ekterya.com

ओवुलेशन का अनुमान लगाने के लिए उपकरण कैसे चुनना

कई स्त्रियों के लिए, विभिन्न कारणों से उर्वरता एक चुनौती हो सकती है- इन कारणों में उम्र, मासिक धर्म चक्र की नियमितता और प्रजनन तंत्र की अन्य जटिलताएं शामिल हैं। उनमें से कई बच्चे को गर्भ धारण करने के लिए महान प्रयास करते हैं संयुक्त राज्य अमेरिका में रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के अनुसार, 15 और 44 वर्ष की आयु के बीच 7.3 मिलियन महिलाओं ने प्रजनन सेवाओं का उपयोग किया है। गर्भवती होने की संभावना को बढ़ाने के लिए सबसे सरल तरीकों में से एक उपकरण है जो ओवुलेशन का अनुमान लगाता है। जैसे ही टीमों जो गर्भावस्था का पता लगाती है एचसीजी हार्मोन को पहचानती है, एक हार्मोन का पता लगाने वाला उपकरण हार्मोन पेश करता है जब हार्मोन का उत्पादन होता है। विभिन्न निर्माताओं द्वारा निर्मित कई प्रकार के उपकरण हैं नीचे दी गई सलाह आपको इन उपकरणों में से एक चुनने में मदद करेगी।

चरणों

एक ओव्यूलेशन प्रिडिक्टर किट चरण 1 चुनें
1

Video: पुत्र प्राप्त करने के लिए ओवुलेशन का समय जाने पीरियड के दिनों के आधार पर

परीक्षण स्ट्रिप्स का उपयोग करने वाली भविष्यवाणी उपकरण में से कोई एक चुनें ये उपकरण परीक्षण स्ट्रिप्स के साथ आते हैं जो आपको गर्भावस्था का पता लगाने के लिए उपकरण में मिलते हैं। आप हार्मोन एलएच का पता लगाने के लिए टेस्ट स्ट्रिप पर पेशाब कर सकते हैं, हार्मोन को छूटे, जो कि ओवुलेशन की शुरुआत को इंगित करता है। यदि नहीं, तो आप मूत्र में स्ट्रिप को विसर्जित कर सकते हैं जो एक बाँझ कंटेनर में डाल दिया गया है।
  • यदि आप कम पैसे खर्च करना चाहते हैं, तो परीक्षण स्ट्रिप्स चुनें इन टीमों को अधिक या कम गर्भधारण का पता लगाने के लिए एक टीम के समान लागत होती है और आमतौर पर कई स्ट्रिप्स शामिल होते हैं, इसलिए वे कम लागत वाले विकल्प होते हैं। प्रति माह उपयोग किए जाने वाले स्ट्रिप्स की संख्या के आधार पर कीमत बढ़ जाती है
  • उनकी सटीकता के लिए परीक्षण स्ट्रिप्स का चयन करें स्ट्रिप्स में ओव्यूलेशन का पता लगाने में 99% की सटीकता है, जब उनका उपयोग उनके निर्देशों के अनुसार किया जाता है।
  • एक ओव्यूलेशन प्रिडिक्टर किट चरण 2 चुनें



    2
    Ovulation प्रजनन क्षमता के मॉनिटर को देखो। ये डिवाइस डिवाइस पर आधारित होते हैं जो लार या मूत्र में ओव्यूलेशन हार्मोन का पता लगाते हैं। वे इलेक्ट्रॉनिक या बैटरी संचालित हो सकते हैं और आपके मूत्र या लार में एलएच के स्तर का पता लगाकर काम कर सकते हैं।
  • हार्मोन के अधिक विस्तृत नियंत्रण के लिए मॉनिटर का उपयोग करें परीक्षण स्ट्रिप्स के साथ डिटेक्टर उपकरण के विपरीत, मॉनिटर एक महीने के लिए बार-बार आपके हार्मोन को मापते हैं। लार या मूत्र हार्मोन के स्तर को निर्धारित करने के लिए डिवाइस के लेंस पर रखा गया है।
  • संभावना के लिए मॉनिटर का चयन करें जिससे उन्हें फिर से उपयोग करना होगा वे अधिक महंगे हैं, औसत कीमत यूएस $ 200 है, लेकिन परीक्षण स्ट्रिप्स के विपरीत, उनका पुन: उपयोग किया जा सकता है और ये नियंत्रण दोहराने का एक अच्छा विकल्प है।
  • Video: गर्भ कब ठहरता है पीरियड के बाद महिला कब प्रेग्नेंट होती है गर्भ धारण कैसे होता है

    एक ओव्यूलेशन प्रिडिक्टर किट चरण 3 चुनें
    3
    एक ओवुलेशन माइक्रोस्कोप पर विचार करें ये डिवाइस छोटे सूक्ष्मदर्शी हैं जो लार का विश्लेषण करते हैं जो मॉनिटर के समान होता है। लार एक लेंस पर रखा जाता है और एक बार शुष्क होने पर इसका विश्लेषण किया जाता है। यदि आप एक के समान आकृति के साथ एक डिजाइन देखते हैं "फ़र्न" इसका मतलब है कि ओव्यूलेशन 24 से 36 घंटों के भीतर हो जाएगा।
  • उनकी सादगी के लिए ओव्यूलेशन माइक्रोस्कोप चुनें उनके पास परीक्षण स्ट्रिप्स, मॉनिटर या सेंसर पैनल नहीं हैं, जो विश्लेषण को सरल प्रक्रिया बनाते हैं।
  • अपनी सुविधा और सटीकता के लिए सूक्ष्मदर्शी चुनें। इन्हें दिन के किसी भी समय इस्तेमाल किया जा सकता है, अन्य उपकरणों के विपरीत, जो हमेशा एक ही समय में उपयोग किया जाना चाहिए। ओव्यूलेशन माइक्रोस्कोप में 95% की शुद्धता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com