ekterya.com

नए और इस्तेमाल किए गए स्पोर्ट्स उपकरण के बीच कैसे चयन करें

नए और इस्तेमाल किए गए खेल उपकरणों के बीच चयन करते समय सुरक्षा को अग्रभूमि में रखा जाना महत्वपूर्ण है सुनिश्चित करें कि उपकरण अच्छी तरह से फिट बैठता है और आपके द्वारा खेल के अभ्यास के लिए और जिस स्थिति में आप प्रदर्शन करते हैं के लिए ठीक से तैयार किया गया है। अपने खेल के लिए सुझाए गए सुरक्षात्मक उपकरणों के बारे में अनुसंधान करें और जानें अपने अनुभव के स्तर पर विचार करें और उपकरणों की आवश्यकता क्या है ताकि आप अनावश्यक रूप से महंगे या नए ब्रांड उपकरणों में बहुत अधिक निवेश न करें। इस्तेमाल की गई वस्तुओं को खरीदने से लागत कम करें, जो सुरक्षा से समझौता नहीं करते, जैसे कि हल्के पहने दस्ताने और पैड यदि आपको संदेह है, तो अपने कोच या एक अनुभवी खिलाड़ी से बात करें, जहां आपके इलाके में अच्छी कीमत पर इस्तेमाल किए गए उपकरणों को खरीदना है।

चरणों

भाग 1
सुरक्षा को पहले रखें

नई और प्रयुक्त खेल गियर चरण 1 के बीच चुनें चुनें
1
सुनिश्चित करें कि उपकरण ठीक से फिट बैठता है। चाहे आप नए या प्रयोग किए गए उपकरण खरीद रहे हों, सही फिट सबसे महत्वपूर्ण विचारों में से एक है अनुचित या खराब समायोजित उपकरण खेल से संबंधित चोटों के सबसे सामान्य कारणों में से एक है। उपकरणों को चुनते समय हमेशा सुरक्षा को प्राथमिकता दें और लागत को कम करने के लिए समायोजन पर विचार किए बिना सबसे सस्ता आइटम खरीदने से बचें
  • यदि आप एक युवा खिलाड़ी के लिए उपकरण खरीदने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे सही ढंग से कैसे उपयोग करें और यह सुनिश्चित करें कि यह अच्छी तरह से फिट हो। सुरक्षा के महत्व को पैदा करने के लिए जो भी आप कर सकते हैं उसे सबकुछ करें और उसे अपने खेल के अभ्यास से पहले अपने सुरक्षात्मक गियर पर डाल देने के लिए याद दिलाएं।
  • नई और प्रयुक्त खेल गियर चरण 2 के बीच चुनें
    2
    विशिष्ट खेल और पदों के लिए डिज़ाइन किया गया उपकरण खरीदें यह सुनिश्चित करना कि उपकरण विशेष रूप से आपकी गतिविधि और स्थिति के लिए तैयार है, चोट के जोखिम को कम करेगा और आपके प्रदर्शन में सुधार होगा। चाहे आप नया या प्रयोग किए गए उपकरण खरीद लें, अपने खेल के लिए सुझाए गए सुरक्षात्मक उपकरणों से परिचित हों और ध्यान रखें कि यह अन्य समान उपकरणों से किस तरह अलग है।
  • उदाहरण के लिए, फुटबॉल के लिए डिज़ाइन किए गए हेलमेट और बेसबॉल के लिए डिज़ाइन के बीच अंतर को ध्यान में रखें। यदि आप बेसबॉल खेलने जा रहे हैं, तो हेलमेट और एक पकड़ने के लिए डिज़ाइन किया गया मुखौटा और बल्लेबाज के लिए एक के बीच के अंतर से अवगत रहें।
  • बड़ा निवेश न करें यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आप या आपका बच्चा किसी विशिष्ट स्थिति में खेलेंगे। उदाहरण के लिए, यदि यह अभी तक परिभाषित नहीं है कि आपका किशोरी एक हॉकी टीम की गोलकीपर होगा, तो गोलकीपर पैड पर सैकड़ों डॉलर खर्च न करें और एक छड़ी
  • नई और प्रयुक्त खेल गियर चरण 3 के बीच चुनें चुनें
    3
    एक कोच या चिकित्सा पेशेवर की सलाह के लिए पूछें सही फिट और डिज़ाइन के बारे में संदेह में, उपकरण का उपयोग करने के तरीके के बारे में एक संक्षिप्त ट्यूटोरियल के लिए हमेशा एक चिकित्सक या कोच से परामर्श करें और क्या उपयुक्त फिट है। दोनों बच्चों और वयस्कों के लिए किसी भी खेल का अभ्यास करने से पहले एक चेक-अप करना उचित है
  • एक डॉक्टर आपको बताएगा कि यह एक विशेष खेल का अभ्यास करने के लिए कितना सुरक्षित है, चाहे आप बढ़ते बच्चे हों या संभावित चिकित्सकीय समस्याओं के साथ वयस्क हो।
  • आप अपने चिकित्सक या कोच से पूछ सकते हैं कि आपके विशिष्ट खेल के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले उपकरण खरीदने के दौरान लागत कम करने के बारे में क्या राय है।
  • भाग 2
    निर्धारित करें कि कौन से आइटम नए या उपयोग किए गए हैं

    नई और प्रयुक्त खेल गियर चरण 4 के बीच चुनें
    1
    नए और इस्तेमाल किए गए आइटमों के बीच चयन करते समय स्वच्छता को ध्यान में रखें कभी-कभी नया उपकरण खरीदना एक स्पष्ट सुरक्षा और स्वच्छता समस्या है। मुंह गार्ड, सुरक्षात्मक कप और नए ब्रेसिजर जैसे आइटम खरीदने के लिए सबसे अच्छा है हालांकि यह जरूरी नहीं कि एक स्वच्छता या सुरक्षा चिंता का विषय है, इस्तेमाल किया चड्डी, त्वचा तंग थर्मल उपकरण और अन्य तंग फिट सूट खरीदने निजी आराम का मामला है।
    • इसे इस्तेमाल करने से पहले हमेशा उपयोग किए गए सूट को धो लें। धब्बे और आँसू के लिए वस्त्रों की जांच करना सुनिश्चित करें जो फ़ंक्शन या सौंदर्यशास्त्र से समझौता कर सकते हैं
  • नई और प्रयुक्त खेल गियर के बीच चुनें चुनें
    2
    खेल या लीग के अनुभव के स्तर पर विचार करें। आपको महंगी नए उपकरणों में निवेश करने की ज़रूरत नहीं है यदि आपके द्वारा किए जाने वाले गतिविधि के स्तर के लिए इसकी आवश्यकता नहीं है। यदि आप सप्ताहांत पर अपने दोस्तों के साथ ध्वज फुटबॉल खेलने जा रहे हैं, तो उत्साहित नहीं हो और फुटबॉल उपकरण खरीद लें। यदि आपका बच्चा एक अनुदेशात्मक वॉलीबॉल लीग में खेलेंगे, तो आपको पेशेवरों के लिए तैयार किए गए उच्च गुणवत्ता वाले घुटने पैडों की आवश्यकता नहीं होगी।
  • दूसरी ओर, यदि आप या आपका बच्चा एक उच्च स्तर पर प्रतिस्पर्धा करेंगे, तो यह आपके प्रदर्शन को बेहतर बनाने और चोट के जोखिम को कम करने के लिए गुणवत्ता वाले उपकरणों में निवेश के लायक हो सकता है।
  • नई और प्रयुक्त गेम गियर चरण 6 के बीच चुनें

    Video: Brian McGinty Karatbars Gold New Introduction Brian McGinty Brian McGinty

    Video: Listening practice through dictation 4 Unit 11-20 - listening English - LPTD - hoc tieng anh




    3

    Video: Where Can You Buy Physical Gold Bullion?

    यदि आप एक युवा खिलाड़ी हैं तो थोड़ा इस्तेमाल किया उपकरण का उपयोग करें एक नया उपकरण खरीदना हजारों डॉलर हो सकता है, खासकर अगर आपकी पसंद का खेल महंगे हो या यदि आप हर मौसम में एक अलग खेल का अभ्यास करते हैं इस्तेमाल किए गए आइटमों को खरीदते समय आप या आपके पिता आधे से कटौती कर सकते हैं, खासकर उन लोगों के लिए जिन्हें समायोजन के कारण नियमित रूप से प्रतिस्थापित करना होगा।
  • इस्तेमाल की गई वस्तुओं का उपयोग करके लागत को कम करने की कोशिश करें जो सुरक्षा के मामले में कोई अंतर नहीं बनाते हैं। उदाहरण के लिए, एक नया बेसबॉल या सॉफ्टबॉल दस्ताने का खर्च $ 200 तक हो सकता है, लेकिन आप उस कीमत का एक अंश के लिए थोड़ा सा इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • नई और प्रयुक्त खेल गियर चरण 7 के बीच चुनें चुनें
    4
    अगर किसी भी पहनने से इसके फ़ंक्शन का समझौता किया जाता है तो प्रयुक्त वस्तुओं का उपयोग करने से बचें। कुछ वस्तुओं को खरीदा जाना चाहिए क्योंकि किसी भी पहनते हैं और आंसू करते हैं, हालांकि कम से कम, महत्वपूर्ण खतरों का निर्माण होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप एक पर्वतारोही हैं, तो उपयोग चढ़ाई करने वाले जूते खरीदने के लिए ठीक है, लेकिन आप इस्तेमाल की गई रस्सी या स्लिंग्स खरीदना नहीं चाहते हैं। यदि आपको एक खड़ी चट्टान से निलंबित कर दिया गया है, तो आप एक नायलॉन रस्सी नहीं करना चाहते हैं जो आपके और अप्रिय गिरावट के बीच एकमात्र चीज है।
  • एक अच्छा विक्रेता खोजना आपको उन वस्तुओं को खरीदने से बचने में मदद करेगा, जिन्हें बेचा नहीं जाना चाहिए। एक कंसाइनमेंट उत्पाद कंपनी या दूसरा हाथ स्टोर उन वस्तुओं को स्वीकार नहीं करेगा जो बेचना सुरक्षित नहीं हैं।
  • भाग 3
    गुणवत्ता वाली वस्तुएं खरीदें

    नई और प्रयुक्त खेल गियर चरण 8 के बीच चुनें
    1
    एक ट्रेनर या किसी व्यक्ति को अच्छी प्रतिष्ठा वाले विक्रेताओं के बारे में बहुत कुछ अनुभव पूछें इस्तेमाल किए गए उपकरण खरीदने से पहले थोड़ा शोध करना आपको कार्य या सुरक्षा का त्याग किए बिना अच्छे उपकरण प्राप्त करने की गारंटी देगा। अपने ट्रेनर से पूछें अगर वह दूसरे हाथ वाले सामानों का एक अच्छा विक्रेता जानता है अगर आप एक युवा एथलीट के पिता हैं, तो अपने कोच या अन्य माता-पिता से बात करें कि प्रयुक्त वस्तुओं को खरीदने के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थानीय विकल्प हैं।
  • नई और प्रयुक्त खेल गियर चरण 9 के बीच चयन करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    मौसम पर विचार करते समय धन बचाएं जबकि सीजन में नए उपकरणों की खरीद आपको अधिक चयन देगी, बिक्री के मौसम के अंत में खरीदारी आपको महान सौदों दे सकती है। जब आप खेप या क्रॉफ्ट स्टोर में उत्पाद खरीदते हैं, तो याद रखें कि इन स्थानों में से अधिकांश केवल मौसम के लिए विशिष्ट उपकरण को स्वीकार और बेचेंगे। यदि आप अगस्त में सर्दियों के उपकरण खरीदने जा रहे हैं, तो संभावना है कि आप किसी अच्छे माल की दुकान में इस्तेमाल किए गए आइटम नहीं पाएंगे।
  • नई और प्रयुक्त खेल गियर के बीच चयन करें चुनें 10
    3
    इस्तेमाल की गई वस्तुओं का निरीक्षण करने के लिए देखें कि क्या वे बहुत पहना रहे हैं। पहनने के स्पष्ट संकेतों के लिए ज़िपर और सीवन की जांच करें, खासकर अगर उन्हें उचित तरीके से कार्य करने के लिए जलरोधक या गर्म होना है। यदि कोई आइटम खराब गंध है, तो इसे खरीदना न करें। सावधानी से छोटी दरारें, खरोंच या अन्य आसानी से पहचाने गए दोषों की जाँच करें जो थोड़ी देर बाद एक और महत्वपूर्ण समस्या हो सकती है। एक आइटम की अनुमानित उम्र को मापने के लिए स्पष्ट मलिनकिरण देखें
  • नई और प्रयुक्त खेल गियर के बीच चयन करें चुनें

    Video: How to Make Money Network Marketing

    4
    बहुत सावधानी से ऑनलाइन ऑफ़र पर आइटम खरीदें ऑनलाइन और क्रेगलिस्ट मार्केट आपको महान छूट प्रदान कर सकते हैं, लेकिन पहली जांच के बिना कुछ भी खरीदने से बचें यदि आप स्थानीय विक्रेता से ऑनलाइन खरीदने की व्यवस्था करेंगे, तो खरीद को अंतिम रूप देने से पहले आइटमों को जांचना सुनिश्चित करें। यदि आप ऑनलाइन बाजार में खरीदारी कर रहे हैं, तो विक्रेता के प्रमाण पत्र और अन्य उपयोगकर्ताओं की टिप्पणियां जांचें।
  • अच्छी तरह से फोटो खिंचवाने वाले ऑनलाइन लेख खोजें ऐसे विक्रेताओं से उपकरण खरीदने से बचें, जो किसी भी चित्र नहीं देते हैं
  • अन्य उपयोगकर्ताओं से नकारात्मक रेटिंग वाले विक्रेताओं से दूर रहें विक्रेताओं से सावधान रहें, जिनके पास टिप्पणियां उपलब्ध नहीं हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com