ekterya.com

कैसे एक स्नोबोर्ड मोम करने के लिए

अगर लोग आपको ढलानों में देखने के लिए ज़ूमिंग कर रहे हैं और आप अपने बोर्ड पर जितनी तेज़ी से आगे बढ़ रहे हैं, उतना ही अच्छा मोम देने का समय हो सकता है बोर्ड के आधार (या निचले) पर सफेद स्पॉट दिखाई देने पर आप देख सकते हैं कि क्या आपके स्नोबोर्ड का मोम आवश्यक है या नहीं आम तौर पर आप अपने स्नोबोर्ड का मोम हर 3 गुना करना चाहिए, आप इस खेल का अभ्यास करते हैं। प्रक्रिया को शुरू करने से पहले (सुखाने के समय सहित) लगभग एक घंटे लगते हैं और आप इसे घर पर आसानी से कर सकते हैं। अपनी गति बढ़ाने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें और ढलानों को फिर से मास्टर करना शुरू करें।

चरणों

विधि 1
शुरू करने के लिए तैयार हो जाओ

1
निदान के शिकंजा को ढोना आधार पर लोहे को पारित करते समय बोर्ड पर छेद को रोकने के लिए टेबल स्क्रू और फास्टनरों को ढंकने के लिए एक पेचकश का प्रयोग करें। यह शिकंजा पूरी तरह से हटाने के लिए आवश्यक नहीं है, बस एक स्तर का आधार बनाएं। ऐसा इसलिए है क्योंकि तंग शिकंजा तालिका क्षेत्र में एक छोटा सा डिप्ले बनाते हैं और आपको अपनी मेज पर चिकनी क्षेत्र की आवश्यकता होती है।
  • Video: LITTLE GIRL THROWS UP ON CHRISTMAS MORNING! KIDS CHRISTMAS HAUL | DYCHES FAM

    2
    एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में मेज को आधार के साथ सुरक्षित रखें। आपको एक सपाट सतह की जरूरत है, जिसे रबर से ढका दिया जायेगा ताकि स्लाइडिंग से तालिका को रोक सके।
  • 3
    विशेष रूप से मोम स्नोबोर्ड के लिए बनाए गए लोहे को प्राप्त करें आप किसी भी स्नोबोर्ड स्टोर पर एक प्राप्त कर सकते हैं। एक लोहे की तलाश करें जिसमें तापमान सेटिंग्स की एक विस्तृत श्रृंखला है
  • हालांकि आप कपड़े के लिए एक नियमित लोहे का उपयोग करके अपने स्नोबोर्ड का मोम कर सकते हैं, यह ध्यान रखें कि एक बार एपिलेशन के लिए उपयोग करने के बाद आप इसे कपड़े इस्त्री करने के लिए फिर से उपयोग नहीं कर पाएंगे। यदि आप करते हैं, तो आप कपड़ों को बर्बाद कर देंगे।
  • इसके अलावा, कपड़े के लोहे के छेद एक चिकनी सतह बनाने के लिए मोम पिघला मुश्किल बना सकते हैं।
  • 4
    उस मोम का चयन करें जो उस जगह की जलवायु परिस्थितियों के लिए उपयुक्त है जहां आप अपने बोर्ड का उपयोग करेंगे। तापमान गर्म, ठंडा, गर्म आदि के बीच भिन्न होता है। आप हमेशा सभी तापमानों के लिए मोम का उपयोग कर सकते हैं यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि स्नोबोर्डिंग के अभ्यास के लिए जाने के स्थान की शर्तों के लिए किस प्रकार उपयुक्त है ठंड के तापमान के लिए एक मोम, गर्म मौसम के लिए मोम के साथ क्या होता है, इसकी तुलना में आपकी मेज तेजी से ठंड की स्थिति में जाने की अनुमति देगा, उदाहरण के लिए
  • विधि 2
    आपका बोर्ड वैक्स




    1
    अपने स्नोबोर्ड को साफ करें आप अपने स्नोबोर्ड से गंदगी और जमी हुई मल को हटाने के लिए एक क्लीनर और चीर का उपयोग कर सकते हैं। आप किसी भी स्नोबोर्ड स्टोर पर आधार क्लीनर खरीद सकते हैं
    • अपनी मेज को साफ करने के लिए आप किसी गैर-ध्रुवीय विलायक या खट्टे के तेल का उपयोग कर सकते हैं। कुछ उदाहरण हैं: विलायक degreaser ऑरेंज, सिटी क्लेन, उत्पादों को नींबू और नाफ्था के आधार पर मोम हटाने, लाइटर के लिए तरल, पेंट और केरोसिन के लिए विलायक। खतरनाक सामग्रियों के साथ काम करते समय सावधान रहें और मिट्टी के तेल या लाइटर तरल जैसे ज्वलनशील उत्पादों के पास धूम्रपान न करें।
    • यदि आपका स्नोबोर्ड बेहद गंदा है और पूरी तरह से सफाई की जरूरत है, तो आप तालिका के आधार पर मोम को गर्म लोहे खर्च कर सकते हैं, मेज पर मोम की एक पतली परत रगड़ और तुरंत दूर करने के लिए एक लेपनी का उपयोग कर स्क्रैप।
    • स्क्रैपिंग हॉट मोम की तकनीक अपने बोर्ड को अच्छी तरह से साफ करने के लिए कार्य करती है और इसके लिए सभी मिट्टी का पालन करती है।
    • वसंत ऋतु के दौरान या उसके बाद अपने बोर्ड पर गर्म मोम को छानने का यह एक अच्छा विचार है क्योंकि ऐसा तब होता है जब पौधों के मलबे स्नोबोर्ड पटरियों पर चढ़ने लगते हैं।
  • 2
    अपने स्नोबोर्ड के आधार पर गर्म लोहे को पकड़ो और उस पर मोम दबाएं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि लोहे सही तापमान पर सेट है, मोम कंटेनर की जांच करें। अगर तापमान के बारे में कोई संकेत नहीं हैं, तो बस सुनिश्चित करें कि मोम लोहे से रगड़ने पर धुआं नहीं छोड़ेगा यदि आप धूम्रपान देखते हैं, तो तापमान बूंद हो जाता है तापमान नरम या गर्म मोम के लिए कम होना चाहिए और अधिक कठिन या ठंडा मोम के लिए होना चाहिए।
  • 3
    मोम की बोर्ड की चौड़ाई में समान रूप से ड्रिप करें। बोर्ड के माध्यम से लोहे को पास करें, जबकि मोम पिघला देता है, ताकि यह पूरी तरह से बोर्ड की चौड़ाई में पिघला देता है बोर्ड के किनारों को मोम के साथ कंपाउंड करके शुरू करें और फिर केंद्र भरें।
  • 4
    लोहे को सीधे स्नोबोर्ड के आधार पर पास करें और बोर्ड की चौड़ाई में समान रूप से मोम फैलाएं। इसी समय, आपको बोर्ड के किनारों के पास मोम मोटा बनाने की कोशिश करनी चाहिए।
  • 5
    एक बार जब आप एक पतली परत को आधार पर समान रूप से फैलते हैं, तो मोम को शांत करने के लिए लगभग 30 मिनट प्रतीक्षा करें। सुनिश्चित करें कि जिस कमरे में आप बोर्ड को सूखने जा रहे हैं, वह सूखने की प्रक्रिया के पक्ष में अच्छी तरह हवादार है।
  • Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com