ekterya.com

प्यार के साथ स्थायी रूप से कैसे जीना

बहुत से लोग स्थायी प्रेम के जीवन के लिए लंबे हैं, लेकिन यह पता करना मुश्किल है कि इस मार्ग का अनुसरण कैसे करें। अनन्त प्रेम का मार्ग ज्ञान और समझ के बीच संबंध के माध्यम से पाया जाता है, इसके अलावा जब आप अपने आप पर ध्यान देते हैं, तो आप आंतरिक सुख महसूस करते हैं और एक प्रबुद्ध अस्तित्व प्राप्त करते हैं। जब आप सभी लोगों को प्यार दे सकते हैं, तो आप प्यार का एक ऊर्जा क्षेत्र बना सकते हैं, जो सभी प्राणियों से प्यार वापस आ जाएगा।

चरणों

Video: अमेरिका के इस टॉप एक्ट्रेस की हाॅट एंव सेक्सी फोटो सोशल मीडिया पर हो रही है वायरल, देखिए

लाइव स्थायीता इन लव स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
आपके ऊपर एक शॉवर कल्पना करें बौछार को चालू करें और खुद को प्यार से साफ करें (पानी के साथ)। प्यार के मंत्र के बारे में सोचो जैसा कि आप इस मंत्र को व्यक्त करते हैं, सिर से पैर की अंगुली तक की मालिश मालिश के माध्यम से आपके शरीर के तनाव और तनाव को दूर करें
  • लाइव स्थायीता इन लव स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    पृथ्वी के ऊपर अपने पैरों को मालिश करें अपने चारों ओर प्रेम का एक चक्र बनाएं मंत्र के रूप में कई बार "प्रेम" शब्द के बारे में सोचो।
  • लाइव शीर्षक स्थायी रूप से प्यार चरण 3
    3
    अपने पैरों को ले जाएं एक दोस्त की कल्पना करें और एक सकारात्मक शब्द कहें। आपका सकारात्मक शब्द क्या है? कल्पना कीजिए कि शब्द आपके द्वारा चुने गए व्यक्ति तक पहुंचता है। एक मंत्र के रूप में उस शब्द के बारे में कई बार सोचें: "मेरा शब्द ... है ... (मैं तुमसे प्यार करता हूं)।"
  • लाइव शीर्षक स्थायी रूप से प्यार चरण 4
    4
    किसी को याद रखें जिसे आप एक दुश्मन या किसी व्यक्ति के साथ आक्रामक व्यवहार करते हैं। इस समय आपको कौन से दुश्मन लगता है? कौन आपका विरोधी है? इस व्यक्ति को एक सकारात्मक शब्द दो। आप क्या कहते हैं? उसे माफ़ करो और आंतरिक शांति प्राप्त करें।
  • एक हाथ ले जाएं और उस व्यक्ति को ज्ञान और प्रेम भेजें। एक मंत्र के रूप में लंबे समय तक और जब तक आप अपने दुश्मन के साथ शांति नहीं रखते, तब तक अपना शब्द सोचें।
  • लाइव शीर्षक स्थायी रूप से प्यार चरण 5
    5
    अपने मन की जांच करें क्या कोई विचार है कि आपकी आंतरिक शांति, आपकी खुशी और प्यार को रोकता है? क्या सकारात्मक शब्द उस विचार को दूर कर सकते हैं? "मेरा नकारात्मक विचार है ... मेरी नकारात्मक सोच है ... (व्यापक प्रेम के मार्ग की ओर जाना)।
  • Video: ना पैसा ना कानून फिर भी जीते हैं खुशनुमा जिदंगी, यह भारत का अनोखा शहर !

    प्यार के साथ एक जीवन रखने के लिए एक रास्ता

    लाइव शीर्षक में लाइव छवि चरण 6
    1
    एक अच्छी टीम सदस्य रहें एक अच्छा रिश्ता सहयोग पर आधारित है, यह आपके पति या पत्नी, अपने खेल के कोच या अपने काम के सहयोगियों के साथ है एक अच्छी टीम का एक सामान्य लक्ष्य है इसके अतिरिक्त, वह जानता है कि सफलता की उनकी सड़क प्रत्येक व्यक्ति की क्षमताओं और क्षमताओं की पहचान पर निर्भर करती है, साथ ही साथ केवल एक ही तरीके से अभिनय करने पर जोर नहीं देती।
  • लाइव शीर्षक स्थायी रूप से प्यार चरण 7 में छवि



    2
    सकारात्मक संबंध में अपने रिश्ते पर चिपकाएं। आपके द्वारा चुने गए प्रमुख सिद्धांत के लिए एक उपयुक्त नाम खोजें आप इसे प्यार, सच्चाई या आध्यात्मिकता कह सकते हैं। अपने प्रमुख सिद्धांत और सुंदर या मुश्किल परिस्थितियों के साथ नियमित रूप से कनेक्ट करें आपके मुख्य सिद्धांत द्वारा निर्देशित आपके रिश्ते के केंद्र में रहते हैं।
  • लाइव शीर्षक स्थायी रूप से प्यार चरण 8
    3
    कई आलोचना करने से बचें अन्य लोगों की लगातार आलोचना श्रेष्ठता और तिरस्कार का सुझाव देती है इस नरसंहार प्यार को नष्ट कर देता है जब एक आलोचना कहने का अवसर होता है, तो उसे सही समय पर कहने के अलावा प्रभावी ढंग से और नाजुक ढंग से दे दो। रिश्तों के लिए बुनियादी नियम कम से कम दो तिहाई प्रशंसा और एक तिहाई रचनात्मक आलोचना से कम होना चाहिए।
  • एक-दूसरे की प्रशंसा करें पुरुष प्रशंसा से प्यार करते हैं और महिलाओं के इशारों से प्रेम करते हैं जो स्नेह दिखाते हैं।
  • दर्पण में देखो कई विशेषताएं हैं जो आप जानते हैं कि आप का सबसे अच्छा प्रचार नहीं करते हैं उन पहलुओं का ख्याल रखें और अन्य लोगों से कहें।
  • अपने साथी की इच्छाओं को बहुत बार नकारने से बचें जितनी बार संभव हो "हां" कहें
  • लाइव स्थायीता में प्यार कदम शीर्षक 9 छवि
    4
    अच्छे संबंध रखने के लिए कठिन प्रयास करें प्रत्येक रिश्ते के लिए प्रयास की आवश्यकता है यह किसी के बारे में जानना जितना आसान नहीं है, रिश्ते मजबूत होने के लिए फ््रर्टिंग और उम्मीद की जा रही है। इसके लिए दोनों पक्षों से एक प्रतिबद्धता की आवश्यकता है, रिश्ते को पोषण करना और समय-समय पर संबंधों पर हमले करने वाली समस्याओं से निपटना।
  • विवाह एक नौकरी है यह कहने के लिए कि घर पर पूरी तरह से उपेक्षा की जा सकती है शादी का उद्देश्य समझने का एक गलत तरीका है। इसके विपरीत, शादी के लिए रिश्ते को संतोषजनक बनाने के लिए प्रयास करना आवश्यक है। इसके अलावा, आपको यह तय करना होगा कि आप ऐसा प्रयास करने के लिए तैयार हैं या नहीं।
  • कुछ समय बिताने के लिए कुछ गतिविधियां जो आपको और आपके साथी को खुश करती हैं उदाहरण के लिए, सेक्स, भोजन, यात्रा, लंबी पैदल यात्रा और आम में एक शौक होने के नाते
  • लाइव शीर्षक में लाइव स्टेप 10 का शीर्षक चित्र
    5
    विनम्र रहें अपने साथी, ज़िन्दगी या अपने आप को मत पाना मत एक व्यक्ति जो अपनी इच्छाओं को सीमित नहीं कर सकता, जो स्थायी रूप से नाखुश हैं। यदि आप अपने लक्ष्य को नहीं जानते हैं तो आप कभी भी संतुष्टि महसूस नहीं करेंगे। तुम्हारा क्या है?
  • लाइव शीर्षक में लाइव छवि स्टेप 11
    6
    रचनात्मक रूप से संघर्ष का समाधान करें सटीक स्थिति को स्पष्ट करें विभिन्न समाधानों के बारे में सोचें आम में एक बिंदु खोजें
  • अपने जीवन के अपने साथी और अन्य लोगों के नकारात्मक व्यवहारों की सीमा निर्धारित करें टैंट्रम, सकारात्मक जीवन के सिद्धांतों के अवरोध आदि। वे बातचीत के स्वीकार्य तरीके नहीं हैं नकारात्मक व्यवहार से आग्रह न करें - तटस्थ रहें या दृढ़ता से इसे "नहीं" कहें।
  • अपने आक्रामक व्यवहार को कम करने का एक तरीका ढूंढें यदि आपके पास इंटरैक्ट करने से पहले यह है। अन्य लोगों के साथ संवाद करने से पहले आपके साथ शांति महसूस करें हिंसा, बुद्धि और कोमलता की कमी के आधार पर प्यार बढ़ता है।
  • स्थायी रूप से लाइव स्टेप 12 लाइव शीर्षक वाला इमेज
    7
    अपने आप में ईमानदार रहो जीना एक ईमानदार व्यक्ति होने के नाते ईमानदारी अच्छे संबंधों का ठोस आधार है
  • अपने साथी के रूप में वह स्वीकार करें। सभी लोगों में ताकत और कमजोरियां हैं कोई भी सही नहीं है प्यार का अर्थ है अपने साथी को अपनी कमजोरियों सहित प्यार करना। उस तुच्छ को स्वीकार करें जो आप में है, क्योंकि तभी आप अपने साथी को स्वीकार कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • धैर्य रखें प्यार का अर्थ है धैर्य रखना।
    • अपने दोषों को क्षमा करें प्यार का मतलब है कि आप माफ कर सकते हैं और आपको माफी मांगनी चाहिए।
    • लोगों को उन्हें कुछ ध्यान देकर नियमित रूप से खुशी का मौका दें उदाहरण के लिए, उन्हें फूल, छोटे उपहार और प्रेम दें। अपने साथी को बताएं कि आप उससे प्यार करते हैं हग्स दें सकारात्मक इशारों और प्रार्थना करते समय मज़े करो
    • कभी भी सभी प्राणियों को खुश करने की इच्छा बंद न करें। जो व्यक्ति प्राणियों की खुशी चाहता है वह अपनी ही खुशी प्राप्त करता है यह सबसे बड़ा आध्यात्मिक ज्ञान है
    • खुद के साथ अच्छे संबंध रखें अच्छी तरह से जीने की ज़िंदगी और अपनी आवश्यकताओं को पूरा करें जिससे आपको लगता है कि आप उनके लिए जा सकते हैं और उन्हें उद्देश्य की भावना से प्राप्त कर सकते हैं। ज़्यादा काम न करें, जीवन का आनंद लें
    • आध्यात्मिक अभ्यास दैनिक करो आप योग कर सकते हैं, चलते हैं, पढ़ते हैं, प्रतिबिंबित करते हैं (आत्मनिरीक्षण), सकारात्मक (संज्ञानात्मक कार्य) सोचते हैं और ध्यान करते हैं।

    चेतावनी

    • अगर हम अनुलग्नक की समस्या नहीं देखते हैं तो हम जीवन में एक बड़ा जाल में आ जाते हैं। हम अनुलग्नक को मजबूत करते हैं और हमारे ज्ञान को अवरुद्ध करते हैं। हम स्वयं के साथ आत्मसंतुष्टता की समस्या में आ जाते हैं हमारी ज़रूरतें लगातार बढ़ रही हैं, हम अपने साथी के नकारात्मक पक्ष को देखते हैं और हमारे रिश्ते के साथ संतुष्टि धीरे-धीरे कम हो जाती है। हम किसी व्यक्ति से प्यार प्राप्त करना चाहते हैं, लेकिन इसे न दें हम मुख्य रूप से आध्यात्मिकता से नहीं रहते हैं इसलिए, लगाव और नकारात्मकता का विकास नियंत्रित नहीं किया जा सकता। एक सुखी रिश्ते उठते हैं जब हम ज्ञान और प्रेम के साथ हमारे संबंध रहते हैं। हमारे पास एक रिश्ता होगा जो दोनों लोगों को अपनी आंतरिक सुख प्राप्त करने की इजाजत देता है। हमें अपने जीवन के केंद्र में प्राणियों की खुशियों को रखना चाहिए। इस तरह, हम अपने संबंधों और जीवन में सफल होंगे। अपने साथी के साथ एक सकारात्मक संबंध जीते हैं। उसे एक अनुकूल प्रकाश भेजें उसे एक सकारात्मक प्रार्थना भेजें: "मैं (नाम) को प्रकाश भेजता हूं, सभी लोग खुश रहें, दुनिया खुश रहें।"
    • अहंकार अहसास और आत्म-प्राप्ति में अंतर है लंबे समय में, अहंकार की प्राप्ति से आंतरिक दुखी की प्राप्ति होती है, और आत्म-अनुभव से आंतरिक सुख की प्राप्ति होती है। अहंकार की प्राप्ति सबसे पहले आसान है, लेकिन यह अंत में पीड़ित पैदा करती है दूसरी ओर, आत्म-प्राप्ति सबसे पहले मुश्किल होती है, लेकिन अंत में यह अविश्वसनीय अनुग्रह बन जाती है। अहंकार की प्राप्ति में अच्छे भोजन, बहुत सारे सेक्स, सुखद यात्राएं, अत्यधिक खपत और निरंतर अभिलाषाएं शामिल होती हैं ताकि बाहरी सलाह प्राप्त हो सकें। यह आलस्य (तामा) या अतिरंजित गतिविधियों (राजस) से संबंधित है। दूसरी तरफ, आत्म-प्राप्ति में रोज़ाना ख्याल रखना और निरंतर मानसिक प्रयास करना होता है। हम अहंकार (हमारी बाहरी इच्छाओं) को नहीं रखते हैं, लेकिन हमारे जीवन के केंद्र में स्वयं (मुक्त मानस)।
    • हम अपने जीवन में चीजों का पालन करके बाहरी और आंतरिक पथ के बीच संघर्ष को हल करते हैं। हम बाहरी सुख रहते हैं ताकि वे हमें आगे और प्रकाश की ओर ले जाएं हम उन्हें उचित माप और उचित मानसिक रुख के साथ विनम्रता के साथ रहते हैं। हमने अपने जीवन के केंद्र में आध्यात्मिक लक्ष्य रखा इन में खोने के बिना हम बाहरी सुखों की सकारात्मक क्षमता का उपयोग करते हैं। हम अपनी आध्यात्मिक तकनीकों (ध्यान और मानसिक कार्य) के साथ दोहराया अवसरों पर अनुलग्नकों को हल करते हैं और हमेशा प्रकाश में लौटते हैं (आंतरिक सद्भाव में)। हम मुख्य रूप से आराम से रहते हैं, हमारे आध्यात्मिक अभ्यास में और प्यार में।
    • पृथ्वी पर, हम बाहरी सुख और आंतरिक सुख की संघर्ष में रहते हैं, जो विपरीत हैं। बाह्य सुख का मार्ग दुनिया के लिए लगाव के विकास की ओर जाता है और आंतरिक तनाव को मजबूत करता है। अब हम बाहरी सुखों में रहते हैं, उतना ही हमारा अनुलग्नक बढ़ता है। आंतरिक तनाव में अधिक से अधिक वृद्धि होती है और आंतरिक सुख घट जाती है। हम अपनी आंतरिक शांति, ताकत और आंतरिक सद्भाव खो देते हैं आंतरिक खुशी की राह पर, हम व्यवस्थित रूप से हमारे आंतरिक तनाव को हल करते हैं। हम बाह्य के संलग्नक से मुक्त हैं इसके अलावा, प्रबुद्धता बाहरी दुनिया की अति स्वतंत्रता है इसलिए, हम बाह्य परिस्थितियों में अपनी आंतरिक सुख को बनाए रख सकते हैं कम आंतरिक तनाव हमारे पास है, अधिक से अधिक आंतरिक सुख। जब तक हम स्थायी रूप से प्रकाश में, ज्ञान और एकता (भगवान) में रहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com