ekterya.com

अपने घर के लिए कला का चयन कैसे करें

आने वाले वर्षों में अपने घर के लिए कला का चयन एक रोमांचक साहसिक और मजेदार का एक स्रोत हो सकता है। सफलता की कुंजी यह जानना है कि आप किस प्रकार का कला पसंद करते हैं, यह आपकी आंतरिक योजनाओं के अंतराल को कैसे भर देगा और आप इसे कैसे प्रदर्शित करेंगे ताकि घर के अंदर इसका सबसे अच्छा प्रभाव हो।

चरणों

Video: ध्यान लगाकर पढ़ाई कैसे करें | How to Study with Full Concentration | Awal

अपने घर के लिए चुनिंदा कला का शीर्षक चित्र 1 चरण
1
अपने चयन को बनाने से पहले जितनी कला आप कर सकते हैं उतनी कला देखें। संग्रहालयों और कला दीर्घाओं के अतिरिक्त, अपने शहर की नि: शुल्क प्रदर्शनों और पुस्तकालयों, रेस्तरां या होटल जैसे रिक्त स्थान में मौजूद कला देखें दुनिया भर में उपलब्ध विभिन्न प्रकार की कला को खोजने के लिए इंटरनेट एक और अच्छा तरीका है। इंटरनेट का उपयोग करने का एक फायदा यह है कि आप विशिष्ट प्रकार, फोटोग्राफी, प्रभाववाद, कांस्य मूर्तियां या सार चित्रों के लिए खोज कर सकते हैं।
  • अपने घर के लिए चुनिंदा कला का शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    कला जो आप पसंद करते हैं खोजें ईबे देखने के लिए एक अच्छी जगह है अच्छे दामों को खोजने के लिए कलाकारों का प्रतिनिधित्व करें चीनी नकली नोटों को ध्यान में रखें, क्योंकि वे आम तौर पर घोटाले होते हैं। सर्वश्रेष्ठ खरीदारी के लिए एसआरए, लोक कला और समकालीन श्रेणियों को देखें हमेशा विक्रेता और लेख के बारे में पढ़ने के लिए मत भूलना। अगर आपको संदेह है, तो पूछें
  • अपने घर के लिए चुनिंदा कला का शीर्षक चित्र 3
    3
    स्कूल कला समूहों पर जाएं यदि आप प्रसिद्ध कला महाविद्यालय के साथ बड़े शहर में रहते हैं, तो पता लगाएं कि प्रदर्शन की प्रदर्शनी कब की जाएगी और प्रदर्शनी में दिखाई देगी। यह वाणिज्यिक दीर्घाओं की तुलना में सस्ता होगा, और यदि आप जानते हैं कि छात्र लागू होता है, तो आप जान लेंगे कि उन्होंने अपने काम में काफी प्रयास किए होंगे। और कौन जानता है, वह प्रसिद्ध हो सकता है और उसकी पहली पेंटिंग काफी बाद की मांग की जाती है।
  • अपने घर के लिए चुनिंदा कला का शीर्षक चित्र 4
    4
    एक विशेष छेद को भरने के लिए कला का चयन करें जो कला बहुत बड़ी है वह भारी होगी और जो छोटा है वह असंगत दिखाई देगा। अंतरिक्ष का आकलन करें और पर्याप्त सफेद स्थान छोड़ दें ताकि चित्रकला भीड़ लगती न हो।
  • अपने घर के लिए चुनिंदा कला शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    कुछ ऐसा रंग चुनें जो कमरे के रंग के अनुरूप है। रंगों को पूरी तरह से फिट करने के लिए मत देखो, कुछ रंगों का चयन करें कि यह चित्र उस कमरे में चला जाता है संदेश प्राप्त करने के लिए पर्याप्त होगा।



  • अपने घर के लिए चुनिंदा कला का शीर्षक चित्र 6
    6
    कमरे की शैली में फिट पेंटिंग के लिए ऑप्ट यदि आपका घर प्राचीन वस्तुओं से भरा हुआ है, तो आप उस फ्रेम का उपयोग करना चाहेंगे, जो चित्रकला के लिए समान महसूस करता है। यदि आपके बड़े समकालीन फर्नीचर हैं, तो आप एक समकालीन पेंटिंग चाहते हैं।
  • अपने घर के लिए चुनिंदा कला का शीर्षक चित्र 7
    7
    अगर कमरे में फिट नहीं होता तो कमरे को सजीव करना यह संभव है कि आप पेंटिंग या दीवार पर पेंटिंग रखें और आपको पता है कि यह चारों तरफ से अच्छा नहीं लगता है। यदि आप एक पेंटिंग होम लेते हैं और पर्यावरण से टकराते हैं, तो उसे अलग-अलग कमरे में लटकाएं। यह उस कमरे में अच्छा लग सकता है जहां आपने योजना नहीं बनाई है यदि आप एक जगह अच्छे लग रहे हैं नहीं मिल रहा है, तो आप इस तरह के चलती फर्नीचर साइट के रूप में कमरे में कुछ परिवर्तन कर या दीवार से वॉलपेपर को दूर इतना है कि वहाँ एक और अधिक तटस्थ रंग है हो सकता है।
  • अपने घर के लिए चुनिंदा कला का शीर्षक चित्र 8
    8
    इसे सही ढंग से लटकाएं एक नियम के रूप में, चित्रों को लटका दिया जाना चाहिए ताकि चित्रकला का केंद्र नेत्र के स्तर पर है। एक मूर्तिकला जमीन पर या एक आसन पर हो सकता है। किसी भी मामले में, नि: शुल्क प्रयोग करें।
  • अपने घर के लिए चुनिंदा कला का शीर्षक चित्र 9

    Video: प्रधानमंत्री आवास योजना की लिस्ट मैं नाम कैसे देखें- aawas yojna ki list me nam kaise dekhe

    9
    मेज को कमरे में ध्यान केन्द्रित करें। रंग और बनावट से भरा कमरा पेंटिंग के नज़रिए को विचलित करेगा।
  • अपने घर के लिए चुनिंदा कला का शीर्षक चित्र 10

    Video: Tubel बोरिंग लगाने के लिए भूमि में पानी देखने की 3 सफल विधियाँ ।जमीन के अंदर पानी देखने का तरीका

    10
    यह जानने के लिए प्रयोग करें कि आप क्या पसंद करते हैं और आपको क्या पसंद नहीं है। आप उस समय के लिए पुरस्कृत महसूस करेंगे जब आप कला और अपने घर में संतुष्टि प्राप्त करने के लिए खर्च करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • स्थानीय दीर्घाओं, संग्रहालयों, इंटरनेट या सार्वजनिक स्थानों पर आप जो कुछ भी कर सकते हैं, उसे देखकर आप किस तरह का कला पसंद करते हैं, यह खोजें।
    • रंग से निपटने के लिए एक और संभावना है कि मूक रंगों के साथ चित्रों को चुनना है, जो कि काले और सफेद रंग में हैं या जो उस तरह से चित्रित किए गए हैं जो कमरे के रंग को मिटते हैं।
    • हल्के रंगों का एक कालीन और एक तटस्थ फ्रेम चित्रकला के लिए सही माहौल बनाता है।
    • सुनिश्चित करें कि पेंटिंग के लिए कमरे में पर्याप्त प्रकाश है। कृत्रिम प्रकाश जोड़ने पर विचार करें यदि चित्रकला की आवश्यकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com