ekterya.com

एक समलैंगिक या एक समलैंगिक समझने के लिए कैसे

एक लंबे समय के लिए आपने जो विश्वास किया है, उसे फिर से जांचना भयावह और भ्रामक हो सकता है, लेकिन यह निश्चित रूप से सराहनीय है। नैतिक कम्पास के बारे में गहराई से विचार करना, एक नैतिक जीवन का नेतृत्व करने का एक महत्वपूर्ण अंग है। ऐसा कुछ स्वीकार करना मुश्किल हो सकता है जो आपको नहीं लगता कि आप समझते हैं। सौभाग्य से, एलजीबीटी समुदाय (समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी और ट्रांसजेंडर) को समझना बहुत आसान है।

चरणों

विधि 1
लोगों के रूप में समलैंगिकों और समलैंगिकों पर विचार करें

नृत्य-Girls.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
चित्र शीर्षक डांस गर्ल्स
1
उसकी मानवता का सम्मान करें समलैंगिकों को समझने का यह सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है वे किसी अन्य व्यक्ति के रूप में जटिल और अनोखी हैं, और उनके पास सपने, लक्ष्य और जुनून हैं जो उनकी पहचान के लिए जितनी महत्वपूर्ण हैं, वे सेक्स से आकर्षित होते हैं। यदि आपको लगता है कि आप विषमलैंगिक समझते हैं, तो आप समलैंगिकों को समझने के लिए भी सही रास्ते पर हैं
  • सुंदर-मैन-इन-Pink.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    गुलाबी.jpg के खूबसूरत आदमी नाम वाली छवि

    Video: समलैंगिक यौन संबंध │Risk Of STD │ Life Care│Health Education Video

    2
    रूढ़िवादी को अनदेखा करें कुछ समलैंगिक सभी लोकप्रिय रूढ़िवादी मानते हैं, कुछ किसी को भी फिट नहीं करते हैं, और कुछ में सबसे अधिक फिट होते हैं, लेकिन सभी नहीं। कुछ विषमगमन "समलैंगिक लगता है" और कुछ समलैंगिकों "विषमलैंगिक लगता है" किसी व्यक्ति की यौन अभिमुखता को उसके बारे में देखकर, वह जिस तरह से वह वार्ता करता है या उसकी पद्धति को देख रहा है, उसे सुनाने का कोई निश्चित तरीका नहीं है। जितना अधिक आप रूढ़िवादी विचारों को अलग करना सीखते हैं, उतना आसान होगा कि एलजीबीटी समुदाय को लोगों के रूप में देखना शुरू किया जाए।
  • शरमा-शर्मिंदा-Woman.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शर्मिंदा महिला शरारती
    3
    अपने अहंकार को नियंत्रित करें जैसे आप विपरीत लिंग के हर व्यक्ति के प्रति आकर्षित नहीं होते हैं, समलैंगिक अपने यौन संबंध के हर व्यक्ति के प्रति आकर्षित नहीं होते हैं। आप उसका प्रकार नहीं हो सकता है मान लीजिए कि एक समलैंगिक आपको आकर्षित नहीं करता है क्योंकि वे उसी लिंग के हैं। यह संभवतः ऐसा नहीं है
  • नारी-सुनता करने वाली Man.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक वाली महिला को मैन पेज पर सुनता है
    4
    एलजीबीटी समुदाय के साथ बातचीत करें अध्ययनों से पता चला है कि समलिंगी विश्वास वाले लोग समलैंगिकों के साथ कम व्यक्तिगत बातचीत का संकेत देते हैं। अपने जीवन में एलजीबीटी समुदाय के लोगों को होने से आप उन्हें सामान्य लोगों के रूप में देख सकते हैं, जैसे कि रहस्यमय विसंगतियों के रूप में नहीं। अगर यह असंभव है, तो आप एलजीबीटी समुदाय की समस्याओं के बारे में पुस्तकों को पढ़ सकते हैं या समलैंगिक पात्रों के साथ टीवी शो और फिल्मों को देख सकते हैं या वृत्तचित्र देख सकते हैं।
  • लड़का-ऑन-Computer.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    गाइ ऑन कंप्यूटर
    5
    अन्य लोगों से जानें ऐसे कई संगठन हैं जो एलजीबीटी समुदाय के प्रति हेल्टरजैयल्स की स्वीकृति और समझ बढ़ाने के उद्देश्य हैं। अपने इलाके में पीएफएएलजी (माता-पिता, परिवार और समलैंगिकों और समलैंगिकों के दोस्त) की शाखा खोजें या वेबसाइटों की वेबसाइट पर थोड़ा सा ब्राउज़ करें ग्लाड (समलैंगिक और लेस्बियन एलायंस के खिलाफ मानहानि) या मानवाधिकार अभियान.
  • विधि 2
    एहसास है कि यह एक विकल्प नहीं है

    प्यारा-लड़की Reading.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    प्यारा लड़की रीडिंग
    1
    वैज्ञानिकों का कहना है कि जांच करें। हालांकि कुछ लोगों का कहना है हो सकता है कि यौन अभिविन्यास बदला जा सकता है, लगभग सभी प्रमुख संगठनों मानसिक स्वास्थ्य का दावा है कि यह स्थिति नहीं है और यौन पुनरभिविन्यास उपचार LGBT लोगों की मांग के खिलाफ चेतावनी दी है है। कुछ देशों ने भी वैज्ञानिक सबूत है कि इस तरह चिकित्सा वास्तव में हानिकारक या अपमानजनक हो सकता है के जवाब में समलैंगिक पुरुषों के लिए "यौन पुनरभिविन्यास चिकित्सा" पर प्रतिबंध लगाया है।
  • यंग-नारी-Reads.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक युवा महिला Reads.jpg
    2
    Exgay आंदोलन के बारे में उद्देश्य जानकारी के लिए देखो यहां तक ​​कि एक्सजे समुदाय के बीच, कुछ लोगों का मानना ​​है कि पूरी तरह से यौन पुनर्निर्माण संभव है। हाल के वर्षों में कई एक्सगाइंस संगठन बंद हो गए हैं और दावा करते हैं कि वे समलैंगिकों की समलैंगिकता का इलाज नहीं कर सके। कोई भी महत्वपूर्ण वैज्ञानिक प्रमाण यह नहीं दर्शाता है कि जो लोग विपरीत लिंग से आकर्षित नहीं होते वे विषमलैंगिक हो सकते हैं। दूसरी ओर, यह इंगित करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं कि किसी व्यक्ति की यौन अभिविन्यास को बदलने का प्रयास एक बहुत हानिकारक प्रभाव हो सकता है।
  • Video: Gay Dating/समलैंगिक लोगों से मिले कहीं भी /

    कारण निराश हैं-लड़की सैर से दूर-Man.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि अपसेट गर्ल वॉल्स अॉॉयर फ्रॉम मेन
    3
    इस बारे में सोचें कि कोई समलैंगिक क्यों होना चाहेगा? यद्यपि पिछले दो दशकों में एलजीबीटी समुदाय के लिए ज़िंदगी में बहुत सुधार हुआ है, लेकिन बहुत से समलैंगिकों को उनके यौन अभिविन्यास के कारण बहुत नुकसान हुआ है। बेघर युवाओं के 40% स्वयं को LGBT के रूप में पहचानते हैं और उनमें से 68% ने एक महत्वपूर्ण कारक के रूप में परिवार की अस्वीकृति का संकेत दिया। एलजीबीटी युवा विषमलैंगिक युवतियों की तुलना में आत्महत्या करने की संभावना 4 गुना अधिक है। वे भी बदमाशी, नशीली दवाओं के दुरुपयोग और यौन हिंसा के उच्च स्तर का अनुभव करते हैं। ऐसे कई देश हैं जहां समलैंगिकता मौत से अवैध या दंडनीय भी है इस सबके दिमाग में, अपने आप से पूछिए "ये लोग एलजीबीटी क्यों होना पसंद करेंगे?"
  • विधि 3
    समलैंगिकता के बारे में अपनी सोच को बदलें

    महिला-रिट्स-हेड-ऑन-वुमन% 27 एस-कंधे" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    वुमन रीसेट हेड ऑन वूमन शीर्षक वाली छवि`s Shoulder.jpg
    1



    आपको समझना चाहिए कि सब कुछ सेक्स के बारे में नहीं है। उनकी विषमलैंगिक दोस्तों या शौक कामोत्तेजक वस्तुओं के बारे में कोई प्रश्न नहीं है उन्हें, क्योंकि यह कुछ आप आराम करना चाहिए नहीं है और वह है क्या आप उनमें से लगता है कि या उन्हें इलाज के लिए प्रभावित नहीं होना चाहिए। चाहे या नहीं समझते हैं कि क्या एक व्यक्ति अन्य वयस्कों के साथ एक छात्रावास में करता है को प्रभावित नहीं करना चाहिए आप क्या महसूस या एक इंसान के रूप उस व्यक्ति को समझते हैं। सेक्स क्या यह सबसे एलजीबीटी एलजीबीटी किए जाने का मतलब है और वह हिस्सा के साथ obsess नहीं करना चाहिए का एक बहुत छोटा हिस्सा है।
  • लड़की-ब्रैड्स-बिग-साइस्टर% 27 एस-हेयर" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक वाली लड़की ब्रैड्स बिग बहन`s Hair.jpg
    2

    Video: 3 Signs a New Relationship Is Moving WAY TOO FAST #AskAdam | Relationship Advice for Women

    आपको समलैंगिकता और पीडोफिलिया के बीच अंतर को पहचानना चाहिए एक आम गलत धारणा है कि समलैंगिकता बच्चों के लिए खतरा हैं। सौभाग्य से, इस विश्वास 1970 में disminuyendo- है, एक राष्ट्रीय सर्वेक्षण में पाया गया है कि अमेरिका के 70%, युवा लोगों के लिए खतरनाक के रूप में समलैंगिकों माना जाता है, जबकि में विषमलैंगिक पुरुषों के 1999 केवल 19% और 10% की विषमलैंगिक महिलाओं ने उन मान्यताओं को स्थापित किया था समलैंगिकों लोग हैं, जो एक ही लिंग के लोगों के लिए आकर्षित कर रहे हैं या सेक्स या के साथ रोमांटिक रिश्ते हैं कर रहे हैं उन्हें-ऑन दूसरी ओर, कई पीडोफाइल उन्मुख नहीं कर रहे हैं ताकि एक खास उम्र से एक विशेष यौन। 1 9 78 में, बाल यौन उत्पीड़न के लिए दोषी ठहराए गए 178 लोगों के एक अध्ययन में, इनमें से कोई भी समलैंगिक नहीं है 1992 में ऐसा ही एक अध्ययन से पता चला है कि (269 उत्तरदाताओं का) बच्चे के यौन शोषण के केवल दो अपराधियों समलैंगिक थे। वे कई इसी तरह के अध्ययन किए हैं और कोई भी समलैंगिकता और बाल यौन शोषण के बीच किसी भी संबंध को खोजने के लिए सक्षम है।
  • ट्रांसजेंडर गाइ-Thinking.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक ट्रांजेन्डर लड़के सोच
    3
    आपको विभिन्न धार्मिक दृष्टिकोणों के बारे में सीखना चाहिए। बहुत से लोगों के समलैंगिकतावादी विचार उनके धार्मिक विश्वासों पर आधारित होते हैं। हालांकि, कई धर्म और धार्मिक संप्रदाय हैं जो एलजीबीटी समुदाय को स्वीकार करते हैं। उदाहरण के लिए, यूनाइटेड चर्च ऑफ़ क्राइस्ट, एकजुट सार्वभौमिकता, क्वेकर, और सुधार और रूढ़िवादी यहूदी धर्म। बौद्ध, हिंदू, सिख, लूथरन, प्रेस्बीस्टेरियन, मेथोडिस्ट और Episcopalians सहित अन्य समूहों, के लिए, यह बहस का विषय, पक्ष में कुछ अनुयायियों और के खिलाफ अन्य लोगों के साथ है। यहां तक ​​कि कैथोलिक, इस्लामी और रूढ़िवादी यहूदी धर्मों में भी ऐसे विश्वासियों को पाया जा सकता है जो विभिन्न तरीकों से अपने विश्वास की व्याख्या करते हैं। आपका विश्वास आपका व्यवसाय है और आपको विश्वास है कि आप क्या चाहते हैं। हालांकि, यह आपको सम्मान या क्रूरता से लोगों के इलाज के लिए नहीं लेना चाहिए। भगवान न्यायाधीश बनो।
  • प्यार-Woman.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक प्यार महिला
    4
    इसे खत्म करने के लिए विश्वास करो यह प्रक्रिया रातोंरात नहीं होती है, और यहां तक ​​कि सर्वोत्तम इरादों के साथ आप खुद को समलैंगिकता के बारे में असहज महसूस कर सकते हैं या भ्रमित कर सकते हैं। यह समय बीतने के साथ बदल जाएगा यदि आप प्रयास करते रहेंगे हालांकि, इस बीच, सबसे महत्वपूर्ण बात समलैंगिकों को सम्मान और सम्मान के साथ इलाज करना है। यदि आप इसे अक्सर करते हैं, तो आप यह देख सकते हैं कि समलैंगिकों की आपकी समझ स्वाभाविक रूप से सुधार होती है
  • विधि 4
    समलैंगिकों और समलैंगिकों के साथ बातचीत

    मैन कवर-Mouth.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक वाला मैन कवर माउथ
    1
    उन्हें अपनी गोपनीयता दें कोठरी छोड़ने का आपका निर्णय व्यक्तिगत है यदि आपको संदेह है कि कोई व्यक्ति जिसे आप जानते हैं समलैंगिक या समलैंगिक है, तो उसे नीले रंग से नहीं पूछें अगर ऐसा कुछ है जो आपसे बात करना चाहते हैं, तो वे खुद को इसका उल्लेख करेंगे।
  • Video: समलैंगिकता: ना विकलांगता ना बीमारी :: Homosexuality is not a disability :: WeCapable || Lalit Kumar

    नारी-वार्ता करने वाली Friend.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक वाली महिला मित्र से मित्र
    2
    दयालुता के साथ प्रतिक्रिया करें अगर कोई आपको कहता है कि वह समलैंगिक है अगर कोई आपके सामने कोठरी से बाहर आता है, तो "युक, वास्तव में नहीं" कहें, या "आह, यह ठीक है", यहां तक ​​कि "हां, मुझे पता है" भी नहीं। कोठरी से बाहर निकलना कुछ डरावनी और संवेदनशील हो सकता है यदि कोई व्यक्ति जो सिर्फ कोठरी से बाहर आ गया है, तो उस हिस्से को आपके साथ साझा करने का फैसला करता है, यह विश्वास का एक बड़ा उपहार है। अपने आप पर भरोसा करने के लिए धन्यवाद और याद दिलाएं कि आप परवाह है आप यह भी पूछ सकते हैं कि "आप कब तक जानते हैं?" या "क्या यह रहस्य रखना आपके लिए मुश्किल हो गया है?", अगर वह इसके बारे में बात करने के लिए तैयार लग रहा है अगर उसे असहज महसूस होता है तो उसे मत दबाएं, उसे कुछ भी मत पूछो "तो, क्या आप किसी भी इंसान के साथ यौन संबंध रखते हैं?"
  • मैन वार्ता-टू-Friend.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मैन टॉक टू फ्रेंड पेज
    3
    आपको समझना चाहिए कि सभी एलजीबीटी आपके सवालों का जवाब नहीं देना चाहती। हालांकि यह अधिक जानना चाहते हैं के लिए सराहनीय है, तथ्य यह है कि किसी को समलैंगिक या समलैंगिक के रूप में पहचान की है मतलब यह नहीं है कि आप LGBT समुदाय की समझ के बारे में सीखने की प्रक्रिया में भी heterosexuals के हाथ लेना चाहते हैं। सिर्फ इसलिए कि किसी व्यक्ति का समलैंगिक मतलब नहीं है कि वह आपको समलैंगिकता के मार्गदर्शन के लिए जिम्मेदार है। कुछ समलैंगिकों को आपके लिए एक स्रोत होने की परवाह नहीं है, लेकिन आपको यह नहीं मानना ​​चाहिए कि यह मामला है। यदि आप एक समलैंगिक व्यक्ति जानते हैं और आपको लगता है कि वह आपके कुछ सवालों के जवाब देने के लिए तैयार हो सकता है, तो विनम्रता से पूछें यदि वह नहीं कहता, तो सम्मान के साथ रिटायर करें।
  • नारी-साथ नीचे-सिंड्रोम-शान्ति-रोना-Girl.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    वुमन विद डाउन सिंड्रोम कंसोल्स क्रयिंग गर्ल
    4
    उसे समर्थन अगर वह समस्याओं है एलजीबीटी समुदाय के लिए जीवन कठिन हो सकता है, क्योंकि यह भेदभाव, उत्पीड़न (पारिवारिक सदस्यों जैसे प्रियजनों सहित), आत्म-घृणा और भ्रम का सामना कर सकता है। यदि आप एक कठिन समय से गुजर रहे हैं, तो उस पर दया करें और उसे स्वीकार करें। आपको वास्तव में इसकी आवश्यकता हो सकती है
  • हंसता-स्त्री-साथ-सेरेब्रल पाल्सी-और Man.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    सेरेब्रल पाल्सी और मैन पेज के साथ हंसता महिला का शीर्षक चित्र
    5
    उचित भाषा का उपयोग करें यह स्पष्ट होने की उम्मीद है, लेकिन आपको एलजीबीटी समुदाय में समलैंगिकों या अन्य लोगों का अपमान नहीं करना चाहिए। एलजीबीटी लोगों के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि समलैंगिकों का जिक्र करते वक्त हेटेर्रॉईओल्स सम्मान भाषा का उपयोग करते हैं। यह सच है कि एलजीबीटी समुदाय में लोगों के संदर्भ में कई अलग-अलग शब्द हैं यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कोई विशेष शब्द गलत है या अपमानजनक है या आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कोई शब्द उचित है, तो इसे शब्दकोश में देखें
  • नारी-बिंदी-वार्ता करने वाली Friend.jpg साथ" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक वाली महिला, बंदी बातों के साथ मित्र
    6
    उसके लिए सहानुभूति महसूस करें. सहानुभूति उसी तरह महसूस करने की क्षमता है जो किसी के लिए उसके लिए खेद महसूस करने के बजाय महसूस करती है - यह अपने आप को किसी अन्य व्यक्ति के अनुभव में प्रोजेक्ट करने की क्षमता है। यदि आप निश्चित रूप से नहीं जानते कि किसी खास स्थिति में किसी व्यक्ति से कैसे प्रतिक्रिया दें या उसका इलाज करें, तो अपने आप से पूछें, "अगर मैं इस व्यक्ति के जूते में था तो मुझे कैसा लगेगा?" पहचानें कि विषमता से आपको जीवन में लाभ मिलता है जो समलैंगिकों के पास नहीं है, और एलजीबीटी लोगों के खिलाफ असहिष्णुता के कारण बहुत ही शारीरिक और मनोवैज्ञानिक क्षति हो सकती है। यदि आप वास्तव में किसी के प्रति सहानुभूति महसूस करते हैं, तो आपको उन्हें इस प्रकार का दर्द नहीं होना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com