ekterya.com

अपनी जंक कार को रीसायकल करने के लिए

आपकी जंक कार को पुन: रिसाइज करना एक नकदी पाने का एक पर्यावरण रूप से जागरूक तरीका है और संभवतः कर कटौती है। कारों का रीसाइक्लिंग पर्यावरण के लिए अच्छा है क्योंकि 86% सामग्री जिसमें इसे बनाया गया है, इसका पुन: उपयोग या पुनर्नवीनीकरण किया जा सकता है। सबसे पहले रीसाइक्लिंग प्रक्रिया भारी लग सकता है क्योंकि कई विकल्प हैं जो आपकी कार के लिए उत्कृष्ट लेनदेन का वादा करता है। हालांकि, आपको विकल्प चुनना होगा जो उचित भुगतान और दर के बदले में सबसे अधिक पर्यावरण अनुकूल सेवा प्रदान करता है।

चरणों

भाग 1

एक कार रीसाइक्लिंग सेवा चुनें
छवि रीसायकल आपका जंक कार चरण 1
1
अपने क्षेत्र में तीन से पांच कार रीसाइक्लिंग सेवाओं की जांच करें आपके पास कार रीसाइक्लिंग विकल्पों की संख्या निवास स्थान पर निर्भर करती है। इंटरनेट पर कारों को रीसाइक्लिंग करने पर एक खोज करें अपने मैकेनिक से पूछें कि कौन से कार रीसाइक्लिंग सेवा आपको सबसे ज्यादा सुझाएगी। इन सेवाओं के उपयोगकर्ताओं की टिप्पणियों की जांच करें और कुछ ढूंढें जो पेशेवर और सुविधाजनक लगते हैं
  • आप अपनी कार का हिस्सा भाग के द्वारा भी बेच सकते हैं - हालांकि, किसी अन्य प्रकार की सेवा के लिए विकल्प चुनना आसान और सुरक्षित है आपको अपने स्वयं के वाहन के टुकड़ों को लेना होगा या कई अलग-अलग खरीदारों के माध्यम से जाना होगा। यह प्रक्रिया एक संभावना है, लेकिन यह रीसायकल करने का सबसे सुरक्षित या सबसे कारगर तरीका नहीं है।
  • छवि रीसायकल आपका जंक कार चरण 2
    2
    कुछ ऐसी चार्चियां खोजें जो आपकी कार ले सकती हैं कुछ दानकारी कार लेते हैं, उन्हें कार रीसाइक्लिंग सेवाओं में बेचते हैं, पैसे का उपयोग करते हैं और फिर आपको कर कटौती देते हैं। अपने करों पर आप कितना पैसा कमा सकते हैं, यह जानने के लिए अपने राज्य या देश के कर कानूनों की जांच करें यदि आप भ्रमित महसूस करते हैं तो एक एकाउंटेंट से मदद लें
  • रीसाइक्लिंग लेनदेन के सभी दस्तावेज एक ही स्थान पर रखें ताकि आप उन्हें आसानी से पा सकें जब यह आपके करों का समय हो जाए या आपको अकाउंटेंट को देना पड़े।
  • छवि रीसायकल आपकी जंक कार चरण 3
    3
    रीसाइक्लिंग कंपनियों द्वारा प्रदान की गई सेवाओं की जांच करें हर कार रीसाइक्लिंग कंपनी अलग-अलग है - हालांकि, कई ऐसी सेवाएं शामिल हैं जो आपके लिए अपना वाहन पुनरावृत्ति करना और ऐसा करने के लाभों का लाभ लेना आसान बनाती हैं। ये कुछ सेवाएं हैं जो एक कार रीसाइक्लिंग कंपनी आपको प्रदान कर सकती हैं:
  • मुफ्त उद्धरण
  • दस्तावेजों को लेना (शीर्षक, पंजीकरण, आदि को स्थानांतरित करना)
  • संग्रह
  • नकद बनाम चेक भुगतान
  • कर कटौती (और इस दस्तावेज़ के साथ मदद)
  • छवि रीसायकल आपका जंक कार चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि रीसाइक्लिंग कंपनी अपने पर्यावरणीय प्रथाओं के लिए मान्यता प्राप्त है। मोटरसाइकिल रिसाइकिलर्स एसोसिएशन, एक अंतरराष्ट्रीय संगठन जो मानकों और कारों को रीसाइक्लिंग के लिए सर्वोत्तम अभ्यास प्रदान करता है, का एक प्रमाण पत्र उद्धार प्रमाणित मोटर वाहन रिसाइकिलर या कार (प्रमाणित मोटर वाहन रीसाइक्लर) उनकी सुरक्षा और पर्यावरण मानकों को बनाए रखने वाली कंपनियों रीसाइक्लिंग कारों (या उनके वेब पेजों की खोज) की संभावित सेवाओं के संपर्क में रहने के लिए यह देखने के लिए कि क्या उनके पास यह प्रमाण पत्र है या कोई अन्य है आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपका वाहन अच्छी तरह पुनर्नवीनीकरण किया जाएगा और सर्वोत्तम मानकों और प्रथाओं के अनुसार होगा।
  • भाग 2

    रीसाइक्लिंग के लिए अपनी कार तैयार करें
    छवि रीसायकल आपका जंक कार चरण 5

    Video: यह कैसे बनाया गया है कार रीसाइक्लिंग

    1
    कार से बाहर अपने सभी सामान ले लो दस्ताने के डिब्बे, ट्रंक, बैकस्ट जेब, कंसोल, वीसर, सीडी प्लेयर और सीटों के नीचे जांचें। कार रीसाइक्लिंग कंपनी सोडा या स्टेकटशर्ट्स के डिब्बे को रीसायकल नहीं कर सकती जिन्हें आप भूल जाते हैं। इसके अलावा अपनी पंजीकरण भी सुनिश्चित करें। ईंधन का उपभोग करें या इसे कार से बाहर निकालें और इसे बचाएं
  • छवि रीसायकल आपका जंक कार चरण 6
    2



    बीमा रद्द करें एक कार के बीमा का भुगतान न करें जो आपके पास नहीं है। जैसे ही आप रीसाइक्लिंग सेवा के साथ व्यवस्था करते हैं तो बीमा कंपनी को कॉल करें ताकि आपके एजेंट को पता हो कि वाहन के साथ क्या हो रहा है।
  • छवि रीसायकल आपका जंक कार चरण 7
    3
    लाइसेंस प्लेटें निकालें अपने क्षेत्र के कानूनों और नियमों के अनुसार उनके साथ क्या करना है इसकी जांच करें। संभव है कि आप उन्हें किसी भिन्न कार में इस्तेमाल कर सकें या आपको ऑटोमोटिव डिपार्टमेंट में वापस करनी चाहिए।
  • छवि रीसायकल आपका जंक कार चरण 8
    4

    Video: कैसे कहीं रद्दी कार पुनरावृत्ति करने के लिए!

    आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले कार रीसाइक्लिंग कंपनी को अपने नाम का पंजीकरण स्थानांतरित करें आपको अपनी कार की पंजीकरण या शीर्षक की आवश्यकता होगी और संभव है कि आपको लाइसेंस प्लेटें लेनी हों कई कार रीसाइक्लिंग कंपनियां आपके लिए यह कदम उठाएगी - हालांकि, यदि नहीं, तो अपने विशिष्ट क्षेत्र (स्थान के आधार पर) के लिए यह कैसे करना है यह जानने के लिए ऑनलाइन देखें
  • छवि रीसायकल आपका जंक कार चरण 9

    Video: महंगी कारों की रीसाइक्लिंग! आँसू करने के लिए फ्रेम्स! झटका! / चयन

    5
    संग्रह व्यवस्थित करें जब आप टो करने के लिए एक घंटे से सहमत होते हैं और अपनी कार लेते हैं (या, यदि यह अभी भी काम करता है, बाहर छोड़ दिया जाए), तो उस समय का चयन करें जब आप यह देख सकें कि वे क्या करते हैं अपने रिकॉर्ड के लिए एक तस्वीर ले लो जब ड्राइवर आपके वाहन को बाइक कर रहा है, तो सुनिश्चित करें कि यह सही कार रीसाइक्लिंग कंपनी से स्पष्ट रूप से है
  • छवि रीसायकल आपका जंक कार चरण 10
    6
    विनाश परीक्षण का अनुरोध करें अक्सर यह प्रमाण पत्र केवल एक बार दिया जा सकता है जब वाहन सुविधा पर पहुंच गया है जहां उसे पुनर्नवीनीकरण किया जाएगा। यह सुनिश्चित करने के लिए कंपनी के साथ जांच करें कि वे इसे आपको मेल द्वारा भेजेंगे या कि आपके पास एक प्रमाण होगा कि आपकी कार का पुनर्नवीनीकरण किया गया था। कर की कटौती के लिए आपको इस दस्तावेज़ की आवश्यकता हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • एक समय पर जंक कारों को रीसायकल करें। कुछ शहर ठीक उन लोगों को ठीक करते हैं, जो सड़क पर या लंबे समय तक निजी संपत्ति पर खड़ी अप्रिय मलबे या जंक कार छोड़ते हैं।
    • सरकारी कार्यक्रमों पर ध्यान दें 2009 कार भत्ता छूट प्रणाली या कार (कार ग्रांट रिबेट सिस्टम ऑफ 2009), जिसे भी जाना जाता है क्लूनर्स के लिए नकद, वितरकों के माध्यम से 680,000 वाहनों के रीसाइक्लिंग के परिणामस्वरूप अमेरिकियों को अधिक ईंधन कुशल वाहन खरीदने में मदद करने के लिए रिफंड दिया गया था

    चेतावनी

    • अपनी कार रीसाइक्लिंग कंपनी की बहुत अच्छी तरह से जांच करें घोटाले कंपनियों से सावधान रहें जो आपकी कार लेंगे और आपको कुछ भी नहीं छोड़ेंगे!
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com