ekterya.com

ओलों के नुकसान की मरम्मत कैसे करें

आंधी तूफानों के लिए कुछ भौगोलिक क्षेत्रों में दूसरों की तुलना में अधिक संवेदी होती है। जय हो गाड़ी और घर दोनों को नुकसान पहुंचा सकता है इस क्षति से बचने के लिए आप बहुत कुछ नहीं कर सकते, लेकिन इसकी मरम्मत करने के कई तरीके हैं। इस प्रकार की क्षति आम तौर पर बहुत समस्याग्रस्त नहीं होती है, लेकिन भविष्य में समस्याओं से बचने के लिए आमतौर पर इसे सुधारना अच्छा होता है।

चरणों

विधि 1

गर्मी और सर्दी का उपयोग करें
मरम्मत हेल का नुकसान चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: The Vietnam War: Reasons for Failure - Why the U.S. Lost

1
एक धूप क्षेत्र में अपना वाहन पार्क करें यह तकनीक कार प्रेमियों के बीच अच्छी तरह से जाना जाता है। गर्मी का विस्तार करने के लिए धातु का कारण बनता है जैसे-जैसे धातु का विस्तार होता है, छोटे दिवालिया कूद जाते हैं और गायब हो जाते हैं। यदि आप एक गर्म जलवायु के साथ एक जगह में नहीं रहते हैं, तो "प्रकृति ओवन" का उपयोग करना मुश्किल होगा
  • लंबे समय तक आप वाहन को सूर्य के प्रकाश की गर्मी में प्रकट करते हैं, जितनी अधिक संभावना है कि यह तकनीक काम करेगी।
  • मरम्मत हेल क्षति चरण 2 नामक छवि
    2
    छात्रों को गर्म हवा पर लागू करें यदि आप अपना वाहन सूरज की गर्मी में नहीं खोल सकते, तो आप हेयर ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं। दो मिनट के अंतराल के लिए डार्ट्स से 12 से 18 सेंटीमीटर की दूरी पर हेयर ड्रायर रखें। सावधान रहें कि सीधे ड्रायर के साथ धातु को स्पर्श न करें।
  • यदि वाहन पेंट डिस्कोल से शुरू होता है, तो तुरंत गर्मी लगाने से रोकें पेंट का रंग बहाल करने के लिए मोम या पॉलिशिंग पेस्ट का उपयोग करें
  • मरम्मत हेल क्षति चरण 3 नामक छवि
    3
    डेंट्स पर सूखी बर्फ लागू करें तापमान में भारी परिवर्तन से दंतों को कूदने और धातु को उसके मूल आकार को पुनः प्राप्त करने का कारण होगा। शुष्क बर्फ आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए जब आप इसे हेरफेर करने जा रहे हैं, तो आप बेहतर दस्ताने का उपयोग करें। क्षेत्र को जल्दी से शांत करने के लिए डेंटेड क्षेत्र के चारों ओर बर्फ को स्थानांतरित करें।
  • यह तकनीक एक उत्कृष्ट समाधान हो सकती है, लेकिन कभी-कभी, यहां तक ​​कि छात्रों को पीछे करने के बाद भी, कुछ छोटे अंक रह सकते हैं। आपको अतिरिक्त मरम्मत करने की आवश्यकता हो सकती है
  • विधि 2

    व्यावसायिक किट या सेवाओं का उपयोग करें
    मरम्मत हेल क्षति चरण 4 नामक छवि
    1
    एक किट खरीदने पर विचार करें कुछ गर्त की मरम्मत किट का उपयोग एक बार से अधिक किया जा सकता है। उस आवृत्ति को ध्यान में रखें जिसके साथ आप रहते हैं उस क्षेत्र में जय हो। यदि ओलों के तूफान के बाद तेंदुए आम हैं, तो एक किट खरीदने पर विचार करें
    • आप आमतौर पर स्वत: गौण भंडार पर दांत की मरम्मत किट प्राप्त कर सकते हैं
  • मरम्मत हेल क्षति चरण 5 नामक छवि
    2
    डेंट्स को हटाने के लिए एक सक्शन कप खरीदें। ये उपकरण एक साधारण और सस्ती समाधान हैं, जो कि छात्रों को खत्म करने के लिए हैं। वे घर की मरम्मत के अनुभव के बिना उपयोगकर्ताओं के लिए सबसे आम किट में से एक हैं।
  • मरम्मत हेल की क्षति चरण 6 नामक छवि
    3
    किट का एक और प्रकार का उपयोग करें ऐसे कई अन्य प्रकार के किट हैं जो डांस को खत्म करने के लिए चूषण उपकरण और गोंद बंदूक का उपयोग करते हैं। सामान्य तौर पर, इन किटों को बहुत सारे धैर्य और कई चरणों की आवश्यकता होती है, लेकिन वे आपको बहुत अच्छे परिणाम दे सकते हैं वे एक कड़े हुए पुल सिस्टम का इस्तेमाल करते हैं, जो एक सुरक्षित चिपकने वाला है।
  • शीतकालीन मौसम चरण 8 में एक कार ड्राइव नामक छवि
    4
    वाहन को एक शरीर की दुकान में ले जाओ। यदि आपके पास ओलों के नुकसान को कवर करने के लिए बीमा है, तो दावा कंपनी शुरू करने के लिए बीमा कंपनी से संपर्क करें। ओलों के द्वारा छात्रों की मरम्मत आमतौर पर सस्ता है और अगर आप चाहते हैं कि आपका वाहन सही हालत में हो तो यह सबसे अच्छा विकल्प है।
  • यदि जरूरी हो, तो आवश्यक वस्तुएं इस्तेमाल करने के लिए शरीर की दुकान से पूछें, यदि आवश्यक हो। यह आपके लिए सस्ता बना देगा।
  • विधि 3

    अपने घर में जय का नुकसान पहचानें
    आपकी कार को हेल के चरण 4 से सुरक्षित रखें
    1
    मौसम रिपोर्ट की जांच करें यदि आप यात्रा कर रहे थे और आपको पता नहीं है कि वहां एक आंधी तूफान है तो आखिरकार आखिरकार मौसम की रिपोर्ट देखें। यह सुनिश्चित करने का सबसे आसान तरीका है कि आपकी संपत्ति का एक आंधी तूफान का पता चला था। जय हो एक घर की छत को उसी तीव्रता से नुकसान पहुंचा सकती है जो वाहन को नुकसान पहुंचा सकती है।
  • मरम्मत हेल क्षति चरण 9 के शीर्षक वाली छवि
    2



    डामर दाद की जाँच करें छत पर हो सकता है कि ओलों के परिणाम आपके छत के प्रकार के आधार पर भिन्न हो सकते हैं। डामर शिंगल पर, आपको यादृच्छिक क्षति दिखाई दे सकती है जो एक विशिष्ट पैटर्न का पालन नहीं करती है। ओलों के निशान आम तौर पर काले होते हैं आप टाइल्स के दानेदार बनावट में हानि भी देख सकते हैं और डामर उज्जवल दिखेंगे।
  • मरम्मत हेल क्षति चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    लकड़ी के टाइल की जांच करें दोबारा, और डामर के दालों के साथ, ओलों को परिभाषित पैटर्न के बिना यादृच्छिक क्षति हो सकती है। टाइल्स को देखो और भूरे या नारंगी दरारें देखने के लिए। इसके अलावा तेज किनारों के साथ दरारें देखने या किनारों (या सीधे कोई गिरावट नहीं) के आसपास एक मामूली गिरावट है।
  • मरम्मत हेल क्षति चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    4
    मिट्टी के टाइलों के साथ एक छत का निरीक्षण करें मिट्टी के टाइलें, जिन्हें टेराकोटा टाइल्स भी कहा जाता है, आम तौर पर आम में कई प्रभाव के एक बिंदु के आसपास केंद्रित कई फ्रैक्चर का सामना करते हैं। छत के सबसे संवेदनशील वर्ग कोने और टाइल के किनारों पर अतिव्यापी वर्ग हैं।
  • मिट्टी की टाइलों में दरारें आसानी से पहचानती हैं क्योंकि ये आमतौर पर अच्छी तरह से परिभाषित हैं।
  • मरम्मत हेल क्षति चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    5
    धातु छत का निरीक्षण करें ओलों से किसी प्रकार के नुकसान से ग्रस्त धातु शीटों के साथ छत के लिए मुश्किल हो सकता है। यह मौजूद सबसे मजबूत छत शैली में से एक है। वे शायद ही कभी अपनी सामग्री के कारण डेंटाए जाते हैं और नीचे की सतह के पास मौजूद निकटता के कारण। यदि कुछ जोड़ों या शीट्स के किनारों को क्षतिग्रस्त हो जाते हैं तो उन्हें कुछ प्रकार के कार्यात्मक नुकसान से पीड़ित हो सकता है। यह आम तौर पर इन स्थानों के माध्यम से झुकने के लिए नमी का कारण बनता है।
  • डामर दाद के समान धातु के टुकड़ों को भी नुकसान पहुंचा सकता है वे धातु प्लेटों की तुलना में बहुत कम प्रतिरोधी हैं
  • विधि 4

    बीमा कंपनी के साथ एक दावा करें जो आपके घर की सुरक्षा करता है
    हेल ​​के चरण 7 में अपनी कार को सुरक्षित रखें
    1
    पुष्टि करें कि घास के कारण नुकसान हुआ था एक बार जब आप देख रहे हैं कि छत क्षतिग्रस्त है, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि ओलों के कारण नुकसान हुआ है। अगर एक बहुत मजबूत तूफान था, तो आपको संदेह हो सकता है कि यह स्वागत किया गया है और आपकी छत क्षतिग्रस्त हो गई है।
    • तूफान के बाद अपनी छत का निरीक्षण करें
    • अपनी संपत्ति के पास अन्य संकेतों को देखें जो दिखाते हैं कि ओलों गिर गई हैं।
    • यदि आप एक किराए के घर में रहते हैं, तो ओल के कारण क्षति होने पर आपको संदेह है कि मालिक से संपर्क करें।
  • अपनी कार को हेल के चरण 3 से सुरक्षित रखें
    2
    सबकुछ दस्तावेज़ जो आप कर सकते हैं एक सीढ़ी प्राप्त करने और छत को निकटता से तस्वीर बनाने के लिए आवश्यक नहीं है बस तूफान के बाद घर और छत के कुछ तस्वीरें ले लो यदि तल पर ओलों हो तो भी अच्छा होगा यदि आप उस की तस्वीरें ले लेंगे
  • आपकी कार पर पावर लाइन फॉल्स पर प्रतिक्रिया दें
    3
    एक निरीक्षण के लिए पूछें एक उद्धरण प्राप्त करने के लिए एक सम्मानित छत की मरम्मत कंपनी को बुलाओ ठेकेदार के साथ सावधान रहें जिसे आप अपने छत की मरम्मत के लिए चुनते हैं। कई अनधिकृत कंपनियां हैं जो आपको धोखा दे सकती हैं एक "प्रमाणित" छत ठेकेदार प्राप्त करने का प्रयास करें
  • Video: The Savings and Loan Banking Crisis: George Bush, the CIA, and Organized Crime

    शीतकालीन मौसम चरण 18 में ड्राइव ए कार नाम वाली छवि
    4
    उपस्थिति व्यक्तिगत रूप से निरीक्षण यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप किसी भी मरम्मत करने की आवश्यकता नहीं है, यह सुनिश्चित करने के लिए आप घर पर हैं इस तथ्य पर बल दें कि आपको केवल एक निरीक्षण की आवश्यकता है ठेकेदार से क्षतिग्रस्त क्षेत्रों को चाक से चिह्नित करने के लिए कहें।
  • अपने छत पर ओलों के कारण हुई क्षति को दोहराने की कोशिश करते वक्त ठेकेदार शोर को सुनें।
  • कुछ भी हस्ताक्षर न करें
  • अपनी कोठरी में एक गुप्त छद्म छद्म शीर्षक वाली छवि चरण 22

    Video: Suspense: The High Wall / Too Many Smiths / Your Devoted Wife

    5
    दावा शुरू करें अपने घर बीमा पॉलिसी के लिए खोजें क्षति के विशिष्ट विवरण के बारे में इकट्ठा किए गए सभी तथ्यों और दस्तावेजों को व्यवस्थित करें। बीमा कंपनी आपको दावा संख्या निर्दिष्ट करेगी। सभी बीमा कंपनियां दावों को अलग तरीके से संभालती हैं सुनिश्चित करें कि आपकी कंपनी मरम्मत करने वाले को काम पर रखने से पहले क्षति को कवर करती है
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके वाहन में बड़ी संख्या में किलोमीटर की यात्रा की जाती है, तो कुछ डेंट्स बिक्री मूल्य को बहुत ज्यादा नहीं बदलेगा। आप तय करते हैं कि क्या आप व्यक्तिगत रूप से (या नहीं) डेंट के साथ सौदा करना चाहते हैं या पेशेवर को छोड़ दें
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com