ekterya.com

कैसे एक pergola खरीदने के लिए

गद्दी प्राचीन मिस्र में वापस डेटिंग एक संरचना है इसका पहला आधुनिक उपयोग प्रारंभिक पुनर्जागरण के दौरान हुआ, जब यह इतालवी उद्यानों में एक सहायक बन गया और पूरे यूरोप में फैल गया। एक पेर्गोला एक स्वतंत्र या बीमाकृत संरचना है, स्क्वायर या आयताकार, मुफ्त छोर पर कॉलम द्वारा समर्थित और खुली छत और ट्रेलीस के साथ। कुछ पेर्गोल में एक बेंच शामिल है, जबकि अन्य लोगों को इसके तहत खड़े रहने के लिए डिज़ाइन किया गया है। मंडप या गज़ेबो की तरह, एक गलियारा एक घर के आधार के दृश्य को बढ़ाता है और बाहर के मेहमानों के मनोरंजन के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। अपनी आवश्यकताओं के अनुसार एक पेर्गोला खरीदने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

छवि खरीदें एक पेर्गोला चरण 1 खरीदें
1

Video: गोमती चक्र से करें भाग्य के लिए यह सरल टोटका - Gomti Chakra Remedy or Totka

पेर्गोला का उद्देश्य तय करना जैसा कि पहले कहा गया है, पेर्गोल स्वतंत्र या बीमाकृत संस्करणों में उपलब्ध हैं। उस शैली का निर्धारण करें जो आपकी आवश्यकताओं को उस स्थान के अनुसार फिट करे जहां आप परिगलित करना चाहते हैं और उस प्रयोग के अनुसार जिसे आप देना चाहते हैं
  • सुरक्षित परिगोल घर से जुड़ा जा सकता है और छोटे से पोर्च के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है या एक बारबेक्यू पर मेहमानों के मनोरंजन के लिए एक मंच के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • छोटे से स्वतंत्र पेर्गोल को एक बगीचे में रखा जा सकता है और वेनों को बढ़ने के लिए एक जाली के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, जिससे आराम करने के लिए एक कवर जगह उपलब्ध हो सकती है। बड़े स्वतंत्र pergolas gazebos के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है या एक आकर्षक संरचना के रूप में एक बगीचे के रास्ते या बाहरी शादी के लिए एक स्थापना के रूप में रखा। यदि बाद के लिए इस्तेमाल किया जाता है, तो बारिश की स्थिति में ब्राइडल सेट की रक्षा के लिए प्लास्टिक कवर या एक शामियाना स्थापित किया जा सकता है स्वतंत्र pergolas फाउंडेशन या ठोस फर्श पर या पदों के लिए एंकर के साथ स्प्रिंग्स के लिए फर्श पर स्थापित किया जा सकता है। लंबे समय तक ध्रुवों को मैदान पर अधिक गहराई से सुरक्षित करने के लिए उपलब्ध हैं।
  • खरीदें छवि एक पेर्गोला चरण 2 खरीदें
    2
    आपको ज़रूरत होने वाले पेर्गोला आकार का निर्धारण करें उस परिस्थिति को मापें जहां आप पेर्गोला स्थापित करने की योजना बनाते हैं। परिगोल के आयताकार आकार के कारण, आपको उस परिधि की लंबाई और मोटाई को अवश्य परिभाषित करना चाहिए, जिसे आप चाहते हैं या घर में पालन करने के मामले में चौड़ाई यह पूरे घर में फैल जाएगी और जिस गहराई से इसे पेश किया जाएगा यह एक आपको कोने पोस्ट्स के आकार, ट्रेली के आकार और दूरी को भी तय करना चाहिए जो परोवर की छत कोने वाले पोस्ट से फैल जाएंगे।
  • ध्यान रखें कि पेर्गोलस आमतौर पर छत के आकार के द्वारा मापा जाता है इसलिए, 3x3 मीटर (10x10 फीट) का परिभ्रमण एक चौकोर संरचना होगा जो 3 मीटर (10 फुट) के किनारों के साथ छत से होगा। इस जानकारी को जानने से आपको गलती की ऊंचाई के साथ पेर्गोला के आकार को भ्रमित करने में मदद मिलेगी।
  • खरीदें छवि एक पेर्गोला चरण 3 खरीदें
    3
    आप चाहते हैं pergola की शैली पर विचार करें पेर्गोला शैलियां सरल डिजाइनों से लेकर चार ध्रुवों (या दो अगर घर के किनारे पर पेरागोला चिपक जाती है) से लेकर होती हैं और छत पर प्रत्येक तरफ के पदों की पंक्तियों के साथ इकाइयों के लिए छत नहीं है और जटिल लैटेस कई पदों के साथ ये इकाइयां चौकोन डिजाइन कर सकती हैं जो कोलोनेड शैली मेहराब या गॉथिक शैली की तरह दिखती हैं। हम कुछ अन्य मानक डिज़ाइन पेश करते हैं।
  • गार्डन पेर्गोला शायद सबसे लोकप्रिय पेर्गोला शैली वे डंडे और बीम के साथ पारंपरिक स्वतंत्र खेल संरचनाएं हैं वे निर्माण और स्थापित करना सरल हैं, क्योंकि वे किसी दूसरे संरचना का पालन नहीं करते हैं या समन्वय नहीं करते हैं।
  • अर्चित पेर्गोला वे बगीचे pergolas के समान हैं, अपवाद है कि छत अवतल है (एक प्राच्य शैली के साथ) या उत्तल (एक पश्चिमी शैली के साथ)।
  • छोटा पेर्गोला यह एक संकीर्ण स्थान के लिए या एक छोटी सी मेज के लिए एक छाया के रूप में लघु पेरागोला है। नाजुक लेकिन परिष्कृत!
  • कस्टम पेर्गोला यदि आप एक डिज़ाइन के साथ पेरागोला चाहते हैं जो एक साधारण वर्ग या आयताकार नहीं है, तो आप एक निजी पेर्गोला पसंद कर सकते हैं। ये संरचनाएं अक्सर परिपत्र होती हैं या परिपत्र अलंकरण होते हैं।
  • छवि खरीदें एक पेर्गोला चरण 4 खरीदें



    4
    Pergola की सामग्री का निर्धारण आम तौर पर, पेर्गोलस लकड़ी, विनाइल या गढ़ा लोहा से बने होते हैं सभी टिकाऊ सामग्री हैं, लेकिन प्रत्येक के फायदे और नुकसान हैं एक vinyl pergola चित्रित करने की आवश्यकता नहीं है, जबकि एक लकड़ी के टहलना को रंगे, चित्रित या सील करने की आवश्यकता नहीं होती है। हालांकि, आप घर के रंग या उस छेद के साथ मिलान करने के लिए एक लकड़ी के पेर्गोला को पेंट कर सकते हैं या डाई कर सकते हैं, जिस पर वह जुड़ा हुआ है या किसी भी अन्य रंग को आप पसंद करते हैं।
  • घर और उद्यान के सामान्य सौंदर्यशास्त्र से मेल खाते वाली सामग्री का चयन करना याद रखें। शास्त्रीय वास्तुकला वाले घरों के लिए, पारंपरिक सामग्री बेहतर काम करती है, जबकि अधिक आधुनिक लोगों के लिए सबसे हालिया सामग्री अधिक सिफारिश करने योग्य हो सकती है।
  • लकड़ी कई शैलियों और संयोजनों में आ सकता है। शंकुधारी जंगल अक्सर अनुपचारित लकड़ी के रूप में आते हैं वहाँ भी लकड़ी ब्रश है, जो आमतौर पर दाग का इलाज आसान बनाता है दृढ़ लकड़ी, ओक की तरह, अक्सर सबसे कठिन होता है, लेकिन अधिक महंगी हो जाती है।
  • Video: जब देखोगे ये दम आलू तो कहोगे कि आज ही बनाके खालू | - Dum Aloo Recipe - Kashmiri Shahi Aloo Dum

    5
    छत और छायांकन के विकल्पों पर विचार करें उपयोग पर निर्भर करता है कि आप गलती देना चाहते हैं, आपको यह सोचना चाहिए कि आप छत की जाली को कितना करीब रखना चाहते हैं आपको यह भी विचार करना चाहिए कि क्या आप चाहते हैं कि यह अतिरिक्त वनस्पति घर बना सके। सीधा कोण पर संकी जाली अधिक छाया प्रदान करता है, लेकिन कम जगह है जिसमें वनस्पति बढ़ता है।
  • ट्रेलीस के साथ एक छत सबसे सस्ता और सबसे अच्छा विकल्प है यदि आप छिपकली के नीचे छाया और गोपनीयता को अधिकतम करना चाहते हैं।
  • खरीदें छवि एक पेर्गोला चरण 5 खरीदें
    6
    अगर आप सहायक उपकरण चाहते हैं तो तय करें। पेर्गोला सामान में प्रकाश उपकरणों, छत के प्रशंसकों और awnings शामिल हैं सहायक सामान आकर्षक और उपयोगिता प्रदान कर सकते हैं, लेकिन उच्च लागत पर। कुछ सामानों को सोलर पैनल या इलेक्ट्रिकल वायरिंग जैसी सहायक सामग्री की आवश्यकता होती है, जो पेर्गोला के स्थान या डिज़ाइन को प्रभावित कर सकती हैं।
  • खरीदें छवि एक पेर्गोला चरण 6 खरीदें
    7
    बजट पर विचार करें पेर्गोला का उद्देश्य, इसका आकार, इसकी डिजाइन और सामग्री, लागत पर इसके निर्माण के प्रभाव के लिए उपयोग किया जाता है। पेर्गोला की लागत के लिए दूसरा पहलू यह है कि क्या आप एक योजना, एक किट या व्यक्तिगत पेर्गोला चुनते हैं
  • Pergolas योजना ऑनलाइन विक्रेताओं या घर के स्टोरों में उपलब्ध हैं। यद्यपि योजना कस्टम या कस्टम डिज़ाइन के साथ एक पेरीगाला की तुलना में अपने आप में सस्ता है, आपको इसके निर्माण के लिए सामग्रियों की तलाश और भुगतान करना होगा। हालांकि, आपके द्वारा चुनी गई डिज़ाइन के आधार पर, शायद आप इसे थोड़ा सा करके और इसे अधिक विस्तृत बना सकते हैं क्योंकि आप सामग्री खरीद सकते हैं।
  • पेर्गोला किट्स में सभी सामग्री शामिल होती है जो आपको कम समय में पेर्गोला को इकट्ठा करने की आवश्यकता होती है। डंडे और ट्रेली आपके आकार की जरूरत के मुकाबले सटीक होते हैं और आसान विधानसभा के लिए स्लिट्स के साथ होते हैं। हालांकि, आप सुविधा के लिए और अधिक भुगतान करेंगे और आपके पास आवश्यक उपकरण होना चाहिए।
  • आप ऑनलाइन विक्रेताओं के डिज़ाइन टूल में अनुकूलित पेर्गोला बना सकते हैं। आपको अपने घर की वास्तुकला के बारे में पूछा जाएगा और आपको एक इर्द-गिला डिजाइन करने के विकल्प दिए जाएंगे जो इसे समायोजित करेगा। आपके द्वारा चुने गए विकल्पों के आधार पर, कस्टम डिज़ाइन किए गए पेर्गोला को लगभग पूर्वनिर्मित किट या एक से अधिक के समान खर्च किया जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • एक पेर्गोला शैली चुनने पर, आपकी संपत्ति पर लंगर या स्वतंत्र संरचनाओं के संबंध में स्थानीय बिल्डिंग कोड से परामर्श करें। आपको परिगमन स्थापित करने से पहले निर्माण परमिट प्राप्त करना पड़ सकता है और निर्माण के दौरान निरीक्षण के माध्यम से जाना पड़ सकता है। शायद आपको डॉक फ्लोर से जुड़े पेर्गोला के लिए अलग-अलग समर्थन भी खोदने चाहिए।
    • खंभों के नीचे प्रकाश और फ़िल्टर्ड छाया प्रदान करने के लिए सबसे आकर्षक और आर्थिक तरीकों में से एक स्तंभों के बगल में एक या दो चीनी विस्तालय लगाया जाता है। समय की थोड़ी सी अवधि में, कुछ वर्षों की तरह, आप प्रत्येक वसंत के कई हफ्तों के लिए केवल छाया ही नहीं, बल्कि बड़े, फांसी और बकाइन की कलियों के भी अविश्वसनीय मात्रा में नहीं होंगे। आपको पहले वर्षों के दौरान बेल के बढ़ते बिंदुओं को प्रशिक्षित करना होगा, लेकिन, एक बार स्थापित होने पर, विस्तिया खुशी से मुस्कराते हुए उलझा हो जाएंगे। पौधे को बीज बनाने से रोकने के लिए आपको सूखे कलियों को काट देना होगा, लेकिन यह छोटी कीमत है जिसे आपको सबसे सुंदर वनस्पति प्रदर्शनों के लिए भुगतान करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com