ekterya.com

अपनी पैदल चलने वाली तकनीक में सुधार कैसे करें

क्या आपने कभी सोचा है कि क्यों कुछ लोग अथक से चलने में सक्षम हैं? इस लेख में हम इसे समझाते हैं कि इसे कैसे प्राप्त किया जाए - अधिक दूरी, तेज और अधिक आसानी से चलें

चरणों

इंप्रुर आपका हाइकिंग तकनीक चरण 1

Video: रीड की हड्डी के दर्द का घरेलु उपाय | RAJIV DIXIT

1
अच्छा जूते महत्वपूर्ण हैं वे महंगे होने की ज़रूरत नहीं हैं (हालांकि बेस्पोक जूते सर्वश्रेष्ठ हैं) विशिष्ट या विविध परिवेश में यह जानने के लिए बेहतर होगा कि हाइकिंग कब हो जाएगा। यह आपको परिस्थितियों के लिए उचित जूते की एक जोड़ी का चयन करने की अनुमति देगा। उदाहरण के लिए, एक बूट में पानी के प्रतिरोध की विशेषताओं उन क्षेत्रों में उपयुक्त हो सकती हैं जो मध्यम से कम तापमान और भारी बारिश का अनुभव करते हैं, क्योंकि यह अक्सर उस समय को लंबा कर देगा, जिसके दौरान आप गर्म, शुष्क पैरों के साथ चल सकते हैं। इसके विपरीत, पानी प्रतिरोधी जूते का सूखा वातावरण में बहुत कम उपयोग होगा, क्योंकि वे अक्सर अपने पैरों को श्वास से रोकेगा। यह गीला पैर का परिणाम होगा और अक्सर फफोले से भरा होगा। जूते चलने, स्थायी और आपके आकार की अवधि के बाद आरामदायक होना चाहिए। ध्यान रखें कि कई बार हल्के बूट पूरे चमड़े के बूट के रूप में लंबे समय तक नहीं चलते हैं, जो इष्टतम प्रदर्शन हासिल करने के लिए समय और ऊर्जा की आवश्यकता होती है।
  • चलने के जूते या स्नीकर्स आपको लंबी पैदल यात्रा के लिए आवश्यक स्थिरता प्रदान नहीं कर सकते हैं, लेकिन केवल अगर आपके पास कमजोर टखनों हैं हल्के जूते के साथ लंबी पैदल यात्रा के लाभ हैं: अधिक वेंटिलेशन, कम थकान और अधिक निपुणता और गतिशीलता।
  • दृष्टिकोण जूते (चढ़ाई के लिए जूते और जूते के बीच एक क्रॉस) उचित हो सकता है।
  • इमेज ग्रोथ आपका हाइकिंग तकनीक चरण 2
    2
    ट्रेन। अधिक फिट आप कर रहे हैं, और अधिक मज़ा यह एक क्षेत्र की यात्रा पर जाना होगा। यदि आप आकार में नहीं हैं, तो आपको थोड़ा कम व्यायाम करना चाहिए अपने आस-पड़ोस के चारों ओर चलो, जब आपके पास अवसर हो, तो सीढ़ियों पर चढ़ो या आप आरंभ करने के लिए थोड़े समय तक चल सकते हैं। वहां से, आप लंबी सड़कों का चयन कर सकते हैं, अधिक मांग सर्किट अन्य भौतिक गतिविधियों, जैसे साइकिल चलाने, सीढ़ियों पर चढ़ने और चलने से आपके समग्र स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद मिल सकती है।
  • पैदल चलने की स्थिति में पैदल चलने में पैदल चलने से बहुत अलग है, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह आपके शासन का हिस्सा है अगर आप टहलने के लिए प्रशिक्षण ले रहे हैं।
  • इमटेट अप हाईकिंग तकनीक चरण 3

    Video: महिंद्रा बोलेरो पावर + जेडएक्सएल पूरी हिंदी समीक्षा सहित मूल्य, माइलेज, इंजन, फीचर्स

    Video: साइकिल से चार्ज होगा मोबाइल

    3
    एक आवधिक ताल बनाए रखें ताल तालिकाओं की एक आवर्ती लयबद्ध श्रृंखला है। अच्छे वॉकर के पास एक अच्छा ताल है आपके चरणों में एक अंतराल लगातार होनी चाहिए, उसी लंबाई के साथ और समान मात्रा में
  • अपनी ताल को खोजने के लिए, पहाड़ी की तलाश करें, अधिमानतः पक्का होकर, एक स्थिर ढलान के साथ, यह बहुत खड़ी होने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह कम से कम 200 फीट लंबा होना चाहिए।
  • अपने जूते के साथ, झाड़ी के माध्यम से 2 और 3 बार एक दिन के बीच चलें। एक बात पर ध्यान लगाइए: एक ही लम्बाई में एक ही समय में लगातार समान मात्रा को तेज करें। इस ताल को प्राकृतिक होना चाहिए यह आवश्यक नहीं है कि आप बड़े या तेज कदम उठाएं। आप अपने कंधों को बनाए रखने और सीधे सीधा सीधा, अच्छे आसन के साथ में सक्षम होना चाहिए।
  • जब तक आप एक प्राकृतिक ताल नहीं पाते तब तक इस पहाड़ी को जारी रखें। जब आप इसे करने में सक्षम होते हैं, तो आपको उस ताल में बसने और समझने में सक्षम होना चाहिए कि जब आप उस ताल के पास नहीं थे, तब से आप तेजी से और कम प्रयास के साथ चढ़ गए। आपको एहसास होगा कि आप ऐसे लोगों को पारित कर सकते हैं जिनके पास आपकी शारीरिक परिस्थितियां हैं, जो आपको शुरू में पेश किए गए थे।



  • छवि का शीर्षक सुधार करें आपका हाइकिंग तकनीक चरण 4
    4
    रास्ते पर ताल लें एक बार आपके पास एक अच्छी ताल है, जो फुटपाथ पर बनाए रखना आसान है, तो आपको उस अनोखी पथ पर उस ताल को बनाए रखना सीखना होगा। एक अपेक्षाकृत आसान रास्ता ढूंढें और उस पथ को एक हफ्ते में कुछ समय से चलाना, आपके ताल पर ध्यान केंद्रित करना। एक बार जब आप अपना तालमेल बनाए रखने का प्रबंधन करते हैं, तो उसमें कुछ चट्टानों और खांचे के साथ अधिक अनियमित पथ की तलाश करें। इसलिए, जब तक आप किसी भी ट्रैक पर अपनी ताल बनाए रख सकें, तब तक कठिनाई के स्तर को क्रमिक रूप से बढ़ाएं।
  • इंप्रुर आपका हाइकिंग टेक्निक पायदान 5
    5
    खड़ी इलाके के लिए तैयार करें खड़ी इलाके की चढ़ाई शुरू करते समय, यदि आप छोटे कदम उठाते हैं तो यह अधिक प्रभावी होगा। एक अच्छी ताल रखें, लेकिन प्रत्येक छोटी सी लंबी अवधि के अपने नियमित चरणों की लंबाई के आधे से एक तिहाई के बीच होना चाहिए। यह ऊंची खपत को कम करेगा जिससे आपको चढ़ाई करने की आवश्यकता हो।
  • इंप्रेशन ऑफ हाइकिंग टेक्नीक चरण 6
    6
    लंबी पैदल यात्रा की छड़ी का उपयोग करना सीखें एक बार जब ताल इन औजार के बिना स्वाभाविक होता है, तो आपकी मदद के लिए अपनी बांह की मांसपेशियों का उपयोग करना शुरू करें।
  • एक अच्छा गन्ना पाएं या किसी उपयुक्त हाईकिंग डंडे का चयन करने के लिए किसी पेशेवर की मदद लें।
  • अपने लिए सही ऊंचाई पर पोल या डंडे को समायोजित करें
  • अपनी गन्ने का उपयोग करें, अपनी बाहों को पैर की विपरीत स्थिति में ले जाएँ, जिसके साथ आप इस तरह से आगे बढ़ रहे हैं कि यह आपके ताल से मेल खाता है। समय के साथ, आप अपने पैरों से अपने हथियार तक चलने की बहुत कोशिश करेंगे।
  • याद रखें, यदि आप एक छड़ी या बेंत का इस्तेमाल करते हैं तो आप अपने ताल को खराब कर रहे हैं
  • युक्तियाँ

    • आपकी ताल हमेशा मार्ग के साथ 100% संगत नहीं होगी। बिंदु अच्छा ताल बनाए रखने के लिए नहीं है, परिपूर्ण ताल, और इतना ध्यान देने के बिना ऐसा करने में सक्षम है, यह स्वाभाविक रूप से बाहर आता है,
    • तकनीक की कोशिश करो "कूल्हों पर हाथ"। अपने कूल्हों पर अपने हाथ रखें, कूल्हे पर हथियार करें, जब वे गुस्से में होते हैं, और उस स्थिति में चले जाते हैं। यदि आप ऐसा करते हैं, तो यह आपकी पीठ को सीधे रखने में मदद करेगा और आपको अपने ताल को खोजने में मदद करेगा।
    • हाइड्रेटेड रहें हर समय आपके साथ पानी ले लो और छोटी मात्रा में नियमित रूप से पीने से
    • पहाड़ियों पर चढ़ने पर, पैर के मोर्चे के बजाय एड़ी के साथ धक्का। यह आपको ऊर्जा बचाएगा, साथ ही साथ आपको बछड़ा की ऐंठन नहीं मिलेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com