ekterya.com

कैसे मैं तीन चरों का उपयोग चिंग से परामर्श करने के लिए

मैं चिंग (या यी चिंग या उत्परिवर्तन की किताब) ज्यादातर भविष्यवाणी की प्राचीन चीनी विधि के रूप में जाना जाता है। अतीत में, यह यूरो स्टिक्स का उपयोग करके परामर्श किया गया था, लेकिन I Ching से परामर्श करने का एक आम तरीका तीन सिक्कों को फेंकने, उन्हें एक निश्चित मूल्य बताते हुए, मूल्य दर्ज कर रहा है और एक हेक्साग्राम बनाने के लिए छह बार दोहराता है। जब आप I चिंग से परामर्श करते हैं तो यह एक खुले अंत के साथ एक विशिष्ट प्रश्न रखने के लिए अधिक उपयोगी होता है क्योंकि यह हाँ या नहीं उत्तर प्रदान नहीं करता है

चरणों

भाग 1
सिक्के चुनें

इमेज शीर्षक से I Ching 3 सिक्के का उपयोग करें चरण 1
1
सिक्के एकत्र करें। आप अपने हाथों के सिक्कों के साथ आई चिंग को देख सकते हैं। पेनीज़ एक अच्छा विकल्प है यदि आप इस प्रक्रिया में महत्व जोड़ना चाहते हैं, तो आप एक वर्ष में सिक्के का उपयोग कर सकते हैं जिसका मतलब है कि आपके जन्म के वर्ष की तरह कुछ। उसी तरह, यदि आप इस प्रक्रिया को प्रामाणिकता जोड़ना चाहते हैं, तो आप पुराने चीनी सिक्कों को खरीद सकते हैं।
  • अगर आप नियमित रूप से आई चिंग से परामर्श करते हैं, तो इस उद्देश्य के लिए विशेष रूप से इन तीनों सिक्कों को रखना अच्छा होगा। आप उन्हें एक छोटे से बैग में स्टोर कर सकते हैं ताकि वे आपके साधारण पैसे से मेल न हों।
  • इमेज शीर्षक से I Ching 3 सिक्के का प्रयोग करें चरण 2
    2
    अपना प्रश्न लिखें I चिंग का उद्देश्य आपके पास एक विशिष्ट दुविधा के बारे में कुछ स्पष्टता हासिल करना है, इसलिए एक सरल और स्पष्ट सवाल रखने के लिए महत्वपूर्ण है अपना प्रश्न लिखें, इसे देखें और इसके बारे में सोचें जैसा कि आप क्वेरी को पूरा करते हैं।
  • हाँ या कोई प्रश्न के बजाय एक खुले अंत के साथ एक प्रश्न पूछना बेहतर है। उदाहरण के लिए, शायद "क्या मैं अमीर बनूँगा?" परिणाम स्पष्ट नहीं होगा जैसा कि "इस वर्ष की तरह मेरी वित्तीय क्या होगी?"
  • इसी तरह, कई भागों के साथ एक जटिल सवाल सोचने या लिखने में बेहतर नहीं है। लिखने के बजाय "क्या यह मेरे हनीमून के लिए बरमूडा की यात्रा करना बेहतर होगा या क्या मुझे घर पर एक डाउन पेमेंट के लिए पैसा बचाना चाहिए?" आप कोशिश कर सकते हैं "क्या मैं अपने हनीमून के लिए बरमूडा की यात्रा करूँगा? "।
  • इमेज शीर्षक से I Ching 3 सिक्के का उपयोग करें चरण 3
    3
    सिक्के फेंको आप थोड़े समय के लिए हाथ में उन्हें हिला सकते हैं और फिर उन्हें चिकनी सतह पर फेंक सकते हैं। यह बॉक्स के शीर्ष पर सिक्कों को फेंकने के लिए काम कर सकता है ताकि वे हर जगह रोल न करें।
  • इस कदम के लिए आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सटीक विधि आप पर निर्भर करेगा। जब तक आप उनको किसी विशेष तरीके से गिरने की कोशिश नहीं करते हैं आप उन्हें अपने हाथ में भी हिला सकते हैं और सिर्फ टेबल पर इसे खोलें ताकि वे गिर जाएंगे।
  • भाग 2
    अपना हेक्सग्राम खोजें

    छवि से परामर्श करें I चिंग 3 सिक्के का इस्तेमाल करना चरण 4
    1
    एक संख्या असाइन करें सिक्कों की प्रत्येक रिलीज एक निश्चित राशि जोड़ देगा। सिक्कों की कीमत तीन से ज्यादा महंगे हैं और सिक्कों से दो टिकट जो कि टिकट हैं। फेंक 6, 7, 8, या 9 जोड़ देगा। तीन पक्ष 9-दो चेहरे जोड़ते हैं और एक टिकट जोड़ 8- एक चेहरे और दो डाक टिकट 7 जोड़ते हैं और तीन डाक टिकट जोड़ते हैं।
  • इमेज शीर्षक से I Ching 3 सिक्के का प्रयोग करें चरण 5
    2
    I चिंग में संख्याओं का अर्थ जानें। प्रत्येक संख्या I चिंग सिस्टम में कुछ चीजों से मेल खाती है सिक्का के प्रत्येक पक्ष पर निर्दिष्ट संख्याओं का योग लाइन के यिन या यांग को निर्धारित करता है, या तो निर्बाध या ठोस, या तो एक टूटी हुई रेखा या एक खुली रेखा।
  • 6 (3 टिकटें) एक असंतत यिन के रूप में माना जाता है और बीच में "X" के साथ एक टूटी हुई पंक्ति के रूप में तैयार की जाती है। 9 (3 चेहरे) को असंतत यांग माना जाता है और बीच में एक सर्कल के साथ एक ठोस रेखा के रूप में तैयार किया जाता है।
  • 7 (2 सील्स और 1 चेहरे) को निरंतर यांग माना जाता है और एक ठोस रेखा के रूप में तैयार किया जाता है। 8 (2 चेहरे और 1 स्टैंप) को निरंतर यिन माना जाता है और टूटी हुई रेखा के रूप में तैयार किया जाता है।



  • इमेज शीर्षक से I Ching 3 सिक्के का प्रयोग करें चरण 6
    3
    इस प्रक्रिया को छह बार दोहराएं। छह लाइनों के इंजीनियर के लिए सिक्कों का उपयोग करें, जिसे हेक्सग्राम कहा जाता है हर बार, सिक्कों को फेंकें, संख्या और प्रकार के लाइन को रिकॉर्ड करें। नीचे की ओर पहली पंक्ति रखो और पिछले एक के शीर्ष पर प्रत्येक पंक्ति को दोहराएं।
  • कुछ मैं चिंग मार्गदर्शकों के लिए, आप लाइन पैटर्न के बजाय, हेक्साग्राम के मूल्य को खोजने के लिए समूहीकृत संख्याओं के कुल "स्कोर" का उपयोग कर सकते हैं यदि आप छह छः प्राप्त करते हैं, तो यह 36 जोड़ देगा। सात नन 63 जोड़ देंगे।
  • Video: 2013-08-02 (#1034 P1of2) Islam Is the Religion of Peace

    भाग 3
    अपने हेक्सग्राम की व्याख्या करें

    चित्र से परामर्श करें I चिंग 3 सिक्के का उपयोग करना चरण 7
    1
    एक गाइड की जांच करें हेक्साग्राम पैटर्न के 63 भिन्नरूप हैं, या कुछ सिस्टम में 64 हैं। यदि आपके पास एक आई चिंग बुक है, तो आप अपने विशिष्ट हेक्साग्राम का अर्थ पढ़ सकते हैं। पुराने पाठ के कई अनुवाद हुए हैं विल्हेम और बेनेस का अनुवाद सबसे प्रभावशाली में से एक है।
    • यदि आपके पास अभी भी कॉपी नहीं है और आप इसे खरीदना नहीं चाहते हैं, तो स्थानीय पुस्तकालय पर जाएं और पुस्तक की जांच करें या उस समय की जांच करें जब आप वहां हों
    • हेक्साग्राम व्याख्या करने का बुनियादी तरीका संभव पैटर्न की सूची के साथ पैटर्न से मेल खाना है और पैटर्न का प्रतिनिधित्व करता है के विवरण को पढ़ना है।
  • इमेज शीर्षक से I Ching 3 सिक्के का प्रयोग करें चरण 8
    2
    हेक्साग्राम की व्याख्याओं की एक ऑनलाइन सूची खोजें चूंकि I चिंग एक पुराना पाठ है, इसलिए आप हेक्साग्राम के संभावित भिन्नताओं की संपूर्ण सूची के साथ कई वेब पेज पा सकते हैं। आपके हेक्सग्राम का अर्थ क्या हो सकता है, इस प्रस्ताव की व्याख्याएं
  • I चिंग का उद्देश्य आपके सवालों के सटीक उत्तर देने के लिए नहीं है, इसलिए I चिंग ऑनलाइन गाइड पर निर्भर होने में कोई समस्या नहीं है
  • इमेज शीर्षक से I Ching 3 सिक्के का उपयोग करके परामर्श करें चरण 9
    3
    हेक्साग्राम कैलकुलेटर में अपने परिणाम दर्ज करें। कुछ वेब पेज आपको अपने प्रत्येक सिक्के के परिणाम दर्ज करने की अनुमति देते हैं, यदि आप उस पंक्ति का चयन करते हैं जो दिखाई दे जब आप सभी छह पंक्तियां दर्ज करते हैं, तो वे आपके लिए उपयुक्त हेक्सग्राम का पता लगाएंगे और वे आपको अर्थ देंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके हेक्साग्राम में संख्याएं 45 तक बढ़ जाती हैं, तो आप इसे दर्ज करेंगे और आई चिंग से "बैठक" की व्याख्या प्राप्त करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • मैं चिंग जरूरी नहीं कि आपकी समस्याओं को हल करने का एक तरीका है। यह आपको सीधे या सटीक उत्तर नहीं देता है इसमें एक मार्गदर्शक होने का उद्देश्य है, आपके पास समस्या पर एक नया दृष्टिकोण।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 3 सिक्के
    • पेन और पेपर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com