ekterya.com

कैसे एक प्रतिभा के दर्शन को जानने के लिए

"प्रतिभा" शब्द को आप को बेवकूफ़ न दें जीनियस उनके हाथों में चश्मे और बड़ी किताबों के साथ दिमाग नहीं हैं एक प्रतिभा होने के नाते एक दर्शन बहुत अधिक कौशल से अधिक है सभी लोगों के पास प्रतिभाशाली होने की क्षमता है यह एक होने के बजाय इसे बाहर निकालने का मामला है अल्बर्ट आइंस्टीन पूरी दुनिया में सबसे मान्यता प्राप्त प्रतिभा है अपने दार्शनिक विचारों के लिए विज्ञान के क्षेत्र में अपने क्रांतिकारी काम के लिए इतना नहीं। इस लेख में, उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी के विचारों को विस्तृत करने के लिए उनके कुछ प्रसिद्ध विचारों का उपयोग करने की कोशिश की है।


चरणों

एक दिग्गज चरण 1 के दर्शन के बारे में जानें
1
"ज्ञान ज्ञान से अधिक महत्वपूर्ण है ज्ञान सीमित है, जबकि कल्पना की कोई सीमा नहीं है, विकास को बढ़ावा देना, विकास करना। " एक बुद्धिमान व्यक्ति और एक इतनी बुद्धिमान व्यक्ति के बीच एकमात्र अंतर उनकी कल्पना और रचनात्मकता की अपनी क्षमता का उपयोग करने की क्षमता है।
  • एक प्रतिभाशाली चरण 2 के दर्शन के बारे में जानें
    2
    "यदि शुरुआत में विचार बेतुका नहीं है, तो इसकी कोई उम्मीद नहीं है।" क्रांतिकारी विचार हमेशा मूर्खतापूर्ण लगते हैं यदि लोग हँसते नहीं हैं, तो इसके साथ कुछ गड़बड़ है! कुंजी को कई विचारों को हर समय रखना है। एक बार जब आप तय करते हैं कि आप अपनी ऊर्जा कैसे समर्पित करेंगे, अन्य चीजों के बारे में सोचना बंद करें बकवास और अस्वीकृति से डरो मत। सामान्य तौर पर, यह एक संकेत है कि आप सही रास्ते पर हैं। एक प्रतिभा निडर होना चाहिए।
  • एक दिग्गज चरण 3 के दर्शन के बारे में जानें
    3
    "हमारे सामने जो बड़ी समस्याएं हैं, वे उसी स्तर पर हल नहीं की जा सकतीं जिनमें हमने उन्हें बनाया था।" यह महत्वपूर्ण सबक है कि एक प्रतिभाशाली मास्टर होना चाहिए। असाधारण के दायरे तक पहुंचने के लिए एक प्रतिभाशाली के लिए, वह अपनी सोच को विस्तारित करना, अनजान स्थानों का पता लगाने और किसी और के बारे में सोचने वाले किसी के बारे में सोचने के लिए नहीं होना चाहिए। यह उतना मुश्किल नहीं है जितना लगता है। एक सामान्य व्यक्ति के पास अपने जीवन भर में निश्चित विचार होते हैं सीमाओं को ध्यान में रखते हुए कि एक अपने विचारों को देता है, बौद्धिक भंडार जारी करना एक जागरूक निर्णय है।
  • एक प्रतिभाशाली चरण 4 के दर्शन का विषय जानें

    Video: || पंचतत्व की साधना कैसे करें? समस्वरता कैसे साधें? ||

    4



    "एक स्मार्ट व्यक्ति एक समस्या का समाधान करता है बुद्धिमान व्यक्ति इससे बचा जाता है। " यह उपरोक्त का अनुसरण करता है जैसा कि आपके सोच के स्तर को सामान्य सीमाओं से परे फैली हुई है, एक स्पष्ट अवसर बनने से पहले एक अवरोध की तरह लग रहा था। आप कुछ उपयोग कर सकते हैं या इसे पूरी तरह से बच सकते हैं
  • एक प्रतिभा के चरण 5 के बारे में जानें द फिल्स ऑफ़ द फिलॉसफी ऑफ़ इमेज
    5

    Video: कैसे पता करें कि भगवान हमारे साथ है या नहीं

    Video: प्रजापति समाज प्रतिभा समारोह

    "रचनात्मकता का रहस्य आपके स्रोतों को छिपाने के तरीके को जानने में निहित है"। भ्रम के तहत मत बनो कि ज्यादातर प्रतिभाशाली उनके विचार या काम में मूल हैं उनके विचारों में से अधिकांश कुछ और से आते हैं शेक्सपियर भी पूरी तरह प्रामाणिक नहीं थे। रचनात्मकता प्रतिभा की मां है दो असंबंधित चीजों को अद्वितीय रूपों में मिलाते हुए एक ऐसा उत्पाद बनाता है जो नई दिखता है। कभी अपनी प्रेरणा के स्रोतों को प्रकट न करें यह रणनीति यह निर्धारित करती है कि क्या आपको एक प्रतिभा या मूर्ख माना जाता है या नहीं क्या आपको न्यूटन के सिर पर गिरने वाले सेब की कहानी याद है? यह सच नहीं है, लेकिन यह एक उदाहरण है कि जब आप सभी कनेक्शन प्रकट करते हैं तो क्या होता है।
  • एक दिग्गज चरण 6 के बारे में जानें द फिलॉसफी ऑफ़ ए जीनियस चरण 6
    6
    "ऐसा नहीं है कि मैं इतनी चतुर हूं, यह सिर्फ इतना है कि मैं लंबे समय तक समस्याओं के साथ रहूंगा।" दृढ़ता अंतिम घटक है आपके विचारों को एक प्रतिभाशाली कार्य के रूप में खुद को स्थापित करने के लिए आवश्यक प्रोत्साहन प्राप्त हो सकता है, यदि आप विरोध और बुरी किस्मत के सामने बहुत इच्छाएं हैं
  • एक दिग्गज चरण 7 की फिलॉसफी ऑफ़ द फिलॉसफी जानें शीर्षक वाली छवि

    Video: || मुझे लगता है मैं गलत हूँ, सम्मान योग्य नहीं हूँ; ऐसा क्यों? खुश होने के लिए क्या करें? ||

    7
    "खुश व्यक्ति भविष्य के बारे में बहुत ज्यादा सोचने के लिए बहुत संतुष्ट है।" एक प्रतिभाशाली समय को याद नहीं करता है, जो भविष्य को याद करता है या भविष्य के बारे में चिंतित है। यह एकमात्र चीज़ है जो क्षण का उत्तराधिकार है, और अब यह वर्तमान है एक प्रतिभा के लिए, काम खत्म नहीं होता है: यह उनकी आध्यात्मिकता है, उनका उद्देश्य। उन्होंने वर्तमान में खुद को 100% समर्पित किया
  • छवि का शीर्षक जानें द फिलॉसफी ऑफ़ ए जीनियस स्टेप 8
    8
    "एक सफल व्यक्ति बनने की कोशिश मत करो, लेकिन मूल्य का एक आदमी।" अपने मार्गदर्शक रोशनी अपने सिद्धांतों को आइए और औसत आदमी की किस्मत और प्रसिद्धि की खोज न करें। वे तुम्हें दे खुशी के लिए प्रयास करते हैं यह दुनिया की सेवा करने के अपने तरीके के रूप में करो। यह आपकी संतुष्टि के लिए करें सबसे अधिक संभावना है, आपने जो कुछ हासिल किया है, वह औसत अर्जित करता है और बहुत कुछ।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com