ekterya.com

टेनिस प्रशिक्षक कैसे बनें

ऐसे कई लोग हैं जिन्हें टेनिस खेलने के बारे में पता नहीं है, स्कोर कैसे लेते हैं या रेकेट को पकड़ने का कोई अंदाज़ा नहीं है हालांकि, इसे खेलने के लिए इतना मज़ेदार है कि कई लोग इसे कैसे सीखें यह बहुत अच्छी तरह से भुगतान करते हैं। यह एक खेल भी है जिसमें बेहतर होने के लिए बहुत सारे निर्देशों की आवश्यकता होती है, और इसलिए टेनिस प्रशिक्षक की मांग बहुत बढ़िया है।

चरणों

विधि 1

अपने कौशल के ग्राहकों को समझना
लेग मेसन टेनिस 2008 शीर्षक वाली छवि
1
बहुत सारे टेनिस खेलें। कुछ सिखाने के लिए, आपको कम से कम इसे अच्छी तरह से करना चाहिए टूर्नामेंट बजाना बेहतर रखना बेहतर है। अगर आपके पास प्रतिस्पर्धा करने का समय नहीं है, तो कम से कम चार हफ्ते के लिए सभी स्ट्रोक अभ्यास करें।
  • Video: Recenzja Andro Hexer Grip vs Powergrip

    यूएसपीटीए डेवलपमेंट कोच शीर्षक वाली छवि
    2
    अध्ययन। टेनिस बजाना केवल आधा काम है। आपको इसे सिखाना सीखना चाहिए। आपके ग्राहक आपके पैसे से भुगतान करने की उम्मीद करेंगे, ताकि आप को पता होना चाहिए कि अपने ज्ञान को संचार करने के लिए शिक्षण के समय का प्रबंधन कैसे किया जाता है, ताकि विद्यार्थी उन्हें जो पढ़ा रहे हैं, उसका अभ्यास कर सकें। जितना अधिक आप खेल और विभिन्न शिक्षण विधियों का अध्ययन करते हैं, उतना ही अधिक संभावना होगी कि आप विशिष्ट क्लाइंट के लिए प्रासंगिक जानकारी कैसे समझा जाए।
  • स्थानीय लीग और टूर्नामेंट और यूएसटीए (यूएसए की टेनिस एसोसिएशन) के नियमों और विनियमों के साथ अद्यतित रहें।
  • विंबलडन जैसे सबसे महत्वपूर्ण टेनिस आयोजनों के साथ रहने के लिए टेनिस से संबंधित ऐप्स डाउनलोड करें और उपयोग करें
  • अच्छा टेनिस गाइड लें या खरीदें और उन्हें नियमित आधार पर पढ़ें। टेनिस की जीवनी आपको अपने ग्राहकों को बताने के लिए स्टार रणनीतियों और प्रेरक कहानियां प्राप्त करने में मदद कर सकती हैं - ये छोटे विवरण हैं जो आपको सबक सीखने में मदद कर सकते हैं।
  • यदि आप पहले से ही एक प्रशिक्षक या क्लब के साथ प्रशिक्षित हैं, तो अपनी उपलब्धियों के प्रमाण पत्र दिखाने के लिए तैयार रहें। ये ग्राहकों को आश्वस्त करेंगे कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं। यदि आपके पास कोई प्रशिक्षण नहीं है, तो इस उद्देश्य के लिए कुछ प्राप्त करने पर विचार करें (नीचे देखें)।
  • अगर आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं तो यूएसपीटीए में शामिल होने पर विचार करें। संयुक्त राज्य के प्रोफेशनल टेनिस एसोसिएशन एक ऐसा नेटवर्क है जो टेनिस प्रशिक्षकों को प्रमाणित करता है। आप प्रमाणन प्राप्त करने की प्रक्रिया में दूसरों को कैसे सिखाना सीखेंगे, और आप अपने पाठ्यक्रम में विश्वसनीयता भी जोड़ेंगे। अधिकांश न्यायालय में समान संगठन मौजूद हैं।
  • छवि शीर्षक टेनिस सबक
    3
    शहर में सबसे व्यस्त टेनिस कोर्ट में रहें। पानी में मछली की तरह, आपको टेनिस खिलाड़ियों के आस-पास बहुत सहज महसूस करना चाहिए और सुविधाएं भी किसी व्यक्ति या समूह के लोगों को खेलते हैं और कल्पना करें कि आप लोगों में से किसी एक या लोगों के समूह के लिए एक निजी वर्ग दे रहे हैं। सूची अभ्यास या प्रथाओं कि आप उन्हें दे देंगे और वे उनके साथ क्या हासिल होगा यह भी विचार करें कि आप किस युक्तियों और रूपकों को टेनिस कार्रवाई की कल्पना करने और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए उपयोग करेंगे।
  • विधि 2

    अपने आप को लैस करें
    टेनिस रैकेट्स वेक्टर छवि शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी टीम पाएं व्यवसाय कार्ड के अतिरिक्त, आपको दो अच्छी गुणवत्ता वाले रैकेट की आवश्यकता होगी (ब्रिसल टूटी हुई स्थिति में हमेशा एक अतिरिक्त होता है), एक हॉपर या टोकरी जो बंद हो जाता है और कम से कम 50 गेंदों, शंकु, पेंसिल और कागज, अवरोधक को पकड़ सकता है सौर, धूप का चश्मा, टोपी और खेल के जूते
    • अगर संभव हो, तो आपके क्लाइंट को उनके साथ समस्याएं होने पर, रैकेट की एक अतिरिक्त जोड़ी रखने के लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है। और हाँ, यह बहुत ही आम बात है क्योंकि एक बच्चा अपने समय पर अपने सबक पाने की कोशिश में चारों ओर दौड़ने के लिए अपना रैकेट भूल सकता है।
    • नई गेंदें खरीदें, यदि आप उपयोग करते हैं तो पहले से बहुत पुराना हो। किसी को भी बदतर गेंदों, पुराने और बदसूरत के साथ एक सबक के लिए बहुत कुछ देना नहीं जा रहा है एक महीने में कम से कम एक बार नई गेंदों में निवेश करें
  • अपनी टेनिस आउटफिट में से एक में 07 फ़्राय देख लग रही शीर्षक वाली छवि
    2
    एक पेशेवर की तरह पोशाक छवि सब कुछ है, और टेनिस एक ऐसा खेल है जिसमें कुछ बेहतरीन खेलों हैं यह महंगा नहीं है, लेकिन यह एक टेनिस संगठन होना चाहिए, इसमें चलने वाले जूते में एक टेनिस कोच से भी कुछ बुरा नहीं है! कपड़े को साफ और शिकन मुक्त रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें
  • यदि वे पसीना से बहुत गीला हो तो अतिरिक्त शर्ट ले आओ
  • यदि आपके पास लंबे बाल हैं, तो इसे चेहरे से बाहर रखें यह एक अधिक पेशेवर छवि देता है
  • यदि आप हमेशा एक टेनिस खिलाड़ी की तरह दिखते हैं, तो लोग आपके साथ खेल जोड़ेंगे और यह हमेशा एक अच्छा व्यवसाय होगा।
  • विधि 3

    अपने टेनिस प्रशिक्षण का बाजार करें
    दीनाारा सफिना पे फेसबुक शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने आप को ज्ञात करें कोई भी नहीं जानता कि आप टेनिस प्रशिक्षक हैं जब तक कि आप उन्हें नहीं बताते। जब भी आप किसी नए से मिलते हैं, तो कोच के रूप में खुद को पेश करें और उन्हें अपना व्यवसाय कार्ड दें इसके अलावा, हर व्यक्ति को बताएं कि आप हर समय सिखाते हैं, भले ही ऐसा न हो। आपको कभी नहीं पता होगा कि क्या हो सकता है कि एक पूर्व साथी या आपके बॉस के पास टेनिस के लिए जुनून है जो आपको कभी नहीं पता था।
    • अपने टेनिस व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए ट्विटर और फेसबुक पर खाते खोलें भविष्य की घटनाओं, वर्गों और टेनिस पर सुझावों के बारे में समाचार साझा करें टेनिस के लिए उत्साही देखो और उनका पालन करें। अपने मित्रों से अपने नेटवर्क के माध्यम से शब्द प्रसारित करने में सहायता के लिए कृपया (और संयम में) से पूछें।
    • अपनी स्वयं की वेबसाइट बनाएं उपलब्धता, पाठों के प्रकार, लागत आदि के बारे में ब्योरे, पढ़ने के लिए आसान बनाने के लिए सभी सेट करें। यह जटिल नहीं है (वास्तव में, सरल, बेहतर) और वेबसाइटों को बनाने के लिए कई नि: शुल्क उपकरण हैं
    • अपने ग्राहक आधार का निर्माण शुरू करने के लिए रियायती पाठ की पेशकश करें एक ऐसा कार्यक्रम है जिसमें मौजूदा ग्राहकों को नए ग्राहकों को संदर्भित करके अपने पाठ पर छूट मिलती है यह सब आपकी वेबसाइट पर विज्ञापन सामग्री के साथ प्रदर्शित किया जा सकता है, ग्राहकों के साथ भी आग्रह न करें, उन्हें पता चल जाएगा कि अगर वे आपकी साइट और आपकी सामग्री को पढ़ते हैं तो छूट होती है।

    विधि 4

    कक्षाओं के लिए उपयुक्त स्थान खोजें

    Video: भूलकर भी गाड़ी में कभी बंपर गार्ड / क्रैश गार्ड मत लगाना l Bumper Guard | The Lallantop

    टेनिस कोर्ट में माइली नाम की छवि
    1
    कोर्ट के लिए खोजें जहां आप सिखा सकते हैं संयुक्त राज्य में कई उच्च विद्यालय, उच्च विद्यालय और विश्वविद्यालयों में टेनिस कोर्ट हैं और आप उन्हें कुछ मौकों पर प्रशिक्षित कर सकते हैं। अगर अदालतों को जनता के लिए खुला नहीं लगता है तो अनुमति के लिए पूछना सुनिश्चित करें सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि जब प्रत्येक स्थान का उपयोग करना सुविधाजनक है इसके अलावा, प्रकाश और अदालत की स्थितियों जैसे पहलुओं की समीक्षा करना सुनिश्चित करें
    • यदि आपको पाठ्यक्रम का उपयोग करने के लिए भुगतान करना होगा, तो सबक की कीमत में लागत बढ़ाएं और प्रत्येक भुगतान के अधिकतम लाभ प्राप्त करें जो आप इसे किसी भी व्यक्ति को बिना किसी बिनती के बगैर प्रत्येक बार कर सकते हैं। यही है, नियुक्तियों को प्राप्त करने के लिए एक बहुत अच्छी प्रणाली है, प्रत्येक पाठ के दौरान समय का ट्रैक रखें और "अनुपस्थिति" (जो कि लागतों को कवर करने के लिए भी चार्ज किया जाना चाहिए) के साथ व्यवहार करें।
  • ओरेरे की बात कर रहे रेयर शॉट का शीर्षक चित्र



    2
    टेनिस के बारे में बात करें जब आप सुविधाओं में सहज महसूस कर रहे हैं, लोगों से बात करना शुरू करें उन्हें पता है कि आप एक कोच हैं और आप अपने खेल के साथ उनकी सहायता करने का अवसर प्राप्त करना चाहते हैं। बहुत आग्रहपूर्ण मत बनो, बल्कि खेल के बारे में बात करने के लिए अपने खेल और भावनाओं में दिलचस्पी दिखाएं।
  • प्रशंसा हमेशा टेनिस के बारे में बातचीत शुरू करने का एक अच्छा तरीका है।
  • विधि 5

    संभावित खतरों से बचें
    1
    खेलने के लिए "नहीं" कहें लेकिन ट्रेन के लिए "हां"। जब आप टेनिस प्रशिक्षक बनना शुरू करते हैं, तो संभावना है कि बहुत से लोग आपको मजाक के लिए उनके साथ खेलने के लिए कहेंगे। आप को आक्रामक नहीं होना चाहिए, लेकिन उन्हें यह बताना सुनिश्चित करें कि अदालत में आपका समय मूल्यवान है और यह आपके जीवन में कमाई करने का तरीका है। आप उन्हें प्रथम श्रेणी में छूट या ऐसा कुछ दे सकते हैं ताकि व्यक्ति आपका ग्राहक बने रहें
  • चेरी पार्क ग्रैंड रैपिड्स में छोटी लड़की खेलने वाली छवि शीर्षक शीर्षक छवि 7 अप्रैल, 2012 16
    2
    हमेशा सिखाने के लिए हां कहें शिक्षण को नहीं कहने से ग्राहकों को खोने का सबसे तेज़ तरीका है यहां तक ​​कि अगर ग्राहक इस बारे में अनिश्चित है कि वह यह करना चाहता है या नहीं, तो प्रथम श्रेणी में छूट की पेशकश ग्राहक को समझाने के लिए पर्याप्त हो सकती है
  • बच्चों और वयस्कों दोनों को सिखाने के लिए तैयार करें यह आपके लिए संभव के रूप में कई अवसरों को खोल देगा। बच्चे बेहतर शिक्षार्थियों के लिए होते हैं लेकिन कम प्रेरित हो सकते हैं, खासकर यदि उनके माता-पिता ने कक्षाएं लेने के लिए "मजबूर" किया है, तो आपको अच्छे प्रेरक रणनीतियों के साथ ही साथ यह सुनिश्चित करना होगा कि आप कक्षा के ध्यान में सबक ले आएंगे। बच्चे।
  • विधि 6

    अपने टेनिस व्यवसाय को बढ़ाएं
    हैरिस बजाना टेनिस नामक छवि
    1
    अपने ग्राहकों की विशेष आवश्यकताओं, स्पष्ट प्रतिभा और कौशल आवश्यकताओं के अनुसार प्रत्येक पाठ तैयार करें सबकुछ को अनुकूलित करने के लिए तैयार हो जाओ, जो कि NTRP 3.0 स्तर पर महिलाओं के समूह के लिए अच्छी तरह से काम करता है, उच्च-स्तरीय हाई स्कूल चैंपियन के समूह के साथ काम नहीं कर सकता। अपने ग्राहकों की उम्र और उनके कौशल के स्तर को अच्छी तरह से पूरा करने के लिए सीखें आपके द्वारा जो प्रयास किया गया है, वह आपके ग्राहकों की निष्ठा के साथ पुरस्कृत होगा, क्योंकि यह स्पष्ट होगा कि आपने अपने ग्राहकों की जरूरतों के संबंध में अपना निवेश किया है।
  • Video: अगर आपको खेसारी लाल यादव का फोन नंबर और WhatsApp नंबर चाहिए तो इस वीडियो को जरूर देखें

    यूरोप जिला शीर्षक वाली छवि सेना के स्वास्थ्य कार्यक्रम के माध्यम से स्वस्थ रहने को बढ़ावा देती है
    2
    अपने खेल को नाम दें जब आप कोच के रूप में सुधार कर रहे हैं, तो आप अपनी चाल और खेलों के लिए नामों का आविष्कार करना शुरू करेंगे। ये अपने आप को और आपके विशिष्ट कौशल सेट को प्रकाशित करने और आपके लिए एक विशेष नाम बनाने के लिए बहुत अच्छा है विशेष दिनचर्या और खेलों का नाम देकर, आपके छात्र उन्हें उन्हें उद्धृत करने के लिए याद करेंगे और मुंह के शब्द के कारण, अधिक लोगों को आपके और आपकी शिक्षण शैली के बारे में पता चल जाएगा।
  • स्प्रिंग 1999 एंड्रयू चेस टेनिस कोच की छवि।
    3
    अपने काम के फल का आनंद लेना शुरू करें आप पहले से ही एक टेनिस कोच हैं, इसलिए बाहर रहकर आनंद ले रहे हैं। किसी भी तरह के लोगों और व्यक्तित्वों के लिए खुला रहें क्योंकि आप उन में चले जाएंगे।
  • हर किसी को सबसे अच्छा बनने का मौका दें। एक प्रशिक्षक कभी-कभी लोगों के जीवन में एक बहुत प्रभावशाली व्यक्ति होता है, और यदि आप देखते हैं कि आप अपने काम का सम्मान करते हैं, तो आपके छात्र आपका सम्मान करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • सार्वजनिक अदालतों का उपयोग करते समय, अपने नियमों और सुविधाओं का सम्मान करना सुनिश्चित करें परिष्करण के बाद साफ करें और अदालत को छोड़ दें जैसे ही आप इसे पाएं कुछ अतिरिक्त करने के लिए समय निकालें, आप नेट को ठीक कर सकते हैं, कचरा उठाएं, जिसे आपने नहीं निकाला है, आदि। अगर अदालत के प्रशिक्षकों के खिलाफ एक नियम है, लेकिन अगर इसके लिए जिम्मेदार व्यक्ति यह देखता है कि आप एक पेशेवर प्रशिक्षक हैं, तो आप उस दोष को दोहरा सकते हैं हालांकि, यह मानने से पहले बेहतर है कि कोई समस्या नहीं होगी।
    • आपातकालीन नंबर अपने सेल फोन में क्रमादेशित करें, जैसे एम्बुलेंस और पुलिस अगर आपके पास समय है, प्राथमिक चिकित्सा प्रमाण पत्र प्राप्त करना एक अच्छा विचार है और आप इसे अपने प्रचार के हिस्से के रूप में भी उपयोग कर सकते हैं (और हमेशा अतिरिक्त मलहम और पानी ले सकते हैं)
    • गुणवत्ता वाले आइटम के साथ पैसे बचाने के लिए इंटरनेट पर टेनिस उपकरण खरीदना एक अच्छा विचार है

    चेतावनी

    • अपने ग्राहकों के साथ तारीखों पर मत जाओ यह पेशेवर नहीं है और अन्य ग्राहकों के लिए कष्टप्रद हो सकता है यदि आप एक ग्राहक के साथ बाहर जाना चाहते हैं, तो प्रशिक्षक संबंध समाप्त करें और उसे दूसरे कोच के साथ जाने के लिए कहें ताकि आप दोनों चीजों को अलग से कर सकें।
    • सनस्क्रीन पर डालना मत भूलना साल के लिए सूर्य के नीचे होने के कारण स्थायी क्षति हो सकती है। एक टोपी भी अनिवार्य है
    • ग्राहक सही के साथ मांग कर रहे हैं उन्हें यह जानना अच्छा लगता है कि वे एक योग्य व्यक्ति का भुगतान कर रहे हैं जो वे करते हैं। एक प्रशिक्षक के रूप में सफल होने के लिए खेल से जुड़े प्रमाण पत्र या पुरस्कार प्राप्त करना आवश्यक हो सकता है।
    • जब आप अदालत में होते हैं तो आप लोगों के लिए ज़िम्मेदार होते हैं। इसके लिए, सावधान रहें कि आप कैसे काम करते हैं। किसी स्थिति में मार्गदर्शन करने का एक पेशेवर और देखभाल करने वाला छात्र सबसे अच्छा तरीका है। यदि कोई आपातकालीन स्थिति उत्पन्न होती है, तो उचित रूप से कार्य करें
    • घर पर अपने पालतू छोड़ने का यह एक अच्छा विचार है हर कोई इस बात की सराहना नहीं करेगा कि एफिदो अदालत की भौंकने की तरफ से जुड़ा हुआ है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • उचित कपड़े और जूते
    • रैकेट (अतिरिक्त सहित)
    • टेनिस गेंदों
    • रैकेट के लिए ब्रीफ़केस और कवर
    • सनब्लॉक, वीओर और सूर्य के खिलाफ अन्य सुरक्षा
    • विज्ञापन सामग्री (कुछ जगहों पर उन्हें एक हैंडबैग में डालकर)
    • आपकी वेबसाइट जो आपके व्यवसाय को बढ़ावा देती है
    • पानी के साथ बोतलें और आपके ग्राहकों के लिए कुछ, साफ पानी की पहुंच।
    • नोटबुक और कलम अपने ग्राहकों के बारे में बातें लिखना (यह दिखाने का एक अच्छा तरीका है कि आप ध्यान दे रहे हैं और आपके लिए एक अनुस्मारक भी हैं)
    • पाठ कैलेंडर के लिए संरचना, जैसे ऑनलाइन कैलेंडर या एक पेपर डायरी
    • बिजनेस कार्ड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com