ekterya.com

यीशु को अपने उद्धारकर्ता के रूप में स्वीकार कैसे करें

आंकड़े बताते हैं कि नाम "यीशु" इसे प्रति घंटे 30 लाख से अधिक बार दोहराया जाता है। आंकड़े बताते हैं कि लाखों लोग हर दिन ईसाई धर्म को आलिंगन देते हैं, जो कि यह दुनिया का सबसे बड़ा धर्म है। निश्चित रूप से आपने यीशु और ईसाई धर्म के बारे में सुना है!

यदि आप यीशु के बारे में अधिक जानने में रुचि रखते हैं, तो आप सही जगह पर हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इस पृष्ठ के निर्देशों पर 100% भरोसा करना होगा। एक पादरी पूछने पर, एक ईसाई धार्मिक नेता, एक मिशनरी या ईसाई है जो कोई भी व्यक्ति आपको यीशु में पेश करने में बहुत मददगार हो सकता है

लेख पढ़ना शुरू करने से पहले, नासरेथ के यीशु की भविष्यवाणियों के बारे में बताता है कि सभी को पूरा किया गया है। यदि आप समझना चाहते हैं कि ओल्ड टैस्टमैंट में भविष्यवाणी क्या है

पवित्र बाइबिल के जॉन 14: 9 में, यीशु ने कहा: "जिसने मुझे देखा है उसने मेरे पिता को देखा है"।

तो, आपको यीशु को अपने उद्धारकर्ता के रूप में कैसे स्वीकार करना चाहिए?

यह लेख आपको दिखाएगा कि कैसे यीशु को अपना व्यक्तिगत उद्धारकर्ता मानना ​​है।

चरणों

Video: NOVENA IN HONOR OF THE NAME OF JESUS - Efficacy Of The Name Of Jesus - FOURTH DAY

1
भगवान की पवित्र प्रकृति को समझें बहुत से लोग पवित्र ट्रिनिटी की अवधारणा को समझते नहीं हैं और कुछ इसे पीछे की तरफ समझाते हैं। परमेश्वर की प्रकृति के बारे में पहले ईसाइयों के विश्वासों के अनुसार, "भगवान एक समय ट्रिनिटी में है"। यह स्पष्टीकरण है कि पिता, पुत्र (यीशु) और पवित्र आत्मा एक हैं, ये तीनों का उल्लेख है एक और केवल एक भगवान, व्यक्ति द्वारा नहीं, बल्कि शक्ति और प्रेम से। पुत्र की एकमात्र शक्ति और इच्छा पिता और पवित्र आत्मा की है, अर्थात् वे हैं एक भगवान और तीनों को अलग नहीं किया जा सकता है, वे हर चीज में एक दूसरे के पूरक हैं। इसका यह अर्थ नहीं है कि यदि आप यीशु से प्रार्थना करते हैं, तो आप उससे प्रार्थना करेंगे, इसी तरह, आप उसी समय (पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा) भगवान से प्रार्थना करेंगे। पिता और पवित्र आत्मा ने पुत्र को अपने पापों की कीमत चुकाने के लिए भेजा, क्योंकि उसके पुत्र की स्वीकृति के लिए, क्योंकि एक बार फिर, भगवान इच्छा, शक्ति और प्रेम में एक है। इसलिए जब हम कहते हैं कि भगवान ने यीशु को पृथ्वी पर भेजा, इसका मतलब यह नहीं है कि ईश्वर और यीशु समान नहीं हैं, यह ट्रिनिटी में है कि वे अलग हैं, लेकिन वे एक समय पर एक हैं।
  • 2
    भगवान की योजना को समझने की कोशिश करें: "मुझे और किसके लिए बचाया जाना चाहिए?"। ईश्वर में विश्वास करो और बाइबिल यह समझने में महत्वपूर्ण है कि उद्धारकर्ता क्या है और क्यों बचाया जाना आवश्यक है। बाइबिल मानवता के लिए भगवान का पता चला शब्द, लोगों द्वारा लिखे गए के रूप में परमेश्वर की इच्छा के लिए दिया है कि भगवान उन्हें यह लिखने के लिए चुना है है। लोग हैं, जो बाइबल की किताबें लिखीं प्रेरित थे (दिए गए परमेश्वर की ओर से दिए गए शब्दों।) वे सभी, उद्देश्य और मसीह, मसीहा इंगित पर सहमत हैं, हालांकि वे एक से अधिक एक हजार साल की अवधि में लिखा गया था: बाइबल सिखाता है कि सभी लोगों के जीवन में पाप है

    पाप किसी भी कार्य है जो भगवान को नाखुश करता है और पाप के रूप में हमें परमेश्वर से अलग करता है, जो सही है, पाप का भुगतान है आध्यात्मिक मौत: परमेश्वर से स्थायी पृथक्करण
    रोमन 6:23: "क्योंकि पाप की मजदूरी मृत्यु है, परन्तु परमेश्वर का दान हमारे प्रभु यीशु मसीह में अनन्त जीवन है"।

    जब आदम ने पाप किया तो आध्यात्मिक मौत ने दुनिया में प्रवेश किया।
    उत्पत्ति 2:17:
    "लेकिन अच्छे और बुरे के ज्ञान के पेड़ से तुम नहीं खाओगे, इसलिये जिस दिन तुम खा जाओगे वह मर जाएगा।"
    रोमियों 5:12: "इसलिए, एक आदमी के लिए पाप के रूप में दुनिया में प्रवेश किया और पाप की मृत्यु हुई और इस तरह मृत्यु सभी मनुष्यों को पारित हुई, क्योंकि सभी ने पाप किया है"।
    रोमियों 5:14 फिर भी मौत ने मूसा से एडम से राज्य करता रहा, कि यहां तक ​​कि उन पर एडम अपराध के समान है, जो उसे का आंकड़ा आना बाकी है के बाद पाप नहीं किया था"।
  • इमेज शीर्षक से आपका उद्धारकर्ता चरण 3 के रूप में स्वीकार करें
    3
    समझें कि आपको आध्यात्मिक मृत्यु से कौन बचा सकता है। क्योंकि हम सभी पापियों का जन्म लेते हैं, हम एकदम सही भगवान को खुश करने के लिए, हमारे अपने स्वाभाविक और गहरे कारण या हमारी अपनी ताकत और नैतिकता से असमर्थ हैं। हालांकि, भगवान ने अपने बेटे यीशु को अपने प्रतिनिधि के रूप में भेजा और आपकी गारंटी नहीं कि कैद होना चाहिए। यूहन्ना 3: 16-17: "भगवान के लिए इतना दुनिया प्यार करता था कि वह अपने ही बेटे को दे दिया, जो कोई भी मानना ​​है कि उसे में नाश नहीं करेगा लेकिन अनन्त जीवन है, क्योंकि भगवान नहीं दुनिया की निंदा करने के लिए दुनिया में अपने बेटे भेजा था, लेकिन उसके माध्यम से दुनिया को बचाने के लिए"। यह एक विश्वास विश्वास करना है कि भगवान वह है जो वह कहता है वह है। उसने अपने पाप के लिए अपने ही बेटे के साथ भुगतान किया, एक स्थान के रूप में हमारी जगह ले ली। सभी अतीत, वर्तमान और भविष्य के पापों को मसीह ने क्रॉस पर माफ किया था, हालांकि पुरुषों ने उन्हें निंदा की, जो एक क्रूर शारीरिक मौत के लिए कोई पाप नहीं जानता था। इब्रानियों 10:10: "और इसी इच्छा से, हमें एक बार और सभी के लिए यीशु मसीह के शरीर के बलिदान के माध्यम से पवित्र बनाया गया है"। किसी को हमारे सारे पापों के लिए अपने जीवन के साथ भुगतान करना पड़ा। इब्रान 9: 22: "वास्तव में, कानून की आवश्यकता है कि "रक्तपात के बिना कोई क्षमा नहीं है"। यीशु के पापों के लिए भुगतान करने के लिए मर गया हालांकि, वह फिर से गुलाब, मौत पर विजय प्राप्त करने और इसे बचाया जाना संभव बना। हम यीशु को स्वीकार के रूप में पवित्र आत्मा आप हमारी सोच और तर्क में न केवल कहता है, है, लेकिन एहसास है कि भगवान के प्रावधान और अपने उपहार पर आधारित है। वास्तव में, ईसाई धर्म सिर्फ एक स्वैच्छिक धर्म नहीं है (यीशु ने अपने शिष्यों को बुलाया आम तौर पर न आए, वह पहले से ही पालन करने का फैसला किया)। उसी तरह हम बस नहीं कर सकते "स्वीकार करना" यीशु के लिए, लेकिन हमें वह प्राप्त कर सकते हैं जो हमें उस माध्यम से प्रदान करता है पवित्र आत्मा बाइबल के अनुसार पवित्र आत्मा हमें सभी को पश्चाताप करने के लिए कहता है और ईश्वर के वचन के उपदेश के माध्यम से और अच्छी खबर (सुसमाचार) को स्वीकार करने के लिए, भगवान का अनुसरण करता है। जो विश्वास नहीं करते हैं, वे परमेश्वर के उपहार को अस्वीकार कर देते हैं, केवल उन लोगों को विश्वास है जो विश्वास करते हैं, क्योंकि यह परमेश्वर की कृपा है (अनुग्रह)।
  • इमेज शीर्षक से आपका उद्धारकर्ता चरण 4 के रूप में स्वीकार करें
    4
    मान लें कि आपने पाप किया है, यह मसीह को स्वीकार करने के लिए एक शर्त है एक बार जब आप समझते हैं कि हम हैं, तो आप पापी हैं और सभी ने पाप किया है, प्रभु यीशु मसीह की ओर मुड़ें क्षमा मांगिए अपने पापों के लिए
  • Video: 5/8/17 INDIA स्वागत भारत, पलट और बपतिस्मा, राजामंडल पास है! ईसा मसीह को स्वीकार करो और आज बचाओ

    आपका उद्धारकर्ता चरण 5 के रूप में मसीह को स्वीकार करें
    5
    वह यीशु को अपने उद्धारकर्ता के रूप में पेश करता है रोमियो 10:13 कहता है: "क्योंकि जो कोई यहोवा के नाम से बुलाता है उसे बचा लिया जाएगा"। कहते हैं: "स्वर्ग में पिता, मुझे विश्वास है कि यीशु मेरे पापों के लिए मर गया" और ईश्वर अपनी आत्मा, अनन्त जीवन प्रदान करेगा।
  • इमेज शीर्षक से आपका उद्धारकर्ता चरण 6 के अनुसार मसीह स्वीकार करें
    6
    ध्यान रखें कि यीशु ने कहा था कि जो कोई भी स्वीकार करता है या स्वीकार करता है वह उस व्यक्ति को प्राप्त करेगा जो उसे भेजा है: पवित्र आत्मा
  • इमेज शीर्षक से आपका उद्धारकर्ता चरण 7 के रूप में स्वीकार करें



    7
    याद पवित्र आत्मा के लिए पूछिए. जब कोई व्यक्ति विश्वास करता है तो पवित्र आत्मा स्वचालित रूप से नहीं आती है, लेकिन यीशु का कहना है कि जो कोई पूछता है (ल्यूक 11: 9-13)
  • इमेज शीर्षक से आपका उद्धारकर्ता के रूप में मसीह स्वीकार करें चरण 8
    8
    टेस्ट और आप देखेंगे कि भगवान के उपहार अच्छे हैं। का मानना ​​है कि भगवान ने तुम्हें प्यार करता है, वह अपने सजा का सामना करना उनके बेटे देने में दिखाया गया है और सब कुछ आप गलत किया है और अपने सभी पापों के लिए उनके बलिदान के रूप में अपनी जगह में मृत्यु हो गई है।
  • पछतावा यह पाप से दूर होने और परमेश्वर की ओर मुड़कर उसका पालन करने का निर्णय है। एक बार यह किया जाता है, किसी भी अन्य उपाय जगह में गिर जाएगा। यदि आपको अभी भी इस अवधारणा के साथ कठिनाइयां मिल रही हैं, तो यीशु पर आपका प्रभु और उद्धारकर्ता पर भरोसा करें।
  • 9
    अपने शब्दों के साथ भगवान से बात करो भगवान से बात करने के लिए कोई प्रोटोकॉल नहीं है भगवान आपकी प्रार्थना सुनता है, भले ही आप उन्हें न कहें, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह उनकी मदद और माफी की मांग सुनना पसंद नहीं करता। भगवान आपको हिंसा से न्याय नहीं करता है, क्योंकि वह हमारे जैसी इंसान नहीं है, वह आपका पिता है, आपका भाई, आपका व्यक्तिगत संरक्षक, मध्यस्थ और वह आपका सबसे अच्छा दोस्त बनना चाहता है! भगवान चाहता है कि आप अपने पापों को कबूल करें, क्योंकि वह आप को क्षमा करना चाहता है और चाहता है कि आप उसे अपने रहस्य बताएं, भले ही वह आपके बारे में सबकुछ जानता है। यह एक वादा है: "पूछो और यह आपको [वफादार] के लिए दिया जाएगा, तलाश और आप पाएंगे, दस्तक और यह आपके लिए खोला जाएगा। क्योंकि जो कोई पूछता है, प्राप्त करता है - जो चाहता है, पाता है - और जो कॉल करता है, उसे खोला जाएगा। तुम्हारे बीच में, यदि उसका पुत्र रोटी मांगे, तो क्या उसे एक पत्थर मिलेगा?" (मैथ्यू 7: 7-9)
  • 10
    भगवान को बताएं कि आप क्या कहना चाहते हैं आपको यह भी जानना चाहिए कि यूहन्ना 9:31 कहता है: "अब हम जानते हैं कि भगवान "नहीं" पापियों को सुनो, परन्तु यदि कोई परमेश्वर भयभीत है और उसकी इच्छा [मसीह को प्राप्त करता है], तो वह सुनता है [उत्तर]"। आप कई तरीकों से भगवान से बात कर सकते हैं, या तो प्रार्थना में या सामान्य तरीके से दूसरों से बात कर सकते हैं इसके बाद हम आपको एक आदर्श वाक्य प्रस्तुत करेंगे, कृपया इसे पढ़ें और अपने स्वयं के शब्दों का प्रयोग करें। सिर्फ भगवान को बताएं कि आप अपने स्वयं के शब्दों में क्या कहना चाहते हैं जो भगवान के लिए आपके सभी प्यार को व्यक्त करते हैं:

    "मेरे भगवान और मेरे उद्धारकर्ता, मुझे पता है कि मैंने आपके सामने पाप किया है और मैं अपने जीवन में उन सभी बुरी चीजों को जानता हूं। लेकिन तुम मेरे परमेश्वर, मैं कभी नहीं भी बदतर चीजें जीवन में डर है क्योंकि आप अपने ही सच्चा बेटा, यीशु को क्रूस पर चढ़ाया जा करने के लिए और मेरे पापों के लिए कीमत अदा करने को भेजा है। मैं अपने परमेश्वर के पास आया हूं जो मैंने अपने जीवन में जो कुछ किया है उसे कबूल करने और आपको बताना है कि मैं क्षमा चाहता हूं। मैं आप को मेरे जीवन में राजा घोषित करने के लिए यहां हूं, मेरे विचार और मेरे कार्यों मैं चाहता हूं कि तुम मेरे उद्धारकर्ता हो कृपया, भगवान, मुझे माफ कर दो, क्योंकि मैंने तुम्हारे सामने पाप किया है। मेरे भगवान और मेरे भगवान, मेरे जीवन पर शासन करते हैं, क्योंकि तुम्हारा राज्य सही है और तुम्हारा राज्य कभी खत्म नहीं होगा। तथास्तु"।
  • इमेज शीर्षक से आपका उद्धारकर्ता चरण 11 के रूप में स्वीकार करें
    11
    नए नियम के अनुसार बपतिस्मा लें बपतिस्मा यह हमारे पापी इंसान को मारने और दफनाने का कार्य करता है और हमारे पुनरुत्थान के रूप में मसीह की शक्ति के माध्यम से माफ़ किया जाता है पवित्र आत्मा, जैसे यीशु था (रोमियों 8: 11- कर्नल 2: 12,13) बपतिस्मा का आदेश दिया गया है "पापों की क्षमा के लिए" (अधिनियमों 2:38) प्रार्थना और विश्वास अधिनियमों 10 में भक्त कॉर्नेलियस बचाने के लिए पर्याप्त वह (v 48) बपतिस्मा लेने वाले व्यक्ति को विश्वास है और मसीह में विश्वास करता है में से प्रत्येक के उदाहरण के बाद आदेश दिया गया था नहीं था, वह या वह हमेशा बपतिस्मा किया जाएगा पूरा करने के लिए आपका उद्धार! (अधिनियमों 2: 41- 8: 13- 8: 37,38- 9: 18- 16: 30-33, आदि)।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपने मसीह को अपने उद्धारकर्ता के रूप में स्वीकार किया है, रोमन 10:13 कहता है कि "के लिए" हर कोई जो भगवान के नाम पर कॉल करेगा बचाया जाएगा। "अब आप ईश्वर का बच्चा है। जरा विश्वास करो कि बाइबल क्या कहती है और इसे जो अभ्यास में कहती है उसे मानती है जैसे कि वह क्या कहता है, इसका मतलब क्या है।
    • दूसरों के उदाहरणों को पढ़ें, जिन्होंने आपको प्रोत्साहित करने के लिए यीशु और उनकी शिक्षाओं को पूरी तरह से स्वीकार किया है
    • अब जब आपने मसीह को स्वीकार करने और अपने पाप की क्षमा प्राप्त करने का फैसला किया है, तो उसकी क्षमा का लाभ न लें और अयोग्य फिल्मों को देखने, अश्लील पत्रिका पढ़ने आदि जैसी बुरी चीजों से दूर रहें। हार न दें, अगर आपने पाप किया है, तो याद रखिए कि आप स्वर्ग तक पहुंचने के बाद ही आप सही होंगे! बुरी बातें कर रही है और भगवान को माफ करने के लिए कह रही है कि यह मसीह को स्वीकार करने का क्या मतलब नहीं है
    • यशायाह नाम के एक भविष्यद्वक्ता ने महान विवरण, परीक्षणों, शास्त्रों को समझ लिया है ताकि आप समझ सकें यशायाह 53 के पूरे अध्याय को पढ़ें, लेकिन निम्नलिखित छंद 3 से 5 के हैं: "पुरुषों के बीच घृणा और खारिज कर दिया: वह निश्चित रूप से हमारी बीमारियां उठाता है और हमारे दर्द का सामना कर रहा है- और हम उसे भगवान ने घायल कर दिया था, उसके द्वारा घायल और पीड़ित। लेकिन वह हमारे विद्रोहों के लिए घायल हो गया, हमारे अधर्म के लिए अत्याचार किया गया - जो सजा हमें शांति पहुंचाती थी वह उसके लिए थी, और उसके घावों से हम ठीक"। हां, यीशु ने मसीहा के बारे में भविष्यवाणियों को एक लंबे समय तक पूरा किया
    • ईसाई धर्म को एक कैरियर की तुलना में तुलनात्मक रूप से किया जा सकता है। लक्ष्य तक पहुंचने के लिए एक दौड़ (स्वर्ग) हमारा अंतिम लक्ष्य है, लेकिन जिस तरह से हम दौड़ को चलाते हैं वह इसे खत्म करने के तथ्य से भी ज़रूरी है। हम रास्ते में दूसरों की मदद करने के लिए रोकते हैं (उदारता और दूसरों को मसीह के पास लाते हैं) और कभी-कभी हम रास्ते में बाधाओं (हमारे पाप) को ठोकरते हैं। ईसाई धर्म एक आसान रास्ता नहीं है यह आसान हो सकता है "पहले दौर चलाएं", लेकिन दौड़ अधिक कठिन हो जाती है क्योंकि हम अपने विश्वास में परिपक्व होते हैं कभी भी मदद के लिए यीशु से पूछना मत भूलना, क्योंकि हम अकेले नहीं हैं "दौड़"।
    • आप किसी भी समय भगवान से संपर्क कर सकते हैं उससे बात करो जैसे आप एक सामान्य मित्र हो। हमारे पास इसका प्रत्यक्ष अभिगम है!
    • एक चर्च या युवा समूह में आओ वे आपको भगवान के बारे में अधिक जानने और उसके करीब होने में मदद करेंगे। यह सोचने पर गर्व न करें कि आप अकेले भगवान के साथ चल सकते हैं आपके ईसाई मित्र आपको निर्माण और प्रोत्साहित कर सकते हैं, इसलिए जितनी जल्दी हो सके एक चर्च के संपर्क में रहें।
    • चर्च केवल इमारत के लिए नहीं संदर्भित करता है, लेकिन "उन लोगों का एक समूह जिन्होंने यीशु को एकमात्र सच्चे ईश्वर के रूप में स्वीकार कर लिया है, एक जगह इकट्ठी करने के लिए उन्होंने जो कुछ किया है और एक दूसरे से सीखते हैं कि कैसे भगवान अपने जीवन में काम करता है"। यह कहीं भी, कभी-कभी हो सकता है या स्वस्थ रूप से भी हो सकता है
    • यदि आपके माता-पिता चर्च की मंजूरी नहीं देते हैं, तो चर्च के उस पादरी या युवा नेता की मदद लें, जिसे आप जाना चाहते हैं या कोई अन्य तकनीकी रूप से, आप अभी तक चर्च का सदस्य नहीं हैं, आप एक पादरी या युवा नेता की सहायता मांगेंगे।

    एक सरल गाइड

    1. यीशु के बारे में जानें और विश्वास करें कि वह मर गया और अपने उद्धारकर्ता के रूप में मृतकों से जी उठा और फिर ओरा और एक असली भगवान से पहले पश्चाताप कह रही: "मैं अपने पापों से पश्चाताप करता हूं, मैंने जो कुछ भी बुरा किया है, मैं बदलना चाहता हूं, वास्तव में सब कुछ के लिए धन्यवाद और अब मुझे माफ कर दो और मेरे पापों के लिए यीशु के नाम पर एक मुफ्त उपहार के रूप में मेरे द्वारा प्रार्थना की जा रही है। तथास्तु"। अब, दूसरों को निम्नलिखित बताएं: "केवल एक ही मसीह यीशु, परमेश्वर का पुत्र है, जो प्रभु का उद्धारकर्ता है और हर किसी का विश्वास और पश्चाताप है"। इसका खुलासा करने के अलावा, आपको ईसाई सभाओं में जाना होगा, अपने नए जीवन की स्वीकृति के रूप में बपतिस्मा लेना होगा, भगवान से प्रार्थना करना, दयालुता के लिए ईश्वर का प्रेम दिखाने, दूसरों को क्षमा करना, शांति बनाने, विश्वासियों के साथ मिलन करना । जब आप पाप करते हैं, तो माफी मांगें (और स्वीकार करें), लेकिन भूल न जाएं कि आपकी गलतियों के लिए ईसा मसीह के नाम पर सभी अच्छे और बुरे कामों के एकमात्र और सच्चे न्यायाधीश के रूप में परिणाम होंगे।

    चेतावनी

    • उम्मीद मत करो कि जीवन आसान होगा। कुछ उदाहरणों की तरह आप पुस्तकों में मिल सकते हैं यीशु डराता है, छिपाएँ और तलाश, द पेन, स्वर्गीय आदमी या ईसाई पत्रिकाएं जैसे अंतरराष्ट्रीय खुले दरवाजे या शहीदों की आवाज़ यह जानने के लिए कि सच्चा विश्वास सभी के लिए क्या लगता है लोग इसे करने के लिए आप पर हँसते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने पूरे जीवन के लिए खुश होंगे, यह जानकर कि आपने भगवान को स्वीकार किया है और आप स्वीकार कर चुके हैं, आप एक मित्र, भाई को बदल सकते हैं।
    • कभी ऐसा मत मानो कि अब भगवान पर जो कुछ भी तुम करते हो उसे परवाह नहीं है। हमेशा सचेत रहें कि आप फिर से एक पाप नहीं करना चाहते हैं जिसका आप उपयोग करते थे उसने तुम्हें अच्छे के लिए एक अलग व्यक्ति बना दिया है, ताकि आप जी सकें "ऊपर" पाप की और फिर इसे में गिरावट नहीं है हमेशा याद रखें कि आप निश्चय ही पाप करने के लिए परीक्षा लेंगे, लेकिन आप हर दिन भगवान से प्रार्थना कर सकते हैं कि आप असफल होने के लिए नहीं। यदि आप पाप करते हैं, तो तुरंत भगवान से माफी मांगें और उसे पूछने के लिए कहें कि वह इसे फिर से न करें।
    • यदि आपने किसी को नाराज किया है, तो अहंकार के बिना जाने और माफी मांगें जितना मुश्किल हो सकता है उतना मुश्किल हो सकता है, यह हमेशा पुनर्निर्माण करने के लायक होगा फिर, इसे पछतावा न करें, लेकिन यीशु और उसके उदाहरण का अनुसरण करने के लिए वापस जाएँ
    • कुछ लोगों के लिए ईसाई बनना एक रोमांचक कदम है, दूसरों के लिए यह एक सरल कार्य है और उन्हें भावनाओं के बिना प्राप्त होता है। भगवान आपको भावनाओं के साथ या बिना बचाएगा
    • अपने सभी परिवार और दोस्तों को नए लोगों की तरह न होने की उम्मीद मत करो, लेकिन यह ठीक है, यीशु ने कभी नहीं कहा कि यह आसान होगा, उन्होंने कहा कि यह सच होगा। इसका मतलब यह नहीं है कि आपके परिवार के सदस्य यीशु को स्वीकार नहीं करते हैं आपको केवल उन में परमेश्वर की शक्ति को देखने और काम करना है ताकि वे आपके जैसे नए हो सकें।
    • यीशु की अनुग्रह सभी पापों को शामिल करता है आपके कोई भी शब्द या कार्य भगवान के उद्धार और प्रेमपूर्ण आलिंगन से बच सकते हैं। इसका एकमात्र अपवाद पवित्र आत्मा के खिलाफ निन्दा है, लेकिन यह केवल उन लोगों पर ही लागू होता है जो पहले से ही विश्वासियों हैं और नीच शब्दों के साथ बोलते हैं या पवित्र आत्मा के खिलाफ ईमानदार कृत्य करते हैं। ल्यूक 12:10: "और जो कोई मनुष्य के पुत्र के विरूद्ध एक शब्द कहलाता है, उसे क्षमा किया जाएगा, परन्तु जो पवित्र आत्मा के विरूद्ध निन्दा करे, उसे माफ नहीं किया जाएगा। इस एक अपवाद के अलावा, यीशु की कृपा तुम्हारी है जब आप उस पर विश्वास करते हैं, जब आप अपने आप को मसीह के साथ करते हैं इफिसियों 1: 12-14 कहता है: "और वे मसीह में भी शामिल थे, जिन्होंने सत्य के वचन को सुना, अपने उद्धार का सुसमाचार। विश्वास करने पर, आप उसमें सील के साथ थे जो वादा किया गया पवित्र आत्मा है, जो कि हमारे विरासत का वह समय है जब तक कि उन लोगों के मोचन तक जो उसकी महिमा की स्तुति करने के लिए प्राप्त हुए हैं"।
    • ध्यान रखें कि एक बार जब आप अपने जीवन में मसीह को स्वीकार करते हैं, तो उत्पीड़न की कोई सीमा नहीं होगी अब जब आप यीशु के प्यार को समझते हैं और महसूस करते हैं, तो आप शैतान के मुख्य लक्ष्यों में से एक हो सकते हैं, लेकिन चिंता न करें, क्योंकि धरती पर या नरक में कोई भी भगवान के लिए आपके विश्वास को नुकसान पहुंचा सकता है, जो हर दिन आपकी ओर से होगा । उसके बारे में चिंता मत करो, बल्कि यह याद रखना जब आप पाप के प्रलोभन का सामना करेंगे।
    • भगवान हमेशा तुम्हें प्यार करेंगे, आप जो भी करते हैं और वह हमेशा तुमसे प्यार करता था लेकिन अब जब आप एक ईसाई बन गए हैं, आपको कुछ ऐसी चीजें नहीं करना पड़ता है जो आपने पहले ही किया है। सिर्फ इसलिए कि आप एक नए व्यक्ति हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप इससे पहले कि वे गलत थे इससे पहले अन्य काम कर सकते हैं।
    • अधिक सलाह प्राप्त करने के लिए, चर्च में पादरी से बात करें, एक ईसाई या सिर्फ भगवान से बात करें पवित्र आत्मा आपको अपने जीवन के सभी दिनों में मार्गदर्शन करेगा, जो जानता है कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है और हमेशा याद रखता है: ईश्वर आपको प्यार करता है।
    • अनुशंसित बाइबिल की छंदों को जानें (मसीह में आपके उद्धार और जीवन के बारे में) कि आप लंबे समय तक याद रखना चाहते हैं. याद रखने में मदद करने के लिए यह एक नि: शुल्क संसाधन है: लंबी अवधि की स्मृति अंतरिक्ष, पुनरावृत्ति, बहस, राय, अनुभवों, संघों, चित्रों और सूचना के महत्व की पहचान के मिश्रण की यादों का बना होता है, और नवीनीकृत पुनरावृत्ति मूल सीखने की तुलना में कम प्रयास के साथ लंबे समय तक स्थायी कनेक्शन स्थापित करेगा।
  • एक बंद मन से बचें, लेकिन अपने संरक्षण को विश्वास को स्वीकार करने के लिए पूरी तरह से उचित और बाइबिल शिक्षाओं के लिए एक खुले दिमाग और बाइबिल के सिद्धांत को जरूरी होने के लिए खुला रखने के लिए आवश्यक है। "आप दुनिया के प्रकाश हैं"। परन्तु, एक मोमबत्ती जलाया नहीं जा सकता, अगर अविश्वासियों की छाया में यीशु मसीह के प्रकाश को फैलाने के लिए भगवान पर विश्वास की बाती (रोशनी) नहीं है"।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बाइबल: कुछ देशों में ईसाइयों के उत्पीड़न या धन की आपूर्ति और आपूर्ति की कमी के कारण कुछ बाइबल हैं। ईश्वर का वचन, विशेषकर बाइबिल में जॉन की पुस्तक, बताती है कि एक ईसाई कैसे होना चाहिए बाइबल के मालिकाना आवश्यक नहीं है, लेकिन इसकी पहुंच आवश्यक है (उदाहरण के लिए: लिखित या मौखिक संचार, बाद में अनुभाग पढ़ें) "संदर्भ")।
    • अन्य ईसाइयों को प्रोत्साहित करें और मार्गदर्शन करें। यदि आप किसी को नहीं जानते हैं, तो उसने आपको दिया मिशन के लिए भगवान से प्रार्थना की है। आप अनुभवहीन महसूस कर सकते हैं, लेकिन बाइबल पढ़ सकते हैं और भगवान से पूछ सकते हैं कि वह आपके पास क्या चाहता है, लेकिन यह सत्यापित करने के लिए कि वह वास्तव में वह अपने शब्द (बाइबल) से योजना की तुलना करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com