ekterya.com

विल्फ बॉल शॉट्स को कैसे फेंकने के लिए

आपको अदालत में चमकने के लिए यह जानने की आवश्यकता होगी।

चरणों

छवि शीर्षक 140447 1
1
सुपर मेगा गेंद अपराजेय है अपनी अनुक्रमणिका और मध्य उंगलियों से जुड़ें और दूसरों को कम करें ताकि गेंद के छोर बाईं ओर हो। गेंद को थोड़ा फेंक दें - इसे बायीं ओर वक्र होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 140447 2
    2
    उठाया corkscrew गेंद छेद को दाईं ओर इंगित करें अपनी मध्य उंगली को गेंद पर रखें ताकि यह तीन छेदों को कवर कर सके। छेद के बगल में अपनी तर्जनी रखें, लेकिन अपनी मध्य उंगली से अलग हो पनडुब्बी लांच की स्थिति से तीन क्वार्टर खड़े हो जाओ बल्लेबाज के घुटनों को एक दाएं हाथ के लिए फेंक दें और हड़ताल के क्षेत्र में वक्र बनाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 140447 3
    3
    गिरावट के साथ वक्र गेंद को कॉर्कस्क्रीप पकड़ में पकड़ो और पनडुब्बी की स्थिति के तीन चौथाई तक फेंक दें, और गेंद को घुमावदार गेंद की तरह गिरना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 140447 4
    4
    तेज गेंद गेंद को छेद के ऊपर दबाकर रखें, छेद पर छेद और तर्जनी के बीच की जगह में मध्य उंगली को छेद पर रखें और कंधे पर फेंक दें।
  • छवि शीर्षक 140447 5
    5
    अधिकतम रद्दी गेंद अपने अंगूठे, मध्य और तर्जनी के साथ एक सी फार्म। गेंद को पकड़ो ताकि आपकी उंगलियां विपरीत पक्षों पर हों। इसे फेंकते समय, इसे सिर पर पूरी तरह से फेंक दें और गेंद को बहुत ढीला रखें। जब आप गेंद को छोड़ देते हैं, तो यह लगभग जैसा होना चाहिए जैसा कि आप इसे पकड़ नहीं रहे थे। बाकी आंदोलन को अतिरंजित करें (सुनिश्चित करें कि आपने गेंद को अच्छी तरह फेंक दिया है) और इसे 60-90 सेंटीमीटर (2-3 फीट) के आसपास गिरना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 140447 6
    6
    कॉर्कस्क्रीव गेंद फॉर्म एक "सी" आपके सूचकांक, मध्य और अंगूठे उंगलियों के साथ। अपनी अंगूठी और छोटी उंगलियों को उनके सामने घुमाएं। फिर फेंक यदि आप इसे सही ढंग से करते हैं, तो गेंद एक तरफ से अधिक एक मीटर (4 फीट) तक बग़ल में बढ़ सकती है।
  • छवि शीर्षक 140447 7
    7
    मेगा मौत और विनाश के साथ सुपर उच्च कॉर्कस्क्रू गेंद। गेंद को छेदों के साथ बाईं तरफ दबाएं। अपने सूचकांक और मध्य उंगलियों को छेद के ठीक ऊपर रखें, लगभग उन्हें स्पर्श करें। फिर पनडुब्बी की स्थिति में फेंक दें ताकि आपके कूल्हे लगभग जमीन को छू सकें।
  • छवि शीर्षक 140447 8
    8
    स्लाइडर फॉर्म एक "सी" आपके सूचकांक, मध्य और अंगूठे उंगलियों के साथ। यदि आप दाहिने हाथ वाले पिचर हैं, तो छेद सही पर होना चाहिए। यदि आप एक बाएं हाथ के पिचर हैं, तो छेद बाईं ओर होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपके हाथ छेद को कवर नहीं करते हैं।
  • छवि शीर्षक 140447 9
    9
    सुपर स्लाइडर गेंद को बाईं तरफ के छेद से पकड़ो और उनमें से एक में अपनी तर्जनी डालें। इसे फेंकते वक्त गेंद को अलग करने के लिए यह आखिरी उंगली होनी चाहिए और इसे 60 से 9 0 सेंटीमीटर (2-3 फीट) के बीच बायीं तरफ घुमा देना चाहिए। इसके लिए कुछ अभ्यास की आवश्यकता है
  • छवि शीर्षक 140447 10
    10
    सबसे अच्छा स्लाइडर छेद सही पक्ष पर होना चाहिए छेद में से किसी एक में अपनी मध्य उंगली रखें, फिर अपनी तर्जनी को छेद के विपरीत दिशा में रखें इसके लिए काम करने के लिए, आपको इस गेंद को बीच के बीच फेंक देना चाहिए
  • छवि शीर्षक 140447 11
    11
    कॉर्क स्क्वायर या स्लाइडर बॉल घुमावदार गेंद की तरह, केवल सही के छेद के साथ। खैर, लगभग समान रूप से इस समय छेद में उंगलियों होना आवश्यक है और इन गेंद के केंद्र की ओर इंगित करना चाहिए ताकि वे Curveball में के रूप में छेद के समानांतर नहीं हैं। अधिक या कम की तरह एक "एक्स" अपनी 2 अंगुलियों और छेद के साथ अपने सूचकांक और मध्यम उंगलियों के साथ भी इस गेंद को पकड़ो।
  • सुझाव: आप हड़ताल क्षेत्र के बाईं ओर इस गेंद फेंकने और त्वरित बनाने के लिए अपनी कलाई बार-बार बदल जाता है, शिथिल गेंद पकड़ और लगभग यह उच्च फेंक देते हैं। जब तक आप पर्याप्त बनाने के लिए अपनी कलाई twists के रूप में, गेंद स्लाइड या प्रपत्र ringlets बहुत आसानी से सही होगा।
  • छवि शीर्षक 140447 12
    12
    अविश्वसनीय घुमावदार गेंद अपने हाथ की स्थिति बनाएं ताकि छेद गेंद के दाहिनी ओर (दाएं हाथ वाले पिचर) या बायीं ओर (बाएं हाथ के पिचर के लिए) हो। फॉर्म एक "वी" अपनी इंडेक्स और मिडल उंगलियों के साथ और गेंद को उन दोनों के बीच में दबाएं जिससे कि यह थोड़ी सी अटक हो। गेंद को किसी भी कोण पर फेंक दें हालांकि, पक्ष और तीन तिमाहियों के बीच इसे फेंकना सबसे अच्छा है अगर सिर ऊपर की ओर ऊपर और बाहर करता है, तो तीन तिमाहियों का शुभारंभ डाली गेंद सही करने के लिए आमादा किया जाना चाहिए, यह अगर पार्श्व डाली सिंक और अंदर की ओर मोड़ देंगे अगर स्थिति पनडुब्बी में डाली।
  • छवि शीर्षक 140447 13
    13
    पागल वक्र गेंद गेंद को छेद से बाएं रखें और अपनी अनुक्रमणिका और मध्य उंगलियों को ऊर्ध्वाधर और छेद के दाईं ओर रखें। कोशिश करें कि आपकी उंगलियां छेद पर हैं यह लगभग ऐसा कर रहा है "एल" की "हारे हुए" ("हारे हुए") अपने माथे पर, केवल 2 उंगलियों के साथ
  • सुझाव: हड़ताल क्षेत्र को पार करेगा, एक hitter ने इस मोड़ गेंद diestro- है जब तक यह थाली तक पहुँच जाता है को इंगित करने की कोशिश कभी कभी भी बल्लेबाज के सिर के चारों ओर, और वैसे भी।
  • 14
    घुमावदार ऊंचा गेंद गेंद को छेद से दाहिनी ओर पकड़ो, अपनी उंगलियों को बांटना, कलाई को तोड़कर और बाद में या पनडुब्बी की स्थिति में फेंक दें। (इस रिहाई के लिए अभ्यास की आवश्यकता है, लेकिन पहले उठाए गए गेंद को सीखना बेहतर है और फिर कलाई को तोड़ने की कोशिश करें)।
  • छवि शीर्षक 140447 15
    15
    एक और उठाया गेंद फॉर्म एक "ग" अपनी मध्य उंगलियां और अंगूठे के साथ ये गेंद के मध्य में छेद के साथ सही होने चाहिए यदि आप दाएं हाथ का घड़ा हो पिंकी और अंगूठी उंगलियां गेंद पर छोटे वृत्त के चारों ओर लपेटी जानी चाहिए जहां संख्या है (वे छेद में नहीं होनी चाहिए)। इस गेंद को बाद में फेंक दिया जाना चाहिए, लेकिन जिस बिंदु पर आप इसे छोड़ते हैं, उतना बेहतर होगा। इसे जारी करने से पहले आपको अधिकतम ऊंचाई प्राप्त करने के लिए कलाई को तोड़ना होगा।
  • 16
    उठाया या अस्थायी गेंद इस गेंद को घुमावदार गेंद के रूप में पकड़ो, लेकिन बाद में इसे फेंक दो और अपनी कलाई के साथ कई मोड़ें बनाएं। छेद का सामना करना चाहिए और आपको गेंद को थाली में सरकना चाहिए। यह आम तौर पर यह बिल्कुल रहता है कि आप जब तक अपना हाथ किसी बुरे कोण में नहीं डालते तब तक इसे फेंकना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक 140447 17
    17
    सिंकर बॉल - 1 यह फेंक उठाए गए बॉल के बराबर है, केवल नीचे का सामना करने वाले छेद के साथ। कुछ के लिए, उठाया गया गेंद और अस्थायी गेंद उलटा है। इस रिलीज के साथ आपको यह काम करने के लिए अपनी कलाई के साथ बहुत जल्दी मुड़ने की ज़रूरत है।
  • 18
    सिंकर बॉल - 2 गेंद को एक चक्र बदलने के रूप में पकड़ो और फिर गेंद को पानी के नीचे की शैली में फेंक दें। यह कलाई टूट जाती है यह फेंक उठा हुआ पक्ष की गेंद के विपरीत है। यह बल्लेबाज को धोखा देती है जब वह आपकी तरफ फेंकता देखता है - वह उम्मीद करता है कि गेंद बढ़ने पर, जब वह अचानक डूबता है इसे उठाए हुए गेंद की तरह पकड़ो, बस छेद को सूचक उंगली की तरफ बारी करें (यदि आप अपने सामने गेंद को पकड़ते हैं, तो छोर को बाईं तरफ, और दाएं हाथ पर डालें)। इस गेंद को बाद में फेंको यह इंगित करता है और दाईं ओर थोड़ा - यह दाएं हाथ के बल्लेबाज से दूर हो जाएगा यह अधिक ताकत के लिए अधिक बल के साथ लॉन्च करता है
  • छवि शीर्षक 140447 19
    19
    विभाजित कार्रवाई के साथ पागल बॉल सिंकर गेंद को पकड़ो जैसा आप चाहते हैं "बालों की लट" ताकि छेद आपके बीच और सूचकांक उंगलियों (जो एक साथ होना चाहिए) के दाईं ओर हो। इस पकड़ को ध्यान में रखते हुए कलाई का एक मजबूत ब्रेक के साथ गेंद को फेंक दें। इससे गेंद को थोड़ा ऊपर उठाना होगा और फिर नाटकीय रूप से सिंक करना होगा, जैसे कि एक अलग गेंद।
  • छवि शीर्षक 140447 20
    20
    गेंद कटौती एक तेज गेंद की तरह गेंद को पकड़ो, लेकिन अपने हाथों को विभाजित करने के लिए कम से कम कम करना चाहिए। आपके फेंक में लगभग एक काटने की गति होनी चाहिए, इसलिए यह तीन-चौथाई शॉट है। इसके लिए अभ्यास की आवश्यकता है इसे 30 सेमी (1 फुट) से कट जाना चाहिए, लेकिन ऐसा लगता है कि यह पांच गुना दूरी को कट जाएगा।
  • 21
    गेंद अलग अलग कटौती। अगर आप सही हाथ, तो दो के चारों ओर अपने बीच की उँगली और एक आधा सेंटीमीटर (1- 1.5 इंच) जगह और फिर बस के ऊपर अपने अंगूठे जगह हैं छेद छोड़ दिया साथ इक्वाडोर गेंद में अपनी उंगली रखें छेद, केंद्र के पास इसे तीन तिमाहियों में फेंक दें और आपको सीधे हड़ताल क्षेत्र में कट जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 140447 22
    22
    हथेली में गेंद अपनी उंगलियों के साथ उठाए हुए अंगूठे और हथेली के बीच गेंद को पकड़ो छेद की स्थिति और कितनी उंगलियों को उठाने की कोशिश करो!
  • छवि शीर्षक 140447 23
    23
    एक वृत्त में बदलाव जब यह काम करता है, यह अभूतपूर्व है। गेंद को पकड़ो जैसे कि आप संकेत बना रहे थे "ठीक" आपके हाथ से - जो आपके सूचकांक और अंगूठे की उंगलियों के साथ एक सर्कल और आपकी दूसरी अंगुलियों को बनाते हैं गेंद में छेद मंडल करें यह रिलीज बाईं ओर वक्र जाता है, लेकिन यह काम करता है
  • छवि शीर्षक 140447 24
    24
    नक्कलबाल आपके प्रति ओर इशारा कर छेद रखें अपने सूचकांक और मध्यम उंगलियों को गेंद के ऊपर रखें और हल्के से छेदों पर रखें। अपनी उंगलियों के साथ गेंद को पकड़ने के बजाय, इसे अपने सूचकांक और मध्य उंगलियों के पोर के साथ रखें। आपकी दूसरी उंगलियां आम तौर पर गेंद के एक तरफ घुमाएंगी, न तो आपके पोर। इसके अलावा अपनी अंगूठी और पिंकी उंगलियों को गेंद के चारों ओर लपेटने न दें - बस उन्हें अपने हाथ में रोल करें
  • एक सुराग: इसे फेंकने (और इसे मारने) में शुभकामनाएँ
  • छवि शीर्षक 140447 25
    25
    पूरी तरह से अद्भुत knuckleball मूल knuckleball बहुत अच्छा है, लेकिन यह एक भयानक है! गेंद के केंद्र को पुश करें (अर्थात, छेद के बीच का चक्र) और अपनी पिंकी और अंगूठी उंगलियों को मोड़ो। उन्हें आपके द्वारा बनाए गए भट्ठा में डाल दें गेंद के किनारे नीचे अपना सूचकांक और गुलाबी उंगलियां लें जब आप इसे फेंक देते हैं, तो अपनी उंगलियों के झटके से तुरंत मुड़ें। यह गेंद बेकाबू है और पागलों की तरह चलती है!
  • एक सुराग: गेंद पर अपनी पकड़ लगभग सींग संकेत के बराबर होनी चाहिए।
  • 26
    बड़ा फ्रीज यह रिलीज थोड़ी सी चलती है लेकिन हिट करना कठिन है सभी छेदों की ओर इशारा करते हुए, अपने सूचकांक और मध्य उंगलियों को छेदों पर रखें और उन्हें समानांतर रखें। गेंद को बाद में फेंक दें
  • छवि शीर्षक 140447 27
    27
    परिवर्तन गेंद को छेद से दोनों ओर पकड़ो अपनी तर्जनी को छेद में से एक में डालें। इतनी ज्यादा नहीं है कि यह पूरी तरह से फंस गया है। बल के साथ इस गेंद को फेंक दें और अपनी उंगली को छोड़ दें, जब आप इसे छोड़ दें। इसमें ज्यादा गति नहीं होना चाहिए यह धीमी है, लेकिन बल्लेबाज ने बल्लेबाजी के बाद प्लेट के पास जाना चाहिए
  • छवि शीर्षक 140447 28
    28
    ग्यो गेंद को बल्लेबाज की ओर इशारा करते छेदों के साथ पकड़ो और इसे कंधे पर फेंक दें, फेंकते वक्त गेंद को बदल दें।
  • छवि शीर्षक 140447 29
    29
    अधिकतम स्लाइडर गेंद को पकड़ो ताकि छेद नीचे इंगित कर रहे हों और गेंद को तीन तिमाहियों तक फेंक दें। आपको गेंद को थोड़ा नीचे भी फेंकना होगा।
  • छवि शीर्षक 140447 30
    30
    Eephus। गेंद को एक तेज गेंद के रूप में पकड़ो और उसे फेंक दो, ताकि यह मुश्किल से स्ट्राइक का कारण बन सके। जब आप स्कोरबोर्ड पर आगे बढ़ते हैं - उदाहरण के लिए, 0-1, 0-2, 1-2 या हो सकता है 1-1 या 2-2, लेकिन कुछ और नहीं। और यदि बल्लेबाज को नहीं मारा जाता है, तो आमतौर पर यह एक गेंद होती है
  • छवि शीर्षक 140447 31
    31
    कॉर्क स्क्वायर गेंद (बाएं के लिए) गेंद को पकड़ो ताकि छेद सही हो और अपनी अनुक्रमणिका और मध्य उंगलियों के साथ छेद को कवर करें और गेंद को कंधे पर फेंक दें। दाएं handers के लिए विपरीत
  • छवि शीर्षक 140447 32
    32
    कॉर्क स्क्वायर बॉल या सिंकर यह वामपंथियों के लिए अधिक प्रभावी है गेंद को सामान्य कॉर्कस्क्रूज़ गेंद की तरह पकड़ो और एक ही बांह की गति करो, जब आप गेंद को छोड़ दें, ऐसा करो कि जैसे आप घुमावदार गेंद फेंक रहे हैं, यह एक भयानक घुमावदार गेंद की तरह एक बड़ा चक्र दे।
  • 33
    झटकेदार (भयानक घुमावदार गेंद) अपने सूचकांक और मध्य उंगलियों को छेद के विपरीत दिशा में रखें। फेंको ताकि आप गेंद को छेदों के किनारे की ओर ले जाएं और सीधे नीचे आ जाए।



  • 34
    महान गिरावट अपनी मध्य उंगली को छेद में रखें ताकि वे सही पक्ष पर हों अपने अंगूठे को गेंद के नीचे रखें अपनी तर्जनी को अपनी मध्य उंगली के बाईं ओर रखें ताकि वे अलग हो जाएं, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। तीन चौथाई और अपने कंधे के बीच फेंक दें, लेकिन अपना हाथ दोहराएं ताकि फेंकने पर छेद आगे बढ़े हों। गेंद को केवल एक मीटर (3-4 फीट) से कम होना चाहिए
  • छवि शीर्षक 140447 35
    35

    Video: पुराने से पुराने झाइयां के दाग ,काले धब्बे ,निशान हटाये 4 दिन में - cure spots, pigmentation

    गुरूवर अपनी गेंद को साफ़ करें और उसे घुमावदार गेंद के रूप में रखें फिर इसे सीधे फेंक दो इसे गइरो, घुमावदार या स्लाइडिंग बॉल की तरह वक्र होना चाहिए।
  • 36

    Video: लेजर उपचार चेहरे पर काले धब्बे के लिए छुटकारा पाएं

    देर वक्र बाईं तरफ छेद के साथ, एक छेद में अपनी तर्जनी रखें छेद में अपनी उंगली को अपने नाखून से अधिक आधा डालें अपनी बीच की उँगली को लगभग 1 सेंटीमीटर (एक-आधा इंच) से अलग करें गेंद को तीन चौथाई या कंधे पर फेंक दें
  • छवि शीर्षक 140447 37
    37
    धीमी गिरावट की अवस्था इशारा करते हुए छेद के साथ, अपनी इंडेक्स और मध्य उंगलियों को गेंद के दायरे में छेद में रखें। अपने अंगूठे को गेंद के बाईं ओर संघ में होना चाहिए। इसे तीन तिमाहियों या बाद में फेंक दें और लगभग 30 सेंटीमीटर (1 फुट) की लंबाई और लगभग 30-60 सेंटीमीटर (1-2 फीट) तक गिर जाए।
  • छवि शीर्षक 140447 38
    38
    हां ... एक और कटौती बॉल के बाईं ओर के छेद के साथ, अपनी तर्जनी को छेद के बीच में रखें। अपनी मध्य उंगली संयुक्त पर रखें अपने अंगूठे को छेद के बीच में भी रखें लेकिन गेंद के नीचे। सिर पर फेंको इसे 60 से 9 0 सेंटीमीटर (2 से 3 फीट) से दाएं हाथ के हिट से दूर करना चाहिए, और 15 से 20 सेंटीमीटर (6 से 9 इंच) के आसपास गिरना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 140447 39
    39
    अंगुली की वक्र नीचे दिए गए छेदों के साथ, प्रत्येक प्लास्टिक के छिद्रों के बीच अपने नाखूनों को रखें। (शीर्ष पर खड़े हो जाओ और फेंकने के बजाय धक्का)
  • छवि शीर्षक 140447 40
    40
    भयानक सिंकर गेंद के छेद को छेदों की बाईं तरफ और अपनी तर्जनी के छेद पर रखें या बस उन पर रखें, फिर अपनी मध्य उंगली के साथ भी करें, केवल छेद के दायीं तरफ।
  • एक सुराग: यदि आप अपने कंधे पर फेंक देते हैं, तो अपनी कलाई थोड़ी नीचे तोड़ दें और आपको कई इंच से गिरना चाहिए।
  • 41
    अविश्वसनीय स्लाइडर छेद प्लेस करें ताकि वे दाईं ओर इशारा कर रहे हों। अब अपनी सूचकांक और मध्य उंगलियों को छेदों के साथ रखें, जबकि आपके अंगूठे के नीचे है और गेंद को कंधे पर फेंकना सुनिश्चित करें कि बल्लेबाज के पीछे और पीछे की बात करें क्योंकि गेंद बहुत ही टूट जाएगी
  • 42
    स्लोवेव गेंद को छेद से पकड़ कर आप से दूर होकर उसे फेंक दें जैसे कि यह एक तेज गेंद था। इसे बाएं से ढाई मीटर (5 फीट) की ओर वक्र होना चाहिए
  • छवि शीर्षक 140447 43
    43
    उठाया गेंद गेंद को इंगित करने वाले छेद के साथ पकड़ो और अपनी अनुक्रमणिका और मध्य उंगलियों के छेद पर और अपने अंगूठे को गेंद के विपरीत दिशा में रखें। जब आप लॉन्च करते हैं, तो अपने शरीर पर गेंद को फेंकने के लिए मोड़ो।
  • छवि शीर्षक 140447 44
    44
    ग्रान स्लाइडर टूटता है छेद रखें ताकि वे बाईं ओर इंगित करें (यदि आप दाहिनी ओर हैं) और एक बनाते हैं "ग" आपके सूचकांक और अंगूठे उंगलियों के साथ शब्दों पर अपनी मध्य उंगली रखें "विफ़ल गेंद" गेंद के ठोस हिस्से में तीन तिमाहियों में फेंकें यदि इसे सही ढंग से फेंक दिया जाता है, तो यह दाएं हाथ के हिट से और पूरे हड़ताल के क्षेत्र में पूरे फेंकिंग रेंज के माध्यम से टूट जाएगा।
  • छवि शीर्षक 140447 45
    45
    उच्च वक्र यदि आप दाएं हाथ वाले और बाएं हाथ वाले हैं तो सही दिशा में इंगित करने वाले छेदों को रखें अपनी उंगलियों को विभाजित करें और बीच की उंगली को छेदों की तरफ और अपनी तर्जनी को गेंद के केंद्र में रखें (आपकी उंगली गेंद के बाईं तरफ होनी चाहिए)। बाद में फेंकता और कलाई को तोड़ता है। यदि यह सही ढंग से फेंक दिया गया है, तो गेंद बढ़ेगी और आखिरी दूसरी ओर झुक जाएगी।
  • 46
    अंगुली की वक्र छोर को दाईं ओर इंगित करें छेद में से किसी एक पर मध्यम उंगली को हल्के ढंग से रखें। मध्यम उंगली के बाईं ओर सूचक उंगली रखें अपने अंगूठे को गेंद के नीचे रखें कंधे से अधिक फेंकता है और कलाई को मुश्किल से टूट जाता है अगर सही ढंग से फेंक दिया जाता है तो गेंद को 1 मीटर (4 फीट) से अधिक गिरना चाहिए।
  • 47
    अंगुली अपनी उंगलियों को उस गेंद के किनारे पर रखें, जिसमें कोई छेद नहीं है। गेंद पर अपनी अनुक्रमणिका, मध्य और अंगूठी उंगलियों के पोर रखें। इसे जमीन पर फेंक दें और कलाई को तोड़ दें पागल की तरह फ्लोट!
  • 48
    विशाल वक्र गेंद की तरफ पुश करें जहां छेद होते हैं, यह एक आधा गेंद बन जाता है। भट्ठा को बाईं तरफ रखें। गेंद के मध्य में अपनी मध्य उंगली रखें और उसके आगे की अंगूठी की अंगूठी। गेंद से बाहर अपनी छोटी उंगलियों और तर्जनी छोड़ दें बल्लेबाज के ठीक ऊपर फेंक दें
  • 49
    विशाल वक्र छेद को बाईं ओर की ओर रखें गेंद के बीच में अपने बीच और अंगूठी की उंगलियों को ठीक रखें अपने अंगूठे को नीचे तल पर रखें और बल्लेबाज की तरफ गेंद फेंक दें। ध्यान दें "विशाल वक्र"।
  • छवि शीर्षक 140447 50
    50
    वक्र 12-6 छेद नीचे रखें। गेंद के शीर्ष पर अपने बीच और सूचकांक उंगलियां रखें, जहां निशान स्थित है। अपने अंगूठे को छेदों के किनारे पर रखें, फिर अपनी कलाई बारी। गेंद 1 मीटर (4 फीट) से थोड़ा अधिक गिर जाएगी।
  • 51
    पर्ची गेंद को वक्र गेंद के रूप में पकड़ो, लेकिन जब आप इसे छोड़ते हैं, तो अपनी कलाई के साथ एक मोड़ दो।
  • 52
    दरार गेंद को छेद के ऊपर पकड़ो। अपने सूचक उंगली को केंद्र छेद में रखें और सीधे बाहर और नीचे खींचें जब आप इसे रिलीज करने वाले हैं, तो अपनी तर्जनी उंगली बंद करें गेंद को लगभग 30-60 सेंटीमीटर (1-2 फीट) भरना चाहिए।
  • 53
    परिवर्तन लटकन गेंद को समान रूप से 5 बक्से में रखें। इसे एक फास्टबॉल की तरह फेंको, केवल 12 से 25 सेंटीमीटर (5 से 10 इंच) आगे बढ़ रहा है यह एक सिंकर बॉल की तरह दिखना चाहिए - सिवाय इसके कि यह एक ही ऊंचाई पर रहता है
  • 54
    सुपर अविश्वसनीय सिंकर कपलका ओमेगा पंप गेंद को अपनी उंगलियों के नीचे तल पर रखें इसे कंधे से नीचे फेंक दें, लेकिन अत्यधिक उच्च, और अपनी कलाई ऊपर की तरफ एक फास्टबॉल में कड़ी मेहनत करें। गेंद बढ़ेगी और बढ़ेगी, बल्लेबाज इसे देखना बंद कर देगा और हड़ताल क्षेत्र में गेंद गिरनी चाहिए।
  • 55
    विशेष लांच लगभग एक स्लाइडर की तरह गेंद को पकड़ो, लेकिन अपने अंगूठे को थोड़ा अधिक, गेंद के निशान के करीब रखें। इसे लगभग पार्श्व में फेंक दो और यह लगभग कुछ भी करेगा, इसलिए यह बल्लेबाज को हमेशा धोखा देगा यह बेहतर है जब यह उपयोग किया जाता है जब बल्लेबाज के पास पहले से 2 स्ट्राइक होते हैं
  • 56
    अविश्वसनीय उठाए स्लाइडर गेंद को पकड़ो जैसा आप गिरने वाले होते हैं, बस अपनी पूरी तैयारी करें और पनडुब्बी के बीच फेंक दें और एक तरफ फेंक दें और फेंकते समय, अपने सूचकांक और मध्य उंगलियों को घुमाएं। यदि सही ढंग से किया जाता है, तो गेंद एक उठाए हुए गेंद के आंदोलन को बनायेगी और फिर यह स्लाइडर की तरह टूट जाएगा।
  • 57
    पोर के परिवर्तन अपने सूचकांक, मध्य, अंगूठी और छिद्रों के किनारे के केंद्र के अंगूठे से मध्य की औसत से ऊपर की छोटी अंगुली के साथ छिद्रों को नीचे रखें। बल्लेबाज सोचेंगे कि फेंक चल जाएगा, जो उसे असुविधाजनक बना देगा
  • 58
    भयानक गिरावट के साथ कॉर्क स्क्वायर बॉल गेंद को पकड़ो, जैसा आप उठाए हुए गेंद के साथ करेंगे, लेकिन इसे अपने कंधे पर फेंक दें और जब आप वापस आ जाए तो अपनी कलाई से मोड़ लें। गेंद को कॉर्कस्क्रीप गेंद की तरह बढ़ना चाहिए, फिर अचानक गिरना चाहिए (यह रिलीज़ 2-के -2 फ़ील्ड में उपयोग करने के लिए महान है। हालांकि आपको स्ट्राइक नहीं मिल सकती है, अगर आप इसे पूरी तरह से करते हैं, तो यह बहुत अच्छा होगा)। इस गेंद को लगभग 20 बार फेंकने के बाद, आपकी बांह को चोट लगी, इसलिए ब्रेक लें
  • 59
    भयानक गिरावट गेंद को कॉर्कस्क्रूज़ गेंद की तरह पकड़ो, बस अपनी अंगुलियों को विभाजित करें। इसे बाद में फेंको और कलाई को घुमाने के लिए।
  • 60
    उच्च परिवर्तन एक स्लाइडर की तरह गेंद को पकड़ो, लेकिन तीन अंगुलियों के साथ। इसे बाद में फेंको और कलाई को घुमाने के लिए।
  • Video: आलू से चेहरे के दाग धब्बे हटाये || Remove Black Heads and Dark Spots | Potato Face Pack

    61
    पागल उठाया गेंद छेद वाले पक्ष को पुश करें उन्हें नीचे रखो गेंद को बाद में फेंको और कलाई को घुमाने के लिए।
  • 62
    भारी गिरावट छेद पर अपनी तर्जनी का आधा भाग रखें और अपनी तर्जनी को छूने वाली मध्य उंगली। गेंद को एक उच्च कोण पर फेंकता है - उदाहरण के लिए, बाद में फेंकता है, लेकिन हड़ताल क्षेत्र के शीर्ष पर फेंकता है और गेंद पर्याप्त बल से फेंक दी जाती है तो गेंद लगभग 2 मीटर (6 फुट) गिर जाएगी। यह क्षेत्र में सही हो जाएगा और एक हड़ताल को चिह्नित करेगा !!
  • 63
    बदलाव स्लोविबॉल गेंद को छेद से बाएं रखें, फिर इसे घुमावदार गेंद की तरह रखें। कलाई की तरह कलाई की कलाई को चालू करें गेंद को छोड़ दिया के बारे में 20 सेंटीमीटर (8 फीट) के लिए वृद्धि होगी, तो बस एक मीटर से अधिक (4 फीट) की गिरावट के साथ सही करने के लिए एक कार्रवाई की अवस्था 12-6 की है। यह एक घातक हथियार है जिसकी खोज दक्षिण कोरिया के व्यावसायिक विफ़ल गेंद खिलाड़ी जेसन फर्ग्रविन ने की थी।
  • छवि शीर्षक 140447 64
    64
    पागल घूर्णन परिवर्तन छेद आप की ओर इशारा करते हुए रखें और अपने ऊपरी छेद में अपने सूचकांक, मध्य और रिंग उंगलियों की युक्तियाँ रखें। अपने अंगूठे और छोटी उंगली को तल पर रखें और लगभग अपनी हथेली के साथ बाकी छेद को कवर करें। गेंद को एक त्वरित रूप से फेंक दें, लेकिन बाएं से दाएं अपनी कलाई के साथ मोड़ बनाकर इसे मोड़ो। यह एक फास्टबॉल की तरह दिखेगा लेकिन यह थोड़ा और धीमा हो जाएगा
  • छवि शीर्षक 140447 65
    65
    पोर भ्रम (एल्विन लॉकहार्ट द्वारा गेम एमएलबी पावर प्रोस में रिलीज के आधार पर) एक गेंद सामान्य रूप से (, भीतरी किनारा में गेंद के केंद्र के पास) पोर होल्डिंग लेकिन नीचे तीन छेद पर अपने सूचकांक और दो ऊपरी छेद में मध्यम उंगलियों और अंगूठे, अंगूठी और छोटी उंगली जगह (चाहिए पर होना शून्य से तीन नि: शुल्क छेद, बाईं तरफ से दो और एक दाएं हाथ अगर आप दाएं हाथ वाले हैं और इसके बावजूद बाएं हाथ वाले हैं)। बल के साथ गेंद फेंक और इसे अपनी उंगलियों के साथ धक्का। यदि आप सफल होते हैं, तो गेंद को लगभग कभी मोड़ नहीं करनी चाहिए और पर्याप्त गति होना चाहिए। (प्लेस्टेशन 2 और Wii के लिए एमएलबी पावर पेशेवरों खेलते हैं जब तक आप मानसिक चश्मा या रेयेस विश्व सीरीज विश्वविद्यालय, जहां वह स्टार शेखर लेकिन नकल भ्रम, केवल चाल के रूप में और अधिक शक्तिशाली कार्यों की तरह एक पिच बनाया में एल्विन का सामना करना पड़ मिल .. तेजी से और कठिन एमएलबी पावर पेशेवरों सफलता मोड की घड़ी वीडियो हिट करने के लिए देखने के लिए कैसे भ्रम पोर काम नोट: भ्रम पोर आधिकारिक तौर पर जाना जाता है के रूप में Knuckleduster भ्रम बस इतना याद रखें कि एल्विन उपयोग करता है)।!
  • 66
    सीधे परिवर्तन छेद आपको ओर इशारा करते हुए रखें और फिर अपने हथेली छेद पर रखें। एक फास्टबॉल जैसी गेंद फेंको इसकी थोड़ी कम गति होगी लेकिन इसे प्लेट पर न फेंकें - इसे बाहर निकालें।
  • छवि शीर्षक 140447 67
    67
    चरम ऊंचा कॉर्क स्क्वायर बॉल आप सही हाथ हैं, तो यह सही पक्ष और बाईं ओर ठोस पर छेद के साथ एक speeder तरह रखें, फिर उसे पनडुब्बी के तीन तिमाहियों के लिए फेंक और स्थिति गेंद को तोड़ने चाहिए और सही करने के लिए।
  • 68
    धीमी गति कुछ समायोजनों के साथ, यह रिलीज़ विफ़ल बॉल में सबसे खतरनाक परिवर्तनों में से एक हो सकता है। गेंद को पकड़ो जैसा कि आप उठाए गए (नीचे छेद और पक्ष फेंक) करेंगे। फेंक के दौरान, गेंद के नीचे कट जाता है ताकि वह आगे की तरफ के साथ फुटबॉल की गेंद की तरह घूमता हो। अगर इसे सफलतापूर्वक फेंक दिया जाता है, तो यह क्षेत्र के मध्य में उगना और गिरना चाहिए।
  • 69
    उच्च परिवर्तन गेंद को छेद के साथ दाएं रखें मध्य उंगली एक छेद में जाती है, जबकि तर्जनी सामान्य रूप से आयोजित होती है। इसे एक उठाए हुए गेंद की तरह फेंक दें, लेकिन इतना मुश्किल नहीं है, और कलाई को घुमाने के लिए। गेंद प्लेट भर में तैर जाएगा सुनिश्चित करें कि आप इस रिलीज़ को दो बार पंक्ति में नहीं बनाते हैं
  • 70
    वक्र में स्लाइडर बाईं ओर छेद के साथ, अपने सूचकांक और मध्य उंगलियों के साथ गेंद के केंद्र को पकड़ो। अपने कंधे पर गेंद फेंक दो इसे 1 मीटर (3 फीट) की दाईं ओर वक्र होना चाहिए
  • 71
    शिफ्टिंग स्किडर गेंद को छेद के साथ दाहिनी ओर पकड़ो और गेंद के ऊपर अपनी तीन मध्यम उंगलियों को रखें। यदि आप बाएं हाथ वाले होते हैं, तो तर्जनी उंगलियों के छेद को कवर करती है और, यदि आप दाहिनी ओर हैं, अंगूठी की अंगुली अपनी तीन उंगलियों को घुमाएं और गेंद को हिलना चाहिए, ऐसा लगता है।
  • युक्तियाँ

    • एक विफ़ल गेंद फेंकना मुश्किल नहीं है, भले ही आप इसे पूरी तरह से करने की कोशिश कर रहे हों अभ्यास करना, क्योंकि अभ्यास परिपूर्ण बनाती है।
    • अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास!
    • पिचों के अपने खुद के शस्त्रागार को विकसित करने की कोशिश करें, ताकि उन्हें पता न चले कि उन्हें क्या इंतजार करना है।
    • गति और स्थानों को मिलाएं
    • फेंकने से पहले अपनी कलाई और उंगलियों को बढ़ाएं उन्हें खींचने से आपको बेहतर पकड़ पाने में मदद मिलेगी।
    • इसे इतनी गंभीरता से मत लें सुनिश्चित करें कि आप गेंद को बहुत मुश्किल नहीं फेंकते, क्योंकि इसका वजन 30 ग्राम (1 ऑउंस) से भी कम है।
    • जब आप गेंद को फेंक दें तब आराम करें इसे बहुत तंग न रखें या इसे जल्दी से स्थानांतरित न करें या आप अपने हाथ को चोट पहुँचे
    • अपनी गेंद को शीर्ष रूप में रखें ठीक रेतीले रंग के साथ इसे स्क्रैप करने पर विचार करें।

    चेतावनी

    • बहुत से फेंकता होने के बाद आपका हाथ थका हुआ हो सकता है सुनिश्चित करें कि यदि आपको चोट लगने लगती है तो आप थोड़े समय का ब्रेक लेते हैं
    • यदि आप किसी और को फेंकने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप बहुत दूर हैं ताकि आप गेंद को आपके सामने आ सकें ताकि वह आपको हिट न दें।
    • ऐसा होने की संभावना है कि कई फेंकता के बाद आपकी बाहों को चोट लगी होगी, इसलिए सावधान रहें कि इससे चोट न लग जाए।
    • जब तक आप नूडिलेर पिचर न हों तब तक बहुत हवा के दिनों में सड़क पर बाहर मत बजाएं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • विफ़ल गेंद
    • बल्ला
    • अड्डों
    • खिलाड़ियों
    • अभ्यास
    • चेयर (हड़ताल क्षेत्र के लिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com