ekterya.com

कैथोलिक पादरियों को कैसे संबोधित करें

जब पादरी के सदस्यों के साथ बोलना, आरोप और खिताब मुश्किल हो सकता है आप जहां रहते हैं और जहां मौलवी जीवन पर निर्भर करता है, शीर्षक औपचारिकता में थोड़ा या बहुत कुछ भिन्न हो सकता है। यह लेख कैथोलिक पादरियों के सदस्यों को ठीक तरह से पहचानने और उनका इलाज करने का तरीका निर्धारित करने में आपकी सहायता करेगा।

चरणों

कैथोलिक पादरी चरण 1 के नाम पर छवि का शीर्षक
1
पदानुक्रमिक स्थिति या पादरी की स्थिति की पहचान करें नीचे आपको कैथोलिक पदानुक्रम के भीतर कई लोगों के कुछ पहचान संकेतक मिलेंगे। यह महत्वपूर्ण है कि आप ध्यान रखें कि ये संकेतक अधिक हैं नियमों का नियम - उदाहरण के लिए, एक पादरी बीजान्टिन हो सकता है और रोमन कैसाक पहन सकता है
  • पोप यह इस तथ्य से भेद करना आसान है कि इसकी
कैसॉक (पादरी द्वारा इस्तेमाल किया गया ट्यूनिक जब वे लिटिगिकल कुछ नहीं कर रहे हैं) सफेद है आम तौर पर एक सफेद साकका साथ केवल एक ही वहाँ एक छोटा सा संभावना है कि पूर्वी पादरी के एक सदस्य, एक सफेद साकका पहन सकता क्योंकि रंग, ये सभी पूर्वी चर्चों में बारीकी से विनियमित नहीं कर रहे हैं, और कुछ लैटिन पुरोहितों का उपयोग करने की अनुमति दी जाती है उष्णकटिबंधीय देशों में सफेद कस्तूरी
  • एक कार्डिनल एक लाल कपास पहनें (हालांकि आपको ध्यान रखना चाहिए कि कम से कम एक साधारण पूर्वी बिशप में एक है)।
  • एक महानगरीय या पूर्वी बिशप आप एक ढीली ट्यूनिक पहन सकते हैं, ए
  • रसा (एक परत की तरह परिधान जो लंबे समय से बह रही आस्तीन के साथ कैसाक पर पहना जाता है), संभवतः एक घूंघट के साथ एक लंबा काली टोपी - कुछ स्लाव परंपराओं में, एक महानगरीय बिशप की टोपी सफेद होगी) पैनागिआ, जो थियोटोकोस के चिह्न (ग्रीक शब्द भगवान का अर्थ है) का एक पदक है।
  • एक लैटिन बिशप इसे लाल रंग की अस्तर, गर्भनाल और ब्लैक कस्ॉक के बटन, उसकी कमर के रेड सैश, और लाल टोपी (स्कुलकैप) द्वारा पहचाना जा सकता है। वह अपनी छाती पर भी क्रॉस का उपयोग करता है।
  • एक मोनसिग्नॉर वह लाल अस्तर के लिए जाना जाता है, काली और काली कपास के बटन, लेकिन वह अपनी छाती या लाल टोपी पर क्रॉस नहीं पहनता है। आमतौर पर पूर्व में सम्मान का यह शीर्षक नहीं दिया गया है।
  • एक कट्टरपंथी शायद मोन्ससेनूर के रैंक का पूर्वी कैथोलिक समकक्ष है यदि आप टोपी पहनना पसंद करते हैं, तो यह बैंगनी या लाल हो सकता है एक गलती के संदर्भ में, आप ढाल भी इस्तेमाल कर सकते हैं जैसे बिशप इसके अलावा, वह प्राच्य संस्कार के पुजारी के रूप में कपड़े
  • प्राच्य संस्कार के एक पुजारी वह एक बिशप की तरह कपड़े, कुछ अपवादों के साथ। एक पैनागिआ के बजाय, छाती पर एक क्रॉस का उपयोग करें। एक klobuk के बजाय, आप कालीकिलाका का उपयोग कर सकते हैं। कुछ चर्चों में, किमिलावका एक इनाम है, जबकि अन्य में यह किसी भी पुजारी के लिए एक विकल्प है
  • लैटिन पुजारी एक संकुचित कपास पहनें वह सफेद कॉलर पहनता है।
  • एक प्राच्य डेकन वह ओरिएंटल संस्कार के एक पुजारी की तरह कपड़े, उसकी छाती पर क्रॉस को छोड़कर।
  • कैथोलिक पादरियों के चरण 3 नाम का शीर्षक चित्र
    2
    एक डेकन पता:एक औपचारिक प्रस्तुति के दौरान, एक स्थायी डेकन को "डेकन (प्रथम और अंतिम)" के रूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए। आपको उसे "डेकन (अंतिम नाम)" या "डेकन (प्रथम और अंतिम नाम)" के रूप में सीधे लिखे जाने पर उसे संबोधित करना चाहिए। यदि यह एक सेमिनरीय है जो एक क्षणिक डेकन है, तो इसे प्रस्तुत किया जाना चाहिए "डेकन (प्रथम और अंतिम)"। आपको उसे "डेकन (अंतिम नाम)" के रूप में या सीधे "श्रद्धेय (प्रथम और अंतिम नाम)" के रूप में लिखना चाहिए।
  • कैथोलिक पादरी चरण 4 नाम का शीर्षक चित्र
    3
    एक भाई को पता लगाएं:एक औपचारिक प्रस्तुति के दौरान, एक भाई को "भाई (नाम) के रूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए (समुदाय का नाम)" आपको उसे "भाई (नाम)" के रूप में या लिखित रूप में "रिवरेंट ब्रदर (नाम), (आपके समुदाय के प्रारंभिक) के रूप में सीधे संबोधित करना चाहिए।"
  • कैथोलिक पादरी चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक बहन को पता:एक औपचारिक प्रस्तुति के दौरान, एक बहन को "बहुल (नाम का समुदाय)" के रूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए। आपको सीधे उसे "बहन (प्रथम और अंतिम)" या "देवर बहन (प्रथम और अंतिम), (आपके समुदाय के प्रारंभिक)" के रूप में लिखते समय सीधे जाना चाहिए।
  • कैथोलिक पादरियों के चरण 6 नाम का शीर्षक चित्र
    5
    एक धार्मिक पुरोहित का पता लगाएं:औपचारिक प्रस्तुति के दौरान, एक धार्मिक पुजारी को "समुदाय का नाम (आदरणीय पिता) (प्रथम और अंतिम) के रूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए।" आपको उसे "पिता (अंतिम नाम)" या बस "पिता" के रूप में सीधे जाना चाहिए, या जब उसे लिखना, "आदरणीय पिता (प्रथम नाम, दूसरे और आखिरी नाम की शुरुआत), (आपके समुदाय के प्रारंभिक)" के रूप में।
  • कैथोलिक पादरी चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: Aaj Ka Agenda: देश की सियासत में चर्च का दखल क्यों ? (पार्ट- 2)

    6
    एक माँ को बेहतर पता करने के लिएएक औपचारिक प्रस्तुति के दौरान, एक माँ के वरिष्ठ को "सम्मानित मां (प्रथम और अंतिम) के रूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए (समुदाय का नाम)।" आपको सीधे "रेवरेंड मदर (प्रथम और अंतिम नाम)," "रिवरेंट माताओं" या "रेवरेंड मदर (प्रथम और अंतिम), (समुदाय का आद्याक्षर) लिखकर" उसे सीधे जाना चाहिए। "
  • कैथोलिक पादरी चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: अब ईसाई समुदाय भी बीजेपी के विरोध में ! | Now the Christian community opposition to BJP!

    7
    एक बिशप (या धर्मनिरपेक्ष) पुजारी को संबोधित करें:एक औपचारिक प्रस्तुति के दौरान, एक बिशपनेवाली पुजारी को "आदरणीय पिता (प्रथम और अंतिम)" के रूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए। आपको "पिता (प्रथम और / या अंतिम नाम)" या बस "पिता" के रूप में या "लिखित रूप में", "आदरणीय पिता (प्रथम और अंतिम)" के रूप में सीधे उसे जाना चाहिए। ध्यान रखें कि जब आप एक कमरे में प्रवेश करते हैं (जब तक कि मैं आपको बैठने के लिए आमंत्रित नहीं करता) और जब आप रिटायर होते हैं तब आपको खड़ा होना चाहिए।
  • कैथोलिक पादरी चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र



    8
    एक विकार, प्रांतीय, कैनन, डीन या पारिश पादरी को पता लगाएं:औपचारिक प्रस्तुति के दौरान, इसे "बहुत सम्मानित अभिभावक या विकार (प्रथम और अंतिम) के रूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए।" आपको सीधे "आदरणीय (उपनाम)" या "पिता (उपनाम)" या लिखित रूप में, "बहुत आदरणीय पिता (विकर्स या प्रांतीय या सिद्धांत, आदि) (प्रथम और अंतिम नाम)" के रूप में जाना चाहिए। पुजारी की तरह ध्यान रखें, जब आप एक कमरे में प्रवेश करते हैं, तब तक खड़े रहना चाहिए (जब तक कि मैं आपको बैठने के लिए आमंत्रित नहीं करता) और फिर जब आप रिटायर होते हैं
  • कैथोलिक पादरी चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    पता मॉन्सगिओररएक औपचारिक प्रस्तुति के दौरान, एक मोंसिग्नर को "श्रद्धेय मॉन्सेजिनेर (प्रथम और अंतिम नाम) के रूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए।" आपको उसे सीधे "मोंसिग्नोर (अंतिम नाम)" या बस "मॉन्सिग्नर" या "रेवरेंड मॉन्सिग्नर (फर्स्ट एंड लास्ट नेम)" के रूप में लिखना चाहिए। ध्यान रखें कि, पुजारी की तरह, जब आप एक कमरे में प्रवेश करते हैं, तब तक खड़ा होना चाहिए (जब तक कि मैं आपको बैठने के लिए आमंत्रित नहीं करता) और फिर जब आप रिटायर करते हैं
  • कैथोलिक पादरी चरण 10 नाम का चित्र
    10
    बिशप को पता लगाएंएक औपचारिक प्रस्तुति के दौरान, एक बिशप के रूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए "आदरणीय उत्कृष्टता, (नाम, के (जगह बिशप)।" तुम, के रूप में "महामहिम" उसे करने के लिए सीधे जाना चाहिए या, के रूप में उन्होंने लिखा है के रूप में "महामहिम, अधिकांश रेवरेंड (प्रथम और अंतिम नाम), बिशप ऑफ (प्लेस)। "ध्यान रखें कि जब आप एक कमरे में प्रवेश करते हैं (जब तक कि मैं आपको बैठने के लिए आमंत्रित नहीं करता) और फिर जब आप छोड़ते हैं, तो अपनी उपस्थिति में अपनी टोपी बंद करो और आप चुंबन कर सकते हैं यदि आप अपना स्वयं का बिशप हैं, तो अंगूठी चुंबन करते हुए आप घुटने टेक सकते हैं (यद्यपि आप कमर पर धनुष करते हैं तो यह ठीक है), लेकिन पोप क्या है, लेकिन दोनों मत करो वर्तमान।
  • कैथोलिक पादरी चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    11
    एक आर्कबिशप को पता लगाएंएक औपचारिक प्रस्तुति के दौरान, एक आर्कबिशप को उसी तरीके से पेश किया जाना चाहिए, जिसमें बिशप के लिए संकेत दिया गया है। हालांकि, कनाडा के कुछ हिस्सों में, विशेष रूप से पश्चिम में, एक आर्चबिशप को "आपकी आईलस्ट्रासिमा" के रूप में संबोधित करना आम बात है इस मामले में, एक औपचारिक प्रस्तुति के दौरान, एक आर्कबिशप के रूप में "आपका अनुग्रह, (आपका नाम), (स्थान) के आर्कबिशप" के रूप में "महामहिम" या "आर्कबिशप (नाम)" या उसे करने के लिए सीधे जा सकते हैं प्रस्तुत किया जा सकता , जब लेखन, "आपकी शानदार, सबसे आदरणीय (प्रथम और अंतिम) आर्कबिशप (प्लेस)" के रूप में। ध्यान रखें कि, बिशप की तरह, जब आप एक कमरे में प्रवेश करते हैं, तब तक खड़ा होना चाहिए (जब तक कि मैं आपको बैठने के लिए आमंत्रित नहीं करता) और फिर जब आप छोड़ देते हैं अपनी उपस्थिति में अपनी टोपी को हटा दें और आप शुभकामनाएं और विदाई के दौरान, पवित्र अंगूठी को चूम कर सकते हैं। इस अपने स्वयं के आर्कबिशप है, तो आप अंगूठी को चूमने के लिए (हालांकि अगर आप कमर पर एक धनुष करना भी ठीक है) घुटने सकते हैं। हालांकि, पोप उपस्थित होने पर दोनों मत न करें।
  • कैथोलिक पादरियों के कदम 12 के शीर्षक वाला चित्र
    12
    एक कुलपति के पास जाओएक औपचारिक प्रस्तुति के दौरान, कुलपतियों को "उनकी सुराग, (प्रथम और अंतिम) के कुलपति (प्लेस)" के रूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए। आप के रूप में "उनकी Beatitude" (लिस्बन में छोड़कर, जहां वे उसे "आपका Eminence" को संबोधित) या लिख ​​कर, उसे करने के लिए सीधे जाना चाहिए के रूप में "उनकी Beatitude, अधिकांश रेवरेंड (आपका नाम), कुलपति (स्थान)" । ध्यान रखें कि, आर्कबिशप की तरह, जब आप एक कमरे में प्रवेश करते हैं, तब तक खड़े रहना चाहिए (जब तक कि मैं आपको बैठने के लिए आमंत्रित नहीं करता) अपनी उपस्थिति में अपनी टोपी को हटा दें और आप शुभकामनाएं और विदाई के दौरान, पवित्र अंगूठी को चूम कर सकते हैं। यदि आप अपने स्वयं के कुलपति हैं, तो अंगूठी चुंबन करते हुए आप घुटने टेक सकते हैं (यद्यपि आप कमर पर धनुष करते हैं तो यह ठीक है)। हालांकि, पोप उपस्थित होने पर दोनों मत न करें।
  • कैथोलिक पादरी चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    13
    एक कार्डिनल पर जाएंएक औपचारिक प्रस्तुति के दौरान, कार्डिनल को प्रस्तुत किया जाना चाहिए "उनकी प्रतिष्ठा, (नाम) कार्डिनल (अंतिम नाम), आर्कबिशप ऑफ (प्लेस) "। आपको अपने आप को "अपनी प्रतिष्ठा" या "कार्डिनल (उपनाम)" के रूप में अपने आप से संबोधित करनी चाहिए या, जब उसे लिखना, "उसकी प्रतिष्ठा, (नाम) कार्डिनल (उपनाम), आर्चबिशप (स्थान)" के रूप में। ध्यान रखें कि, कुलपति की तरह, जब आप एक कमरे में प्रवेश करते हैं, तब तक खड़ा होना चाहिए (जब तक कि मैं आपको बैठने के लिए आमंत्रित नहीं करता) और फिर जब आप रिटायर होते हैं अपनी उपस्थिति में अपनी टोपी को हटा दें और आप शुभकामनाएं और विदाई के दौरान, पवित्र अंगूठी को चूम कर सकते हैं। यदि यह आपका अपना कार्डिनल है, तो आप रिंग को चुंबन करते हुए घुटने टेक सकते हैं (यद्यपि आप कमर पर धनुष करते हैं, यह भी ठीक है)। हालांकि, पोप उपस्थित होने पर दोनों मत न करें।
  • कैथोलिक पादरी चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    14
    पोप पर जाएंएक औपचारिक प्रस्तुति के दौरान पोप को "परम पावन, पोप (नाम)" के रूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए। आप या के रूप में "परम पूज्य" या "पवित्र पिता" उसे करने के लिए सीधे जाना चाहिए, के रूप में उन्होंने लिखा है, "के रूप में परम पूज्य, पोप (नाम)" या "सुप्रीम पोप, परम पूज्य (नाम)"। कृपया ध्यान दें कि पुरुषों एक अंधेरे सूट पहनना चाहिए और टाई और उसे पहले अपनी टोपी से दूर ले, महिलाओं काले कपड़े पहनते हैं और उसके सिर और हथियारों को कवर किया होना आवश्यक है। महिलाओं के लिए व्हाइट कैथोलिक क्वीन और रॉयल्टी के कुछ सदस्यों के लिए आरक्षित एक विशेषाधिकार है। खड़े हो जाओ जब आप एक कमरे में प्रवेश करें (जब तक कि मैं आपको बैठने के लिए आमंत्रित नहीं करता) और फिर जब आप रिटायर करते हैं प्रस्तुत करते समय, अपने बाएं घुटने के साथ घुटने टेकना और रिटायर होने से पहले अपनी अंगूठी-दोहराने को चूमो।
  • युक्तियाँ

    • कई जगहों पर, बिशप या कार्डिनल की अंगूठी को चूमते हुए, कई वर्षों की एक परंपरा अभी भी सामान्य है - जबकि अन्य स्थानों में यह दुर्लभ है। आप अपने क्षेत्र में अभ्यास के अनिश्चित हैं, कैसे दूसरों को सवाल में बिशप दृष्टिकोण देखें कि उसकी अंगूठी चुंबन या विश्वास करने के लिए वह पसंद करेंगे कि कि उनके उच्च कार्यालय के लिए सम्मान की इस शो प्रदर्शित नहीं, बस कारण नहीं अगर वह आपका हाथ फैलाता है तो विनम्रता से बिशप के हाथ को निचोड़ लें
    • आपको ध्यान रखना चाहिए कि कैथोलिक रंग अक्सर ओरिएंटल रूढ़िवादी रंगों के साथ भ्रमित होते हैं। यद्यपि संस्कार, लिविंग, नाम और शीर्षक में समानताएं हैं, लेकिन पूर्वी रूढ़िवादी धर्म कैथोलिक नहीं है।
    • एक सामान्य नियम हमेशा औपचारिक होना चाहिए। परिचित किसी भी मौलवी व्यक्ति के साथ उपयुक्त नहीं है, जब तक कि यह एक परिवार के सदस्य न हो और केवल निजी में अनौपचारिकता सार्वजनिक या किसी के साथ उपयुक्त नहीं है, जब तक कि वह रिश्तेदार या करीबी दोस्त न हो और वे निजी में हों यदि आप अपने करीबी दोस्त के साथ हैं जो एक बिशप है और आप सार्वजनिक रूप से हैं, तो आपको उसे संबोधित करना होगा "बिशप"। इसी प्रकार अन्य पेशेवर खिताब वाले लोगों के लिए उपयोग किया जाता है, जैसे कि "चिकित्सक" या जैसे आदरणीय खिताब "Monsignor"। अपने करीबी दोस्त को पता लगाएं जो बिशप है "जॉन" या "मार्टिन" जनता में यह अपर्याप्त और शर्मनाक है
    • अगर पुजारी को मॉन्सगिओनर के मानद उपाधि मिलती है, तो उसे संबोधित करें "मोंसिग्नोर (उपनाम)" के बजाय "पिता", याजकों को कैसे संबोधित किया जाए, पर मौखिक और लिखित रूपों के समान नियमों के अनुसरण में
    • निजी बातचीत के अलावा, पादरी किसी भी समय अनौपचारिक रूप से किसी को भी संबोधित नहीं कर सकते हैं, और केवल अगर लोगों में अनौपचारिक संबंध हैं एक मौलवी लोग हमेशा अपने ही शीर्षक वाले लोगों को संबोधित करते हैं: श्री, मिसेज, डॉ, रेवरेंड, फादर, मॉन्सिग्नर, बिशप आदि। पादरी युवा लोगों को उनके पहले नाम से संबोधित कर सकते हैं एक औपचारिक सेटिंग में, जैसे कि शादी, बपतिस्मा या अंतिम संस्कार व्यवस्था, मौलवियों को औपचारिक रूप से लोगों से संबोधित करना चाहिए
    • बिशप के सामने आप सभी को घुटने नहीं लेना चाहिए, जो आपकी बिशप बिशप बिशप नहीं है। अगर वहाँ एक से अधिक बिशप मौजूद है, तो एक समस्या होगी। झुकाव का एक अनुक्रम, घुटना टेकना और फिर झुकाव आदि। यह सबसे अच्छा में असुविधाजनक है
    • उत्तरी अमेरिका और यूरोप में, आप कैथोलिक पुरोदे को मौखिक रूप से संबोधित कर सकते हैं "आदरणीय (उपनाम)" या "आदरणीय डॉक्टर (अंतिम नाम) " (यदि उसे पीएचडी है)। अमेरिका में, किसी भी ईसाई पादरी को फोन करने के लिए पूरी तरह स्वीकार्य है "रेव"। , रेव डॉ रिकार्डो मार्टिनेज, रेवरेंड मोंसिगनोर रिकार्डो या मार्टिनेज किसी भी पादरी के साथ आप डॉक्टर की उपाधि या उदाहरण के लिए किसी भी शीर्षक honorífico- शामिल करना चाहिए। कोई घृणा नहीं "रेव" जब तक आप एक अनौपचारिक नोट लिख रहे हों और इसमें हमेशा निश्चित लेख शामिल होता है "" से पहले "रेव"।
    • का उपयोग "पिता" एक मौखिक शीर्षक है जो यूरोप में उत्पन्न हुआ था और इसका उपयोग केवल एक मठवासी आदेश के सदस्य थे। यह भिक्षु-पुजारी को भेद करने की सेवा करता था ("पिता") एक साधु-आम आदमी का ("भाई"), कि वह एक पुजारी नहीं था इटली में, उदाहरण के लिए, एक पारिश पुजारी कहा जाता है "डॉन (नाम)"। "उपहार" माध्यम "श्री" और यह एक धार्मिक शीर्षक नहीं है। "उपहार" यह थोड़ा आरामदायक है, लेकिन सम्मानजनक है। इसका उपयोग किसी भी व्यक्ति के साथ किया जा सकता है जिसे आप व्यक्तिगत रूप से जानते हैं
    • अपनी खुद की Diocesan बिशप के अंगूठी चुंबन, यह है कि आप, बाएं घुटने के साथ घुटने हालांकि, चुंबन के साथ के रूप में, अब अपने क्षेत्र में प्रथागत हो सकता है पारंपरिक है। आज, बिशप से पहले घुटने टेकना आमतौर पर सामान्य प्रोटोकॉल का हिस्सा नहीं है। बिशप खुद को सबसे अधिक आराम से महसूस करता है, इसके साथ-साथ यह देखने का सबसे अच्छा होना चाहिए कि दूसरों ने उसे कैसे बधाई दी है।
    • यह अभी भी एक विस्तारित कस्टम है जो एक पुजारी के हाथों को चूमता है जिसने सिर्फ अपना पहला मास मनाया है या जिसने अपने समन्वय की तिथि के करीब एक विशेष मास मनाया है
    • कभी भी एक डॉक्टरेट (उदाहरण के लिए, स्नातक, एक शिक्षक, धर्मशास्त्र में स्नातक) से कम शैक्षणिक डिग्री के मूल्यवर्ग जोड़ना नहीं है। इसमें अपवाद हैं किसी किताब या अध्ययन के लेखक, लेखक या लेखक के रूप में अपनी पहचान के भाग के रूप में मास्टर या स्नातक की डिग्री अपने नाम से जोड़ना चाहते हैं। कुछ कैथोलिक धार्मिक आदेशों में मानद डिग्री है जो डॉक्टरेट से परे जाते हैं। उदाहरण के लिए, डोमिनिकन क्रम में, "पवित्र धर्मशास्त्र में महारत" उन्हें केवल उन लोगों को दिया जाता है जिन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त पुस्तकों को प्रकाशित किया है और जिन्होंने दस साल तक डॉक्टरेट की पढ़ाई में पढ़ाया है। जाहिर है, यह एक से अधिक है "डॉक्टर की उपाधि"। इस मामले में सबसे अच्छा नियम यह है कि क्या जांचकर्ता की पीएचडी की अपनी शैली में किसी अन्य अकादमिक खिताब का इस्तेमाल होता है या नहीं।
    • पवित्र पिता के साथ दर्शकों में कैथोलिक बिशप और पुजारी को सुनने से पहले स्थापित प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए। बिशप और पुजारियों को पोप के दर्शकों में समान रूप से कार्य करना चाहिए। इसका मतलब यह है कि यदि पहले बिशप या पादरी को पता है कि पोप की अंगूठी को चुम्बन करने के लिए पवित्र पिता kneels, दूसरों को भी ऐसा करना चाहिए। आपको अपना प्रोटोकॉल शुरू नहीं करना चाहिए पवित्र पिता के साथ सुनने से पहले दिए गए निर्देशों का पालन करें।
    • यदि यह संचार के लिए उचित है, तो इसके बारे में शैक्षणिक प्रमाण पत्र का विवरण "डॉक्टर की उपाधि" शुभकामना के अंत में
    • कुछ देशों में, एक पुजारी के हाथों को चूमने का पारंपरिक अभ्यास अभी भी आम है फिर, ध्यान रखें कि आमतौर पर किसी स्थिति में क्या किया जाता है।

    चेतावनी

    Video: "Islam in Light of the Bible - Part 1" (the Quran Exposed!)

    • कुछ मौलवियों को एक खिताब को उजागर करने के साथ, धार्मिक और व्यक्तिगत कारणों दोनों के लिए असहज महसूस होता है। दूसरों को एक शीर्षक का उपयोग करना पसंद करते हैं संदेह के मामले में, आपको उन्हें सबसे अधिक औपचारिक शीर्षक के लिए संबोधित करना होगा और उन्हें कम औपचारिक शैली का उपयोग करने के लिए आमंत्रित करना होगा।
    • किसी को भी अपने हाथ का विस्तार न करें जिसे आप नहीं जानते और न कभी किसी श्रेष्ठ पद के व्यक्ति (ध्यान में रखते हुए कि हम सभी ईश्वर के बच्चे हैं और वास्तव में कोई नहीं है "पर्वतमाला" चर्च के भीतर) अमेरिका के पारिशों में कई पुजारी जन के बाद, बिना भौतिक संपर्क के या उसके बगल में पैरिशियनों को बधाई देते हैं संदेह के मामले में, इसे छोड़ दो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com