ekterya.com

स्नोबोर्ड कैसे खरीदें

स्नोबोर्ड चुनना एक सर्फ़बोर्ड खरीदने के समान है कुछ लोग तेजी से मुड़ते हैं और चाल करते हैं, जबकि दूसरों को धीरे-धीरे और शांति से सवारी करना पसंद करते हैं। चाहे आप उत्तेजना के लिए स्नोबोर्डिंग का अभ्यास करें या एक अनौपचारिक शीतकालीन मनोरंजन के रूप में, एक स्नोबोर्ड खरीदना काफी जटिल और भारी हो सकता है यदि आप नहीं जानते हैं कि क्या देखना है।

चरणों

भाग 1

खुद का मूल्यांकन करें
एक स्नोबोर्ड स्टेप खरीदें खरीदें
1
अनुभव के अपने स्तर को निर्धारित करें स्नोबोर्डिंग में तीन बुनियादी कौशल स्तर हैं: शुरुआती, मध्यवर्ती और विशेषज्ञ अनुभव के संदर्भ में एक पेशेवर को चौथे स्तर का भी हिस्सा माना जा सकता है। कई स्नोबोर्ड विशिष्ट अनुभव के स्तर के लिए निर्मित होते हैं और विवरण आमतौर पर आपको बताएंगे कि किस स्तर पर बोर्ड बनाया गया है।
  • स्नोबोर्डिंग में शुरुआती ऐसे लोग हैं, जिन्होंने पहले कभी अभ्यास नहीं किया है या अभी भी एक ट्रैक पर धीरे धीरे आगे बढ़ रहे हैं।
  • जो कोई मध्यवर्ती स्तर पर स्नोबोर्डिंग का अभ्यास करता है, उसके पैरों पर अधिक ठोस होता है, वह बोर्ड के पीछे और सामने वाले किनारों पर सवारी कर सकता है, इस पर सवारी करना शुरू हो सकता है स्विच और पार्क में थोड़ा सा सवारी करना शुरू कर सकते हैं या अन्य तरीकों से खेल के अभ्यास को आगे बढ़ा सकते हैं।
  • एक विशेषज्ञ का सख़्ती होने पर एक ठोस आत्मविश्वास होता है, जो तत्वों और परिस्थितियों के अनुकूल हो सकता है, और नियंत्रण बनाए रखने के दौरान सबसे तेज इलाके पर सवारी कर सकता है।
  • एक पेशेवर ऐसा व्यक्ति है जो लंबे समय तक स्नोबोर्डिंग का अभ्यास कर रहा है कि वह अपने पैरों पर चलने की तुलना में बोर्ड पर ज्यादा आरामदायक है।
  • एक स्नोबोर्ड खरीदते समय अपनी प्रगति को ध्यान में रखें ताकि आप अनुभव के उस स्तर से अधिक प्रगति न करें।
  • एक स्नोबोर्ड स्टेप 2 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    2
    स्नोबोर्डिंग की अपनी शैली तय करें स्नोबोर्डिंग के प्रकार फ्रीस्टाइल शामिल हैं, फ्रीराइड, द सभी पहाड़, ताज़ा बर्फ और पहाड़ स्नोबोर्डिंग बोर्ड के प्रकार पर स्नोबोर्डिंग की शैली का महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है जिसे आपको खरीदना होगा।
  • फ़्रीस्टाइल में स्नोबोर्ड पार्क में या पहाड़ों में चालें, जैसे कूदना, रेलिंग और दराज से स्लाइड करना, और आधा ट्यूब फ़्रीस्टाइल स्नोबोर्ड थोड़ा सा छोटा है और एक नरम लचीलापन है।
  • फ्रीराइड का अर्थ है ढलानों से स्नोबोर्डिंग का अभ्यास करना, लंबी, गहरी घटता, उच्च गति और प्राकृतिक इलाके के साथ। जो अभ्यास करते हैं Freeride आमतौर पर एक तालिका के साथ चुनते हैं किनारों पर अधिक नियंत्रण और दिशात्मक आकार वाली एक मेज के लिए सकारात्मक कैंबर।
  • स्नोबोर्ड सभी पहाड़ फ्रीस्टाइल का संयोजन है और freeride। के लिए तालिकाओं सभी पर्वत में दोहरी दिशात्मक आकार, 5 की लचीलेपन और शैली के अनुसार लंबाई होना चाहिए जो आप अक्सर प्रायोजित करते हैं।
  • ताजे बर्फ पर स्नोबोर्डिंग उन लोगों के लिए है जो ग्रामीण इलाकों में लंबी पैदल यात्रा के लिए महान पर्वत ढूंढते हैं। इस प्रकार का स्नोबोर्डिंग केवल विशेषज्ञों द्वारा किया जाता है या इसे केवल एक की देखरेख के साथ ही किया जाना चाहिए ताजे बर्फ पर सवारी करने के लिए बोर्डों को और अधिक कठोर और लंबे समय तक, विभिन्न प्रकार के होते हैं कंबर्ट विशेष रूप से बर्फ पर और अधिक नियंत्रण के लिए बेहतर प्लवन प्राप्त करने के लिए डिज़ाइन किया गया।
  • तालिकाओं स्प्लिटबोर्ड मैदान में उपयोग के लिए डिज़ाइन किया गया है, क्योंकि वे चलने और चढ़ाई यात्रा के लिए दो अलग हिस्सों में विभाजित हैं लेकिन उन्हें सामान्य रूप से डाउनहिल माउंट करने के लिए फिर से कनेक्ट किया जा सकता है। उन्हें विशेष फिक्सिंग की आवश्यकता होती है
  • एक स्नोबोर्ड स्टेप 3 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    3
    अपने अभ्यास के अभ्यास के आधार पर अपने टेबल के लिए सही फॉर्म का निर्धारण करें चार प्रकार के स्नोबोर्ड आकार होते हैं: डबल, दिशात्मक, दोहरे दिशात्मक और पतला। रूपों का विवरण आगे और पीछे की लंबाई और चौड़ाई पर आधारित है।
  • टेबल के प्रत्येक छोर पर डबल टेबल सममित होते हैं, जिसका अर्थ है कि आगे और पीछे समान लंबाई और चौड़ाई हैं। वे शुरुआती और उन लोगों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जो फ़्रीस्टाइल अभ्यास करते हैं क्योंकि उन्हें दोनों दिशाओं में या नियमित आधार पर रखा जा सकता है स्विच। ये भी बच्चों के लिए अच्छे हैं
  • दिशात्मक बोर्ड एक तरफ़ से इस्तेमाल के लिए होते हैं, जो आगे की तरफ और पीछे की ओर व्यापक होता है, जिससे बोर्ड को अधिक निलंबन और उस दिशा में बेहतर प्रदर्शन प्राप्त होता है। इस प्रकार की तालिका किसी व्यक्ति के लिए प्रथाओं के लिए अधिक उपयोगी है freeride।
  • डबल दिशात्मक तालिकाओं के रूप में दो तालिकाओं का एक मिश्रण और दिशात्मक होते हैं। वे जो फ्रीस्टाइल अभ्यास करते हैं उनके लिए डिज़ाइन किए गए हैं सभी पर्वत क्योंकि वे उच्च गति और घटता के लिए स्थिरता प्रदान करते हैं, लेकिन इनकी सवारी भी करते हैं स्विच और मुक्त शैली के लिए मैदान में उपयोग करें
  • मेपर टेबल एक दिशात्मक तालिका के अधिक चरम संस्करण हैं ताज़ा बर्फ पर बोर्ड को अधिक से अधिक तैरने के लिए मोर्चे पीछे की तरफ़ अधिक व्यापक है। इस प्रकार के बोर्ड को ताजे बर्फ पर इस्तेमाल करने के लिए डिज़ाइन किया गया है
  • एक स्नोबोर्ड स्टेप 4 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    4
    अपनी स्नोबोर्डिंग शैली के आधार पर आपके बोर्ड के लिए उपयुक्त लचीलापन निर्धारित करें। लचीलापन एक बोर्ड की चिकनाई या कठोरता को निर्धारित करता है। आपके बोर्ड के लिए सही लचीलापन आपके कौशल और स्नोबोर्डिंग की शैली पर निर्भर करता है। लचीलापन 0 से 10 तक पैमाने पर मापा जाता है, 0 में बहुत नरम और 10 बेहद कठोर होते हैं। कुछ तालिकाओं में भी विशिष्ट उपयोगों के लिए तालिका में परिवर्तनीय लचीलेपन होगा।
  • शुरुआती (बच्चों सहित) और freestylers एक नरम लचीलापन के साथ बोर्ड का उपयोग क्योंकि वे आसानी से दबा रहे हैं और किनार आसानी से अटक नहीं मिलता है। वे आपके शरीर के आंदोलनों के प्रति अधिक ग्रहणशील हैं, जिससे पक्ष को बदलने और बोर्ड को नियंत्रित करने में आसान होता है
  • जो स्नोबोर्डिंग का अभ्यास करते हैं सभी प्रकार के स्नोबोर्डिंग के लिए लचीलेपन की एक मध्यम श्रेणी के साथ सभी पहाड़ उपयोग बोर्ड।
  • एक कठोर बोर्ड उच्च गति स्नोबोर्डिंग के लिए उपयोगी है, फ्रीराइड, ताज़ा बर्फ और आधा ट्यूब पर स्नोबोर्डिंग। यह अधिक स्थिरता के लिए प्रयोग किया जाता है, ताजे बर्फ पर ऊर्जा को बनाए रखने के लिए, उच्च गति प्राप्त करने और बड़े कूदने के लिए।
  • फ्रीस्टाइल तालिकाओं में कभी-कभी बोर्ड के केंद्र में अधिक लचीलेपन और आगे और पीछे की अधिक कठोरता होती है।
  • की टेबल कभी कभी एक कठोर पीठ है, जो असमान इलाके के माध्यम से पर्वतारोही की ओर बढ़ने में मदद करता है और बोर्ड को थोड़ा मोटाई देता है। आधा पाइप के लिए तालिकाओं के साथ ऐसा ही होता है
  • स्नोबोर्ड स्टेप खरीदें खरीदें
    5
    जूते चुनें शान्ति के संदर्भ में जूते स्नोबोर्ड के सबसे महत्वपूर्ण पहलू हैं वे भी प्रदर्शन के लिए तैयार किए गए हैं और अगर आप सही लोगों को चुनते हैं तो आपकी सवारी शैली को बढ़ा सकते हैं। जूते अपनी लचीलेपन के अनुसार भिन्न होते हैं और आपकी कौशल और शैली के अनुसार चुना जाता है।
  • नरम लचीलापन जूते सबसे लचीले बूट हैं, और शुरुआती और बच्चों के लिए एकदम सही हैं क्योंकि वे आसान और सहज हैं
  • मध्यम लचीलेपन के जूते मोड़ और कम प्रतिक्रिया समय में अधिक शक्ति प्रदान करते हैं, इसलिए वे अधिक अनुभवी स्नोबोर्डर के लिए बेहतर होते हैं।
  • कठोर लचीलापन जूते मध्य ट्यूब में और में उपयोग किया जाता है तेजी से और चिह्नित कर्त्तक देने के लिए फ्रीराइड वे मुड़ने के लिए एक उत्कृष्ट शुरुआत प्रदान करते हैं और मध्य ट्यूब में उपयोग के लिए अतिरिक्त शक्ति और सुरक्षा प्रदान करते हैं।
  • एक स्नोबोर्ड स्टेप 6 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    6
    सही लंबाई की तालिका को खोजने के लिए अपनी ऊंचाई और वजन निर्धारित करें। बोर्ड की लंबाई पीठ के आखिर तक सामने के अंत से मापा जाता है और इस लंबाई का उसके प्रदर्शन पर काफी प्रभाव पड़ता है। जब आप खड़े होते हैं तो सामान्य तौर पर, बोर्ड को अपने कंधे और नाक के बीच आना चाहिए। कुछ ऐसी विशेषताएं हैं जो सटीक लंबाई निर्धारित करती हैं कि तालिका इस सीमा के भीतर होनी चाहिए।
  • यदि आप भारी हैं, तो आपको उस तालिका का चयन करना चाहिए जो थोड़ी अधिक लंबी है। यदि आप लाइटर हैं, तो आपको एक छोटा बोर्ड चुनना चाहिए।
  • यदि आप फ़्रीस्टाइल अभ्यास करते हैं, या एक शुरुआत या एक बच्चा है, तो आपको एक छोटा बोर्ड चुनना चाहिए क्योंकि वे नियंत्रण, बारी और फ्लिप करने में आसान होते हैं। एक छोटा बोर्ड एडम के सेब तक पहुंच जाएगा (यदि आप एक आदमी हैं)
  • यदि आप अभ्यास करते हैं ताज़ा बर्फ पर फ़्रीराइड या सवारी, आपको एक लंबा बोर्ड चुनना होगा जो लगभग ठोड़ी और नाक के बीच पहुंचता है। कुछ भी लंबे समय तक तालिकाओं का चयन करते हैं एक लंबा बोर्ड उच्च गति पर अधिक स्थिरता प्रदान करता है और ताज़ा बर्फ पर एक बड़ी सतह।
  • छोटे तालिकाओं बच्चों के लिए बेहतर हैं क्योंकि वे नियंत्रण में आसान हैं हालांकि, बच्चे भी लगातार बढ़ते हैं, इसलिए एक तालिका चुनना उपयोगी हो सकता है जो उनकी ऊँचाई के लिए थोड़ी लंबी होती है, ताकि वे बहुत तेज़ी से कम होने के बजाय इसे विकसित और अनुकूलित कर सकें। बच्चों के लिए, एक बोर्ड चुनें जो शुरुआती, सावधानीपूर्वक, बहुत हल्का या छाती के पास आता है, जो कि जल्दी से सवारी के बिना कम और जल्दी मुड़ना चाहते हैं जो बच्चे जल्दी और आक्रामक रूप से सवारी करते हैं, ऊंचाई के लिए अधिक वजन करते हैं या तेजी से बढ़ रहे हैं, उनके नाक के करीब आने वाले एक बोर्ड का चयन करना चाहिए। इस तालिका से अधिक समय तक तालिका न चुनें या यह आपके सीखने और मजेदार को बाधित कर सकता है।
  • एक स्नोबोर्ड स्टेप 7 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    7
    बोर्ड की चौड़ाई निर्धारित करने के लिए अपने जूता आकार को मापें एक बार आपके पास बूट हो जाने पर, आप बोर्ड की चौड़ाई को निर्धारित कर सकते हैं जिसे आपको आवश्यकता होगी। आदर्श रूप से, बूट को बोर्ड के किनारों से परे 1 से 2.5 सेमी (एक आधा से एक इंच) तक बढ़ाया जाना चाहिए। इस तरह, आप सीमाओं को बदलकर आसानी से बोर्ड को नियंत्रित कर सकते हैं, लेकिन जब आप बदलते हैं तो आप बर्फ के माध्यम से अपने पैर की उंगलियों और अपनी ऊँगली को नहीं खींचेंगे।
  • आकार 43 (अमेरिका में 10 का आकार) के अधिकांश लोग नियमित चौड़ाई के बोर्ड के साथ ठीक होंगे
  • जो 43 से 45 आकार के आकार वाले (अमेरिका में 10 से 11.5 आकार के आकार वाले) शायद मध्यम या चौड़े बोर्ड की आवश्यकता होती है
  • जो आकार 45 (अमेरिका में आकार 12) या बड़े आकारों को पहनते हैं, शायद एक व्यापक बोर्ड की आवश्यकता होती है
  • यदि आप आकार 47 से 48 (अमेरिका में 14 से 15 के आकार) पहनते हैं, तो आपको विशेष रूप से विस्तृत बोर्ड की आवश्यकता होगी
  • एक स्नोबोर्ड खरीदें स्टेप 8 शीर्षक वाला छवि
    8



    अपने स्नोबोर्ड के लिए बजट बनाएं स्टाइल, सामग्री और डिज़ाइन के आधार पर एक बोर्ड प्लस बूट और बाइंडिंग का खर्च $ 450 और $ 1000 या अधिक के बीच होगा। तालिका की लागत आपके बजट और कौशल स्तर पर निर्भर करती है, इसलिए यह पता लगाने के लिए एक अच्छा विचार है कि आपके बजट को स्टोर पर जाने से पहले क्या होगा।
  • शुरुआती स्तर के बोर्ड $ 150 से $ 250 की सीमा में खर्च होंगे, $ 140 के आसपास के जूते और $ 150 के आसपास बाइंडिंग करेंगे।
  • एक इंटरमीडिएट श्रेणी के लिए टेबल्स को $ 250 और $ 450 के बीच का खर्च होगा, $ 200 के आस-पास के बूट होंगे और लगभग $ 200 के बाइंडिंग होंगे।
  • उच्च अंत के बोर्डों की लागत $ 450 से अधिक होगी, बूट $ 300 के आसपास और बाइंडिंग के आसपास $ 250 प्लस
  • बच्चों के बोर्डों को लागतों को बचाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन बोर्ड को अच्छी गुणवत्ता का होना चाहिए, बिना किसी क्षति या क्षति के।
  • भाग 2

    स्नोबोर्ड के बारे में सीखना
    एक स्नोबोर्ड खरीदें 9
    1

    Video: सही भिडियो खरीदने के लिए कैसे

    नाभिक और तालिकाओं का निर्माण देखें। अधिकांश स्नोबोर्ड, लकड़ी का निर्माण कर रहे हैं, हालांकि बेहतर टेबल जैसे एल्यूमीनियम मधुकोश या फाइबर आधार के रूप में सिंथेटिक सामग्री के बने होते हैं। लकड़ी के कोर को शीसे रेशा से घिरा हुआ है और एक शीट जिसमें डिज़ाइन होते हैं।
    • सबसे अच्छी गुणवत्ता वाले बोर्डों के कोर को अलग-अलग तरीके से बनाया जा सकता है ताकि उन्हें मजबूत करने के लिए लकड़ी के कई परतों का उपयोग किया जा सके। कोर को मजबूत बनाने और बढ़त पकड़ को बढ़ावा देने के लिए कोर के विभिन्न क्षेत्रों में अलग-अलग दिशाओं में लकड़ी के अनाज के साथ गढ़े जा सकते हैं। सभी कोर ऊर्ध्वाधर टुकड़े टुकड़े कर रहे हैं और अधिकांश सामने के अंत से पीठ के अंत तक टुकड़े टुकड़े कर रहे हैं। हालांकि, कुछ कम खर्चीले बोर्ड पूरे कोर को घुमाए हुए लकड़ी के बजाय सामने और पीछे के अंत में प्लास्टिक के स्पक्र्स का उपयोग करते हैं।
    • कोर के आस-पास स्थित शीसे रेशा बोर्ड की कठोरता को निर्धारित करता है। शुरुआती और फ्रीस्टाइल बोर्डों में अधिक से अधिक नरमता और लचीलेपन के लिए एक ही दिशा में बुने हुए शीसे रेशा की एक परत होती है। कठोर बोर्डों में गिलास फाइबर को कई कोणों पर बढ़ाया जाता है ताकि कठोरता और स्थायित्व बढ़ सकता है। सबसे अच्छी गुणवत्ता वाली शीसे रेशा भी कम गुणवत्ता वाले शीसे रेशा से हल्का होगा। एक snowboard के रूप में संभव के रूप में प्रकाश और मजबूत होना चाहिए।
    • शीर्ष शीट में डिज़ाइन होते हैं और लकड़ी, कपड़ा या गेंदों से बने सामग्री का बना हो सकता है। यह शीसे रेशा और कोर को नुकसान से बचा सकता है, लेकिन यह तालिका की आपकी पसंद में मूलभूत नहीं होना चाहिए।
  • स्नोबोर्ड स्टेप 10 खरीदें शीर्षक वाला इमेज
    2
    स्नोबोर्ड के आधार की जांच करें टेबल के ठिकानों या तो coextruded, जिसका अर्थ है कि polyethylene छर्रों, दबाव, या निसादित के तहत बल संबंध से पहले पिघल रहे हैं जिसका मतलब है कि polyethylene छर्रों के बिना अत्यंत उच्च दबाव में बल में शामिल हो गए हैं उन्हें पहले पिघला। डिज़ाइनों को स्क्रीन प्रिंटिंग, उच्च बनाने की क्रिया या मरने-काटने की विधि का उपयोग करके कुर्सियों पर लागू किया जा सकता है।
  • शुरुआती और मध्यवर्ती स्तर के लिए टेबल्स और फ़्रीस्टाइल के लिए आमतौर पर extruded bases का उपयोग करते हैं क्योंकि वे नुकसान के मामले में मरम्मत के लिए सस्ता और आसान हैं एक्स्ट्राइड किए गए ठिकानों को हर 8 बार जब आप पहाड़ पर जाते हैं तो एक रगड़ का मोम या गर्म मोम का उपयोग करके मोमबत्ती की जा सकती है
  • सीधा हुआ कुर्सियां ​​मोतियों के बीच छेद करती हैं, जिसका अर्थ है कि वे अधिक मोम को अवशोषित कर सकते हैं और इसलिए, बहुत तेज़ हैं उन्हें हर 3 से 5 बार गर्म मोम लागू करने की आवश्यकता होती है जो आप पहाड़ पर जाते हैं। उनके प्रदर्शन को बरकरार रखने के लिए विशेष रूप से सीना हुआ अड्डों को अक्सर मोटा होना चाहिए।
  • सिल्कस्क्रीन मुद्रित डिज़ाइन सीधे परतों के आधार पर मूल से कोर तक लागू होते हैं। यह आमतौर पर extruded अड्डों में प्रयोग किया जाता है
  • उच्च बनाने की क्रिया तब होती है जब डिजाइन कागज पर छपा हुआ होता है और फिर गर्मी और दबाव का प्रयोग कागज से स्याही को बेस तक स्थानांतरित करने के लिए किया जाता है। फिर एक दूसरे आधार को उसी तरह लागू किया जाता है और फिर बोर्ड को एपोनी राल के साथ लागू किया जाता है।
  • डाय-काटने तब होता है जब रंग काट दिया जाता है और एक दूसरे के बगल में एम्बेड किया जाता है क्योंकि कोई स्याही जोड़ नहीं है, यह एक हल्का बोर्ड और तेज डिजाइन पैदा करता है।
  • अधिकांश तालिकाओं में एक संख्या को असाइन किया जाता है जो प्रति वर्ग सेंटीमीटर के छिद्रों की संख्या दर्शाता है। ये 500 से 8000 तक हो सकती हैं, जहां अधिक पिअर्स का मतलब एक तेज तालिका है जिसे अधिक बार विक्षेपित किया जाना चाहिए।
  • स्नोबोर्ड स्टेप 11 खरीदें शीर्षक वाला इमेज
    3
    की मात्रा चुनें साइडकट आप अपनी नई तालिका में चाहते हैं यह मेज के मोर्चे के अंत और कमर के बीच में वक्र की मात्रा है और यह ब्रांड के आधार पर अलग है। साइडकट को सर्कल के त्रिज्या द्वारा मीटर में मापा जाता है जो इसे समोच्च भर में जारी रखा गया था।
  • जो फ्रीस्टाइल और शुरुआती अभ्यास करते हैं, वे एक माप के साथ एक तालिका चुन सकते हैं कम साइडकट (एक गहरी वक्र), जो जल्दी से चालू होने की अधिक क्षमता प्रदान करता है।
  • का एक उपाय छोटे (कमर) साइडकट लंबे और धीमी मोड़ के लिए बेहतर होता है और जमीन पर एक बड़ी सतह प्रदान करता है, जो इसे अभ्यास करने वालों के लिए अधिक उपयुक्त बनाता है फ्ररेइड और जो ताजा बर्फ पर चढ़ते हैं
  • कई नई प्रौद्योगिकियां हैं साइडकट जो गांठ या क्षेत्र प्रदान करता है जो बर्फ पर बेहतर पकड़े रखने के लिए संपर्क के अतिरिक्त बिंदु प्रदान करते हैं। यह कॉम्पैक्ट, आइस-कवर इलाके के लिए अच्छा है।
  • एक स्नोबोर्ड स्टेप 12 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    4
    का निर्माण देखें sidewalls। सिडवेल्स आधार और शीर्ष के बीच बोर्ड के किनार हैं वे बोर्ड को एक साथ पकड़ते हैं और कोर के किनारों को क्षति से बचाते हैं। वे "टोपी" निर्माण या सैंडविच निर्माण के साथ निर्मित हो सकते हैं
  • एक "टोपी" का निर्माण होता है जहां शीर्ष शीट बोर्ड के किनारों पर लपेटे जाते हैं और बर्फ से ढके और कॉम्पैक्ट परिस्थितियों में बेहतर रखती हैं। वे मरम्मत के लिए अधिक टिकाऊ हैं लेकिन कठिन हैं
  • एक सैंडविच निर्माण अधिक आम है और उत्पादन आसान है, जो इसे सस्ता और मरम्मत के लिए आसान बनाता है यह तब होता है जब आप एक दर्ज करते हैं कोर की रक्षा के लिए पक्षों पर सीडवेल sidewall शीर्ष परत और तालिका के आधार के बीच sandwiched है।
  • एक स्नोबोर्ड स्टेप 13 खरीदें शीर्षक वाला छवि

    Video: कैसे एक स्नोबोर्ड खरीदें करने के लिए

    5
    तालिका के मेहराब को तय करें एक टेबल के साथ कैंबेर एक है जिसमें केंद्र में धनुष होता है, मैदान के साथ बोर्ड के मुख्य संपर्क बिंदुओं के सामने और पीछे होता है। तालिका के अन्य प्रकार, तालिका झूली कुरसी, यह तालिका के विपरीत के साथ है वक्रता।
  • पारंपरिक कैंबर स्नोबोर्ड की शुरुआत के बाद से है और उन लोगों के लिए अधिक लोच प्रदान करता है जो फ्रीस्टाइल अभ्यास करते हैं, जो अभ्यास करने वालों के लिए अधिक ग्रहणशील बढ़त परिवर्तन सभी पहाड़ और असमान इलाके के माध्यम से अधिक द्रव की सवारी क्योंकि यह अधिक लचीलापन है वे तालिकाओं के लिए अपना रूप और लचीलेपन बनाए रखते हैं के बजाय के लिए लॉकर रॉकर।
  • जो टेबल की तरह फ्रीस्टाइल अभ्यास करते हैं क्योंकि रॉकर किनारों रेल, जो यह आसान किनारे के किनारे रोल करने बनाना ताजा बर्फ और इस तरह शुरुआती से अधिक है कि नाव की तरह पहाड़ स्नोबोर्डर पर अटक नहीं है।
  • कुछ टेबल बस फ्लैट हैं, जो एक तालिका के बीच मध्य बिंदु है कैम्बर और ए झूली कुरसी और साथ एक मेज की तुलना में स्पिन करने की बेहतर क्षमता प्रदान करता है पूर्ण कैंबार और कुछ तत्वों के किनारों के चारों ओर एक बोर्ड की तुलना में अधिक सही स्लाइड करने की क्षमता है रॉकर।
  • विभिन्न ब्रांडों के साथ तालिकाओं के विभिन्न संस्करण हैं कंबार और तालिकाओं झूली कुरसी, तो यह देखने के लिए कि किसी विशेष शैली को किस प्रकार डिजाइन किया गया है, पढ़ा।
  • कुछ ब्रांड अब तालिकाओं के मेहराब को मिलाकर प्रयोग कर रहे हैं घुमाव और साथ वक्रता। उदाहरण के लिए, एक तालिका हो सकती है केंद्र में झूली कुरसी और है सामने और पीठ में कैंबेर, या है केंद्र में कैंबेर और हो सकता है झुकाव सामने और पीछे इन्हें विभिन्न प्रयोजनों के लिए डिज़ाइन किया गया है और इस पर राय की एक विस्तृत श्रृंखला है।
  • तालिकाओं के संदर्भ में कोई नियम नहीं है कैम्बर या तालिकाओं रॉकर। वह संस्करण चुनें, जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है
  • स्नोबोर्ड स्टेप 14 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    6
    अपना चुनें फिक्सिंग का बढ़ना. कुछ तालिकाओं में टेबल में फिक्सिंग को माउंट करने के लिए अनुलग्नकों की एक विशेष व्यवस्था है। सामान्य तौर पर, अधिकांश तालिकाओं और निविष्टियाँ विनिमेय होंगी, लेकिन कुछ ऐसे हैं जो एक साथ अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं। पैटर्न डिस्क 2 x 4 पैटर्न डिस्क 4 x 4 3 डी (बर्टन) पैटर्न और चैनल प्रणाली (बर्टन): ऐसे कई पैटर्न के चार अलग अलग प्रकार के होते हैं।
  • 2 एक्स 4 डिस्क पैटर्न में 4 सेमी (1.6 इंच) अलग छेद के दो पंक्तियाँ हैं। प्रत्येक पंक्ति में, छेद 2 सेमी (0.8 इंच) अलग हैं। फिक्सिंग बढ़ते समय यह विभिन्न विकल्पों की अनुमति देता है
  • 4 x 4 डिस्क पद्धति में 4 सेंटीमीटर छेद की दो पंक्तियाँ हैं और प्रत्येक पंक्ति के भीतर छेद 4 सेंटीमीटर अलग हैं।
  • 3 डी पैटर्न का एक प्रकार का हीरा पैटर्न के रूप में छेद होता है, जो कि ज्यादातर फिक्सिंग के साथ संगत है, लेकिन मुद्रा के मामले में अधिक सीमित विकल्प प्रदान करते हैं। यह पैटर्न बर्टन तालिकाओं के लिए सामान्य है
  • सिस्टम प्रति चैनल एक ऐसा तरीका है जिससे पैरों को टेबल के साथ एक बहुत ही निकट संबंध रखने की अनुमति मिलती है ताकि इसे बेहतर महसूस हो सके। ये बर्टन तालिकाओं में आम हैं और बर्टन की ईएसटी फिक्सिंग का उपयोग करना बेहतर है। इन फिक्सिंग के कई आसन विकल्प हैं आप एक विशेष प्लेट को खरीद सकते हैं, जो गैर-बर्टन फिक्सिंग को एक मेज में उपयोग करता है जो प्रति चैनल प्रणाली का उपयोग करता है।
  • स्नोबोर्ड स्टेप 15 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    7
    फिक्सिंग चुनें जूते और बोर्ड के अनुसार बाइंडिंग चुनें उन्हें बोर्ड पर माउंट करने में सक्षम होना चाहिए और जूते अंदर फिट होने चाहिए। वे तीन आकार (छोटे, मध्यम और बड़े) और दो अलग-अलग शैलियों (पीछे से पट्टा और इनलेट के साथ समायोज्य) में आते हैं। वे लचीलेपन, पट्टियाँ, उच्च बैकस्ट और बेस प्लेट के अनुसार भिन्न होते हैं।
  • जूते के साथ बाइंडिंग का परीक्षण करके आकार चुनें। छोटे, मध्यम या बड़े फास्टनरों के साथ फिट होने वाले विभिन्न आकारों को देखने के लिए आप निर्माता की बन्धन चार्ट देख सकते हैं।
  • बाइंडिंग कि पट्टियों के साथ फिट सबसे आम हैं और दो पट्टियों है, जबकि चुनौती बाइंडिंग एक उच्च वापस कि बाहर परतों आप के अंदर अपने पैर स्लाइड जाने के लिए है। आसक्ति समायोजन पट्टियाँ कई समायोजन समर्थन और गद्दी प्रदान करने के लिए है, जबकि चुनौती की आसक्ति यह बहुत जल्दी जूते ठीक करने और छोड़ने के लिए बनाने के बनाने की क्षमता प्रदान करते हैं। जो लोग स्नोबोर्डिंग के लिए आराम की ओर अधिक उन्मुख अभ्यास करते हैं, वे आमतौर पर पीछे के पीछे प्रवेश द्वार को पसंद करते हैं।
  • निर्धारण के लचीलेपन 0 और 10 के बीच भिन्न हो सकते हैं। फ्रीस्टाइल अभ्यास करने वाले लोग 1 या 2 की लचीलेपन के साथ त्रुटियों के अधिक से अधिक मार्जिन, आसान लैंडिंग और के आधार को हथियाने के द्वारा परिवर्तन करने की क्षमता के साथ निर्धारण का चयन करते हैं। तालिका। जो अभ्यास करते हैं सभी पहाड़ सभी प्रकार के लिए 3 से 5 की औसत लचीलेपन का चयन करते हैं, जबकि फ़्रीस्टाइल अभ्यास करने वालों को बोर्ड के लिए बेहतर प्रतिक्रिया और ऊर्जा हस्तांतरण के लिए 6 से 8 के लचीलेपन के साथ अधिक कठोर निचले स्तर का चयन करना होता है।
  • पट्टा समायोजन के साथ अनुलग्नकों की पैर की अंगुली का पट्टा होता है और टखने के लिए बड़ा होता है पैर की अंगुली का पट्टा या तो एक पारंपरिक पैर की छड़ या एक पैर की अंगुली हो सकती है जो एक पैर की अंगूठी के ऊपर और पैर की उंगलियों के सामने होती है ताकि बोर्ड से बेहतर प्रतिक्रिया मिल सके। एक टुकड़ा का पट्टा पैर के ऊपर एक पट्टा होगा, जो पीछे से बाउंडिंग के लिए सबसे ज्यादा आम है
  • ऊपरी पीठ की हड्डी से बछड़े के निचले हिस्से तक की प्लेट होती है, और बोर्ड के एड़ी पक्ष के किनारे को नियंत्रित करता है नरम, कम पीठ फ्रीस्टाइल और शुरुआती के लिए अधिक लचीलापन और आसानी प्रदान करते हैं, जबकि कड़ी-चौड़ी, उच्च पीठ अधिक नियंत्रण और गति प्रदान करते हैं आपकी प्राथमिकताओं के अनुसार आपकी पीठ को एक कोण पर समायोजित किया जा सकता है।
  • बेस प्लेट, स्थिरता और बोर्ड के बीच आपका कनेक्शन है, और विभिन्न सामग्रियों से बना है। सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाले बाइंडिंग में बोर्ड की लचीलेपन, विद्युत पारेषण और स्थायित्व को अनुकूलित करने के लिए बेस प्लेट पर मजबूत और अधिक लचीली सामग्रियां हैं। कुछ मदरबोर्ड भी कोण पर थोड़ा झुका हुआ हैं (कहा जाता है canting) अपनी मुद्रा की स्थिति और अपने घुटनों थोड़ा और अधिक प्राकृतिक महसूस करने के लिए आगे की स्थिति में स्थिति।
  • बच्चों को फिक्सिंग के साथ निराश हो सकता है जो कड़ा करना मुश्किल हो सकता है रियर एंट्री फिक्सिंग बच्चों के उपयोग के लिए अक्सर आसान होते हैं, लेकिन पट्टियों के साथ समायोजन पट्टियां भी काम कर सकती हैं। क्या आपका बच्चा जूते और एक स्की जैकेट पहनकर बाइंडिंग को जकड़ने का प्रयास करता है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे उन्हें सही तरीके से उपयोग कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    Video: जूते, बाइंडिंग और स्नोबोर्ड - नई गियर खरीदना

    • महिलाओं के लिए तालिकाओं में कमर, पतली प्रोफाइल और नरम लचीलेपन होते हैं, जो अलग-अलग मोरियों में बदलते हैं, छोटे शरीर के द्रव्यमान और पैरों के छोटे आकार के होते हैं।
    • यदि आप खेल के लिए नए हैं तो इसे खरीदने से पहले एक बोर्ड किराए पर लेने का एक अच्छा विचार है इससे आपको यह तय करने की अनुमति मिल जाएगी कि आपको यह पसंद है, लेकिन आपको थोड़ा अनुभव भी मिलेगा और आप सीखेंगे कि आप किस शैली का आनंद ले रहे हैं
    • कुछ टेबल फिक्सिंग के साथ आते हैं जबकि अन्य नहीं करते हैं। यदि नहीं, तो आपको उन्हें अलग से खरीदना होगा और उन्हें स्वयं इकट्ठा करना होगा। स्नोबोर्ड स्टोर आपको सही बाइंडिंग चुनने और आपके लिए उन्हें इकट्ठा करने में मदद कर सकता है।
    • बच्चों के लिए स्नोबोर्ड सामान्य रूप से नरम होते हैं जिससे वे आसानी से बदल सकते हैं और सवारी करना सीख सकते हैं। कुछ और लचीला डबल स्नोबोर्ड बोर्ड भी हैं जो एक बच्चे के समन्वयन के लिए अनुकूलित किए जाते हैं। बच्चों को अक्सर डिजाइनों के बारे में उधम उड़ाया जाता है, इसलिए बोर्ड चुनते समय इस बारे में अवगत रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com