ekterya.com

सस्ते होटल कैसे खोजें

कई बार होटल अपने गैर-आरक्षित कमरे नियमित कीमत से कम के लिए बेचते हैं। इंटरनेट में बहुत कम छूट वाली होटल के कमरे हैं, इसलिए यह जानना मुश्किल हो सकता है कि किस सेवा में सबसे कम कीमत है हालांकि होटल अभी भी होटल के कमरे पर महान सौदों को खोजने के लिए सबसे अच्छी जगह है, आप सबसे अच्छा डिस्काउंट खोजने के लिए इन सभी उपकरणों का उपयोग भी कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने खोज उपकरणों को जानें

छवि का शीर्षक ढूंढें सस्ते होटल चरण 1 खोजें
1
ध्यान रखें कि ट्रैवल सेवाएं प्रदान करने वाली अधिकांश साइट होटल सौदों के लिए देखें हालांकि, इसका यह मतलब नहीं है कि सभी वेबसाइट आपको समान जानकारी दिखाएंगे। कमरे की बुकिंग करने से पहले तीन से अधिक वेबसाइटों को देखने की कोशिश करें
  • जो होटल दिखाई देते हैं, उन पर निर्भर करती है कि किस होटल पर उनके गैर-आरक्षित कमरे दिखाना तय है और किस वेबसाइट ने पहले से ही अपने खाली कमरे बेचे हैं।
  • छवि का शीर्षक ढूंढें सस्ते होटल चरण 2 खोजें
    2
    kaya.com के साथ प्रयास करें इस वेबसाइट का दावा है कि होटल के रहने पर 25% या उससे अधिक छूट मिलती है। कयाक का फायदा यह है कि यह होटल श्रृंखलाओं द्वारा मान्यता प्राप्त है और आप उड़ानों, कारों और छुट्टियों, साथ ही होटल की तुलना करने की अनुमति देता है।
  • शीर्षक छवि जो कि सस्ता होटल खोजें चरण 4
    4
    अंतिम मिनट के होटल सौदों के लिए hotels.com या travelzoo.con पर खोजें। यदि आपके पास पहले से ही बहुत जल्द छुट्टी है और आपको अभी भी एक होटल बुक करना है, तो ये साइट पूरी तरह से काम करेगी।
  • छापें ढूँढें स्टेप 5 ढूंढें
    5
    एक खोज इंजन का उपयोग करके सस्ते होटल खोजने के लिए Trivaga पर जाएं, जिसमें होटल, होटल, छूट, बुकिंग, प्रिकलाइन और ट्रैवलोकिटी जैसे होटल से छूट वाली वेबसाइटें शामिल हैं। यह सभी उपलब्ध होटल नहीं दिखा सकता है, लेकिन आप लोकप्रिय होटलों पर सर्वोत्तम छूट खोजने के लिए साइटों की तुलना कर सकते हैं।
  • छापें खोजें सस्ते होटल चरण 6 खोजें
    6
    बेहतर छूट के लिए hotwire.com की कोशिश करें हॉटवायर का नुकसान यह है कि आप अपने गंतव्य के आधार पर चुनते हैं और पता लगा सकते हैं कि आपके बुक किए जाने के बाद आप कहाँ रहेंगे। हॉटवायर एक आसान रद्दीकरण प्रदान नहीं करता है और आप अन्य साइटों के मुकाबले अधिक जोखिम ले रहे होंगे।
  • विधि 2
    निष्ठा कार्यक्रमों में शामिल हों

    छवि खोजें शीर्षक ढूँढें सस्ते होटल चरण 8
    2
    TravelZoo में वफादारी कार्यक्रमों के साथ होटलों की सूची को ध्यान से पढ़ें आप कॉल करने से पहले विकल्पों की समीक्षा के लिए https://travelzoo.com/from-the-deal-experts/perks-of-joining-hotel-loyalty-programs/ पर जाएं।
  • खोजें-सस्ते-होटल-चरणीय-9.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: भारत और दुनिया का सबसे महँगा होटल 1 दिन का 57 लाख ...Most Expensive Hotels in the World 2016

    छवि का शीर्षक ढूंढें सस्ते होटल चरण 9 खोजें
    3
    अपने निष्ठा कार्यक्रम के समाचार पत्र प्राप्त करने के लिए साइन अप करें वे कमरे के किराये के बारे में आपको ईमेल भेजेंगे और आप ईमेल पर क्लिक करके और ऑनलाइन आरक्षित करके बुक कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपको सबसे अच्छी पेशकश की पेशकश की जा रही है, यह सुनिश्चित करने के लिए booking.com या किसी अन्य यात्रा वेबसाइट के साथ इन किराए के ईमेल की तुलना करना सुनिश्चित करें।
  • छवि का शीर्षक ढूंढें सस्ते होटल चरण 10 खोजें

    Video: बड़े होटल में क्या होता है आप नहीं जानते ? होटल की ऐसी सच्चाई जो आप नहीं जानते - Youtube

    4



    एएआरपी, एएए के साथ रजिस्टर करें या एक पेशेवर एसोसिएशन की सदस्यता लें। इनमें से कई संगठन कुछ होटल से संबद्ध हैं इस तरह, आप कुछ होटल श्रृंखला में 10 से 25% छूट की उम्मीद कर सकते हैं।
  • विधि 3
    अपने आवास के लिए संकुल खोजें

    छद्म सस्ता होटल चरण 11 ढूंढें
    1
    अपने होटल को बुक करने के लिए अपनी एयरलाइन का उपयोग करें। बुकिंग करके आप होटल, होटल स्थानान्तरण, कार किराया, एयरलाइनों को "अवकाश" कहते हैं, पर एक अच्छा सौदा मिल सकता है।
  • छवि का शीर्षक ढूंढें सस्ते होटल चरण 12 खोजें
    2

    Video: आप जिस होटल में ठहरने जा रहे हैं वहां चलता है ऐसा धंधा !

    पैकेज सौदों की खोज के लिए एक्सपेडिया, कयाक, ट्रैवलोकिटी और अन्य साइटें दर्ज करें ट्रैवल एजेंसियां ​​अंतिम रिक्त स्थान को भरने के लिए उड़ानों और होटलों की विशेष पेशकश की पेशकश कर सकती हैं।
  • छवि का शीर्षक ढूंढें सस्ते होटल चरण 13 खोजें
    3
    प्रत्येक वेबसाइट के "अंतिम मिनट ऑफ़र" नामक चयन पर क्लिक करें संभवतः आप अपनी यात्रा से केवल एक या दो हफ्ते पहले एक पूर्ण छुट्टी (उड़ान और होटल) बुकिंग करते समय एक प्रस्ताव पर एक नोट डाल सकते हैं, लेकिन आपको बहुत लचीला होना चाहिए।
  • विधि 4
    छूट के लिए पूछें

    छवि खोजें शीर्षक से सस्ते होटल चरण 14 खोजें
    1
    एक होटल को बुलाओ या सबसे सस्ता आवास के लिए उनसे परामर्श करने के लिए एक पर जाएं। होटल को वह कीमत बताएं जो आप देख रहे हैं। सुझाव दें कि आप देखना चाहते हैं कि क्या उनके पास कहीं और देखने से पहले कोई ऑफ़र है या नहीं।
    • अधिकांश होटल प्रबंधकों को लचीला हो जाएगा और आपको hotels.com या अन्य वेबसाइट पर एक उपलब्ध दर प्रदान करनी होगी, जब तक कि उन्हें सख्त नॉन-डिस्काउंट पॉलिसी न हो।
    • यदि वे आपको छूट नहीं देते हैं, तो पूछें कि क्या वे आपको नाश्ता या इंटरनेट जैसी निःशुल्क सेवाएं देंगे।
  • Video: How to Book Cheap Hotels in India (Hindi)

    शीर्षक से छवि खोजें चरण 15 खोजें सस्ते होटल
    2
    उद्योग के लिए छूट के लिए पूछें कहते हैं कि आप अपनी कंपनी के प्रतिनिधि हैं और आप क्षेत्र के एक होटल में कई कमरों की बुकिंग कर रहे हैं। वे आपको बता सकते हैं कि कोई नहीं है या वे आपको 10 से 15% या उससे अधिक की छूट दे सकते हैं
  • यदि आप एक स्कूल, एक दान या सशस्त्र बलों के साथ जुड़े हैं, तो आपको इन संस्थानों के लिए छूट की मांग करनी चाहिए।
  • छवि खोजें शीर्षक से खोजें सस्ता 16 कदम
    3
    यदि आप एक निश्चित होटल में रहना चाहते हैं, तो कूपन वेबसाइट खोजें रिटेल मे, कूपन। Com या कूपन हेवन में होटल के नाम के अनुसार खोजें। अगर उनके पास छूट कोड नहीं है, तो उन्हें मुफ्त इंटरनेट या कुछ सेवाओं के लिए कूपन हो सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक ढूंढें सस्ते होटल चरण 17 खोजें
    4
    निम्न दरों में कम दरें देखने के लिए यात्रा करें शरद ऋतु या सर्दियों और ग्रीस में ग्रीस या गर्मी में कैरेबियन में उच्च सीजन की तुलना में बहुत कम दर होगी।
  • छवि खोजें शीर्षक सस्ता होटल चरण 18 खोजें
    5
    रिज़र्व के बाद 6:00 बजे अपनी यात्रा के उसी दिन यदि आप उद्यम के लिए तैयार हैं या छोटे जोखिम में हैं, तो होटल के लिए इंतजार करें, जिनके पास गैर-आरक्षित कमरे छूट की पेशकश कर रहे हैं। याद रखें कि आपको पूछना चाहिए या वे आपको नियमित दर से चार्ज करेंगे
  • जब आप डिस्काउंट मांगते हैं तो अपना सामान कार में छोड़ दें यदि आप अपने सामान अपने साथ ले जाते हैं, तो आप उस होटल को दे देंगे जो आप उस होटल में रहने का इरादा रखते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com