ekterya.com

कैसे जानो कि क्या आप स्नोबोर्डिंग में नियमित या नासमझ हैं

क्या आप स्की ढलान पर पहली बार होने की सोच रहे हैं? शुरुआती चीज़ों में से एक को सीखना है, जब स्नोबोर्डिंग स्थिति है। जैसा कि स्नोबोर्डर अपने पक्ष में शरीर के साथ जाते हैं, वहां दो संभावित स्थितिएं हैं: एक "नियमित" आसन (बाएं पैर), जहां बाएं पैर बोर्ड के सामने रखा जाता है, और एक "नासमझ" आसन (दायां हाथ), जहां पैर सही आगे जाता है

चरणों

विधि 1

जब आप स्नोबोर्ड

"क्या आप जानना चाहते हैं कि बोर्ड का उपयोग किए बिना आपकी स्थिति क्या है? यहां क्लिक करें.

बताएं कि छवि यदि आप स्नोबोर्ड रेगुलर या नासमझ चरण 1

Video: पुरुषों की स्नोबोर्ड SuperPipe: पूर्ण BROADCAST | एक्स खेलों एस्पेन 2018

1
यदि आप अपना बाएं पैर आगे बढ़ाते हैं, तो आपके पास एक नियमित आसन है यह जानना आसान है कि आपने किस स्थिति में सिर्फ खुद को टाई है और दौरे लेते हैं (या यहां तक ​​कि अपने निदानों को भी देखें)। आसन में नियमित, निर्देशित है बाएं पैर और वह दिशा बदलने के लिए उसके दाहिने पैर के पीछे रखता है इस स्थिति में आपको यह देखने के लिए कि आप कहां जा रहे हैं, आपकी गर्दन को बायीं ओर बदलना है।
  • 2
    यदि आप सही पैर आगे बढ़ाते हैं, तो आपके पास एक नासमझ मुद्रा है। दूसरे के विपरीत, नासमझ की मुद्रा में दाहिने पैर को चलाने के लिए प्रयोग किया जाता है और पीछे के बाएं पैर को पतवार के रूप में प्रयोग किया जाता है इस स्थिति में आपको यह देखने के लिए कि आप कहां जा रहे हैं, अपने सिर को दाहिनी ओर मुड़ना है।
  • बताएं कि छवि यदि आप स्नोबोर्ड रेगुलर या नासमझ चरण 2

    विधि 2

    अपनी स्थिति खोजने के लिए टेस्ट
    शीर्षक बताएं छवि अगर आप स्नोबोर्ड रेगुलर या गॉफी चरण 3

    Video: पुरुषों की स्नोबोर्ड Slopestyle: पूर्ण BROADCAST | एक्स खेलों एस्पेन 2018

    1
    एक फिसलन मंजिल पर मोज़े के साथ घुमाएं सबसे पहले, मोज़ा में अकेले रहने के लिए अपने जूते बंद करें जब आप तैयार हों, तो दौड़ की स्थिति में आ जाएं और आगे बढ़ें। दोनों पैरों के साथ गिरने की कोशिश करें अपने आप को आगे बढ़ने दें और पूरी तरह से बंद करो। अपने पैरों को देखो - जो आपने आगे रखा है वह पैर है जिसे आपको रखना होगा आगे अपनी मेज में
    • उदाहरण के लिए, यदि आप स्लाइडिंग करते समय अपने दाहिने पैर को आगे बढ़ाते हैं, तो शायद आपके पास आसन हो मूर्ख.
    • इस परीक्षण के साथ आप फिसलते और गिरने का जोखिम कम करते हैं, तो ऐसा ऐसा स्थान पर करें जहां फर्नीचर, अवरोध या अन्य लोग नहीं हैं यदि आप चिंतित हैं, तो आप एक हेलमेट पहन सकते हैं या कोई दूसरा परीक्षण कर सकते हैं।
  • बताएं कि छवि यदि आप स्नोबोर्ड नियमित या नासमझ चरण 4
    2
    पीछे से एक आश्चर्यजनक धक्का करें एक मित्र को बताएं कि आप अपने पीछे आने के लिए कुछ मिनटों में चाहते हैं और थोड़ा धक्का के साथ आपको आश्चर्यचकित करते हैं। आपके दोस्त को यह देखने के लिए सतर्क होना चाहिए कि आप किस पैर को चलना शुरू करते हैं जिस पैर को आप खड़े रखने के लिए आगे बढ़ते हैं वह पैर आपको रखा जाना चाहिए आगे जब आप स्नोबोर्डिंग करते हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने बाएं पैर के साथ आगे बढ़ते हैं, तो शायद आपके पास एक नियमित आसन है



  • बताएं कि छवि यदि आप स्नोबोर्ड नियमित या नासमझ चरण 5
    3
    कुछ दोस्तों के साथ रस्सी खींचें। रस्सी को अपनी सारी ताकत से खींचने के कुछ सेकंड बाद, हर किसी को रोक दें अपने पैरों को देखो उस पैर जिसे आपने रखा है आगे यह भी एक है जिसे आपको टेबल के सामने रखना चाहिए
  • उदाहरण के लिए, यदि आप स्ट्रिंग खींचने के लिए खेलते हैं तो आप अपना बाएं पैर आगे बढ़ाते हैं, तो शायद आपके पास आसन हो नियमित.
  • बताएं कि छवि यदि आप स्नोबोर्ड रेगुलर या नासमझ चरण 6
    4
    एक सीढ़ी चढ़ो कुछ सीढ़ियों के निचले हिस्से पर चलना इतने करीब खड़े हो जाएं कि आपका अगला चरण पहले चरण पर आता है अब सीढ़ियों पर चढ़ना शुरू करें जिस पैर के साथ आपने पहला चरण दिया था वह है जिसे आप अपने स्नोबोर्ड के पीछे रखना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप पहले दाहिने पैर पर एक कदम उठाते हैं, तो शायद आपके पास एक नियमित आसन है
  • इस परीक्षण का कठिन हिस्सा यह है कि आप सामान्य ध्यान से इसका ध्यान रखना और एक अलग पैर का उपयोग करना आसान है। परीक्षण पर अधिक ध्यान केंद्रित करने की कोशिश न करें - उदाहरण के लिए, आप एक पत्रिका ले सकते हैं और एक मिनट के लिए इसे भूल जाते हैं और फिर परीक्षण को भूल जाते हैं और फिर अचानक एक कदम उठाते हैं।
  • बताएं कि छवि यदि आप स्नोबोर्ड नियमित या नासमझ चरण 7
    5
    एक वॉली बनाओ एक अच्छे आकार की गेंद को फुटबॉल की गेंद या एक रबर की तरह पकड़ो। इसे अपने सामने पकड़ो और इसे जमीन पर गिरने के रूप में मुश्किल पट दो। जब आप अपने स्नोबोर्ड पर खड़े होते हैं, तो आप जिस पैर को लात मारते हैं, उसे पीछे ले जाना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप महसूस करते हैं कि आप आमतौर पर बाएं पैर के साथ किक करते हैं, तो शायद आपके पास स्नोबोर्ड के लिए एक नासमझ मुद्रा है
  • शीर्षक बताएं छवि अगर आप स्नोबोर्ड रेगुलर या गॉफी चरण 8
    6
    स्केटिंग या सर्फिंग करते समय बस अपने आसन को देखें यदि आप स्केटिंग या सर्फिंग करते हैं, तो इन स्क्वॉन्स में उपयोग की जाने वाली रस्सी लगभग हमेशा ही होती है, जब आप स्नोबोर्ड पर स्वाभाविक रूप से आपके लिए अनुकूल होंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने स्केटबोर्ड के सामने अपना बायां पैर डालते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि नियमित आसन वह है जिसे आपको स्नोबोर्ड पर भी इस्तेमाल करना चाहिए
  • युक्तियाँ

    • बेहतर परिणाम पाने के लिए, अपनी स्थिति को खोजने के लिए कई बार परीक्षणों को दोहराने का प्रयास करें। जैसा कि आप पहले से ही जानते हैं कि परीक्षण कैसे काम करता है, आप अनजाने में एक विशिष्ट परिणाम प्राप्त करने के लिए अनजाने एक दूसरे के बजाय एक पैर का उपयोग कर सकते हैं।
    • स्नोबोर्डिंग में, पीछे की ओर कताई और कूदने में बहुत काम करना है। यही कारण है कि परीक्षणों का उल्लेख किया गया है, जहां वे कुछ शारीरिक काम करने के लिए एक पैर का उपयोग करते हैं (जैसे कि लात मारना और सीढ़ी चढ़ना), पैर वापस रखो और आगे नहीं।
    • स्नोबोर्डिंग में सबसे उन्नत अक्सर "स्विच" करने की क्षमता का अभ्यास करते हैं - जो उस स्थान पर स्विच करना होता है जो आम तौर पर उनके उपयोग के विपरीत होता है। आमतौर पर यह बहुत अभ्यास (और कई गिरने) की आवश्यकता होती है, इसलिए यदि आप शुरुआत कर रहे हैं तो केवल एक आसन का उपयोग करना बेहतर है
    • नियमित आसन उस नाम से लिया जाता है कि सभी स्नोबोर्डर्स के 70% स्वाभाविक रूप से इस मुद्रा को पसंद करते हैं।
    • इसके नाम के बावजूद, नियमित आसन के बजाय नासमझ मुद्रा (जिसका अर्थ अंग्रेज़ी में "गूंगा" है) का उपयोग करने में कुछ भी गलत नहीं है। दुनिया में कई प्रतिभाशाली स्कीयर नासमझ मुद्रा का उपयोग करते हैं। नाम की उत्पत्ति के बारे में एक सिद्धांत यह है कि यह एक पुराने डिज्नी कार्टून जहां चरित्र नासमझ दायां पांव आगे साथ surfs से आता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com