ekterya.com

बुलेटप्रूफ वेस्ट कैसे खरीदें

जबकि बुलेट-प्रूफ वास्ट आमतौर पर स्वाट टीमों से संबंधित पुलिसकर्मियों के साथ जुड़ा हुआ है, उनका उपयोग गश्ती अधिकारियों, निजी सुरक्षा और जो कि शूटिंग के प्रति सुरक्षा की आवश्यकता है, द्वारा किया जाता है। उन्हें बैलिस्टिक निहित के रूप में भी जाना जाता है और 1 9 6 9 में पहली स्वाट टीम के निर्माण के एक साल बाद इसका आविष्कार किया गया था। यदि आप व्यक्तिगत सुरक्षा के लिए एक बुलेटप्रूफ जैकेट खरीदना चाहते हैं, तो यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको जानना चाहिए।

चरणों

खरीदें एक बुलेटप्रूफ बनियास्ट चरण 1 खरीदें
1
कठिन और नरम शरीर कवच के बीच का अंतर पता है हार्ड बॉडी कवच ​​धातु प्लेट या सिरेमिक सामग्री का उपयोग किसी राइफल या शॉटगन बुलेट तक किसी भी ऑब्जेक्ट को रोकने के लिए करता है। नरम शरीर कवच अपने प्रक्षेपवक्र के दौरान बुलेट को पकड़ने और प्रभाव की शक्ति को फैलाने के लिए विशेष कपड़े की परतों का उपयोग करता है। नरम शरीर कवच लगभग किसी बंदूक, शॉटगन छर्रों (00 नंबर 12 शॉट्स) और मशीन गन बुलेट की गोलियों से रोक सकता है।
  • कठोर शरीर कवच प्लेटें स्टील, सिरेमिक या पॉलीथीन से बनायी जाती हैं अगर वे प्लेट के चेहरे पर प्रभाव प्राप्त करते हैं, लेकिन विशेष रूप से गैर धातु प्लेट के मामले में, कमजोर अगर वे अपने किनारों पर प्रभाव प्राप्त कर रहे हैं वे अत्यधिक प्रतिरोधी रहे हैं, और जब उन्हें परिवहन पैकेजिंग बहुत सावधानी से किया जाना चाहिए।
  • प्लेट्स मुलायम शरीर कवच ऐसे केवलर या Twaron, या इस तरह के स्पेक्ट्रा या Dyneema के रूप में polyethylene फाइबर गर्भवती राल समानांतर या पार में रखा, के रूप में बुना फाइबर aramid के बने होते हैं। नए पॉलीथीन फाइबर प्रभाव के लिए प्रतिरोधी होते हैं क्योंकि पुराने अरैमिड फाइबर होते हैं, जबकि वजन में हल्का होता है लेकिन पर्यावरणीय गिरावट के प्रति अधिक संवेदनशील होता है। वर्तमान में, वे कार्बन नैनोट्यूब के साथ प्रयोग, बुलेटप्रूफ निहित के लिए एक संभावित सामग्री के रूप में यह विचार का आयोजन और भी संयोजन के रूप में जेल निरंतरता के साथ तरल पदार्थ का उपयोग करके मौजूदा फाइबर के साथ प्रभाव स्थल पर अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान प्रयोगों कर रहे हैं।
  • खरीदें एक बुलेटप्रूफ बनियास्ट चरण 2 खरीदें
    2
    सुरक्षा के उपलब्ध स्तरों को जानें बुलेटप्रूफ निहित प्रभावों की मात्रा के अनुसार वर्गीकृत किया जाता है जो वे रोक सकते हैं। वर्तमान में उपलब्ध सुरक्षा के स्तर निम्नलिखित हैं:
  • स्तर II-A निहित है सबसे पतले हैं। आमतौर पर उन्हें 4 मिमी (0.16 इंच) की मोटाई होती है और नरम सामग्री से बना होता है। वे लंबे समय तक कपड़ों के तहत इस्तेमाल करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।
  • गोली-प्रतिरोधी निहित स्तर द्वितीय आम तौर पर 5 मिमी (0.2 इंच) मोटे होते हैं। वे आमतौर पर गश्ती अधिकारियों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है वे एक ढीले शर्ट या कपड़ों के ऊपर छिपा हुआ इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • स्तर III- एक वास्ट 8-10 मिमी (0.32 से 0.4 इंच) मोटी है। वे स्तर II-A और Level II vests से भारी और कठोर हैं। वे भारी बुलेट को रोकने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जैसे कि .44 मैग्नम, और 9 मिमी मशीन गन के जैसे तेज़ फायर आक्रमण वे छोटे युद्ध स्थितियों से निपटने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, लेकिन यदि आवश्यक हो, तो अभी भी कपड़ों के तहत उपयोग किया जा सकता है।
  • स्तर तृतीय और चतुर्थ स्तर कवच निहित (12 इंच से 10 इंच) 25 सेमी 30 सेमी की प्लेटें 6 मिमी से 25 मिमी (1/2 1/4 इंच) मोटी छाती को कवर करने और को लेकर शामिल वापस। प्रत्येक प्लेट 2 किलो (3 से 5 पाउंड) पहले से ही वजन का होता है नरम कवच बनियान 1.5 किग्रा 4 किलो (4 9 पौंड) अप करने के लिए 2 किलो से जोड़ता है और इन मूल्यों को गतिशीलता के रूप में कम कर देता है व्यक्ति जो उनका उपयोग करता है इन निहित कपड़ों के तहत इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है और आमतौर पर SWAT अधिकारियों द्वारा पहना जाता है।
  • प्रतिरोधी निहित stabs उन निहित प्लेटें स्तर तृतीय और चतुर्थ स्तर परिरक्षण (जेल अधिकारियों को नियमित रूप से इन निहित का उपयोग करता है कैदियों अस्थायी चाकू और तस्करी stylets साथ वार रोकने के लिए) परिरक्षण के लिए इसी तरह प्लेटों का इस्तेमाल किया। इस तरह के निहित प्रभावों की ऊर्जा के अनुसार वर्गीकृत किया जाता है जो कि अलग किया जा सकता है। वर्तमान में उपलब्ध सुरक्षा के स्तर को तीन स्तरों के बाद और दबाव stabs की रक्षा के लिए दिखाया गया है, 7 मिमी (0.28 इंच) स्तर 1 दबाव की रक्षा करता है 24 जूल के प्रवेश की इजाजत दी सीमा में शामिल हैं ( जे) - स्तर 2 33 जूल (जे) के स्तर से रक्षा करता है - स्तर 3 43 जूल (जे) के दबाव से बचाता है।
  • एक बुलेटप्रूफ वेस्ट चरण 3 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    3

    Video: कौन एक बुलेटप्रूफ वेस्ट खरीदें कर सकते हैं?

    बुलेटप्रूफ वास्ट, स्तरीय III और स्तरीय IV में प्लेट्स के रूप में, एक निश्चित वजन और बनियान को एक निश्चित भार जोड़ते हैं, इस प्रकार गतिशीलता को कम करते हैं। हालांकि, वे कपड़ों के तहत इस्तेमाल किया जा सकता है। भविष्य की जांच के परिणाम लंबित हैं, प्लेटों को ऊपर वर्णित जेल स्थिरता के साथ तरल पदार्थ द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता है।
  • कुछ बुलेटप्रूफ खामियां तैयार की जाती हैं, जिससे पहनने वाला सुरक्षात्मक परतों को जोड़ने के लिए अतिरिक्त प्लेटें पेश कर सकता है। ये निहित, कवच प्लेटों को समायोजित कर सकते प्रतिरोधी बनियान चाकू के घाव के साथ ही गोली प्रतिरोधी बनने के लिए मुलायम शरीर कवच चाकू के साथ ही कटौती, लेकिन नहीं छुरा की रक्षा कर सकते हैं।
  • एक बुलेटप्रूफ वेस्ट चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    4
    यह तय करें कि आप को छिपाने वाला कोई निहित होना चाहिए या नहीं स्तर द्वितीय और स्तर द्वितीय- एक निहित ढीले, ढीले शर्ट या पतली पोशाक शर्ट, या शर्ट के नीचे छिपाया जा सकता है। स्तर III-एक निहित को अच्छी तरह से छिपाने के लिए स्वेटर या जैकेट की आवश्यकता होती है। अंत में, स्तरीय III और स्तरीय IV के निमंत्रणों को कम से कम एक भारी जैकेट या स्वेटर को छुपाने या एक मुकाबला वर्दी की आवश्यकता होती है, और आमतौर पर कपड़े से पहना जाता है।
  • आम तौर पर कपड़े के नीचे इस्तेमाल किए जाने वाले निचले हिस्से सफेद रंग के होते हैं, ताकि ये आंतरिक टी-शर्ट के साथ भ्रमित हो सकते हैं यदि सामान्य रूप से यह बिना कटा हुआ गर्दन के साथ शर्ट लेती है। कपड़े पर पहने जाते हैं जो वास्क आम तौर पर काले रंग हैं।



  • एक खरीदें बुलेटप्रूफ वेस्ट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    सबसे अच्छा सूट आप जो निहित चुनें बुलेटप्रूफ बनियान काफी आरामदायक होना चाहिए। यदि यह बहुत बड़ा है, यह अनुचित होगा और पर्ची करना होगा, और यदि यह बहुत छोटा है, तो यह आपके महत्वपूर्ण अंगों को चोट से अवगत करा सकता है कुछ निर्माता केवल मानकीकृत आकारों में बुलेटप्रूफ वास्ट करते हैं, जो एक समस्या हो सकती है यदि आप उन्हें ऑनलाइन खरीदते हैं और आप खरीदारी करने से पहले उनका प्रयास नहीं कर सकते
  • एक बुलेटप्रूफ वेस्ट चरण 6 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    सबसे महत्वपूर्ण सामान चुनें शरीर कवच धड़ की रक्षा करता है (केवल सामने और पीछे से) यदि आप अपने कंधों, गर्दन, पक्ष या जीरो की रक्षा करना चाहते हैं, तो आपको एक सहायक की आवश्यकता होगी।
  • वर्तमान में कई आधिकारिक उपस्कर और सामान बाजार हैं जो विनिर्मित अधिकांश निहित के लिए अनुकूल हैं।
  • सामान निहित से जुड़े होते हैं और शरीर के विभिन्न भागों की रक्षा करते हैं। कंधे (कंधे रक्षक), पेट (पार्श्व संरक्षण), गर्दन (गोरगुरा या गार्डैकुएलोस) और गले (इनग्रेनल ढाल) के लिए अतिरिक्त सुरक्षा है।
  • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा खरीदे गए सामान को आपके बुनियादी निहित में लगाया जा सकता है यह भी सुनिश्चित करें कि वे आपके शरीर के लिए आराम से अनुकूल हैं, इसलिए वे आपके आंदोलन को सीमित नहीं करते हैं।
  • Video: $ 170.00 eBay बुलेटप्रूफ जैकेट वर्ग 3 बनाम AR15 .223

    खरीदें एक बुलेटप्रूफ वेस्ट चरण 7 खरीदें
    7
    अपने बजट को ध्यान में रखें सुरक्षा की परतें न सिर्फ बुलेटप्रूफ जैकेट में वजन जोड़ती हैं, बल्कि इसकी लागत भी बढ़ाती हैं हालांकि, कुछ शरीर कवच के सेल्समैन ने निजी सुरक्षा कर्मियों और नागरिकों के लिए पुलिस निशानेबाजी का इस्तेमाल किया।
  • यह संयुक्त राज्य अमेरिका के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ जस्टिस द्वारा सत्यापित किया गया है। कि प्रयोग किए गए कवच नए कवच के रूप में मजबूत हैं अरारिड फाइबर जैसे किलालर और टावरन कई सालों तक चले गए। हालांकि, बाहरी कपड़े एक नए से इस्तेमाल किए गए निहित में तेजी से पहनते हैं। आपको इस्तेमाल किए गए वेस्ट में पहले एक नए एक में वाहक के लोचदार को भी बदलना चाहिए।
  • यदि आप कई इकाइयां खरीदते हैं तो कुछ विक्रेताओं ने मात्रा छूट की पेशकश की है, जो कि एक महत्वपूर्ण तथ्य हो सकता है यदि आप सुरक्षा बल या अंगरक्षकों के एक समूह को तैयार करने की योजना बना रहे हैं।
  • विक्रेता द्वारा दी जाने वाली गारंटी के साथ-साथ निर्माता द्वारा दी गई गारंटी को ध्यान में रखें।
  • युक्तियाँ

    • शरीर कवच के कुछ विक्रेताओं आपको प्रतिनिधि पैनल शूट करने देते हैं ताकि आप यह देख सकें कि एक निश्चित बुलेटप्रूफ वेस्ट क्या प्रदान करता है। आपको इसे खरीदने के बाद अपना निचला परीक्षण नहीं करना चाहिए, लेकिन आप इसे बर्बाद कर सकते हैं और यह आपको किसी अन्य व्यक्ति की बुलेट से खुद का बचाव करने में मदद नहीं करेगा।
    • नरम शरीर कवच को साफ करने के लिए, ब्लीच या अन्य रसायनों के बिना हल्के डिटर्जेंट का उपयोग करें और इसे गर्म हवा से सूखा न दें
    • बेहतर क्षेत्रों कि बनियान में शामिल नहीं हैं करने के लिए पसीना कवर क्षेत्रों के परिवहन के लिए डिज़ाइन किया गया एक कपड़े के बने एक आंतरिक शर्ट से अधिक का उपयोग आप, समय की एक लंबी अवधि के लिए अपने कपड़े के तहत एक बुलेटप्रूफ जैकेट उपयोग करना चाहते हैं ।
    • यदि आपके पास एक उड़ान है, तो अमेरिकी परिवहन सुरक्षा प्रशासन (टीएसए) से नवीनतम नियमों से सावधान रहें। शरीर कवच के संबंध में वर्तमान में यह निषिद्ध नहीं है, लेकिन यह बेहतर है कि आप अपने व्यक्तिगत क्रेडेंशियल्स अपने साथ ले जाएं, साथ ही साथ आपके शरीर के कवच की हार्ड प्लेटें भी भरें। टीएसए नियंत्रणों के माध्यम से जाने के लिए आपको अतिरिक्त समय की आवश्यकता होगी

    चेतावनी

    • यद्यपि उन्हें "बुलेटप्रूफ" बुलेट प्रतिरोधी निंदकों कहा जाता है, वे आपको बुलेट को मारने वाले बुलेट के मजबूत प्रभाव को महसूस करने से नहीं रोकेंगे।
    • यूएस डिपार्टमेंट ऑफ स्टेट इसके लिए देश के स्तर III और स्तर IV बुलेटप्रूफ वेस्ट ले जाने के लिए उद्योग और सुरक्षा ब्यूरो द्वारा जारी किए गए निर्यात परमिट की आवश्यकता है। यह अनुमति प्राप्त करने में 3 सप्ताह और 2 महीने के बीच लग सकता है।
    • आप किसी भी प्रकार के कवच नहीं खरीद सकते हैं यदि आपको एक घोर अपराध का दोषी पाया गया है
    • कुछ न्यायालय नागरिकों को बुलेटप्रूफ खामियों की बिक्री पर रोक लगाते हैं, सामान्य तौर पर या चेहरे से सामना करते हैं। बुलेटप्रूफ वेस्ट खरीदने से पहले अपने राज्य या देश के कानूनों को सुनिश्चित करें।
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com