ekterya.com

कैसे एक herbicide बनाने के लिए

रासायनिक जड़ी बूटी पर्यावरण के लिए विषाक्त हैं और मधुमक्खियों, अन्य लाभकारी कीड़े, वन्यजीव, और यहां तक ​​कि आपके पालतू जानवरों और उन इलाकों के पास खेलने वाले बच्चों का खतरा है। एक विकल्प के रूप में, आप अपने घर में सामान्य उत्पादों की अपनी जड़ी-बूटियों को बना सकते हैं। आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है कि एक herbicide खोजने के लिए सामग्री के विभिन्न संयोजनों की कोशिश करें।

चरणों

विधि 1
एक स्प्रेयर में प्राकृतिक हर्बिसिड

मेक वीड किलर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1

Video: Fertilizer Seed & Pesticides License ?, उर्वरक बीज एवं दवाई का लाइसेंस?

साइडर सिरका या सफेद के 2 कप (400 मिलीलीटर) से शुरू करें सिरका में एसिटिक एसिड होता है जो मातम और अन्य पौधों को प्रभावी ढंग से मारता है।
  • मेक वीड किलर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    2 से 3 चम्मच (29 से 44 मिलीलीटर) केंद्रित नींबू का रस जोड़ें। नींबू का रस में एसिटिक एसिड का उच्च स्तर होता है और इसे सिरका या अकेले के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • मेक वीड किलर चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    1/2 ऑउंस (30 मिलीलीटर) सस्ता जिन का मिक्स करें या आइसोप्राइकल अल्कोहल की समान मात्रा का उपयोग करें।
  • मेक वीड किलर चरण 4 नामक छवि
    4
    डिटर्जेंट के 1 से 2 चम्मच (7 से 14 मिलीलीटर) जोड़ें। तरल या पाउडर के रूप में डिश वॉशिंग या डिश वॉशिंग साबुन जड़ी-बूटियों के लिए उपयोगी हो सकता है। साबुन, संयंत्र की बाहरी सुरक्षात्मक परतों पर हमला करने के लिए अधिक संवेदनशील बना देता है।
  • मेक वीड किलर चरण 5 के शीर्षक वाला छवि
    5



    पानी के साथ जड़ी बूटी को पतला। आप समाधान को निर्गत कर सकते हैं, लेकिन कई लोग कहते हैं कि 50 से 9 0% पानी के साथ मिश्रण को कम करने के बाद उनकी बेहतर सफलता है। 50/50 पतला मिश्रण से शुरू करें और फिर आपके पास परिणामों के आधार पर एक केंद्रित समाधान मिलाएं।
  • मेक वीड किलर चरण 6 में शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: दूब मोथा खेत से हमेशा के लिए नष्ट करने के लिए दोबारा से टेक्निकल देख ले Agriculture technical GURU

    प्लास्टिक स्प्रेयर में समाधान डालो को नोजल को समायोजित करें "वर्तमान" के बजाय "छिड़कनेवाला यंत्र", अगर पौधे के पौधे के पास जंगली पौधे बढ़ेगी तो आप उसे मारना नहीं चाहते हैं। जड़ी-बूटियों को भेद करने में सक्षम नहीं होगा, यह किसी भी संयंत्र को मार देगा जिसके साथ यह संपर्क में आता है।
  • विधि 2
    मादा का विनाश करने के अन्य तरीके

    मेक वीड किलर चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक जड़ी बूटियों के रूप में नमक का उपयोग करें इस पद्धति का प्रयोग केवल तभी करें जब आप किसी ऐसे क्षेत्र में घास को समाप्त करना चाहते हैं जहां कई वर्षों तक कुछ भी नहीं बढ़ेगा, शायद पत्थर के पत्थर के आसपास और फुटपाथ के किनारों में। नमक मूस को मारता है और जमीन में अवशोषित करता है, हर पौधे के विकास को रोकता है आप नमक को एक या दो तरीकों से लागू कर सकते हैं:
    • अपने स्प्रेयर को भरने के लिए पर्याप्त गर्म या गर्म पानी में 1/2 कप (120 मिलीलीटर) नमक भंग करें। किसी भी प्रकार के नमक को काम करना चाहिए कुछ लोग आम टेबल नमक की सिफारिश करते हैं, दूसरों को चट्टान नमक का उपयोग करने का सुझाव देते हैं
    • शुष्क नमक को लागू करें। पानी में नमक को भंग करने के बजाय, आप एक ही समय में ब्रश में पानी और नमक डाल सकते हैं। नली के साथ ब्रश भरें, उदारतापूर्वक नमक के साथ छिड़क, और फिर इसे फिर से पानी से भिगोएँ
  • मेक वीड किलर चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    उबलते पानी के साथ ब्रश को मार डालो आस पास के किसी भी अन्य पौधे नहीं हैं, तो उस पर पानी से भरा एक बड़े बर्तन फेंको, आप उन्हें चोट नहीं करना चाहते हैं। आपको कई बार कई बार इस आपरेशन को दोहराने के लिए सभी घास को मारना पड़ सकता है।
  • मेक वीड किलर चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    पानी में कुछ अंडे उबालें। कुछ लोगों ने पाया है कि पानी उबलते अंडों के बाद बचे हुए पानी में अकेले पानी की तुलना में मादा को मारता है। अंडे को हटाने के तुरंत बाद पानी को मातम में डालें।
  • युक्तियाँ

    • घास से छुटकारा पाने के बाद, खाद, चट्टानों, पत्थरों या अन्य भौतिक अवरोधों का उपयोग फिर से दिखने से घास को रोकने के लिए करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com