ekterya.com

कैसे शरद ऋतु विषुव का जश्न मनाने के लिए

शरद ऋतु का विषुव उस मौसम का पहला दिन है। यह कई अलग-अलग संस्कृतियों द्वारा मनाया जाता है और कुछ मान्यताओं में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, जैसे विस्को ज्यादातर लोगों के लिए, शरद ऋतु फसल का समय, आने वाले महीनों के लिए खाद्य पदार्थों को संरक्षित, पत्तियों के रंग का आनंद लें और दोनों शारीरिक और भावनात्मक रूप से ठंडा महीनों के लिए तैयारी शुरू करने के लिए है। केट के लिए, प्रसिद्ध कवि, शरद ऋतु थी "झींसी का मौसम और मीठे फल"। शरद ऋतु एक खूबसूरत मौसम है, रंगों से भरा हुआ है, ताज़ा दिनों का और यह भी बहुत स्वादिष्ट भोजन में शामिल होने का एक बड़ा मजा है - और यह सब इस सीजन के पहले दिन से शुरू होता है। गिरावट की विषुव को मनाने के कुछ तरीके निम्नलिखित हैं

चरणों

छायाचित्र शरद ऋतु विषुव चरण 1 के शीर्षक से चित्र
1

Video: 2017 की पतझड़ का पहला दिन (दक्षिणी गोलार्ध): गूगल डूडल

शरद ऋतु विषुव के साथ जुड़े अर्थ को समझें जैसा कि शरद ऋतु के विषुव के रूप में दिन और रात का एक ही समय होता है, प्राचीन काल से यह संकेत है कि दुनिया संतुलन में है एक बार शरद ऋतु के विषुव गुजरता है, रातों लंबे हो जाते हैं और तापमान में गिरावट शुरू होती है। शरद ऋतु दोहरे उद्देश्य का समय है: यह मुख्य फसलों को उठाने का समय है और यह निर्धारित करने का समय है कि अगले सर्दियों के लिए क्या जरूरी है यह भी संतुलन का समय है और जैसे, शरद ऋतु को संतुलन का मौसम माना जाता है, एक समय था जिसके दौरान आप अपने जीवन में संतुलन को बहाल कर सकते हैं।
  • छायाचित्र शरद ऋतु विषुव चरण 2 के शीर्षक से चित्र
    2
    गिरने का स्वागत करने के लिए रात में जागते रहने पर विचार करें। बहुत से लोग रात और रात की समान लंबाई का सम्मान करने के लिए पूरे रात जागते रहने से शरद ऋतु का स्वागत करते हैं। आप इसे अपने दोस्तों के साथ एक समारोह में जोड़ सकते हैं, एक छोटा सा रात्रिभोज का आयोजन कर सकते हैं जिसमें आप शरद ऋतु के स्वाद, जैसे कद्दू, स्क्वैश, नाशपाती और सेब की सेवा करते हैं। यदि आप इतनी उत्साही नहीं हैं कि रात भर जागते रहें, तो कम से कम आधी रात तक रहें।
  • छवि शीर्षक से शरद ऋतु विषुव चरण 3
    3
    गिरने के लिए एक स्मारक बनाएं या निर्माण करें यदि आप शरद ऋतु के आगमन के लिए अपनी खुशी साझा करना चाहते हैं, तो अपने यार्ड में, कद्दू और पुआल जैसे शरद ऋतु के सामान के साथ एक स्मारक के निर्माण या निर्माण की संभावना पर विचार करें। आप क्या कर सकते हैं, इसके बारे में विचारों में रैवेन या किसी अन्य जानवर को शामिल किया गया है, जिसे आप पसंद करते हैं, एक सेट या एक ऐसा संकेत जो कुछ ऐसा कहते हैं "शरद ऋतु में आपका स्वागत है!"। आपका स्मारक पृथ्वी की फसल के लिए आपके आभार की अभिव्यक्ति भी हो सकता है।
  • छवि शीर्षक से शरद ऋतु विषुव चरण 4
    4
    रचनात्मक रहें शिल्प प्रेम करने वालों के लिए, यह एक शानदार समय है कि गिरावट से प्रेरित शिल्प शुरू किया जाए। सभी प्रकार के शरद ऋतु शिल्प हैं जो आप शुरू कर सकते हैं। कुछ विचार में शामिल हैं: आकार सेब सिकुड़ा हुआ सिर, पत्ती प्रिंट बनाने, सजावट फ्रेम के रूप में शरद ऋतु की माला, शरद ऋतु के पत्तों बुनती और cornstalks साथ सजावट बनाने के लिए काटा मक्का का उपयोग करता है। जो लोग खाना पकाने से प्यार करते हैं, शरद ऋतु, संरक्षित, अचार, पेय की बोतलें, सॉस और जमे हुए व्यंजनों का आदर्श समय है।
  • छायाचित्र शरद ऋतु विषुव चरण 5 का शीर्षक
    5
    अपने आंतरिक फसल की एक सूची बनाओ आंतरिक फसल पिछले सीज़न के दौरान आपके द्वारा प्राप्त सभी उपलब्धियों और अनुभवों को संदर्भित करता है। यह आपके जीवन में कृतज्ञता को पुनर्स्थापित करने का एक तरीका है, यह समझने के लिए कि आपने क्या किया है और पिछले महीने के दौरान आप समस्याओं के साथ कैसे निपटाया।
  • अपनी ऊर्जा को मजबूत करने और वसंत के बाद से आपने क्या हासिल किया है, इसे सुधारने के लिए इस मौके को लो।
  • आपके लिए क्या धन्यवाद
  • चित्र शीर्षक से शरद ऋतु विषुव चरण 6
    6
    गिरावट के लिए अपने सम्मान व्यक्त यदि आप एक फोटोग्राफर, कलाकार या लेखक हैं, तो फोटोग्राफ, कला का काम या साहित्यिक संरचना में शरद ऋतु के सार को पकड़ने की कोशिश करें केवल पत्तियों पर ध्यान केंद्रित न करें जो रंग और प्रचुर मात्रा में फसलों को बदलते हैं, मौसम के गहरे अर्थों पर विचार करें क्योंकि यह आपसे संबंधित है शायद आप के लिए यह आवश्यक परिवर्तनों का समय है, और अपनी रचनात्मकता के माध्यम से इसे व्यक्त करना उन्हें शुरू करने का एक बढ़िया तरीका है।



  • छवि शीर्षक से शरद ऋतु विषुव चरण 7
    7
    मनन। यह एक ऐसा मौसम है जिसमें व्यस्त गर्मियों की गतिविधि बंद हो गई है, और जिसमें बाहरी जीवन की उत्तेजना शरद ऋतु के अधिक इत्मीनान से और अनुमानित लय हासिल करने के लिए शांत हो जाती है। उन तरीकों के बारे में सोचो जिन में आपने अपने आंतरिक विकास की उपेक्षा की है और आप इसका उपाय कैसे कर सकते हैं।
  • ध्यान करें या ताई-ची करें अपने संतुलन को ढूँढ़ने की कोशिश करें, उसी तरह कि शरद ऋतु के विषुव के दौरान धरती को अपना पाता है
  • छवि शीर्षक से शरद ऋतु विषुव चरण 8
    8
    अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के तरीकों के बारे में सोचें यह आपके जीवन में एक स्वस्थ संतुलन को ठीक करने के लिए किसी अन्य के समान एक पल है। इस सीजन में स्वादिष्ट खाद्य पदार्थ, जैसे सेब, अंगूर, आड़ू, बेर, नाशपाती, तरबूज, अजवाइन, स्क्वैश, बैंगन, टमाटर, तोरी, शिमला मिर्च और कई और अधिक के रूप में आप detox मदद और पालन करेंगे कि एक स्वस्थ आहार काटा जाता है। आप अपने आहार में इन सभी स्वस्थ खाद्य पदार्थों को अच्छी शारीरिक स्थिति में और ऊर्जा से भरा रखने के लिए शामिल कर सकते हैं। जब आप कर सकते हैं, उन लोगों का समर्थन करें जो जैविक उत्पादों का विकास करते हैं, जो कि स्वस्थ मिट्टी और वन्यजीव को बनाए रखने में मदद करता है, फसलों में संतुलन के माध्यम से।
  • खुद के वजन। शरद ऋतु के विषुव के दिन सूरज तुला की तराजू के तारामंडल में प्रवेश करती है। क्या आप वज़न से खुश हैं? यदि नहीं, तो आप इसके बारे में क्या करना चाहते हैं?
  • यदि आप अभी भी नियमित रूप से व्यायाम नहीं करते हैं, तो व्यायाम दिनचर्या शुरू करके इस दिन का जश्न मनाएं। कुछ कम प्रभाव से शुरू करें, जिससे आप ताल को एकीकृत कर सकते हैं, जैसे कि खींच, पैदल, योग या पायलट कुछ ऐसे समय से शुरू करें, जो आप लंबे समय से प्रयास करना चाहते हैं, जैसे साइकिल चलाना, जॉगिंग या तैराकी सर्दियों के दौरान अधिकांश खेलों को बाहर और इनडोर स्टेडियमों में भी किया जा सकता है, इसलिए ठंड के दिन आगे नहीं बढ़ें और इस बदलाव को शुरू करें।
  • अपने श्वास और आसन को सुधारने पर ध्यान केंद्रित करें। अच्छा श्वास और अच्छी मुद्रा आपको ऊर्जा के साथ अपने शरीर को भरने में मदद करेगी, और श्वसन की बीमारियों के खिलाफ रक्षा भी हो सकती है, जो ठंडे महीने लाते हैं।
  • छायाचित्र शरद ऋतु विषुव चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपने घर को शांति के स्वर्ग में बदल दें पतन वर्ष का समय है जब लोग घर में दूसरों के लिए अपनी बाहरी गतिविधियां बदलना शुरू करते हैं। (बेशक, यह आप शरद ऋतु की धूप के दिनों बाहर का आनंद रोकने चाहिए नहीं है!) इस घर में संतुलन बहाल करने के लिए एक अच्छा समय है, यह देना एक अच्छा Haloween की तरह अगले शरद ऋतु समारोह से पहले सफाई करवाई और धन्यवाद, सर्दियों के आने से पहले उत्सव की भावना को जगाने के लिए कुछ शरद ऋतु की सजावट जोड़ें।
  • अपने घर को अधिक प्रकाश डालें जैसा कि शताब्दी विषुव के बाद के दिनों को कम करना शुरू होता है, इस बारे में सोचें कि आप अपने घर को अधिक प्रकाश कैसे कर सकते हैं। कुछ हस्तनिर्मित मोमबत्तियां बनाने और पर्दे को बनाए रखने के तरीकों की तलाश करने पर विचार करें जिससे कि दिन के उजाले में प्रवेश हो सके। अच्छी रोशनी आपकी आत्मा को खुशहाल रखेगी
  • न तो आप अपने कार्य क्षेत्र में ऊर्जा की उपेक्षा करते हैं यह एक आदर्श समय है कि आप अपने डेस्क का आदेश दें, फर्नीचर ले जाएं और यहां तक ​​कि किसी अन्य व्यक्ति के साथ जगहों को बदल दें। कोने में स्टैक किए गए चीजों को निकालें, पहना आउट पोस्टर की जगह करें, सांप्रदायिक कैफेटेरिया क्षेत्र में आइटम रीफ्रेश करें
  • छवि शीर्षक से शरद ऋतु विषुव चरण 10
    10
    अपने बगीचे को ठीक करें गर्मियों और फसल के बाद, सर्दी के लिए तैयार करने के लिए आपके बगीचे में थोड़ा निविदा की जरूरत होती है आने वाले हफ्तों में एक उद्यान की देखभाल योजना विकसित करने के लिए शरद ऋतु के विषुव एक बढ़िया दिन है, इसलिए आप ठंडा महीनों के लिए इसे तैयार करने के कार्य के बारे में व्यवस्थित और उत्साहित रहेंगे। यह भी कुछ सब्जियों कि इस तरह फूलगोभी, सलाद, बीट, मूली और shallots समय के रूप में गिरने या सर्दियों में काटा जा सकता है, संयंत्र के लिए आदर्श समय है। इसके अलावा, आप वसंत में क्या लगाया जाना चाहिए, इसके लिए योजना बना सकते हैं क्योंकि गिरावट के दौरान ज़्यादातर जमीन को दफन किया जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से शरद ऋतु विषुव चरण 11
    11
    अपने पूर्वजों का सम्मान करें जापान में, शरद ऋतु विषुव के समय पूर्वजों की कब्रों का दौरा एक परंपरा है। यह आपके परिवार के अतीत के साथ पुन: कनेक्ट करने और अपने परिवार के पेड़ में अपने मूल्यवान स्थान को याद करने के लिए, अपने ही जीवन में स्थापित होने पर विचार करने का संकेत है।
  • युक्तियाँ

    • आप किसी एक मित्र या किसी समूह के साथ अकेले सभी अकेले ही कर सकते हैं।
    • कुछ क्षेत्रों में, गिरावट की विषुव के लिए विशेष बैठकों का आयोजन किया जाता है - विवरण के लिए अपने स्थानीय गाइडों की जांच करें।
    • उन अनुष्ठानों को खोजें, जिन्हें आप विशेष मानते हैं कुछ लोग स्फींक्स को बलिदान करना पसंद करते हैं इस अनुष्ठान के लिए, एक स्फिंक्स विकर बनाने और Druids, जो वनस्पति के देवता के एक नकली बलिदान के साथ शरद ऋतु विषुव चिह्नित के सम्मान में यह बलिदान।
    • शरद ऋतु के विषुव सितंबर में मनाया जाता है यदि आप उत्तरी गोलार्ध में रहते हैं और मार्च में यदि आप दक्षिणी गोलार्ध में रहते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चीजें बनाने के लिए क्राफ्ट आइटम या सामग्री
    • घर और कार्यस्थल के लिए सामान की सफाई
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com