ekterya.com

कैसे एक वफ़ल निर्माता साफ करने के लिए

जब नाश्ते की बात आती है, तो वफ़ल का सर्वोच्च शासन होता है। यदि आपके पास एक वफ़ल निर्माता है, तो आपके घर के आराम में आपके स्वादिष्ट और भुलक्कड़ वफ़ल खाने के अतिरिक्त लाभ होंगे। हालांकि, यह नुकसान यह है कि आपको इसे भी साफ करना होगा, जो आपके नाश्ता बनाने की प्रक्रिया में निश्चित रूप से एक समस्या होगी। अपने विशेष मॉडल के सटीक निर्देश देखने के लिए मालिक के अनुदेश पुस्तिका की समीक्षा करना हमेशा सबसे अच्छा होता है - हालांकि, वास्तव में, यह संभव है कि आप इसे पहले ही फेंक दिया है आपके पास वफ़ल निर्माता के प्रकार के आधार पर, इसे साफ़ करने के कई तरीके हैं

चरणों

विधि 1
गैर हटाने योग्य व्यंजन के साथ एक इलेक्ट्रिक वफ़ल निर्माता साफ करें

छवि शीर्षक वाला क्लीन वाफ्ले आयरन चरण 1
1
अपने वफ़ल निर्माता को अनप्लग करें और इसे ठंडा करें। सबसे आधुनिक इलेक्ट्रिक वफ़ल लोहा गैर-स्टिक डिश के साथ आते हैं और आपको उन्हें पानी में डालने के बिना साफ करना पड़ता है एक गर्म वफ़ल निर्माता की ट्यूबों को साफ करने की कोशिश करते हुए आप निश्चित रूप से जला नहीं जाना चाहते इससे बचने के लिए, अपने वफ़ल को चखने से पहले इसे अनप्लग करें जब तक आप समाप्त हो जाते हैं और इसे धोने के लिए तैयार हो जाते हैं, तो यह ठंडा होना चाहिए।
  • स्वच्छ एक वफ़ल आयरन चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    कागज तौलिया के साथ अतिरिक्त तेल निकालें यदि आपके पास गैर-छड़ी वफ़ल निर्माता है, तो आपने तेल का इस्तेमाल नहीं किया हो सकता है हालांकि, यदि आपने किया है, तो थोड़ा वसा हो सकता है। आप एक सूखा तौलिया कागज पास कर सकते हैं। कागज टॉवेल को उस बिंदु पर गुना करना उपयोगी हो सकता है, जहां आप इसे वफ़ल बनाने वाले के प्रसंस्करण के बीच पारित कर सकते हैं।
  • Video: The Great Gildersleeve: A Job Contact / The New Water Commissioner / Election Day Bet

    छवि का शीर्षक स्वच्छ एक वफ़ेल आयरन चरण 3
    3
    बड़े बचे हुए ब्रश कई बार, सूखा आटे के टुकड़े को सूक्ष्म कणों के अंदर फंसना पड़ता है या यदि आप वफ़ल बहुत ज्यादा भरते हैं तो यह भी पक्षों से टपकता हो जाएगा। ब्रश एक बार फिर उन बड़े टुकड़ों पर रसोई के ब्रश का इस्तेमाल करते हैं जो नरम ब्रिकेट्स होते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि ब्रिकेट बहुत नरम है क्योंकि आपको गैर-छड़ी सतह को खरोंच नहीं करना चाहिए।
  • 4
    कठोर हिस्सों को गर्म कपड़ों के साथ नरम करें अगर वफ़ल निर्माता में सूखी द्रव्यमान बहुत अधिक होता है, तो यह बहुत ही असुविधाजनक हो सकता है कि उसे नरम करना पड़े, और थोड़ा-थोड़ा करके इसके बजाय, पूरे आटा को नरम करना पहले। व्यंजन साफ ​​करने के लिए कपड़े या तौलिया लें और इसे सिंक से गर्म पानी में डुबोएं। इसे थोड़ा निचोड़ दें, यह ड्रिप नहीं है, लेकिन इतना है कि यह अभी भी थोड़ा तरल है इसे वफ़ल निर्माता में रखो और इसे बंद करें इसे कुछ मिनटों तक बैठने दें ताकि कपड़े की गर्मी और नमी उन कष्टप्रद बचा हुआ पदार्थों को नरम कर सकें।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ एक वफ़ेल आयरन चरण 4
    5
    एक रबर रंग के साथ किसी भी शेष आटा निकालें। रबड़ के रसोई के बर्तन भी एक वफ़ल निर्माता साफ करने के लिए बनाया जा सकता है क्योंकि वे आदर्श हैं। रबड़ सतह को खरोंच नहीं करेगा, और वफ़ल निर्माता की रिक्त स्थान में प्रवेश करने के लिए पर्याप्त पतली और ट्यूबलर होगी। एक बार जब गीले कपड़े सूखा द्रव्यमान को नरम कर लेते हैं, तो आप अपने रबड़ के रंग का उपयोग करने के लिए स्क्रैप कर सकते हैं और बाकी आटे को हटा सकते हैं।
  • आप ढीले द्रव्यमान को ध्यान से हटाने के लिए स्पंज का उपयोग भी कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप एक खरीदते हैं जो विशिष्ट रूप से गैर छड़ी सतहों के लिए है
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ एक वफ़ल आयरन चरण 8
    6
    एक नम कपड़े के साथ वफ़ल निर्माता के बाहर वाइप करें। सुनिश्चित करें कि कपड़ा नम है, लेकिन गीली नहीं है यह महत्वपूर्ण है कि आप गलती से वफ़ल बनाने वाले के इलेक्ट्रिकल भागों को गलती से न करें, क्योंकि आप इसे पूरी तरह से खराब कर सकते हैं या अगली बार जब आप इसे चालू कर सकते हैं तो बिजली के झटके का कारण बन सकता है। सभी द्रव्यमान को साफ करें जो गंदा है या क्या है।
  • विधि 2
    हटाने योग्य व्यंजन के साथ एक वफ़ल निर्माता साफ

    छवि का शीर्षक स्वच्छ एक वफ़ल आयरन चरण 10



    1
    अपने वफ़ल निर्माता ठंडा होने और प्लेटों को हटा दें। जब आप अपने वफ़ल तैयार कर लेंगे, तब आप इसे अनप्लग कर सकते हैं और आप खाने के दौरान शांत हो सकते हैं। निर्माता के अनुदेश पुस्तिका के अनुसार वफ़ल निर्माता से व्यंजन निकालें यदि आपके पास अभी भी है वफ़ल grills के साथ प्लेटें आमतौर पर आसानी से हटाया जा सकता है
  • छवि शीर्षक वाला क्लीन वाफ्ले आयरन चरण 11
    2

    Video: The Great Gildersleeve: Gildy's Radio Broadcast / Gildy's New Secretary / Anniversary Dinner

    गर्म पानी में व्यंजन डुबकी। यह आपके सिंक में करना आसान है - हालांकि, आप गर्म पानी के साथ एक उथले डिश का उपयोग भी कर सकते हैं पानी में साबुन न जोड़ें साबुन से गैर-छड़ी वाले व्यंजन को कभी भी साफ न करें क्योंकि आप सतह को खराब कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से क्लीन वाफ्ले आयरन स्टेप 12
    3
    स्पंज या ब्रश का उपयोग करके सावधानीपूर्वक व्यंजन साफ़ करें। फिर, यह महत्वपूर्ण है कि आप गैर छड़ी सतह पर विचार करें और आप कोमल सफाई की आपूर्ति का उपयोग करें। एक स्पंज का प्रयोग करें जो विशिष्ट रूप से गैर छड़ी सतहों या एक रसोई के ब्रश के लिए बनाया जाता है जो नरम ब्रितर्स है। आप उन्हें साफ करते समय व्यंजनों को खरोंच नहीं करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ एक वफ़ेल आयरन चरण 13
    4
    गर्म पानी में वफ़ल लोहे के ग्रिल्स के साथ प्लेटें कुल्ला। पानी को बचे हुए आटे को हटा दें। व्यंजन को खड़ी रूप से रखने के लिए यह उत्कृष्ट है ताकि पानी स्पूरेनेस के माध्यम से चला जा सके और उस स्पिन को कुल्ला कर दें जिसे आप अपने स्पंज, ब्रश या कपड़ा से साफ नहीं कर सकते। डिशवॉशर वफ़ल निर्माता की गैर-छड़ी की सतह को नुकसान पहुंचा सकता है - इसलिए, यह विधि बेहतर हो सकती है यदि आप बाद में इसका उपयोग करते हैं यह देखने के लिए निर्माता के निर्देशों की जांच करें कि क्या आपके डिश वॉशर में रखा जा सकता है या नहीं।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ एक वफ़ेल आयरन चरण 15
    5
    बर्तन सूखा और उन्हें वापस पर डाल दिया। उन्हें एक सूखने वाले रैक पर या एक तौलिया पर अपने काउंटर पर सूखे व्यंजन डालें। यदि आप जल्दी में हैं, तो आप वास्तव में सूखे कपड़े या कागज़ के तौलिया का इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि उन्हें जल्दी से सूख सकें आपको यह सुनिश्चित करना पड़ेगा कि व्यंजन बहुत ही सूख रहे हैं इससे पहले कि वे वफ़ल निर्माता में वापस डाल दें।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ एक वफ़ेल आयरन चरण 17
    6
    वफ़ल निर्माता के बाहर साफ करें जैसा कि आप व्यंजनों के साथ किया था, उसे साफ करने के लिए एक नम कपड़े का उपयोग करें। सावधान रहें और वफ़ल बनाने वाले के इलेक्ट्रिकल भागों में प्रवेश करने से पानी को रोकें क्योंकि आप इसे खराब कर सकते हैं या अगली बार जब आप इसे प्लग करेंगे तो बिजली के झटके का कारण होगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास रसोई का ब्रश नहीं है, तो आप आटा को हटाने के लिए पुराने टूथब्रश का उपयोग कर सकते हैं।
    • कभी स्प्रे में खाना पकाने के तेल का उपयोग न करें। इसके बजाय, पेस्ट्री ब्रश का इस्तेमाल तेल के साथ वफ़ल लोहे को हल्के ढंग से "पेंट" करें
    • गैर-छड़ी वफ़ल निर्माता को स्प्रे खाना पकाने वाले तेल कोटिंग की ज़रूरत नहीं होनी चाहिए। यदि आटा ग्रिड से चिपक जाता है, तो वफ़ल के आटे को थोड़ा और तेल जोड़ने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • कठोर अपघर्षक पैड, स्टील ऊन या वफ़ल ग्रिल पर किसी भी प्रकार की अपघर्षक सफाई पैड का उपयोग न करें।
    • वफ़ल ग्रिड से आटे को हटाने के लिए चाकू या किसी भी तेज वस्तु का उपयोग न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com