ekterya.com

कैसर कैनेडेंसिस को कैसे लगाया जाए

Cercis canadensis उनके गुलाबी-वायलेट फूलों के लिए जाना जाता है जो प्रत्येक वसंत की शुरुआत में अपनी नाजुक शाखाओं पर पैदा होते हैं। इनमें से कुछ पेड़ों में वायलेट, लैवेंडर, गुलाबी या सफेद फूल हैं, लेकिन सबसे आम रंग गुलाबी है। वे पौधे के पेड़ों के लिए बहुत आसान हैं, अगर आप ऐसा करते हैं, जब वे युवा होते हैं, और बनाए रखने में भी आसान होते हैं

चरणों

विधि 1

प्रारंभिक वृक्षारोपण
प्लांट रेडबुड पेड़ स्टेप 1 शीर्षक वाला छवि
1
एक अच्छी जगह चुनें Cercis canadensis प्रकाश छाया पसंद करते हैं, विशेष रूप से गर्मियों में यह एक बहुत अनुकूलनीय पेड़ है और इसलिए, यह पूर्ण सूर्य को सहन करता है वास्तव में, सर्दियों के ठंड महीनों के दौरान जितना अधिक सूर्य आपको प्राप्त होता है, उतना ही अच्छा होता है। केवल बहुत सी छाया वाले स्थानों को बचा जाना चाहिए।
  • प्लांट रेडबुड पेड़ स्टेप 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    मिट्टी में सुधार करें, यदि आप चाहते हैं ये पेड़ बेहतर जल निकासी के साथ ढीले मिट्टी को पसंद करते हैं, हालांकि उनमें से अधिकतर उनमें बहुत ही मजबूत और विकसित होती है। यदि आप इसे किसी भी तरह से सुधारने का निर्णय लेते हैं, तो आप इसे ढीला करने के लिए एक रेक या फावड़ा के साथ जमीन काटकर ऐसा कर सकते हैं। यदि यह बेहद घने या मिट्टी है, तो आप अपनी जल निकासी की क्षमता में सुधार करने के लिए मोटे दानेदार रेत का मिश्रण भी कर सकते हैं। आपको उर्वरक जोड़ने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि सीरिस कैनाडिन्सिस हवा के माध्यम से नाइट्रोजन को अवशोषित करने में सक्षम है।
  • प्लांट रेडबुड ट्रीप्स शीर्षक वाला इमेज
    3
    बागानों या नर्सरी में एक स्थानीय दुकान में प्राप्त करें, एक युवा पिटे हुए कैसर कैनाडिन्सिस स्थानीय भंडार संभवत: उन लोगों के पास है जो उन जलवायु को समर्थन देते हैं जिसमें आप रहते हैं। जैसा पेड़ बढ़ता है, यह प्रत्यारोपण के लिए कठिन होता है, इसलिए आपको उस एक को देखना चाहिए जो सबसे अपरिपक्व है।
  • प्लांट रेडबुड पेड़ 4 चरण शीर्षक छवि
    4
    एक छेद खोदो जिसका व्यास उपाय रूट के आकार से चार गुना अधिक है। जड़ें फैलाने के लिए बहुत सी स्थान की आवश्यकता होती है। छेद में जड़ों की ऊंचाई के बराबर गहराई भी होनी चाहिए।
  • प्लांट रेडबड ट्रीप्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपने कंटेनर से सीरिस कैनेडेंसिस निकालें इसे एक तरफ रखें, फर्श पर पड़ेगा, और धीरे से कंटेनर को इसे हटाने के लिए मोड़ो।
  • प्लांट रेडबुड पेड़ शीर्षक से छवि 6
    6
    छेद में पेड़ रखें। इसे जितना संभव हो उतना ऊर्ध्वाधर रखें, यदि आवश्यक हो तो किसी अन्य व्यक्ति की मदद से। थोड़ा मिट्टी जोड़ें जिसमें से आपको संभव के रूप में सीधे संयंत्र बनाने की कोशिश हुई।
  • प्लांट रेडबुड पेड़ शीर्षक 7 शीर्षक छवि
    7



    पानी के छेद और पृथ्वी के शेष भाग को भरें। पानी के साथ छेद को भरने के लिए एक बगीचे नली का उपयोग करें शेष धरती को लगाने से पहले जड़ों और पृथ्वी के चारों ओर पानी को अवशोषित करने तक प्रतीक्षा करें। फिर, यह मिट्टी के बसने में मदद करने के लिए एक अच्छा पानी दे
  • प्लांट रेडबड पेड़ शीर्षक 8 छवि
    8
    क्षेत्र में गीली घास जोड़ें छाल, या अन्य प्रकार के चिप्स का उपयोग करें, जो नमी बनाए रखें रूट ज़ोन पर पेड़ के आधार के आसपास एक पतली परत रखो।
  • विधि 2

    प्रबंध
    प्लांट रेडबुड पेड़ शीर्षक 9 चित्र
    1
    सुनिश्चित करें कि पेड़ को पानी की सामान्य मात्रा में प्राप्त होता है। एक बार की स्थापना के बाद, आप सूखा की कम अवधि सहन कर सकते हैं, लेकिन इसे नम रखने के लिए पसंद करते हैं। जब वृक्ष अभी भी जवान है, तो उसे लगाए जाने के बाद पहली और दूसरी सीज़न में, आपको सूखे के दौरान पानी चाहिए, जो दो या अधिक सप्ताह तक रहता है।
  • प्लांट रेडबड पेड़ शीर्षक से चित्र 10
    2
    शाखाओं को कांटेदार रखें आप शरद ऋतु के अंत में या सर्दी के दिनों में छंटनी कर सकते हैं जब दिन बहुत ठंडा न हो और जब तापमान ठंड के स्तर तक नहीं पहुंचता है। फूलों के पेड़ से गिरने के बाद, आप वसंत के अंत में भी छाँट सकते हैं। पहले बीमार है कि लकड़ी निकालें फिर निचली और पुरानी शाखाएं जो कि ट्रंक के करीब हैं, साथ ही साथ किसी भी जो दिक्कत या गलत दिशा में बढ़ रही हैं। कभी भी एक बार में पेड़ के एक चौथाई से अधिक कभी नहीं निकालें
  • प्लांट रेडबुड पेड़ शीर्षक 11 चित्र छवि 11
    3
    उर्वरक छोड़ें कर्टिस कैनेडेंसिस उर्वरकों के उपयोग के बिना अपने आप पर काफी बढ़े हैं। इसके अलावा, चूंकि इन पेड़ों में नाइट्रोजन को अपने द्वारा अवशोषित करने की क्षमता होती है, यदि आप उस रासायनिक में उर्वरक समृद्ध करते हैं, तो आप उन्हें अधिक मात्रा में डाल देंगे। अगर आप इसे किसी भी तरह निषेचित करना चाहते हैं, तो नाइट्रोजन के बजाय फास्फोरस और पोटेशियम की उच्च एकाग्रता के साथ धीमी गति से रिलीज उर्वरक चुनें और केवल एक बार इसे बढ़ते मौसम की शुरुआत के लिए लागू करें।
  • प्लांट रेडबड ट्रीप्स स्टेप 12 शीर्षक वाला छवि
    4
    कीट और रोगों से सावधान रहें पत्तियों के एन्थ्रकनोज़, कैंकर बोटोरोसेफायरिया और ऊर्कोइलाइसिस तीन तरह के रोग हैं जो अक्सर सीरिस कैनाडिन्सिस को प्रभावित करते हैं। यह उन अभ्यासों के बारे में जाना जाता है जो इन पेड़ों और कीड़े की नरम लकड़ी पर हमला कर रहे हैं जैसे कि सीरीस कैनाडिन्सिस और अंगूर के पत्तों के रील, साथ में जापानी भुने वाले पत्तियों के साथ खाए जाते हैं क्षतिग्रस्त व्यक्ति की तुलना में इन खतरों के शिकार होने के कारण एक स्वस्थ वृक्ष कम संभावना है, इसलिए रोकथाम सबसे अच्छा उपाय है। कीटनाशकों या उर्वरक लगाने पर विचार करने से पहले संक्रमित पेड़ को ठीक करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • कैसर कैनाडिन्सिस की प्रजातियों की सबसे अधिक मांग अल्बा, "टेक्सास सफ़ेद" और "वन पेन्सी" है। पहले दो सुंदर सफेद फूल हैं, जबकि "वन तहखाना" एक अमीर और उज्ज्वल भूरा पत्ते है। अन्य लोकप्रिय प्रजातियां "गुलाबी आकर्षण" और "गुलाबी रंग", गुलाबी फूलों के दोनों, "बैंगनी पत्ती", "चांदी के बादल", सफेद पंजों वाली पत्तियों और "लौ" जिसमें दो फूल हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक युवा सीरिस कैनेडेंसिस
    • बेलचा
    • बगीचे के लिए रेत (वैकल्पिक)
    • नली
    • गार्डन कैंची
    • कीटनाशक (आवश्यकतानुसार)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com