ekterya.com

कैसे एक चक्रीय रास्ते में घास पैक करने के लिए

पशुधन आहार के लिए तीन मुख्य प्रकार के गांठों को प्राप्त किया जा सकता है: छोटे वर्ग के गांठ, बड़े वर्ग के गांठ और बड़े गोल बैल। बहुत से पशुधन उत्पादकों में बड़े दौर वाले गांठ बहुत लोकप्रिय हैं, खासकर उन किसानों को मवेशी बढ़ाते हैं, और यह सबसे बड़ा प्रकार की गठरी है जो एक किसान पशुधन को खिलाने के लिए कर सकता है। यह समझना जरूरी है कि एक अच्छा ट्रैक्टर, एक गोल बेलर और मशीन को बनाए रखने और संचालित करने के लिए, यह संभव है कि आप अपने जानवरों के लिए बड़े गोल बैल (एलआरबीबीएस अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त शब्द के लिए) या किसी अन्य प्रकार के गांठों को प्राप्त कर सकें। इस अनुच्छेद में हम आपको समझाएंगे कि आपके जानवरों के लिए बड़े गोल बैल कैसे बनाए जाएं।

चरणों

गोल चरण 1 में बाले हेज़ नाम वाला छवि
1
आप चाहते हैं कि बेलर के प्रकार तय ये कुछ कंपनियां हैं जो बेलर का निर्माण करती हैं: वर्मीर, जॉन डीयर, केस आईएच, न्यू हॉलैंड आदि। आप की आवश्यकता वाले बेलर का प्रकार यह निर्भर करेगा कि आप कितना बड़ा और भारी अपना बैल करना चाहते हैं, और यदि आप नरम केंद्र बेल या कॉम्पैक्ट सेंटर गठरी चाहते हैं कॉम्पैक्ट सेंटर गांठों को नरम केंद्र की गलती से संचालित करने के लिए कम ईंधन और बिजली की आवश्यकता होती है। सुनिश्चित करें कि पैकर एक है जो ट्रैक्टर अश्वशक्ति की मात्रा पर संभाल सकता है
  • याद रखें कि एक कंप्यूटर खरीदने के लिए केबिन के अंदर देखने के लिए, जब गांठें भरा हो और उन्हें बाँधने के लिए कहें।
  • बैल हय इन द गोल चरण 2 नामक छवि
    2
    ट्रैक्टर के लिए बेलर हुक करें पहले आपको हुक को जोड़ने की आवश्यकता होगी, फिर हाइड्रोलिक हॉसेस यह ट्रैक्टर टैक्सी के इलेक्ट्रिकल घटकों को बेलर को जोड़ता है।
  • ध्यान दें कि ट्रैक्टर बंद या गति से (तटस्थ) पीटीओ शाफ्ट को जोड़ने से पहले यह भी सुनिश्चित करें कि हाइड्रोलिक हॉसेस को दाहिनी ओर डिब्बे में लगाया गया है ताकि ट्रैक्टर पर पारी लीवर का नियंत्रण हो।
  • बैल हय इन द राउंड स्टेप 3 नामक छवि
    3
    संबंधित डिब्बे में रस्सी या जाल को स्थापित करें। उचित क्षेत्र में श्रृंखला या जाल की शुरुआत शुरू करने के लिए सुनिश्चित करें, जिससे कि मशीन समस्या के बिना इसके साथ गठरी को ले जा सके।
  • गोल चरण 4 में बाले हेज़ नाम वाली छवि
    4
    पैक शुरू करने से पहले रखरखाव की जांच करें जांचें कि बेल्ट तंग हैं, और जंजीरों और तेल की फिटिंग greased हैं। प्रत्येक सहायक के लिए केवल 4 ग्रास पंपों की आवश्यकता होती है। यदि आप पैकिंग से पहले जांच और चिकना करना चाहते हैं तो आपका पैकर अधिक समय तक चलेगा।
  • गोल चरण 5 में बाले हेय नाम वाली छवि
    5
    पैकर के प्रत्येक तरफ पिकअप पहियों को छोड़ दें और सुनिश्चित करें कि यह जमीन को मुश्किल से छू रहा है। हालांकि, यदि घास गीला है, तो यह बेहतर है कि पहियों जितना संभव हो उतना कम होगा।
  • गोल चरण 6 में बाले हेज़ नाम वाली छवि
    6
    थ्रॉटल के साथ पीटीओ चालू करें (निष्क्रिय या कछुओं में) प्रारंभिक पट्टी तक पहुंचने से पहले रोकें धीमे गति में जितना अधिक आप इंजन को गति देते हैं, तेज रील स्पिन कर लेते हैं और ड्राइविंग करते समय आप अधिक घास एकत्र करेंगे।
  • गोल चरण 7 में बाले हेज़ नाम वाली छवि
    7
    ड्राइविंग करें, 20 या 40 किमी / घंटे के बीच एक सामान्य गति रखें। टायर के दोनों किनारों पर पट्टी का विस्तार करने के लिए, आपको पट्टी के दोनों किनारों पर टायर के साथ पट्टी के शीर्ष पर अधिक या कम होना चाहिए। मोटी या गीली स्ट्रिप्स के लिए कम गति से चलना याद रखें, लेकिन इतनी तेज़ी से मत जाओ क्योंकि आप अपनी मशीनरी के साथ बहुत लापरवाह होंगे। अपना समय ले लो, लेकिन ले-अप रील की गति के साथ समय में उचित गति बनाए रखने का प्रयास करें।



  • गोल चरण 8 में बाले हेज़ नाम वाली छवि
    8
    पैकिंग जारी रखें ट्रैक्टर से किसी भी संकेत या दुर्घटना का पता लगाने के लिए ले-अप रील और स्ट्रैप्स का ट्रैक रखें। पैकर कवर किया जाएगा। यह "यदि यह कवर किया गया है" का मामला नहीं है, क्योंकि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितनी धीमी है या घास को कैसे सूखा है आपको कंप्यूटर पर भी ध्यान देना होगा कि पैकर कैसे भर रहा है और ट्रैक्टर को सीधी रेखा में रखने के लिए आपके सामने क्या है, यह जानने के लिए।
  • यदि पैकर को कवर किया गया है, तो रोकें और थोड़ी देर से वापस जाएं ताकि रील में स्ट्रिप के बिना हस्तक्षेप के बिना काम करने के लिए कमरा हो। कंप्यूटर पर एक स्विच होता है जो रील को रिवाइंड करने की अनुमति देता है ताकि यह बैर को कवर करने वाले घास को ढंप सकें। एक समय में एक पूर्ण आधा मोड़ वापस चलो, फिर जब तक डाट को साफ नहीं किया जाता है तब तक आगे बढ़ें।
  • अगर उपरोक्त काम नहीं करता है, तो बामर में जम्मू परत को धकेलने के लिए लंबी, मजबूत, मोटी छड़ी (लगभग 5 फीट लंबी और 2 इंच व्यास) का उपयोग करें। आपको पैकर को चलाने की आवश्यकता होगी ताकि रील लाइनर को पैकर में डाल दे, लेकिन बहुत अधिक गति से नहीं, क्योंकि यह बहुत खतरनाक है।
  • अगर रिवर्स रील या स्टिक विधि भी काम नहीं करती हैं, तो पैकर और ट्रैक्टर को बंद करें और मैन्युअल रूप से घास को हटाने का प्रयास करें। यदि आप चाहते हैं कि आप गड़हाट क्षेत्र में पैकर को अनप्लग करें, या कलम पर जा सकें, तो आप उस चारा को ले जा सकते हैं जिसे पैकर से लिया गया था और इसे अपने पशुओं के लिए दें यह निर्धारित करने के लिए अपने मानदंड का उपयोग करें कि आपके पास की गई राशि पैकर को उजागर करने के लिए पर्याप्त है। यदि हां, तो महान! - यदि नहीं, तो उस पर काम करना जारी रखें।
  • जब आप रील डिस्कनेक्ट कर चुके हैं, ट्रैक्टर दर्ज करें, बस थोड़ा सा वापस करें, इंजन में तेजी लाएं, और धीरे-धीरे घोंसले के ढेर को स्थानांतरित करें, ताकि रील एक समय में थोड़ा ऊपर उठा सके। जब आपके पास घास का बड़ा ढेर हो तो जल्दी न करें, क्योंकि यह अधिक ट्रैफिक जाम का कारण होगा, इसलिए आपको सावधान रहना चाहिए।
  • एक बार जब आप समाप्त हो जाएंगे, तो आप पैकिंग जारी रख सकते हैं।
  • Video: पटाखे बैन हुए तो क्या हुआ, इस दीवाली पर इन तरीकों से करें धमाके

    गोल चरण 9 में बेले हेय नाम वाली छवि
    9
    पैकेजिंग हाउस को पर्याप्त भरने दें। जब कंप्यूटर स्क्रीन पर संकेत दिखाई देता है कि पैकर भर रहा है, तो आप पैकिंग को कुछ और मिनट तक जारी रखना चुन सकते हैं या जब तक आप मोटे तौर पर यह देख सकते हैं कि पैकर काफी भरा है। यह बेहतर है कि आपके बालों को मजबूती से पैक किया जाता है ताकि नमी बाहर जाने पर रोक सकें।
  • गोल चरण 10 में बाले हेज़ नाम वाली छवि
    10
    रस्सी रखो जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि पैकिंगहाउस पर्याप्त रूप से भरा है, ट्रैक्टर को रोकें, लेकिन पीटीओ और हाइड्रोलिक होसेस के माध्यम से चलने वाले स्पूल को रखें। तारों को बेलों पर रखने के लिए कंप्यूटर पर स्विच चालू करें पूरी तरह से गठरी टाई करने के लिए 4-5 बार बाक़ी का मुड़ें। नेटवर्क के लिए दो से तीन मोड़ पर्याप्त हैं। स्विच बंद करें जो स्ट्रिंग को काम करने की अनुमति देता है, इसलिए आपको बेलर में स्ट्रिंग बॉक्स से स्ट्रिंग कटनी होगी।
  • गोल चरण 11 में बाले हेज़ नाम वाली छवि
    11
    पैकर की गालें खाली करें बैरल के पीछे खुलने वाला स्विच चालू करें फिर बेल्ट शुरू करें और दो मीटर आगे बढ़ें, बालों को बाहर छोड़ दें। बेल्ट बंद करें, आगे दो मीटर ड्राइव करें ताकि आपके पास बेलर के पीछे के दरवाजे को बंद करने के लिए पर्याप्त जगह हो। बेलर को बंद करने के लिए कंप्यूटर स्विच चालू करें
  • गोल चरण 12 में बाले हेज़ नाम वाली छवि
    12
    जांचें कि बालों को गीला है या नहीं। बेलर बंद करें और तटस्थ में ट्रैक्टर डालें, पीएच मीटर का इस्तेमाल मिट्टी के लिए करें और नमी की मात्रा को देखने के लिए इसे बेल के मध्य में पेश करें। आर्द्रता की आदर्श मात्रा 20% होनी चाहिए।
  • आपको हर तीन या चार गांठों में नमी के प्रतिशत की जांच करनी होगी, या जब बैल्स के बैंड दिखाई देते हैं जो दूसरों की तुलना में थोड़ा मोटा होता है।
  • Video: The Great Gildersleeve: Jolly Boys Election / Marjorie's Shower / Gildy's Blade

    गोल चरण 13 में बाले हेज़ नाम वाली छवि
    13
    इंजन को गति दें, बेल्ट को फिर से चालू करें और दूसरी बेल को पैक करना जारी रखें। चरण 6 से 11 को दोहराएं, प्रत्येक कुछ पैक या 12 के अनुसार आवश्यकतानुसार कई बार करें।
  • युक्तियाँ

    • लघु गोल बैल का वजन करीब 550 पाउंड होता है। मध्यम वाले लगभग 1,000 पाउंड, और 2,300 पाउंड तक बड़े वाले
    • ट्रैक्टर पर या रील पर हमेशा आप के साथ सलामी बल्लेबाज छड़ी ले लो।
    • हमेशा पैकिंग से पहले पैकर भरे हुए रखें ऑपरेशन के हर 6 से 8 घंटे के बाद आपको पैकर को पाना होगा।
    • जब आप घास को पैक कर रहे हैं, तो एक घुमक्कड़ पैटर्न में ट्रैक्टर को चलाने के लिए सुनिश्चित करें। घास दूसरे पहिया तक चलता है कुछ मिनट के बाद सही पहिया पर है आपको एक उत्कृष्ट गठरी मिलेगी।
    • अपेक्षाकृत धीरे-धीरे ड्राइव करें, कभी भी तेज़ या इतनी तेज़ी से नहीं कि आप ट्रेक्टर या पैकर को अच्छी तरह से नियंत्रित नहीं कर सकते।

    चेतावनी

    Video: ध्यान लगाकर पढ़ाई कैसे करें | How to Study with Full Concentration | Awal

    • जब पीटीओ शाफ्ट आपरेशन में है तो हमेशा दूर रहें। इसमें बाहों, पैर, ढीले कपड़े और बाल शामिल हैं यदि आप टीडीएफ शाफ्ट में फंस गए तो मरने का अच्छा तरीका नहीं है।
    • कई पीटीओ शाफ्ट के लिए कभी भी मुकदमा नहीं किया आप मर सकते हैं, खासकर यदि आपके हाथ या आपके कपड़े शाफ्ट पर फंस जाते हैं
    • कभी नहीं अपने हाथों से पैकर को उजागर! आप फंस सकते हैं या गठरी में लिपटे हो सकते हैं और आप फिर कभी बाहर नहीं जाएंगे। यदि आप उपर्युक्त करते हैं, तो यह एक चलने वाली मशीन की वजह से कुछ मौत हो जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com