ekterya.com

सामग्री के सामान की टुकड़ी का अभ्यास कैसे करें

हमारे जीवन में हम कई अनुलग्नक और गठबंधन बनाते हैं। टुकड़ी का अभ्यास करने से हमें हमारी भावनाओं और भावनाओं को नियंत्रित करने में मदद मिलती है, जो कि हम अपने जीवन में संलग्न महसूस करते हैं, इसलिए हम उन अनुलग्नकों को नियंत्रित करने की अनुमति नहीं देते हैं।

चरणों

1
निर्धारित करें कि आपको लगता है कि आपके पास एक अनुलग्नक समस्या है
  • 2
    अस्वास्थ्यकर संलग्नक बनाने से बचें नए विश्वासों और दोस्ती अपनाने पर धीरे धीरे आगे बढ़ना बेहतर होता है
  • 3
    कुछ संलग्नक समस्याओं से निपटने के लिए जानें निम्न कुछ आम अनुलग्नक हैं जो लोगों को रोकते हैं:
  • विश्वासों में बदलाव आपको यह सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित करना होगा कि आपके मौजूदा विश्वास नैतिक रूप से ऊर्जावान होने के बजाय नैतिक रूप से न्यायसंगत हैं जो आप सोचते थे कि आप क्या सोचते थे।
  • विषाक्त और उदासीन लोगों के साथ संबंध आपको उनके बारे में भूलना होगा
  • चीजों को अनुलग्नक कई मनुष्य अपने भौतिक सामानों को परिभाषित करने की अनुमति देने की प्रवृत्ति रखते हैं, और अंत में वे उनके पास क्या फंसते हैं।
  • व्यक्तिगत त्रासदियों या नुकसान आप अपने जीवन में एक दुखद अनुभव का सामना कर सकते हैं, और आप अतीत को चिपकते हैं या अपने आप को दोष देते हैं दर्द जीवन का एक स्वाभाविक हिस्सा है, लेकिन आपको इसे डूबने नहीं देना पड़ता है।
  • 4

    Video: लुक्का ने बताया की होली कैसे खेलते है : Lukka Ka Holi Hungama : सुपरहिट हास्य कॉमेडी : चालू लुक्का

    नुकसान से डरना बंद करो जब बुरी चीजें होती हैं, और यह अनिवार्य है कि वे कभी-कभी होते हैं, हमारा दर्द हमारे विकास को अवरुद्ध कर सकता है और हम आगे बढ़ना नहीं चाहते हैं यह क्या है के लिए क्षण को स्वीकार करें और जो कि इस समय आपके पास पर्याप्त है एक ही समय में, अटक होने से बचने के लिए सक्रिय रहें। अगर चीजें एक मौजूदा स्थिति में काम नहीं कर रही हैं, तो अपने हाथों में बदलने की योजना बनाएं, जैसे काम के अनुरोध भेजने, छवि बदलने, अपने अध्ययन की दिशा बदलने आदि।
  • 5



    अपने आप के साथ दोस्त बनें आपका आत्मसम्मान भीतर से आना होता है, न कि आप जो अनुभव करते हैं वह दूसरों को आपके बारे में सोचते हैं। दूसरों को अनुलग्नक अस्वास्थ्यकर हो जाता है जब आप लगातार उन लोगों के आसपास होते हैं जो आपके लिए विषाक्त होते हैं, केवल इसलिए कि आप अकेले नहीं रहना चाहते हैं या बाहर रहना नहीं चाहते हैं। अपने आप को एक मित्र होने के नाते, आपको ऐसे समयों से डर नहीं पड़ेगा जब आपको अकेले रहना होगा, और आप कुछ लोगों को पकड़ने के बजाय लोगों के बड़े समूह के साथ होने के लिए और अधिक खुले होंगे। उन लोगों के साथ स्वस्थ संबंध बनाए रखने का प्रयास करें जिनके साथ आप रोजाना बातचीत करते हैं, एक-दूसरे को एक स्थान देते हैं और दूसरों से अपेक्षा नहीं करते हैं
  • 6
    एक भ्रम में रहना बंद करो यद्यपि यह महत्वपूर्ण है कि आप बेहतर होने के लिए लड़ें, कल बेहतर होगा, यह महत्वपूर्ण है कि आप पल जी रहे हैं, ताकि आप भ्रम से बच सकें कि आपकी खुशी या संतुष्टि उन चीजों पर निर्भर करती है जो अभी तक नहीं हुई हैं। उम्मीदों और सपनों से चिपक न दें ताकि वे उन चीजों को ठीक करने के लिए बहाना न करें जो वर्तमान में आपके जीवन में काम नहीं कर रहे हैं। उन चीजों को स्वीकार करें जैसे वे वर्तमान में हैं और आप एक शांतिपूर्ण तरीके से और बेहतर तरीके से सुधार करना चाहते हैं।
  • 7
    भावनाओं को लगाव के चलते जाने के लिए जानें भावनाएं शक्तिशाली हैं और अगर हम उन्हें हमें नियंत्रित करने की अनुमति देते हैं, तो हम उनके कैदियों होंगे स्वीकार करें कि कभी-कभी हम दर्द या हानि महसूस करेंगे, लेकिन हम अंतहीन पीड़ित हैं या सीख सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं। भावनाओं को व्यक्त करना बेहतर है, इसलिए यदि आप उन्हें अभिव्यक्त करते हैं तो आप उनसे अधिक आत्मिक रूप से उन्हें अपने अंदर जमा कर की तुलना में अधिक उपयोगी तरीके से निपट सकेंगे।
  • 8
    आपके द्वारा स्वयं की मदद करने के बाद, दूसरों को बताएं कि आप कैसा रहते हैं तुल्यकालन का सबसे व्यावहारिक दर्शन जो कि आप अभ्यास कर सकते हैं, दूसरों को अपना विश्वास प्राप्त करने और नए विश्वासों को अपनाने से थोड़ा कम करने के लिए और यह करने के लिए आपको एक संगीतमय होना जरूरी नहीं है। अलगाव के बारे में दूसरों को पढ़ाना बहुत ही उपयोगी हो सकता है चाहे उनकी स्थिति या विश्वास क्या हो। आप इसके बारे में लोगों से बात कर सकते हैं, ब्लॉग लिख सकते हैं, ट्वीट्स भेज सकते हैं - आपको अपने अनुभव के बारे में खुला होना पड़ेगा ताकि दूसरों को भी सीख सकें।
  • 9
    समझें कि चीजें आती हैं और जाते हैं
  • Video: The Great Gildersleeve: Jolly Boys Election / Marjorie's Shower / Gildy's Blade

    युक्तियाँ

    Video: बोलो भक्तो बम बम बम | गोरी रानी का भोले बाबा का पहला DJ Song | Suresh Gola | New Kawad Bhajan Song

    • मिलनसार, मैत्रीपूर्ण और सहज हो। आपका लक्ष्य भावुक दर्द से बचना है, एक साधु नहीं होना चाहिए। इस प्रकार के अलग-थलग दर्शन को व्यावहारिक अनुप्रयोग बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। अपनी समस्याओं को सुलझाने के लिए अकेलेपन और अवसाद को कम करने का सबसे अच्छा तरीका है, और कुछ और से ज्यादा।

    चेतावनी

    • लोगों को विश्वास और खुशी को ध्यान में लेना होगा जो आपके द्वारा फैलते हैं। आपके लिए स्पष्टीकरण देने की कोई आवश्यकता नहीं है कि आपने जो अभ्यास और अभ्यास किया है, वह सकारात्मक परिणाम दिखाता है। लोग खुद के लिए लाभ देखेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com