ekterya.com

कारों के लिए दिशात्मक कम्पास कैसे खरीदें

सैकड़ों वर्षों तक नेविगेशन के लिए कंपास एक उपयोगी उपकरण रहा है। इंगित करें जहां उत्तर है कम्पास और मानचित्र के साथ, आप एक आधुनिक आवश्यकता के बिना नेविगेट कर सकते हैं "ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम" (जीपीएस)। दिशात्मक कंसेस कारों में इस्तेमाल के लिए उपलब्ध हैं और आपको अपने वांछित गंतव्य के लिए निर्देशित कर सकते हैं। अपनी कार के लिए दिशात्मक कम्पास खरीदने के लिए इन सुझावों का पालन करें

चरणों

Video: किस दिशा में सिर रख कर सोना चाहिए, अच्छे स्वास्थ्य के लिए दिशा का महत्व | Health benefits ideas

आपकी कार के लिए डायरेक्शनल कम्पास खरीदें शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
तय करें कि क्या आप एक बुलबुला कम्पास या डिजिटल कम्पास को पसंद करते हैं बुलबुला कोक्सेस को सुई की स्थिति के माध्यम से पढ़ा जाता है जो एक संरचना के भीतर तैरता है। संरचना एक तरल पदार्थ से भरा है जो सुई को स्वतंत्र रूप से फ्लोट करने की अनुमति देता है। एक डिजिटल कम्पास ड्राइवर द्वारा सुई को पढ़ने और एक स्क्रीन के माध्यम से दिशा दिखाने के लिए जिम्मेदार है।
  • Video: घर के इस कौने में रखे गैस का चूल्हा, कभी नहीं आएगी गरीबी

    अपनी कार के लिए दिशात्मक कम्पास खरीदें शीर्षक वाला चित्र, चरण 2
    2
    एक को चुनने से पहले कंपेशन की विशेषताओं के बारे में जानें
  • सुनिश्चित करें कि कम्पास में इसे कुछ विंडशील्ड या डैशबोर्ड को सुरक्षित रूप से माउंट करने की व्यवस्था है
  • कार में गति के कारण चुंबकीय क्षेत्र में गड़बड़ी को क्षतिपूर्ति करने के लिए जिम्मेदार कम्पास के अंशांकन कार्यों का मूल्यांकन करता है।
  • सुनिश्चित करें कि सुई की स्थिति समायोज्य है गाड़ी का चालक बिना कम्पास को पढ़ने या सड़क से उसकी टकटकी को हटाने के लिए सक्षम होना चाहिए
  • पता लगाएँ कि क्या कम्पास को एक सपाट सतह पर रखा जाना चाहिए। यदि आप किसी डिजिटल के बजाय एक बुलबुला कम्पास खरीदने का निर्णय लेते हैं, तो बुलबुले के अंदर कम्पास के स्तर को बनाए रखने के लिए समायोज्य होना चाहिए।
  • तय करें कि आप थर्मामीटर के अतिरिक्त कार्य करना चाहते हैं। कुछ कंघी बनाने वाले डिजिटल थर्मामीटर में अंतर्निहित होते हैं
  • आपकी कार के लिए डायरेक्शनल कम्पास खरीदें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अपने कम्पास की रोशनी आवश्यकताओं को निर्धारित करें रात में यात्रा करने के लिए बैकलिट कम्पास का चयन करना बेहतर होगा
  • निर्धारित करता है कि बैकलाइटिंग सक्रिय कैसे है यह आमतौर पर कम्पास पर एक बटन दबाकर किया जाता है इस तरह, बैक लाइट उलटी गिनती से फिर से बंद या निष्क्रिय कर सकते हैं। उत्तरार्द्ध मामले में, कम्पास स्वतः ही निर्धारित समय के बाद स्वचालित रूप से बैकलाइट बंद कर देगा। इससे बैटरी जीवन को बनाए रखने में मदद मिलेगी
  • आपकी कार के लिए डायरेक्शनल कम्पास खरीदें शीर्षक वाला चित्र, चरण 4
    4
    निर्धारित करें कि कम्पास की क्या ज़रूरत है एए या एएए बैटरियों के साथ काम करने वाले ज्यादातर कम्पास पता लगाएं कि बैटरी कम्पास में कब तक चली गई थी। बैटरी बदलने के तरीके जानने के लिए मैनुअल या इंस्टॉलेशन गाइड पढ़ें।



  • अपनी कार के लिए दिशात्मक कम्पास खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    पुष्टि करें कि कम्पास में एक कैलिब्रेशन फ़ंक्शन होता है। कार के बाहर कंपास को कॉन्फ़िगर करना चाहिए फिर, उन्हें कार के अंदर पहले से ही स्थापित होना चाहिए। आपको कार की धातु, इंजन के चुंबकीय शोर और कार के सामान के इलेक्ट्रॉनिक शोर के कारण चुंबकीय क्षेत्र की गड़बड़ी को ध्यान में रखने के लिए कार को चलने के साथ ऐसा करना चाहिए। अगर आपके पास इस अंशांकन के लिए कार रेडियो चालू है, तो आप इसे अधिक सटीकता के साथ चला सकते हैं
  • अपने आप को कम्पास के अंशांकन नियंत्रणों से परिचित कराएं। अपने मैनुअल या स्थापना गाइड पढ़ें। सुनिश्चित करें कि आप कैलिब्रेशन नियंत्रण को अच्छी तरह से समझते हैं और प्रभावी रूप से इस प्रक्रिया को नियंत्रित कर सकते हैं।
  • अपनी कार के लिए डायरेक्शनल कम्पास खरीदें शीर्षक वाला इमेज चरण 6
    6
    आप उपयोग करने जा रहे डिजिटल स्क्रीन का प्रकार चुनें स्क्रीन आपको सामान्य रूप से बता सकती है जो उत्तर दिशा (एन) और दक्षिण दिशा (एस) है। इसके अलावा स्क्रीन उपलब्ध हैं जो कि डिग्री में व्यक्त किए गए कम्पास रीडिंग दिखाते हैं।
  • आपकी कार के लिए डायरेक्शनल कम्पास खरीदें शीर्षक वाला चित्र 7 कदम
    7
    कम्पास का चयन करें जिसमें एक पठनीय स्क्रीन स्थान है। स्क्रीन को डिवाइस के एक ही शरीर पर रखा जा सकता है। कम्पास भी छोटे बक्से से जुड़ी स्क्रीन के साथ उपलब्ध हैं जो एक दूरस्थ स्थान पर स्थापित हैं। आप इन स्क्रीन को कार के रियर व्यू मिरर में रख सकते हैं।
  • आपकी कार के लिए डायरेक्शनल कम्पास खरीदें शीर्षक वाला इमेज चरण 8
    8
    कारों के लिए कम्पास ढूंढें, जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप सबसे अच्छा है कुछ वेबसाइट्स, कार सहायक उपकरण और ऑटो भागों की सूची कंसेस के लिए स्टोर इन उपकरणों की कीमतें मूलभूत बबल के कोक्सेज़ के लिए $ 10 के बीच लगभग पूरी हो जाती हैं और पूरी तरह से डिजिटल कम्पास के लिए $ 40 से ज्यादा की जाती हैं, जिनमें अधिक सुविधाएं हैं।
  • चेतावनी

    Video: तिजोरी को भरा रखने तथा तिजोरी की सही दिशा के वास्तु टिप्स Vastu Tips for Safe Almirah and locker

    • बुलबुला के आकार का स्तर होना चाहिए। सुई को आंतरिक तरल पर स्वतंत्र रूप से फ़्लोट करना चाहिए। यदि कम्पास बबल स्तर नहीं है, तो यह सुई को कंपास संरचना के साथ खींच सकता है और परिणामस्वरूप सुई की छड़ें। यदि ऐसा होता है, तो रीडिंग गलत हो सकती है।
    • गति में एक कार अपने आसपास के चुंबकीय क्षेत्र को परेशान करती है। यही कारण है कि कम्पास को जांचना आवश्यक है यदि कार नहीं चल रही है, तो आप कम्पास से प्राप्त रीडिंग सटीक नहीं होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com