ekterya.com

बाइबिल के अनुसार युवा होने के नाते कैसे समृद्ध होना

बाइबल कहती है: "आप पहले से ही हमारे प्रभु यीशु मसीह की कृपा जानते हैं, जो कि अमीर होने के बावजूद आपके लिए प्रेम गरीब हो गया है, ताकि आपके गरीबी के माध्यम से आप समृद्ध हो जाएंगे।" यीशु आपको समृद्ध बनाने के लिए गरीब बन गया। इस अध्याय में हम आध्यात्मिक स्थिति के बारे में बात करते हैं, सामान और धन बांटने के बारे में, क्योंकि जब आप भगवान की सिफारिशों का पालन करते हैं, तो लोग इन सभी मामलों में एक-दूसरे की मदद करेंगे।

चरणों

बाइबिल चरण 1 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध छवि
1

Video: Sasha Stone Interview with Mary Lou Houllis

पहचानो कि यीशु ने कहा था कि जब ईसाई पैसे की बात आती है तो बहुत चालाक नहीं होते हैं ल्यूक (16: 8) कहता है कि सांसारिक बच्चों को उन बच्चों की तुलना में व्यवसायिक मामलों के बारे में अधिक विवेकपूर्ण हैं, जिन्होंने प्रकाश प्राप्त किया है। इसका मतलब है कि कई ईसाई "ईश्वर के वादे से अनजान हैं" और मानना ​​चाहते हैं कि आध्यात्मिक पवित्रता आपको पैसे देगी। उद्धार में यीशु मसीह की पवित्रता आपको स्वर्ग तक ले जाएगी (इब्रानियों 12:14), लेकिन आपको सही आचरण (मैथ्यू 5: 3) करके आशीष प्राप्त होंगे।
  • बाइबिल चरण 2 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध चित्र
    2
    बनाने और वादे करके सही ढंग से कार्य करें "यदि आप कर सकते हैं?"यीशु ने कहा।" जो विश्वास करता है, सब कुछ संभव है "(9:23 मार्क)," स्थिरता को काम खत्म करना चाहिए, ताकि वे कुछ भी न खोए बिना परिपूर्ण और सीधा हो "(1 जेम्स जेम्स: 4)।
  • बाइबिल चरण 3 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध चित्र
    3
    पहचानो कि परमेश्वर ने आपकी आवश्यकताओं को पूरा करने का वादा किया (फिलिप्पियों 4:19)।
  • बाइबिल चरण 4 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध छवि
    4
    पढ़ें कि पिताजी आपको समृद्धि देना चाहते हैं ताकि आप जो कुछ भी चाहते हैं वह हो

    29 "और देखो कि तुम्हारे पास क्या खाना या पीना है - पीड़ित अपने आप को पीड़ा देना" 30 "इन सब बातों के बाद बुतपरस्त संसार चला जाता है, परन्तु पिता जानता है कि तुम्हारी ज़रूरत है" 31 "परन्तु परमेश्वर के राज्य की खोज करो, और ये बातें वे जोड़ दिए जाएंगे "32" मेरे छोटे झुंड, डरो मत, क्योंकि यह उन्हें राज्य देने की अच्छी इच्छा है "(लूका 12: 29-32)।
  • बाइबिल चरण 5 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध चित्र
    5
    तैयार हो जाओ, क्योंकि बाइबल सिफारिश करती है कि आप एक घर (और शादी करने से पहले) अपना करियर स्थापित करें: "अपनी खेती का कार्य पहले तैयार करो और अपने खेतों को बुवाई के लिए तैयार करें, उसके बाद, अपना घर बनाएं" (नीतिवचन 24:27)। संयुक्त राज्य अमेरिका में तलाक का 54% हिस्सा पैसे की कमी के कारण होता है।
  • Video: "LAST HOURS' WORKERS" - WITH ENGLISH & OTHER SUBTITLES

    बाइबिल चरण 6 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध छवि
    6
    पहचानो कि आपको खुद में निवेश करना होगा और विश्वविद्यालय की डिग्री प्राप्त करना चाहिए। Deuteronomy 8:18 कहता है कि भगवान ने तुम्हें धन प्राप्त करने की शक्ति दी है हर कोई प्रतिभा और क्षमताओं है कि जब वे विकसित कर रहे हैं उन्हें सफल बनाने के लिए अपने आप में निवेश करें और एक कॉलेज की डिग्री अर्जित करें, क्योंकि 2003 में किए गए एक सरकारी सर्वेक्षण से पता चलता है कि संयुक्त राज्य में औसत वेतन 28 लाख डॉलर से अधिक है, जो कि कॉलेज के स्नातक के लिए है।
  • यदि आप इसे खत्म कर सकते हैं, तो विश्वविद्यालय छोड़ें (नीतिवचन 24:27)। यशायाह, लुकास और पाब्लो शिक्षित लोगों थे।
  • क्या आपने सुना है कि वे टीवी पर क्या कहते हैं? "अर्थव्यवस्था आपका स्रोत नहीं है, आपका काम आपका स्रोत नहीं है, आपका बॉस आपका स्रोत नहीं है, आपकी शिक्षा आपका स्रोत नहीं है, मुझे अपना पैसा भेजो और भगवान आपकी देखभाल करेंगे"। यह पूरी तरह से मूर्ख है नीतिवचन 13:15 कहता है कि अच्छी समझ रखने के लिए आप के अनुकूल हैं नीतिवचन 13:15 यह नहीं कहता कि एक आदमी को उसकी उदारता के लिए पुरस्कृत किया जाएगा
  • यीशु लूका 6:38 पर विश्वास करने के लिए शुरू, लेकिन आप दे के बाद, आप यह समझना होगा कि भगवान की क्षमता का (व्यवस्था विवरण 8:18) के अनुसार तुम्हें आशीर्वाद दे जाएगा, ताकि आप भगवान से अपने आप को खोलना होगा कैसे आप पर आपका मार्गदर्शन आप एक विशेषज्ञ होंगे और आप समृद्ध होंगे
  • बाइबल चरण 7 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध छवि
    7
    आप सक्षम होना चाहिए, मसीह ने अपने चेलों को बताया और तैयार रहें: "33 अपने संपत्ति बेचते हैं और गरीबों को दे। अपने आप कि बाहर नहीं पहनते हैं, स्वर्ग में एक अमोघ खजाना है, जहां कोई चोर के पास आता है के लिए पर्स प्रदान करें और कोई कीट नष्ट कर देता है। 34 जहाँ आपके खजाना है के लिए, वहाँ भी हो जाएगा अपने दिल (ल्यूक 12: 33-34)। और 35, तैयार रखें चुस्त कपड़े और प्रकाश 36 लाइव अपने स्वामी के लिए एक शादी की दावत से वापस जाने के लिए इंतजार कर रहे नौकरों के रूप में के साथ, वह जैसे ही दरवाजा खोलने के लिए। आता है और दस्तक देता है। 37 धन्य उन सेवकों जिसका मास्टर आगमन लंबित पाता है। मुझ पर विश्वास करो कि कपड़े फिट होगा, नौकर की मेज पर बैठ जाओ कर देगा, और वह उन्हें सेवा करेंगे। 38 हाँ, वे दास धन्य हैं भले ही वह आधी रात या सुबह 39 पर आता है लेकिन इस .. पता है कि एक गृहस्वामी को आप किस समय चोर पाने में जाना जाता था जिसका मास्टर, उन्हें तैयार पाता है, वह 40 में अपने को तोड़ने इसी तरह जाने नहीं होगा चाहिए आप तैयार रहें , क्योंकि मनुष्य का पुत्र आ जाएगा जब वे कम से कम यह अपेक्षा करते हैं। "



  • बाइबिल चरण 8 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध छवि
    8
    पहचानो कि विशेषज्ञ को अच्छी तरह से भुगतान किया जाता है, एक जनरलिस्ट, नहीं नीतिवचन 13:15, "अच्छी समझ से अनुग्रह उत्पन्न होता है।" आप एक विशेषज्ञ बन सकते हैं यदि आप कई वर्षों से उसी चुने हुए कैरियर का पालन करते हैं।
  • बाइबिल चरण 9 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध चित्र
    9
    भगवान की सराहना करते हैं कि आपको कैरियर का पालन करना चाहिए। "मेरी ओर चिल्लाओ और मैं तुम्हारी उत्तर दूंगा, और मैं तुम्हें बड़ी और छिपी चीजें जानूंगा जो तुम्हें नहीं पता" (यिर्मयाह 33: 3)। 2 कुरिन्थियों 1:20 के अनुसार, ईश्वर के सभी वादे यीशु के नाम से आपके होंगे।
  • नए नियम में, रोमियों 8:16, रोमियों 8:17 के अनुसार, भगवान आपके दिल का साक्षी होगा और यह आपको समृद्धि के लिए प्रेरित करेगा।
  • गलतियों (3:14) इंगित करता है कि इब्राहीम का आशीर्वाद तुम्हारा है
  • बाइबल चरण 10 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध छवि
    10
    पहचानें कि भगवान चाहता है कि आप "और अधिक बुद्धि के साथ" काम करें, न कि "अधिक प्रयास" के साथ। नीतिवचन 12: 8 में कहा जाता है कि एक आदमी को अपने ज्ञान के अनुसार पुरस्कृत किया जाना चाहिए (उसका प्रयास नहीं)। आपको एहसास होना चाहिए कि वह अपने "महान प्रयास" के अनुसार नहीं कहता है
  • बाइबिल चरण 11 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध छवि
    11
    बुद्धि के लिए प्रार्थना करो जेम्स (1: 5) कहते हैं: "यदि आपके में बुद्धि की कमी है, तो इसके लिए ईश्वर से पूछो, और वह तुम्हें दे देगा, क्योंकि परमेश्वर किसी को बिना किसी बात को लेकर उदारता देता है।" जब आप कॉलेज में स्नातक होते हैं, तो कई दिनों के लिए प्रार्थना करें और अंदर की गवाही प्राप्त करें कि आप अपने क्षेत्र में अच्छे वेतन (उदाहरण के लिए कंप्यूटर विज्ञान से संबंधित) के साथ नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। लागू करें और अपने काम से शुरू करें
  • बाइबिल चरण 12 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध चित्र
    12
    अपने पहले फल से, विश्वास से, अच्छी मात्रा में दे दो। "दे, और यह तुम्हें दिया जाएगा: एक माप पूर्ण, तंग, हिल और बह निकला अपनी गोद में फेंक दिया जाएगा, क्योंकि जिस उपाय से आप दूसरों को मापते हैं, वह आप को मापा जाएगा।" यीशु ने इस अवधारणा को ल्यूक 6:38 में पेश किया
  • बाइबिल चरण 13 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध छवि
    13
    प्रभु का पालन करो: "46 कि सेवक का स्वामी (क्रूर और अन्यायपूर्ण) जब नौकर कम से कम यह उम्मीद और जब कम से कम उम्मीद है। तो उसे गंभीर रूप से दंडित और वाक्य लागू होगा वे अविश्वासियों प्राप्त दिन वापस आ जाएगी। 47 नौकर जो इच्छा जानता है अपने स्वामी की और इसे पूरा करने के लिए तैयार नहीं करता है उसे बहुत से चोट लगी होगी। 48 दूसरी ओर, जो कोई उसे नहीं जानता है और जो कुछ भी सजा के योग्य है, उसे कुछ ही झटके मिलेगा "।

    "जो सभी को ज्यादा दिया गया है, उसे बहुत कुछ मांगेगा, और जिन लोगों को ज्यादा से ज्यादा सौंपा गया है, उन्हें और भी पूछा जाएगा।"
  • युक्तियाँ

    • पवित्र आत्मा आपको सब बातों को सिखाएगा (यूहन्ना 14:26), यहां तक ​​कि काम करने और पैसे कमाने के लिए।
    • बुद्धि और रहस्योद्घाटन की भावना के लिए प्रार्थना करो (इफिसियों 1: 16-17)

    चेतावनी

    • निवेश चक्र में एक प्रमुख झटका शामिल हैं:
    • व्यवसाय खोलें जब बेरोजगारी बढ़ रही है और अपस्फीति आपके पैसे और संपत्ति के मूल्य में कमी कर रही है।
    • अधीरता और बुद्धि की कमी: बाइबल इब्रानियों 12: 1 में बताती है कि हमें "दृढ़ता से चलना" और उपदेशक 3: 1 में, "सब कुछ के लिए एक समय है" (और जाहिर है, कुछ समय के लिए नहीं) ।
    • सामान्य मंत्रालयों (पादरियों) के प्रति सतर्क रहें (रहस्योद्घाटन 3:11)। वे स्थापित हो जाने पर उन्हें बाहर नहीं निकाला जा सकता है उनके कौशल को अद्यतित रखने के लिए उन्हें कक्षाएं नहीं लेनी पड़ती हैं, और कैरियर के बारे में परामर्श करने और पैसे कमाने के मामले में वे अक्सर अच्छा व्यवसाय सलाह नहीं देते हैं।
    • अनुचित भविष्यद्वक्ताओं का पालन न करें जो शर्म से चिल्लाते हैं क्योंकि पाप करने वालों की संपत्ति न्याय के लिए डाली गई है। फिर वे बाहर जाते हैं और मंदी की बुरी संभावनाओं को समझने के बिना घरों और खुले कारोबार खरीदते हैं। बाद में, घर की कीमतें गिरती हैं, फौजदारी और बेरोजगारी में वृद्धि, अपस्फीति का फट पड़ने और अर्थव्यवस्था गिरने पर नई या पुरानी कंपनियां विफल हो सकती हैं यह धर्मी और अन्यायपूर्ण लोगों के लिए बारिश है, लेकिन बढ़ती ज्वार सभी जहाजों के लिए उगता है, इसलिए बुद्धिमानी से निवेश करें।
    • "मैं आलसी के मैदान के माध्यम से और नशे की बाग़ के पास गया, हर जगह कांटे हुए थे, घास ने जमीन को ढंक दिया" (यह एक अच्छी उपज पाने के लिए उल्टा नहीं था), "और पत्थर की सीमा खंडहर में थी। मेरे दिल में मनाया, और देखा से मैंने एक सबक लिया: (नीतिवचन 24: 30-34)
    • `एक छोटी नींद, एक संक्षिप्त झपकी, एक छोटे से पार हाथ और गरीबी एक हथियार के रूप में एक दस्यु और कमी के रूप में आप को गले लगाएगा।`
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com