओं में सीखा है। प्लेय के दो संस्करण हैं: डेमी-प्ले और ग्रैंड-प्लेय। आप पाँच मूल स्थितियों में से किसी एक से शुरू होने वाले दोनों संस्करणों को निष्पादित कर सकते हैं। बस कुछ ही मिनटों में, आप एक प्लेट को निष्पादित करने के लिए आवश्यक तकनीक सीख सकते हैं। हालांकि, इस आंदोलन को माहिर अभ्यास के साल लग सकते हैं।

चरणों

विधि 1

एक डेमी प्लेय करें
बैले में एक प्लई शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
विभिन्न बैले पदों को जानें बैले में, वहाँ पैरों के पाँच मूल पदों पर हैं, और आप डेमी-plie ellas.Esto में से किसी का मतलब है हर स्थिति में एक ठीक से डेमी-plie के लिए, आप मूल पदों के साथ सहज महसूस करने के लिए है कि शुरू कर चला सकते हैं।
  • सभी पदों में, पैर संयुक्त cadera.Como परिणाम से बाहर 90 डिग्री घुमाया जाना चाहिए, ऊँची एड़ी के जूते और पैर की उंगलियों के बजाय समानांतर से शरीर की दिशा करने के लिए खड़ा हो जाएगा।
  • एकदम सही रोटेशन प्राप्त करने की अपेक्षा न करें। यह आमतौर पर नर्तकियों को एक अच्छा रोटेशन प्राप्त करने के लिए अभ्यास के वर्ष लेता है।
  • एक मूल स्थिति को पैरों के विशिष्ट प्लेसमेंट द्वारा ही परिभाषित नहीं किया जाता है, बल्कि हथियारों की इसी प्लेसमेंट या "पोर्ट डे ब्रैज़" द्वारा भी इसका मूल्यांकन किया जाता है।
  • आप लेख में मूल बैले पदों के बारे में अधिक जानकारी पढ़ सकते हैं बैले के पांच स्थान कैसे करें.
  • बैले में चरण दो में एक छवि शीर्षक
    2
    पहली स्थिति में शुरू करें यद्यपि एक डेमी प्ले को पांच पदों में से किसी में किया जा सकता है, अगर आप सीख रहे हैं तो पहले शुरू करें। पहली स्थिति को स्थान देने के लिए, आपको ऊँची एड़ी में शामिल होना चाहिए, ताकि वे एक दूसरे के बहुत करीब जाएं या बहुत करीब होते हैं, और पैरों को बाहर की तरफ घुमाने के लिए, 180 डिग्री के कोण के बराबर या जितना संभव हो सके।
  • आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आप अपने पैरों को सीधे और अपनी पीठ सीधी रखें।
  • रोटेशन आना चाहिए, मुख्यतः, कूल्हे और पैर जोड़ों से। आपके घुटनों या टखनों को आपके पास वास्तव में अधिक से अधिक पैर खोलने के लिए मजबूर न करें तुम्हें पता है, पैर के साथ गठबंधन घुटनों रखना चाहिए बजाय और अधिक पैर कि rodillas.Al सिद्धांत, पहले की स्थिति में पैर की उंगलियों एक वी के आकार का कोण बनाएगा खोलने की, एक 180 डिग्री के कोण (एक सीधी रेखा) के बजाय। आप अभ्यास के साथ रोटेशन हासिल करेंगे
  • बैले में एक प्लई शीर्षक वाला चित्र, स्टेप 3
    3
    फ्लेक्स घुटने डेमी प्लेई घुटनों का एक बल है इसलिए, इसे निष्पादित करने के लिए आपको घुटनों को ठोकर करके शरीर के स्तर को कम करना होगा। पूरे आंदोलन के दौरान धड़ एक ही स्थिति (कंधों नीचे, सिर, नितंबों) में ही रहना चाहिए।
  • Plie के निष्पादन के दौरान शुरुआती के बीच सबसे अक्सर समस्याओं में से एक यह है कि, उतरते समय, वे रियर बाहर खींचते हैं, जैसे वे झुका रहे थे। अपने गधे को छूने न दें या अपने कूल्हों को ठीक करें। पैरों को ठोकाकर कम करने और धड़ को श्रृंगार के साथ गठबंधन रखने के लिए सीमा।
  • बैले में एक प्लली शीर्षक छवि 4 चरण

    Video: सांड,बैल (गाय का बछड़ा -काफ )अब आवारा पशु on 15 jun 2017 ,35 catched in kisan movement

    4
    मंजिल पर लगाए एड़ी छोड़ें डेमी-plie करने के लिए, प्रारंभिक स्थिति की परवाह किए बिना, आप अपने ऊँची एड़ी के जूते मजबूती से piso.No में लगाया जाना चाहिए दोनों घुटनों आप फर्श से अपने ऊँची एड़ी के जूते लिफ्ट करने के लिए आप के लिए मजबूर कर रहे हैं झुकता है।
  • घुटनों को गहरा झुकने के बजाय (जो आंदोलन को बड़े-बड़े भाग में बदल देगा), जब तक वे पैर की उंगलियों पर गठबंधन नहीं करते, अकेले ऐसा करते हैं।
  • बैले में एक प्लई शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    धीरे-धीरे और सुंदर रूप से वापस जाएं यद्यपि पेशेवर नर्तकियां जल्दी से प्रदर्शन करती हैं और उन्हें छलांग या पिरोएट से पहले खुद को आगे बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करते हैं, लेकिन शुरुआती को धीमी और तरल पदार्थ में अपनी तकनीक को पूरा करने के लिए आंदोलन का अभ्यास करना चाहिए। अपने घुटनों को खींचने के बजाय, आपको अपने पैरों और पैरों के साथ फर्श को शुरू करने की स्थिति में वापस करने के लिए धक्का देना चाहिए।
  • पैरों और पैरों का उपयोग करने पर ध्यान केंद्रित करके, आप घुटनों से अधिक भार से बचेंगे और अधिक तरल आंदोलन प्राप्त करेंगे।
  • अपने कंधों को नीचे, सिर और नितंबों को रखने के लिए मत भूलो, जैसा कि आप अपने पैरों को चढ़ते हैं। डेमी-प्ले के बाद चढ़ते समय, यह दिखना चाहिए कि धड़ ऊर्ध्व उगता है, क्योंकि यह पूरे आंदोलन में खड़ा रहता है।
  • बैले में एक प्लई शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
    6
    पहले स्थान पर वापस जाएं डेमी-प्लि को खत्म करने के लिए, यह तब तक जारी है जब तक जांघों और घुटनों को एक साथ फिर से नहीं आना चाहिए। आपको शुरूआत के रूप में ठीक उसी तरह समाप्त करने के लिए पहले स्थान पर वापस जाना होगा।
  • बैले में चरण दो में शीर्षक चित्र
    7
    अन्य पदों से शुरू होने वाले डेमी-पेज़ का अभ्यास करें एक बार जब आप पहले स्थान पर डेमी-प्ले लगाते हुए आराम महसूस कर लेते हैं, तो आप इसे बाले के अन्य चार पदों से शुरू करने की कोशिश कर सकते हैं। यह अधिक मुश्किल होगा, विशेष रूप से पांचवें स्थान पर, इसलिए जल्दी से बिना धैर्य और अभ्यास करें।
  • विधि 2

    एक भव्य योजना बनाएं
    बैले में चरण दो में शीर्षक चित्र
    1
    एक डेमी-प्ले और एक भव्य-प्लई के बीच का अंतर जानें। दोनों डेमी-प्ले और ग्रांड-प्ले में घुटनों झुकने से मिलकर होते हैं, और दोनों प्रकारों को पांच पदों में से किसी से शुरू किया जा सकता है। इन दोनों आंदोलनों के बीच मुख्य अंतर बल के गहराई और प्रभाव के गहराई में है, जो एड़ी की नियुक्ति पर है।
  • बैले में एक प्लई शीर्षक वाला चित्र, चरण 9
    2



    अपने आप को पहले स्थान पर रखें इस खंड में हम शुरुआती बिंदु के रूप में पहली स्थिति का उपयोग करेंगे, क्योंकि शुरुआती के लिए प्राथमिक अभ्यास में यह सबसे आसान और सबसे सामान्य है।
  • बैले में एक प्लई शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    फ्लेक्स घुटने डेमी-प्ले की तरह, भव्य-पट्टियों को घुटनों को ठोके जाने की आवश्यकता होती है हालांकि, भव्यता उस बिंदु पर समाप्त नहीं होती है जहां घुटनों को पैर की उंगलियों पर आराम मिलता है।
  • बैले में एक प्लई शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    मंजिल की ऊँची एड़ी के जूते लिफ्ट के बाद से घुटने मोड़ भव्य plie में गहरी है, तो आप ऊँची एड़ी के जूते piso.Aunque वजन पूरी तरह से पैर के सामने से स्थानांतरित कर रहा है लिफ्ट करने के लिए है, तो आप पूरी तरह से सीधे और ऊर्ध्वाधर धड़ जिसका अर्थ है रखने के लिए, कि आपको गुरुत्वाकर्षण के अपने केंद्र को उसी तरह महसूस करना चाहिए जैसे कि आप अपने पैरों के साथ खड़े होते हैं
  • इस नियम का अपवाद दूसरी पोजीशन या चौथे ओपन पोजीशन में ग्रैंड-प्ले को निष्पादित करते समय दिखाई देता है। दूसरा चौड़ा नर्तक मंजिल के संपर्क में ऊँची एड़ी के जूते रखने के लिए भव्यता से नीचे उतरने की इजाजत देता है
    बैले में एक प्लई शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
  • बैले में एक प्लई शीर्षक वाला चित्र, स्टेप 12
    5
    जब तक जांघ व्यावहारिक रूप से क्षैतिज नहीं होते, तब तक घुटनों को मोड़ना जारी रखें। एक बार ऊँची एड़ी के जूते मंजिल से बाहर हैं, यह करने के लिए नीचे जा रहा रखने के लिए होना चाहिए- जब तक जांघ क्षैतिज रूप से क्षैतिज नहीं हो और घुटनों को पूरी तरह फ्लेक्ड हो, तब तक जितना भी हो उतना कम करना जारी रखें।
  • जैसा एक भव्य-plie धड़ में में डेमी-plie, नीचे ईमानदार और आंदोलन के दौरान गठबंधन रहना चाहिए कंधे, पीठ सीधी, सिर ऊपर, tailbone नीचे और विषय पेट।
  • बैले में कदम एक करो शीर्षक छवि 13
    6
    पहले स्थान पर वापस जाने के लिए ऊपर जाएं डेमी-प्ले को पूरा करने के लिए, आपको प्रारंभिक स्थिति (इस मामले में, पहली स्थिति) पर वापस जाना होगा। जब आप ऊपर जाते हैं, तो पहले से आपको अपने घुटनों पर काम करने के बजाय अपने पैरों और पैरों का उपयोग करना होगा।
  • चढ़ाई के दौरान फर्श पर उन्हें फिर से लगाने के लिए एड़ी नीचे धक्का।

    Video: गाय हमारी माता है तो बैल क्या है ?/IF THE COW IS MOTHER THEN WHAT THE BUFFALO IS?

    बैले चरण 5 बुलेट 2 में डू ए प्लई नामक छवि
  • बैले में चरण एक 14
    7
    लालित्य के साथ झुकने के सभी आंदोलनों करो बैले में, गतिशीलता और सुंदरता के साथ सभी आंदोलनों को अनिश्चितता के बिना किया जाना चाहिए। आंदोलन की इस गुणवत्ता के लिए कई अभ्यास की आवश्यकता है
  • बैले के चरण 15 में एक प्लई नाम वाली छवि
    8
    अन्य स्थितियों में दादादों का अभ्यास करें एक बार जब आप पहली बार एक भव्य-भांति कर रहे हैं, तो आपको इसे अन्य पदों में भी अभ्यास करना चाहिए।
  • अभ्यास अन्य पदों से भव्यताएं एक बार जब आप पहली स्थिति से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, तो आपको उन्हें अन्य शुरुआती स्थितियों से भी अभ्यास करना शुरू कर देना चाहिए।

    बैले में एक प्लई शीर्षक वाला चित्र, चरण 6

    युक्तियाँ

    • किसी भी तरह की पट्टी बनाने के लिए, हमेशा मूल स्थिति और शरीर को अच्छी तरह से गठबंधन रखें, दोनों पैरों के बीच वितरित वजन के साथ। आपको शरीर को उसी गति तक बढ़ाया जाना चाहिए जिस पर आप प्ले पॉईशन को कम कर चुके हैं। अपने पैरों को कूल्हे से घूमने के लिए मत भूलना, घुटनों को खुले और पैर की उंगलियों के साथ गठबंधन करना।
    • विभिन्न स्थानों और बुनियादी आंदोलनों को जानने के लिए एक बैले बार का उपयोग करें
    • अपनी पीठ को न हटाएं या अपने धड़ को आगे बढ़ाएं।
    • अपने कंधों को नीचे रखें और आपकी पीठ सीधी इसके अलावा, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप सभी चरणों में दोनों पैरों के बीच समान रूप से वजन वितरित करें ताकि पेली के दौरान बैलेंस या प्लेसमेंट खोना न हो।
    • हालांकि चौथे और पांचवीं को पढ़ाने के लिए प्रारंभिक स्थिति पर विचार किया जाता है, हालांकि तीसरा आमतौर पर केवल प्रारंभिक स्तर के बैले कक्षाओं में ही प्रयोग किया जाता है।

    चेतावनी

    • हिप संयुक्त से पैरों को घुमाएं असुविधाजनक खोलने के लिए घुटनों या टखनों को मजबूर न करें, क्योंकि यदि आप ऐसा करते हैं तो आप खुद को घायल कर देंगे। एक खोलने से प्रारंभ करें जो आपके लिए सहज है, चाहे जो भी हो। प्रत्येक फुट 90 डिग्री को घुमाने के लिए बहुत समय और बहुत सारे अभ्यास की आवश्यकता होती है।
    • अधिक में अभ्यास न करें यदि आप बैले का अभ्यास करते समय बहुत अधिक मांग करते हैं, तो आपको मांसपेशियों, रंध्र या जोड़ों में चोट लग सकती है।
    और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com