ekterya.com

कसावा कैसे उगने के लिए

Yucca संयंत्र एक हार्डी बारहमासी झाड़ी है। दरअसल, कई कसावा प्रजातियां हैं, लेकिन हालांकि वे आकार और रंग में भिन्न हैं, वे गर्म, शुष्क जलवायु में विकसित करने में सक्षम हैं और आप उसी तरह उनकी देखभाल कर सकते हैं। इन पौधों को कलमों से उगाया जा सकता है, हालांकि यह बीज से उन्हें बनाना भी संभव है। ऐसा करने के लिए सबसे आसान तरीका एक परिपक्व संयंत्र को विभाजित करना है। आप उन्हें बर्तन या बाहर में बढ़ सकते हैं, या तो उन्हें सीधे बगीचे में रोपण कर सकते हैं या विशेष रूप से तैयार किए गए बिस्तर पर।

चरणों

भाग 1
बीज से कसावा हो जाना

ग्रो यूका स्टेप 1 नामक छवि का शीर्षक
1
यह संभावना है कि पौधे अंकुरित होने में कई महीनों का समय लगेगा। कसावा बीज अंकुरित करने के लिए धीमा है और कई प्रजातियों में सफल अंकुरण की कम दर होती है। यह बीज लगाए जाने के बाद भी अंकुश लगाने के लिए पूरे वर्ष का समय लग सकता है।
  • इस प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए, मौजूदा वयस्क कसावा संयंत्र का एक कट ले लें। इस विधि का अगले भाग में वर्णन किया गया है।
  • ग्रो यूका स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    प्रक्रिया सर्दियों या शुरुआती वसंत में शुरू होती है। अगर आप कासावा के बीजों में घर के अंदर जा रहे हैं, तो आपको सर्दियों में उन्हें बढ़ाना शुरू करना चाहिए ताकि उन्हें शुरू करने से पहले अंकुरण के लिए जितना संभव हो सके अगले सर्दी यदि आप सीधे बगीचे की मिट्टी पर पौधे लगाते हैं, तो आपको ऐसे प्रभावी परिणाम नहीं मिलेगा। यदि आप इस पद्धति का उपयोग किसी भी तरह करते हैं, तो यह शुरुआती वसंत में करें।
  • ग्रो यूका स्टेप 3 नामक छवि का शीर्षक
    3
    एक प्लास्टिक कंटेनर के अंदर एक नम कागज तौलिया में बीज रखें। लगभग 6 मिमी (1/4 इंच) पानी के साथ एक कंटेनर भरें पानी के ऊपर एक कागज तौलिया रखें, फिर अपने बीज पेपर तौलिया पर रखें। इस पद्धति में संभावना बढ़ जाती है कि बीज बच जाएगा और अंकुरित करेंगे। सीधे मिट्टी में कसावा के बीज लगाकर एक बहुत कम सफलता दर है।
  • ग्रो यूका स्टेप 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    18 से 24 डिग्री सेल्सियस (65 से 75 डिग्री फारेनहाइट) के तापमान पर बीज नम रखें। कंटेनर को कमरे के तापमान पर रखें, समय-समय पर थोड़ा पानी जोड़ने से बीज को सूखने और निष्क्रियता की स्थिति में फिर से प्रवेश करने से रोकने के लिए।
  • ग्रो यूका चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    5
    एक बार बीज उगाने के बाद, एक विशेष पोटिंग मिश्रण तैयार करें। कुछ बीज अंततः अंकुरित होंगे, लेकिन यह एक महीने और एक पूरे वर्ष के बीच लग सकता है एक बार बीज खोला और अंकुरित होने लगा, रेत और खाद के बराबर भागों के मिश्रण से अलग-अलग छोटे बर्तन तैयार करें। यदि आपके पास ऐसी सामग्री नहीं है, तो अच्छी तरह से सूखा मिट्टी के मिश्रण का उपयोग करें, जो आम तौर पर 30% या अधिक रेत या छोटे बजरी से बना है।
  • ग्रो यूका स्टेप 6 नामक छवि का शीर्षक
    6
    बीज को 1.2 सेंटीमीटर (1/2 इंच) की गहराई में डालें और उन्हें पानी दें। मिट्टी की सतह के नीचे 1.2 सेंटीमीटर (1/2 इंच) गोली मारने के साथ अंकुरित बीज संयंत्र करें। उन्हें मिट्टी और पानी के साथ बहुतायत से कवर करें
  • ग्रो युक्का स्टेप 7 नाम वाली छवि
    7
    समय-समय पर अप्रत्यक्ष धूप और पानी में अंकुरित रखें। पहले प्रचुर मात्रा में पानी को लगभग पूरी तरह से सूखने दें, फिर मिट्टी को नम रखने के लिए नियमित रूप से पानी दें, लेकिन गीला नहीं। आपको एक सप्ताह के बाद कलियों को पृथ्वी से उभरने चाहिए।
  • ग्रो यूका चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    8
    उन्हें कम से कम दो साल के लिए अंदर रखें, उन्हें बड़े बर्तनों में स्थानांतरित करना जैसे वे बढ़ते हैं। यह संभव है कि कसावा पौधों को कम से कम दो या तीन साल के लिए अच्छी तरह से बाहर विकसित करने के लिए पर्याप्त मजबूत नहीं हैं। इस अवधि के दौरान या अनिश्चितकाल के दौरान इन्हें घर के अंदर रखें युकक्का को बड़े बर्तनों में प्रत्यारोपण करें यदि उनकी जड़ें अपने वर्तमान कंटेनर के किनारों के चारों ओर घुमाएं। एक बार जब यूक्सा दो या तीन साल का हो, तो आप उन्हें बाहर के रोपण पर अनुभाग में दिए गए निर्देशों के अनुसार वसंत में बाहर रोका जा सकता है।
  • ट्रांसप्लांटिंग करते समय, अपने प्राथमिक रूट को पूरी तरह से बेनकाज़ करने के लिए गहराई से खुदाई करने के लिए सावधान रहें। कुछ कसावा प्रजातियों में यह केंद्रीय और लंबी जड़ बहुत बड़ी हो सकती है।
  • भाग 2
    काटने ले लो

    ग्रो युक्का स्टेप 9 नामक छवि का शीर्षक
    1
    एक परिपक्व स्टेम का एक कट ले लो कुछ वर्षों या उससे अधिक वृद्धि के बाद, कसावा पौधों के आधार के पास गोली मार सकती है जो कि अपने दम पर बढ़ती है। ऑफ-सीजन के दौरान, एक भूरा छाल के साथ एक स्टेम चुनें, न कि एक युवा, क्रीम-रंग का स्टेम ने कहा स्टेम के एक खंड काट।
    • काटने की लंबाई और मोटाई बहुत महत्वपूर्ण नहीं हैं यह 7.5 से 10 सेंटीमीटर (3 से 4 इंच) लंबा काटने के लिए पर्याप्त होगा।
  • ग्रो युक्का स्टेप 10 नाम वाली छवि
    2
    स्टेम के निचले पत्ते निकालें पत्थरों को हटाने के लिए एक साफ चाकू या कैंची का उपयोग करें, जो कि आधार के सबसे निकट होते हैं, ऊपर की पत्तियों को छोड़कर। कम पत्तियों के साथ, कटाई नमी में कम गंभीर परिवर्तन से गुज़रेंगी, इससे प्रत्यारोपण में जीवित रहने की संभावना बढ़ जाती है जब तक इसकी जड़ें बढ़ सकती हैं।
  • ग्रो Yucca चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    स्टेम सूखी एक ठंड और छायादार जगह में काटने रखें इससे संयंत्र को थोड़ा सूखने के लिए जड़ें जो नमी चाहते हैं, के विकास को प्रोत्साहित करेगा। 4 से 7 दिनों के बाद, काटने संयंत्र के लिए तैयार होना चाहिए।
  • ग्रो यूका स्टेप 12 के शीर्षक वाली छवि
    4
    ढीले मिट्टी के साथ एक छोटे बर्तन भरें ड्रेनेज छेद के साथ एक बर्तन चुनें। कैक्टस या कसावा बर्तन के मिश्रण के साथ इसे भरें या अपनी खुद की जल निकासी मिट्टी जल्दी से बनाओ अंकुरण मिश्रण के बीज के दो हिस्से और रेत का एक हिस्सा युवा पौधों के लिए पोषक तत्वों को बहुत गीला रखने के बिना प्रदान करेगा।
  • समुद्र तट रेत का उपयोग न करें, क्योंकि इसमें एक उच्च नमक सामग्री शामिल है नदी के किनारे का रेत आमतौर पर स्वीकार्य है।
  • यदि आप चाहें, तो आप इस बिंदु पर एक रेमिंग हार्मोन या होममेड जड़ उत्तेजक में स्टेम के अंत में प्रवेश कर सकते हैं। यह एक आवश्यक कदम नहीं है, यह विकास को प्रोत्साहित कर सकता है।
  • ग्रो यूका स्टेप 13 नामक छवि का चित्रण
    5
    पृथ्वी में स्टेम धक्का। बस इसे मजबूती से रखने के लिए कठिन और मजबूत रखें अक्सर, किसी अन्य वस्तु को सीधे स्टेम को ठीक करने के लिए नरम रस्सी या समान सॉफ्ट सामग्री का उपयोग करना आवश्यक होगा।
  • ग्रो यूका स्टेफ 14 नामक छवि का शीर्षक
    6
    संयंत्र अप्रत्यक्ष धूप में घर के अंदर रखें। ठंडी रात के तापमान और हवा के अचानक घबराहट से बचाने के लिए घर के अंदर संयंत्र की खेती करना शुरू करें। इसे एक धूप खिड़की के पास रखें, लेकिन इसे सीधे सूर्य के प्रकाश में प्रकट न करें, जबकि इसकी जड़ें और पत्तियों अभी भी विकास में हैं।
  • ग्रो याका स्टेप 15 नामक छवि का शीर्षक
    7

    Video: दुनिया के 8 सबसे खतरनाक भोजन जो आपकी जान भी ले सकते है/ world's most dangerous food

    जड़ें विकसित होने के बाद अपने बगीचे में युक प्लांट ले जाएं। ये छह सप्ताह में पूरी तरह से विकसित होना चाहिए। आप उन्हें जल निकासी के छेद से उभर सकते हैं, लेकिन यदि पौष्टिक स्वस्थ दिखता है, तो आप यह मान सकते हैं कि जड़ें बड़े हो गए हैं
  • यदि जड़ें विकसित नहीं होती हैं, तो आप बड़े और अधिक परिपक्व कसावा संयंत्र के काटने के साथ फिर से कोशिश कर सकते हैं।
  • भाग 3
    विभाजन के माध्यम से एक कसावा संयंत्र का निर्माण

    छवि शीर्षक से एगवे पिल्ले टू द मदर प्लांट चरण 1
    1
    पार्श्व कली चुनें इस पद्धति के लिए एक परिपक्व कसावा संयंत्र की आवश्यकता है। एक है जो पहले से ही कई प्रकोपों ​​को ढूंढता है और एक का चयन करें जिसके साथ आप अपने नए संयंत्र को विकसित करना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक से एगवे पिल्ले टू द मदर प्लांट चरण 2
    2
    एक परिधि खोदना संयंत्र के चारों ओर मिट्टी को ढीला करने के लिए एक फावड़ा का उपयोग करें। लगभग 12 सेंटीमीटर (5 इंच) गोली के बाहर संयंत्र के चारों ओर एक चक्र खोदो। चिंता मत करो अगर आप जड़ों को काट लेंगे।
  • छवि शीर्षक से एगवे पिल्ले फ्रॉम द मदर प्लांट चरण 4 निकालें

    Video: Torresmo e Comunhão na Casa do Juliano / Pork belly crackling and fellowship

    3
    संयंत्र को निकालें खुदाई करते समय, आप नीचे से फेंकने से संयंत्र को ऊपर उठाना शुरू कर सकते हैं। जब तक आप पूरे कली और जड़ बॉल को हटा नहीं सकते तब तक इसे लिफ्ट करें।



  • प्लांट लैंडस्केप प्लांट्स स्टेप 17 नामक छवि
    4
    प्लांट को ज्वाइन करें एक बार जब आप जड़ बॉल निकाल देते हैं, तो आप दूसरे स्थान पर गोली मार सकते हैं। कसावा बाहर रोपण के लिए इसी निर्देशों और दिशानिर्देशों का पालन करें।
  • भाग 4
    विदेश में एक कसावा संयंत्र संयंत्र

    ग्रो यूका स्टेफ 16 नामक छवि का शीर्षक

    Video: इन 8 सब्जीयों को खाने से इंसान की मृत्यु हो जाती है

    1
    सुनिश्चित करें कि आपका कैसावा प्लांट आपके वातावरण में बच सकता है आपकी प्रजातियों के अनुसार, सर्दियों में न्यूनतम स्वीकार्य तापमान -34 और -4 डिग्री सेल्सियस (-30 और 25 डिग्री फारेनहाइट) के बीच है। सामान्य तौर पर, सर्दियों के तापमान -7 और -4 डिग्री सेल्सियस (17 और 25 डिग्री फारेनहाइट) के बीच सुरक्षित हैं, भले ही आप अपने कसावा की सटीक प्रजाति नहीं जानते हों। यदि आप कम या उच्च तापमान वाले क्षेत्र में रहते हैं, तो अपने कसावा प्रजातियों की पहचान करने के लिए अनुभवी माली या नर्सरी के एक कर्मचारी के साथ परामर्श करना सर्वोत्तम है और पता लगाएं कि किस क्षेत्र में इसे सबसे अच्छा विकसित किया जाएगा।
  • ग्रो यूका स्टेप 17 नाम वाली छवि
    2
    देर से वसंत के दौरान अपने yucca संयंत्र गर्मियों के गर्मियों के महीनों के दौरान युक प्लांट बहुत अच्छी तरह से उगता है गर्म मौसम की शुरुआत में इसे लाकर yucca को सबसे लंबे समय तक बढ़ने वाले मौसम संभव मिलेगा।
  • ग्रो यूका स्टेप 18 नामक छवि का शीर्षक
    3
    एक जगह चुनें जो पूर्ण सूर्य के प्रकाश को प्राप्त करता है कसावा के पौधों को एक गर्म सूखा वातावरण की जरूरत है, इसलिए अपने सूर्य के प्रकाश को प्रत्यक्ष रूप से प्रवेश करें। कुछ कसावा प्रजातियां कूलर या छायादार स्थानों में बढ़ सकती हैं, लेकिन वे अल्पसंख्यक का हिस्सा हैं और आमतौर पर पूर्ण सूर्य के प्रकाश के तहत बेहतर करते हैं।
  • यदि आप एक छायादार स्थान में संयंत्र को रखा करते हैं, तो उस बर्तन को उस क्षेत्र में ले जाने पर विचार करें जो पूर्ण सूर्य के प्रकाश में जाने से पहले एक सप्ताह के लिए अप्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश को प्राप्त करता है। यह आपको जल या विल्टिंग के जोखिम को कम करने और कम करने के लिए समय देगा।
  • ग्रो यूका चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    सही मिट्टी तैयार करें कसावा संयंत्र 50% रेत या बजरी और 50% पृथ्वी से बना एक मृदा मिश्रण में स्थित होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि बहुत अधिक बजरी या बहुत गंदगी नहीं है
  • ग्रो Yucca चरण 20 नाम वाली छवि
    5
    यह पत्थरों पर एक उठाया हुआ बिस्तर बनाता है (वैकल्पिक)। यदि आप पत्थर का एक बिस्तर बनाते हैं, तो उस स्थान के चारों ओर लकड़ी की एक दीवार बनाओ, जहां आप उस धरती को बनाए रखने के लिए युक़्का लगाएंगे जो पत्थरों से ऊपर उठाए हुए बिस्तर का निर्माण करेगा। चार मील x 30 सेमी (3 फीट x 1 फुट) बोर्डों पर कील करें ताकि वे पत्थर के बिस्तर के चारों ओर एक चौकोर फ्रेम बनाए जाएं। आप एक सनी दिशा का सामना कर रहे बिस्तर झुका सकता है (दक्षिणी गोलार्ध में उत्तरी गोलार्ध में और उत्तर में दक्षिण में इसे झुकाएं)।
  • एक और विकल्प कसकर एक या दो दर्जन से बड़े पत्थरों का ढेर है जो पत्थर के चारों ओर की ऊंचाई के बारे में 30 सेंटीमीटर (1 फीट) की ऊंचाई को मापता है। यह अधिक श्रमसाध्य है, लेकिन अतिरिक्त जल निकासी प्रदान कर सकता है।
  • ग्रो Yucca चरण 21 के शीर्षक से छवि
    6
    मिट्टी तैयार करें यूक्का को जड़ से सड़ने से रोकने के लिए जल्दी मिटाने वाली मिट्टी की जरूरत होती है। यूक्का या कैक्टस के लिए एक विशेष पोटिंग मिश्रण का प्रयोग करें या हल्के मिट्टी के तीन भागों, रेत के चार भागों और आम मिट्टी के एक हिस्से के साथ अपना स्वयं का मिश्रण बनाएं। यदि आपने उठाया हुआ बिस्तर तैयार किया है, तो आपको इस धरती को बोर्ड या पत्थर की दीवार के अंदर रखना चाहिए। अन्यथा, यह भूमि बाद में तैयार है।
  • ग्रो Yucca चरण 22 नाम वाली छवि
    7
    युक्का के लिए एक छेद खोदो छेद कस्सा रूट बॉल के रूप में दोगुनी चौड़ी और दो गुना गहरा होनी चाहिए। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि जड़ की गेंद कितनी बड़ी है, तो यह पर्याप्त होगा यदि छेद मौजूदा कसावा पॉट से थोड़ा बड़ा हो।
  • ग्रो यूका स्टेप 23 नामक छवि का शीर्षक
    8
    चारों ओर तैयार पृथ्वी के साथ छेद में yucca रखें। कसावा अपने बर्तन से सावधानीपूर्वक निकालें फ्लावरपॉट की ओर मुड़ें स्टेम के आधार पर यूक्का को पकड़ो और धीरे-धीरे आगे बढ़ें, जिसमें मिट्टी, जड़ें आदि शामिल हैं। नव खोदा छेद में युक्का रखें। अपने मिट्टी के मिश्रण के साथ बाकी छेद को भरें और पौधे को जगह में रखने के लिए स्टेम के आधार के आसपास की मिट्टी को दबाएं। जड़ें जमीन के ऊपर नहीं दिखनी चाहिए।
  • ग्रो यूका स्टेफ 24 नामक छवि का चित्रण
    9
    5 सेमी (2 इंच) ग्रेनाइट बजरी के साथ मिट्टी को कवर करें। यह बजरी गर्दन के स्तर पर रूट सूखा रखती है, दुर्घटना से पानी को छिड़कने से रोकता है।
  • भाग 5
    Yucca संयंत्र की देखभाल

    ग्रो यूका स्टेप 25 नाम वाली छवि
    1
    फर्टिडेज़ शायद ही कभी पोटेशियम में समृद्ध उर्वरक और पानी में घुलनशील का उपयोग करें, उर्वरक के एक हिस्से के पानी के चार भागों में पतला। सुबह में गर्मी के दौरान एक महीने में एक बार इसे लागू करें। ठंडे मौसम (गिरावट से सर्दियों तक) के दौरान कसावा को शून्य से दो बार फर्टाइज़ करें।
    • अगर आपका कसावा एक तेजी से बढ़ती प्रजातियां है तो केवल अधिक बार खाद डालना ज्यादातर कसावा प्रजातियां धीमी गति से बढ़ रही हैं और यदि आप उन्हें बहुत ज्यादा उर्वरक लागू करते हैं तो आप उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसी तरह, अगर आपको ग्रीष्म ऋतु में मासिक निषेचन याद आती है, तो चिंता न करें, पौधे शायद बढ़ेगा।
    • कुछ साल में एक बार केवल एक बार कसावा के निषेचन की सिफारिश करते हैं। इसका कारण यह है कि पौधे कुछ पोषक तत्वों वाले क्षेत्रों में अच्छी तरह से जीवित रह सकता है।
  • ग्रो यूका स्टेप 26 नामक छवि का शीर्षक
    2
    मात्रा में पानी। कई कसावा पौधों को बिना किसी अनुपूरक सिंचाई के प्रबंधन कर सकते हैं। हालांकि, एक बार गर्मियों में पत्ते विकसित होने के बाद, आप इसे साप्ताहिक पानी दे सकते हैं। यह पौधे पर्याप्त पानी को हल्के ढंग से मिट्टी को गीला कर देगा जिससे इसे स्पर्श के नमी नहीं बनाया जाएगा।
  • अगर आपके कसावा संयंत्र ने इसके आस-पास पीले रंग की छल्ले के साथ भूरे रंग के सुझाव विकसित किए हैं तो सिंचाई की आवृत्ति कम करें। यह एक संकेत है कि आपने इसे ज़्यादा पानी पिलाया है
  • ग्रो यूका स्टेप 27 शीर्षक वाली छवि
    3
    पौधों की जांच करें कि क्या कीट हैं कई कीट कसावा को आकर्षित नहीं कर रहे हैं, लेकिन घोंघे और स्लग नए विकास पर हमला करते हैं उन्हें खत्म करने के लिए एक मानक या जैविक कीटनाशक का उपयोग करें। यदि छोटे, हरे रंग की एफिड्स हैं, तो आप उन्हें साबुनी पानी से हटा सकते हैं।
  • ग्रो यूका स्टेप 28 नाम वाली छवि
    4
    फंगल रोग के लक्षणों के लिए संयंत्र की निगरानी करें सबसे आम रोगों जंग और मोल्ड हैं। कवकनाशक छिड़काव इन रोगों के संयंत्र से छुटकारा पाने के लिए उपयोगी हो सकता है, खासकर अगर यह केवल ढालना है, लेकिन जंग के खिलाफ काम करने के लिए यह सुरक्षित नहीं है।
  • ग्रो यूका स्टेप 2 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    जब आवश्यक हो तो पौधे काटना करें कुछ युक्का एक गुलाब के रूप में विकसित होते हैं और एक केंद्रीय और लंबे पुष्प पेडुंक्ले का उत्पादन करते हैं। अपनी मृत्यु के बाद, आपको सड़ांध से बचने के लिए बेस से पेडिंग को ट्रिम करना चाहिए। अन्य कसावा की किस्में लम्बी हैं और पेड़ों की तरह दिखती हैं। आप उन्हें अपने विकास के दौरान सीधे छँटा सकते हैं, लेकिन आपको दस्ताने और सुरक्षा चश्मा पहनने चाहिए, क्योंकि येका को काटते समय तेज चट्टानों को निकाल सकते हैं। किसी भी प्रकार के लिए, हर बार जब आप उन्हें देखते हैं तो पौधे के आधार से मृत या सूखे पत्ते काटते हैं।
  • ग्रो यूका स्टेप 30 नामक छवि का शीर्षक
    6
    प्रत्येक सर्दियों में बिस्तर के ऊपर गीली घास की एक परत जोड़ें। कसावा पौधों को क्षतिग्रस्त किया जा सकता है यदि आप सीधे ठंढ को उजागर करते हैं। पौधों को गर्म और शुष्क रखने के लिए गीली घास की एक मोटी परत फैलाने में बहुत उपयोगी हो सकता है। हालांकि, सड़ांध से बचने के लिए निचले पत्तों से गीली घास को दूर रखें
  • आप गीली घास के बजाय बिस्तर पर गिलास या पीलेक्सिलास की एक ठोस शीट डालकर इसे सुरक्षित कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से एगवे पिल्ले टू द मदर प्लांट चरण 3
    7
    संयंत्र को विभाजित करें अगर कुछ वर्षों के बाद युकक्का बहुत मोटी और घनी हो जाती है, तो आप इसे किसी अन्य जगह पर लगाने के लिए एक फैलाने को निकाल सकते हैं। एक स्टेम चुनें जिसे आप निकालना चाहते हैं, उसके चारों ओर एक परिधि खोदें, और एक फावड़ा का उपयोग करके नीचे से शूट को ऊपर उठाएं। आप जड़ों को काट सकते हैं जो इसे माँ पौधे को बाँध लें। अब इसे एक नया धूप क्षेत्र में प्रत्यारोपण करें यह संयंत्र के डाउनटाइम के दौरान सबसे अच्छा किया जाता है
  • युक्तियाँ

    • सूखा स्थितियों में अच्छी तरह से विकसित अन्य पौधों के साथ संयंत्र यूक्का। Asclepias, yarrow और दाढ़ी वाले लिली विचार करने के लिए अच्छे विकल्प हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक तेज चाकू या कैंची
    • एक छोटे फुलपॉट
    • बड़े पत्थरों या लकड़ी के बोर्ड (वैकल्पिक)
    • कंकड़
    • ग्रेनाइट पत्थर
    • ढीले और शुष्क मिट्टी
    • एक छोटा सा फावड़ा
    • एक उर्वरक
    • एक कीटनाशक
    • एक कवकनाशी
    • एक बौछार
    • गीली घास
    • कांच की शीट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com