ekterya.com

काम पर रीसायकल कैसे करें

घर में रीसाइक्लिंग करना आसान है क्योंकि इसमें कुछ ही लोग हैं जो प्रबंधन कर सकते हैं। हालांकि, काम पर रीसाइक्लिंग के लिए अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है और इसके लिए अधिक प्रशिक्षण की आवश्यकता हो सकती है। कुछ आवश्यक कदमों पर विचार करें यदि आप अधिक लोगों को काम पर रीसायकल करना चाहते हैं।

चरणों

रीसायकल इन वर्क चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
रीसाइक्लिंग के लाभों के बारे में बात करने के लिए स्वच्छता विभाग के एक सदस्य को आमंत्रित करने पर विचार करें। रीसाइक्लिंग के अर्थ के बारे में कर्मचारियों को सूचित करें और उन्हें रीसाइक्लिंग के लिए कुछ सुझाव प्रदान करने से उन्हें प्रयास का हिस्सा बनने के लिए प्रेरित किया जा सकता है
  • रीसायकल इन वर्क चरण 2 नामक छवि
    2
    कंपनी के उत्पादन के विभिन्न क्षेत्रों का विश्लेषण करें, और काम पर रीसाइक्लिंग विकल्पों को बढ़ाने के तरीके ढूंढें। इस तरह के कागज, गत्ता, टोनर कार्ट्रिज, सोडा बोतलों और एल्यूमिनियम के डिब्बों के रूप में विभिन्न वस्तुओं है कि पुनर्नवीनीकरण किया जाना चाहिए, पर कर्मचारियों को सूचित उपयुक्त स्थानों में नोटिस रखो।
  • Video: 20 मज़ेदार और स्मार्ट सफाई करने के तरीके

    रीसायकल इन वर्क चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    यह बचत मोड में केवल काले और सफेद रंग में मुद्रण की नीति स्थापित करता है, जब तक यह जरूरी नहीं कि सामग्री लक्ष्य को पूरा करने के लिए रंग में होनी चाहिए। कागज़ के दोनों किनारों को मुद्रित करने के लिए और मुद्रित कागज के रूप में उपयोग किए जाने वाले कागज के पीछे कर्मचारियों को प्रिंट करने के लिए कहें उच्च पुनर्नवीनीकरण सामग्री के साथ कम पेपर खरीदें और पुनः निर्मित कारतूस के लिए विकल्प चुनें।
  • रीसायकल इन वर्क चरण 4 नामक छवि
    4



    हर बार जब आप कागज का उपयोग बंद कर सकते हैं, ईमेल और ऑनलाइन संसाधनों का लाभ उठाकर अवसर का लाभ उठा सकते हैं। यदि आप काम पर रीसाइक्लिंग को बढ़ावा देना चाहते हैं, तो आपको उदाहरण सेट करना होगा। इसलिए, कर्मचारियों को सीधे सूचनाएं ऑनलाइन या ई-मेल भेजें। छपाई पत्रक, न्यूज़लेटर्स और पॉलिसी मैनुअल छपाई के बजाय, उन्हें कर्मचारियों के लिए। पीडीएफ फाइलों के रूप में भेज दें, यदि वे चाहें तो प्रिंट करें।
  • रीसायकल इन वर्क चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    हर किसी के लिए रीसाइक्लिंग आसान बनाओ आपने विभिन्न सामग्रियों को रीसायकल करने के लिए कंटेनरों को काम पर रखा है। सादे कागज, कार्डबोर्ड, ग्लास और प्लास्टिक सहित आपके विशेष व्यवसाय की रीसाइक्लिंग की जरूरतों को पूरा करें सुनिश्चित करें कि वे सुविधाजनक स्थानों पर अपने कार्य क्षेत्र के आसपास रखे गए हैं यदि आप अधिक लोगों को पुनरावृत्ति करना चाहते हैं, तो आपको इसे जब भी कर सकते हैं, एक विकल्प की तरह दिखना पड़ता है।
  • रीसायकल इन वर्क चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    बहुत तकलीफ खरीदें, और इसे फोटोकॉपीयर के पास रखें ताकि कर्मचारी अपने कागज को रीसायकल कर सकें। कोल्हर को नियमित रूप से खाली करने के लिए व्यवस्था करें आप क्या क्रश करने जा रहे हैं इसके आधार पर, आप पैकेजिंग सामग्री के रूप में कागज का उपयोग करने पर विचार कर सकते हैं।
  • रीसायकल इन वर्क चरण 7 शीर्षक वाली छवि

    Video: देखिये कैसे आप भी न्यूज पेपर की रद्दी से कर सकते है लाखो का बिजनेस,NEW BUSINESS IDEAS STARTUP IDEAS

    7

    Video: प्लास्टिक बोतल बनाने का उद्योग शुरू करें - Plastic Bottle Making Profitable Business Idea

    कंपनी को प्राप्त होने वाली सभी पत्रिकाओं और डाक विज्ञापन देखें और सदस्यता को रद्द करने के लिए कंपनियों को कॉल करें। कई बार, पत्रिका कंपनियां किसी विशेष व्यापार पत्रिका की एक से अधिक प्रतिलिपि भेजती हैं यदि आप पत्रिका चाहते हैं लेकिन 6 प्रतियों की आवश्यकता नहीं है, तो कंपनी को कॉल करें, और पूछें कि वे केवल आपको एक प्रति भेजते हैं। जब आप सभी के लिए प्राप्त की गई प्रतियां रीसायकल करें
  • रीसायकल इन वर्क चरण 8 नामक छवि
    8
    रसोईघर क्षेत्र को कप, प्लेट और कटलरी के साथ भरें, ताकि कर्मचारी कागज और प्लास्टिक का उपयोग न करें। या कर्मचारियों से खुद को लाने के लिए कहें। ऑफिस मीटिंग्स में पुनर्नवीनीकृत पेपर नैपकिन, ऑर्गेनिक पेपर प्लेट्स, और कॉर्न ग्लास के लिए ऑप्ट।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com