ekterya.com

कराटे में एक ब्लैक बेल्ट कैसे प्राप्त करें

यदि आप पहले प्रश्नों में से एक को कराटे को प्रशिक्षित करेंगे तो वे आप से पूछेंगे: "क्या आप एक ब्लैक बेल्ट हैं?"। काला बेल्ट एक उन्नत मार्शल कलाकार का एक अंतर्राष्ट्रीय प्रतीक है और कराटे में आपके दिन में एक महत्वपूर्ण बिंदु है।

चरणों

कराटे चरण 1 में एक ब्लैक बेल्ट जाओ शीर्षक छवि
1
कराटे क्लब में शामिल हों सुनिश्चित करें कि आपको ऐसे प्रशिक्षक के साथ एक क्लब मिल जाए, जो आपको पसंद है और जो आपको प्रेरित करते हैं। उस समय और दिन पर जो आपके लिए सबसे अच्छा है
  • कराटे चरण 2 में एक ब्लैक बेल्ट प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि आपका सेंसी आपको ब्लैक बेल्ट प्राप्त करने के लिए ले जा सकता है। इसे प्राप्त करने के लिए, आपके sensei का अनुभव होना चाहिए। आपके sensei का कम से कम ब्लैक बेल्ट स्तर होना चाहिए, और अन्य छात्रों को पहले से लेवल भी लेना होगा।
  • कराटे चरण 3 में एक ब्लैक बेल्ट जाओ शीर्षक छवि

    Video: Tiger Shroff's Karate Training Stunts

    3
    एक सप्ताह में कम से कम दो बार ट्रेन करें एक सप्ताह में एक बार ब्लैक बेल्ट प्रशिक्षण के स्तर तक पहुंचना लगभग असंभव है। मांसपेशियों की यादें पिछले 7 दिनों तक नहीं होती हैं, इसलिए जो लोग केवल एक सप्ताह में एक बार प्रशिक्षित होते हैं, प्रत्येक प्रशिक्षण सत्र में बहुत कुछ करना पड़ता है। सप्ताह में दो बार को प्रशिक्षित करने के लिए न्यूनतम होना चाहिए और सप्ताह में तीन बार सिफारिश की जानी चाहिए।
  • कराटे चरण 4 में एक ब्लैक बेल्ट का शीर्षक चित्र
    4
    ओवर-ट्रेन न करें सप्ताह में तीन बार आदर्श है यदि आप सप्ताह में 4 से 7 गुना अधिकतर मामलों में ट्रेन करते हैं तो आप ब्लैक बेल्ट मिलने से पहले भाग लेंगे। इसके अलावा यदि आप ट्रेन करते हैं तो अक्सर यह आपके विकास के लिए हानिकारक हो सकता है क्योंकि आपकी मांसपेशियों के लिए पर्याप्त वसूली का समय नहीं है।
  • कराटे चरण 5 में एक ब्लैक बेल्ट जाओ शीर्षक छवि
    5
    घर पर ट्रेन अपने काता का अभ्यास करें, अपने आप को फैलाने, अपने आप को मजबूत करने के लिए प्रशिक्षण प्रदान करें, और कक्षा में जो कुछ देखा गया है उसका अभ्यास करें। तकनीक को ठीक करने पर काम करें जिससे आपके सेन्सि ने सही किया हो।
  • कराटे चरण 6 में गेट अ ब्लैक बेल्ट शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने प्रशिक्षक से कहता है कि सब कुछ सुनो। कुछ लोगों को ठीक करने की परेशानी होती है, लेकिन जो लोग इन सुधारों में भाग लेते हैं वह उन ब्लैक बेल्ट के स्तर तक पहुंचते हैं। याद रखें कि हर बार आपका प्रशिक्षक आपको सही कर लेता है, आपको एक ब्लैक बेल्ट होने की चाबी दी जाती है।
  • कराटे चरण 7 में एक ब्लैक बेल्ट जाओ शीर्षक छवि
    7
    अपने अनुदेशक वर्ग और सामान्य रूप से कक्षा में दूसरों को सुधारने वाले सुधारों को सुनो और देखें कि क्या ये सुधार आपके लिए लागू होते हैं।
  • कराटे चरण 8 में एक ब्लैक बेल्ट का शीर्षक चित्र
    8
    टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करें प्रत्येक टूर्नामेंट आपके तकनीक को विकसित करने और सुधारने का अवसर है। जो छात्र आमतौर पर तेजी से विकास करते हैं
  • कराटे चरण 9 में एक ब्लैक बेल्ट शीर्षक वाली छवि
    9
    एक समय में एक कदम उठाइए। यदि आप इसे प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो कई सालों तक ब्लैक बेल्ट बनने के लिए लगता है, तो इसका उद्देश्य इतनी दूर और भारी लग सकता है एक बार में एक कदम प्राप्त करने पर ध्यान दें, अगले ग्रेड प्राप्त करने में।



  • कराटे चरण 10 में एक ब्लैक बेल्ट का शीर्षक चित्र
    10
    धीरज रखो कराटे में एक ब्लैक बेल्ट बनने के लिए औसतन 4 से 5 साल लगते हैं। कभी-कभी और भी, आपकी उम्र, आपकी क्षमताओं, शरीर के प्रकार, समन्वय, शारीरिक स्थिति, आपके द्वारा पहले किए गए खेल के प्रकार, आप कितने ट्रेन करते हैं, और आप कितने प्रशिक्षकों को सुनते हैं
  • कराटे चरण 11 में गेट ए ब्लैक बेल्ट शीर्षक वाली छवि
    11
    उत्पन्न होने वाली सभी विशेष घटनाओं और सेमिनारों और कार्यशालाओं पर जाएं।
  • कराटे चरण 12 में एक ब्लैक बेल्ट प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    12
    अपने शरीर की देखभाल करें आपका शरीर कराटे में एक उपकरण है, अगर यह महान स्थिति में है तो आपका कराटे भी होगा धूम्रपान न करें, स्वस्थ खाएं और बहुत पानी पी लो।
  • कराटे चरण 13 में गेट ए ब्लैक बेल्ट शीर्षक वाली छवि
    13
    यदि आप घायल हो जाते हैं, तो तुरंत ध्यान रखना खेल चोटों के साथ मुख्य समस्या यह है कि लोग उन्हें उचित महत्व नहीं देते हैं और जब तक वे बदतर हो जाते हैं और बहुत देर हो सकती है तब तक ट्रेनिंग जारी रहती है। चोटों का तुरंत इलाज किया जा सकता है लगभग हमेशा चंगा हो सकता है
  • कराटे चरण 14 में गेट अ ब्लैक बेल्ट शीर्षक वाली छवि

    Video: Soybean reaper - सोयाबीन काटने की मशीन

    14
    समझे कि बुरा समय होगा। सभी मार्शल कलाकार अपने काम के दौरान उतार-चढ़ाव के माध्यम से जाते हैं। ऐसे समय होंगे जब आपको लगता है कि आप बेहतर नहीं हैं या इससे भी बदतर है कि आप वापस जाते हैं। अपना सर्वश्रेष्ठ करें और आप हमेशा इसे कर सकते हैं
  • कराटे चरण 15 में गेट अ ब्लैक बेल्ट शीर्षक वाली छवि
    15
    डोजो में दोस्ती के मजबूत बंधन बनाएं ब्लैक बेल्ट बनने की कुंजी लंबे समय के लिए कराटे में रहना है। यदि आपके डोजो में अच्छे दोस्त हैं तो आपके लिए जारी रखना आसान होगा। क्यों अपने साथी dojo के साथ नियमित रूप से नहीं मिलते हैं?
  • कराटे चरण 16 में Get a Black Belt शीर्षक वाली छवि
    16
    Diversifies। कराटे को अपनी एकमात्र शारीरिक गतिविधि न दें। तैराकी, बास्केटबॉल, सॉकर, जिमनास्टिक, नृत्य कक्षाएं आदि जैसे अन्य खेल अभ्यास करना एक अच्छा विचार है। यह आपकी मांसपेशियों को अलग तरीके से प्रशिक्षित करने के लिए
  • कराटे चरण 17 में एक ब्लैक बेल्ट का शीर्षक चित्र

    Video: What Color Are You? रंगों के आधार पर जानिए कौन है अच्छा और कौन है बुरा ? Daily Wealth Care

    17
    हार कभी नहीं!
  • युक्तियाँ

    • कराटे में दो प्रकार की डिग्री होती हैं जिन्हें कहा जाता है "क्यु" और "देना"। Kyu विद्यार्थी का अर्थ है और उस छात्र को संदर्भित करता है जो अभी तक एक ब्लैक बेल्ट नहीं है नंबर कयू इसका उल्लेख करता है कि आप एक ब्लैक बेल्ट होने से पहले कितने डिग्री लेते हैं। उदाहरण के लिए 6ओ क्यू का मतलब है कि आप ब्लैक बेल्ट से 6 डिग्री पहले हैं। अधिकांश कराटे शैलियों में 10 डिग्री क्यू होते हैं, हालांकि अन्य में कम या कम क्यूस हो सकते हैं।
    • दान ब्लैक बेल्ट के बाद की डिग्री को संदर्भित करता है और डिग्री केयूयू के विपरीत काम करता है। उदाहरण के लिए, ब्लैक बेल्ट के बाद 6 डिग्री का 6 डिग्री होगा।
    • अधिकांश शैलियों में 10 डिग्री होती हैं लेकिन 5 वीं डैन आमतौर पर कौशल पर आधारित होती है। आमतौर पर 5 वें दिन तक पहुंचने में करीब 20 साल लगते हैं। डैन का उच्चतम ग्रेड आमतौर पर खेल सेवा के लिए दिया जाता है
    • सभी शैलियों की अपनी बेल्ट सिस्टम है केवल एक चीज जो आम में होती है वो है कि सफेद बेल्ट प्रारंभिक है तब उनके पास अलग-अलग रंग और अलग-अलग ऑर्डर होंगे। उनके पास - सफेद, पीले, नारंगी, लाल, हरे, नीले, बैंगनी और भूरे रंग के होते हैं। लाल के लिए कुछ शैलियों लाल के ठीक पहले बहुत उच्च स्तर पर हैं और दूसरों के लिए यह सफेद होने के बाद बहुत कम स्तर पर है
    • कई शैलियों में डिग्री या प्रतिनिधित्व करने के लिए उनके बेल्ट पर अंक या पट्टियां होती हैं। ये आम तौर पर डिग्री हैं और विशेष रूप से बच्चों में उपयोग किया जाता है
    • श्रेणियों में अग्रिम करने के लिए प्रत्येक कक्षा में 6 से 12 महीने लगेंगे। पहले से ही एक काला बेल्ट के रूप में ग्रेड में अग्रिम वर्ष लगेंगे।

    चेतावनी

    • एक बार ब्लैक बेल्ट तक पहुंचने पर, लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है बहुत से लोग प्रशिक्षण में फोकस और रुचि खो देते हैं क्योंकि ब्लैक बेल्ट एक लंबे समय के लिए एक महान लक्ष्य था। कराटे में अन्य लक्ष्यों के लिए महत्वपूर्ण है
    • काला बेल्ट दिन का अंत नहीं है, लेकिन शुरुआत है एक बार जब आप ब्लैक बेल्ट प्राप्त करते हैं, तब गहरी शिक्षा शुरू हो सकती है।
    • कई क्लबों में काले बेल्ट पर न्यूनतम आयु सीमा होती है। अन्य क्लबों में बच्चों के लिए एक बच्चा या कनिष्ठ ब्लैक बेल्ट ग्रेड होगा और फिर उन्हें वयस्क या सीनियर डिग्री के लिए एक निश्चित उम्र तक पहुंचने के लिए फिर से मूल्यांकन करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com