ekterya.com

कैसे एक अभिमानी व्यक्ति हो

क्या आपको लगता है कि कोई आपकी प्रतिभा की सराहना करता है? क्या आप दूसरों के द्वारा कुचल नहीं ले सकते हैं? यह एक अभिमानी व्यक्ति बनने का समय है! निर्णय और सुरक्षा वाले किसी व्यक्ति में खुद को फिर से बदलने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें इस अनुच्छेद के साथ आप खुद को मूल्यवान समझना, आत्मविश्वास के साथ व्यवहार करना और व्यवहार करना सीखना, और, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जैसे आप ब्रह्मांड के राजा या रानी थे।

चरणों

भाग 1

एक अभिमानी व्यक्ति की तरह सोचो
बेक कछुए चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
लगता है कि आप सबसे अच्छे हैं भक्ति विश्वास से आती है (कुछ कहेंगे "अहंकार") पता करने के लिए कि आप सबसे सक्षम, सबसे दिलचस्प और जगह में सबसे सुंदर व्यक्ति (भले ही आप नहीं हैं!)। आपको इसके विपरीत सोचने की ज़रूरत है: लगभग सभी लोग जो आप जानते हैं वे सुस्त, ऊब और / या अक्षम हैं। क्या तुम सच में लगता है कि आप नंबर एक और लगभग कोई भी आपका मिलान कर रहे हैं, तो निम्न चरणों कम प्रयास भी अपने दम पर गिर सकती है के लिए परिणाम देगा।
  • अपने गुणों को ऊंचा और मानसिक रूप से भरोसा करने की कोशिश करें, और जो बहुत अच्छी तरह से नहीं जाता है उसे ज्यादा महत्व न दें। क्या आप एक महान छात्र हैं लेकिन एक खराब खिलाड़ी हैं? फिर, सोचो इतना: "मैं सबसे चतुर व्यक्ति हूं जो मुझे पता है। मैं किसी दिन एक महान काम होगा वे उन बड़े पुरुषों की क्या परवाह करते हैं जो हर कोई प्यार करता है? खेल महत्वपूर्ण नहीं हैं - ये लोग कुछ वर्षों में मेरी कार धो रहे होंगे। "
  • बेक कछुए चरण 2 नामक छवि
    2
    मान लें कि हर कोई आपको प्यार करता है एक अभिमानी व्यक्ति पार्टी (किसी भी पार्टी का) की आत्मा है यह कारण है कि दूसरों को मज़े करना है। जब आप सामाजिक सम्मेलनों में होते हैं तो यह मानसिकता हो: क्योंकि हर कोई आपको प्यार करता है, आप अपने जीवन की तरह दिलचस्प विषयों के बारे में बोरिंग का बोलबाला और कन्वर्टर छोड़ सकते हैं! मान लें कि आपके पास हर किसी के साथ कुछ हद तक परिचितता है - अगर वे सभी आपके दोस्त हैं, तो आप उनकी बातचीत में शामिल हो सकते हैं और थोड़ा मजाक भी कर सकते हैं (जैसे एक मित्र)।
  • उदाहरण के लिए, मान लें कि एक घमंडी व्यक्ति सिर्फ एक पार्टी में आ गया है। कोने में किसी के साथ चैट करने वाले लगभग परिचित परिचितों को देखें यह अभिमानी व्यक्ति, बिना किसी हिचकिरी के, चुपके से परिचितों से संपर्क करेगा, लेकिन बाद में इसे देखने में सक्षम होने के बिना, वह एक मजाक के रूप में अचानक बातचीत को बीच में कर देगा। मान्यता प्राप्त परिप्रेक्ष्य करना महत्वपूर्ण है - एक कम अभिमानी व्यक्ति परिचित से संपर्क कर सकता है, मजबूर और असहज तरीके से आगे आ सकता है, और फिर बातचीत से वापस ले सकता है।
  • ईमानदारी कुंजी है लोग स्वाभाविक रूप से सामाजिक संकेत की तलाश करते हैं, इसलिए जितना अधिक आप बनाते हैं आप ईमानदारी से, आप ध्यान का केंद्र हैं, और अधिक लोग इस पर विश्वास करेंगे।
  • बेक कछुए चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने विचारों को ज्ञात करें केवल एक हावी व्यक्ति दुविधा में पड़ा हुआ है, जब वह नहीं जानता कि सुपरमॉडेल को आमंत्रित करने के लिए अभिमानी लोगों की लगभग सभी चीजों के बारे में एक मजबूत राय है और यह कहने में लगभग कभी शर्मिन्दा नहीं है। वह दूसरों को अपमान करने की चिंता नहीं करता है क्योंकि वह निश्चित है कि वह सही है - और, अगर कोई इसे स्वीकार नहीं करना चाहता है, तो यह चिंता का कारण नहीं है। एक अभिमानी व्यक्ति एक अच्छी बहस रखने से डरता नहीं है, आखिरकार, वह निश्चित है कि वह जीत लेंगे क्योंकि वह "निश्चित है" कि वे सही हैं।
  • दूसरी तरफ, एक अभिमानी व्यक्ति कभी भी बहस में भावनात्मक रूप से शामिल होने की शर्म नहीं करेगा। लगता है कि चिल्लाने या अपमानित करके ऊर्जा बर्बाद करने के लिए आवश्यक नहीं है। सब के बाद, कारण वह (वह) है, ऐसा करने की आवश्यकता क्यों होगी?
  • एक अभिमानी व्यक्ति किसी को सौजन्य से ठीक करने से दूर नहीं होगा मान लें कि आपका इतिहास शिक्षक गलती से कहता है कि 1 9 8 9 में पश्चिम और पूर्वी जर्मनी 1 9 8 9 में एकजुट हो गए थे। यह व्यक्ति अपना हाथ उठाएगा और (लेकिन दृढ़ता से) प्रोफेसर की त्रुटि को सही कहेंगे: "माफ करना, मुझे लगता है कि जर्मनी औपचारिक रूप से 1 99 0 में एकीकृत। मेरी दादी वहां थी। "
  • बीवी कछुए चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    मान लें कि हर कोई सोचता है कि आप सेक्सी हैं। यह जानकर कि कोई चाहता है कि आप एक महान आत्मविश्वास को बढ़ावा दे - आपको लगता है कि "सभी या सभी" सोचें कि आप सबसे कामुक हैं! अपने शारीरिक स्वरूप और अपने आकर्षण पर गर्व होना। क्या आप पहली बार एक नया सेट का उपयोग कर रहे हैं? अपना सिर पकड़ो - सुनिश्चित करें कि हर कोई आपकी प्रशंसा करता है उस लड़के या लड़की को आकर्षक मुस्कुराहट दिखाएं जो आपको रूचि रखते हैं अगर आपको लगता है कि हर कोई आपके साथ प्यार करता है, तो आपको चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है।
  • वास्तव में अभिमानी लोग प्राकृतिक सुरक्षा की हवा को उगलते हैं, इसलिए आप अपनी शारीरिक उपस्थिति या व्यवहार में काफी प्रयास कर चुके हैं, ऐसा लगता है कि यह आपके लिए स्वाभाविक था। यदि आप कुछ साहसी कपड़ों से खुश हैं, तो कहते हैं: "आह, यह? यह मेरी कोठरी में पाया पहली बात है "इसके बजाय मुझे इस सेट को इकट्ठा करने में चार घंटे लगे, इसलिए मुझे आशा है कि यह अच्छा लगेगा!"
  • बीकी काकी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    आलोचकों को अपनी आत्माओं को नीचे न दें। यह दुख की बात है, लेकिन सच है: चाहे कितना अच्छा हो, आप हमेशा लोगों को आपके सम्मान का सम्मान करने के लिए अनिच्छुक पाते हैं I आपको किसी को भी मिल सकता है उसे पसंद नहीं है ऐसे संकुचित दिमाग वाले लोगों के साथ अपना समय बर्बाद मत करो। अगर वे आपसे प्यार नहीं करते हैं, तो वे समस्या हैं, आप नहीं।
  • आलोचकों ने हमेशा आप को बदलना चाहते हैं उन्हें इसके साथ भाग न लें और परेशान न करें या परेशान न करें। उन्हें एक वाक्यांश जैसे स्वाभाविक रूप से अनदेखी करें: "वे ईर्ष्यात्मक हैं (जैसे) क्योंकि उनके पास सब कुछ के लिए अति उत्तम स्वाद नहीं है"।
  • बेक कछुआ चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने आप में भरोसा रखें अभिमान व्यक्तिगत आत्मविश्वास का अतिरंजित संस्करण है। वास्तव में अभिमानी होने के लिए, आपके पास अपने आप में विश्वास की एक अच्छी बुनियाद होनी चाहिए। वास्तविक विश्वास के बिना अहंकार एक दयनीय रवैया बन जाता है, जो पूरी तरह से है सामने आप क्या हासिल करना चाहते हैं इस धारणा को देने के बजाय कि आप दूसरों की क्या परवाह नहीं करते हैं, आप यह दिखाएंगे कि यह आपकी चिंता करता है
  • यदि आपके पास विश्वास नहीं है, तो कोई जादू सूत्र नहीं है जो रातोंरात काम करता है। हालांकि, विश्वास की दिशा में पहला कदम उठाने के लिए, उन उपलब्धियों को हासिल करने के लिए प्रयास करें, जिनके बारे में आपको गर्व महसूस होता है। इन उपलब्धियों को हासिल करने से उत्पन्न गर्व आपको बड़े लोगों तक पहुंचने के लिए आवश्यक प्रोत्साहन देगा और अंत में, आपको अधिक कौशल, अनुभव और आत्मविश्वास मिलेगा।
  • भाग 2

    एक अभिमानी व्यक्ति के रूप में रहना
    बेक कछुए चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    सभी को पता चले कि आप कितने अद्भुत हैं अपनी महानता को साझा करने के लिए शर्म न करें यदि आप खुद को नेता के रूप में देखने के लिए उपयोग किया जाता है, तो यह चार वायुओं के लिए यह घोषणा करने का समय है इस बिंदु पर, सूक्ष्मता की आवश्यकता है: यदि आप केवल हर किसी से कह रहे हैं कि आप अद्भुत हैं और यह कि वे सबसे खराब हैं, तो वे सोचेंगे कि आप या तो धमकाने वाले हैं या मनोदशा। इसके बजाय, केवल उन अवसरों का लाभ उठाएं जो आम बातचीत में आपके रास्ते पर आते हैं ताकि आप स्वयं को प्रशंसा कर सकें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपका मित्र पिछले सप्ताह के फुटबॉल गेम के बारे में बात कर रहे हैं, तो आप कह सकते हैं: "हां, बेकहम का लक्ष्य बुरा नहीं था, लेकिन उनके पास काफी ढीले थे। जब मैं फुटबॉल टीम में था, मैंने गेंद को इतनी बार भागने नहीं दिया। "
    • जब आप किसी के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, तो यह आपके भाग पर एक छोटे से चुनौतीपूर्ण बात करने के लिए बहुत अभिमानी होगा। यदि आप एक प्यार विजय के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, यह भी इश्कबाज हो सकता है बस सुनिश्चित करें कि आप कम चलने से बचें - अगर आप वास्तव में क्रूर हैं, तो वे आपको सज़ा दे सकते हैं या आपको किक कर सकते हैं।
  • बीकी कॉकी चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    चैंपियन के रूप में प्रशंसा स्वीकार करें यदि आप तारीफ करते हैं (इसे सुनिश्चित करने के लिए रखें), इसे स्वीकार करें और उसी समय आसानी से पहचान लें कि आप पहले से ही जानते थे कि आप सबसे अच्छे से सबसे अच्छे थे कहने के बजाय: "वास्तव में? बहुत बहुत धन्यवाद! "जब वे आपकी तारीफ करते हैं, तो बेहतर कहें:" धन्यवाद, जानना अच्छा है। " आपको यह धारणा देना चाहिए कि आपको आश्चर्य नहीं है कि हर कोई आपसे जलता है। दुनिया को दिखाओ जिसे आप मुझे पसंद करते हैं।
  • बेक कछुए चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी उपलब्धियों को बाहर लाएं वास्तव में अभिमानी लोगों की कई उपलब्धियां हैं आपके पास किसी भी उपलब्धि पर गर्व है। उन्हें हर समय मौके उभरने के लिए लाओ। जब आप एक नई उपलब्धि तक पहुंचते हैं, तो अपनी जीत का आनंद लें। अपने दोस्तों के साथ जश्न मनाएं अपने आप को आत्मविश्वास और आश्वस्त बाद में दिखाएं। आप अपनी महान उपलब्धि (और अच्छे कारण के बाद) के बाद उपस्थिति में परिवर्तन करने के विचार पर विचार कर सकते हैं। एक महान स्पोर्ट्स जीत के बाद, आप अगले दिन स्कूल जाने के लिए स्वेटर या कॉलेज जैकेट पर डाल सकते हैं, उदाहरण के लिए, आप चाहते हैं।
  • ध्यान रखें: किसी के चेहरे पर हार को रगड़ना यह एक अच्छा अभिमानी व्यवहार नहीं है यह सभी के लिए शर्मनाक है, खासकर आपके लिए। एक (क) विजेता (क) तामसिक (क) अपने कम आत्मविश्वास से घमंडी लोगों अग्रिम कि वे जीतेंगे में पता को उजागर करता है, इसलिए जब वे जीत, वे अपने विरोधियों को अशिष्ट नहीं हैं होने के नाते।
  • बेक कछुए चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4



    अच्छे दोस्त हैं एक अभिमानी व्यक्ति को जरूरी नहीं कि लाखों झूठे दोस्त और परिचित हैं। असल में, एक व्यक्ति जो बहुत ही चिंतित है कि वह कितने दोस्त हैं, जो असुरक्षा को दर्शाते हैं, गर्भ के विपरीत। हालांकि, आपके पास कुछ लोग हैं, जिन्हें आप "मित्र", "पुरानी" या "भाई" कह सकते हैं। यह जानने के लिए कि आपके पास ऐसे लोग हैं जिन पर आप मुश्किल समय पर भरोसा कर सकते हैं, आपको अधिक आत्मविश्वास और जोखिम लेने के इच्छुक व्यक्ति बना देगा। इसके अलावा, अच्छे मित्र हमेशा अपने सहानुभूति उद्देश्यों के लिए अच्छे सहयोगी या सहयोगी होते हैं।
  • बेक कछुए चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    स्नेह के आपके लक्षणों के साथ उदार रहें यदि ठीक से इस्तेमाल किया जाता है, तो प्यार करने वाले नमूने एक स्थायी प्रभाव बनाने के लिए काम कर सकते हैं कि आप अपने शरीर के साथ सुरक्षित महसूस करते हैं। हालांकि, यदि आप आवृत्ति को बढ़ा देते हैं और आप लोगों के साथ भौतिक संपर्क करते समय, वे आपको एक अजीब व्यक्ति के रूप में देखेंगे। विभाजन रेखा बहुत सूक्ष्म हो सकती है, इसलिए सरल और छोटे प्रेम नमूनों के साथ शुरू करें। जब आप किसी को नमस्कार करते हैं, तो उन्हें एक हैंडशेक के बदले गले लगा दें यदि कोई अजीब बात कहता है, तो हँसते हुए हल्के ढंग से अपने कंधे को ताली बजाते हैं। आपको पसंद है किसी के करीबी रहें, उसे "मौके से" स्पर्श करें आप कर रहे हैं एक (क) घमंडी (क): स्नेह की ये टोकन एक बहुत दिखाने के लिए आप अपने आप को (क) में विश्वास है और आप परवाह नहीं है कि कैसे दूसरों को कम से प्रतिक्रिया कर सकते हैं।
  • घृणास्पद व्यक्ति को छूना चुलबुला, जब तक यह उचित रूप से किया जाता है उस व्यक्ति भाषा पसंद करने के लिए के लिए अपने शरीर को ग्रहण करें, लेकिन कुछ बिंदु पर यदि असहज लगता है (क) या डर (क), स्नेह के इतने टोकन बनाने बंद।
  • बेक कछुए चरण 12 शीर्षक वाली छवि

    Video: कैसे एक महात्मा ने बादशाह को उसके राज्य की कीमत बतायी Swami Sri Rajeshwaranand Ji Maharaj

    6
    एक विशेषज्ञ की तरह इश्कबाज अभिमानी लोग जानते हैं कि हर कोई उन्हें चाहता है, इसलिए उन्हें आकर्षित करने वाले लोगों के साथ कोई परेशानी न हो। वे उन लोगों से संपर्क करते हैं जो बिना किसी संदेह के इच्छुक हैं। जब वे उन लोगों से बात करते हैं जो उन्हें आकर्षित करते हैं, तो वे इसे आसानी और आत्मविश्वास से करते हैं। वे अस्वीकृति से डरते नहीं हैं आखिरकार, वे जानते हैं कि एक जबरदस्त लड़के के साथ अवसर पाने के लिए दूसरे व्यक्ति को खुश करना चाहिए!
  • अभिमानी लोग हमेशा ही होते हैं बेशर्म जब वह फ्लर्ट करता है परिवादात्मक रहो! जिस व्यक्ति को आप आकर्षित करते हैं, उसे पता करें कि आप उसके बारे में कैसे महसूस करते हैं, लेकिन जो कुछ भी आपको लगता है कि वह उसे डरा सकती है उसे रोकना।
  • बेक कछुए कदम 13 शीर्षक वाली छवि
    7

    Video: वृन्दावन की सच्ची घटना कैसे भगवान प्रेम से प्रकट हो जाते है। Swami Sri Rajeshwaranand Ji Maharaj

    जीवन की अपरिहार्य कठिनाइयों पर काबू पाएं कोई भी एक परिपूर्ण जीवन नहीं है यहां तक ​​कि ग्रह के सबसे सुरक्षित और सुरक्षित लोगों को समय-समय पर संघर्षों और समस्याओं से निपटना पड़ता है। उन्हें सामने लाओ - आप जीवन की सभी कठिनाइयों से बच नहीं सकते अहंकार की झलक बनाए रखने के लिए बाध्य मत महसूस करो जब वास्तविकता में आप उदास होते हैं। यदि, उदाहरण के लिए, आप एक रिश्तेदार को खो दिया है, तो आपका सामान्य स्वभाव अस्वाभाविक होगा और मजबूर होगा। सब उनके पास समय-समय पर बुरे समय होते हैं - यदि आप दिखाते हैं कि आप नहीं करते हैं, तो आप केवल उन पर काबू पाने में कठिनाई करेंगे। अपनी समस्याओं को ध्यान में रखते हैं जो वे योग्य हैं और अंत में आप अपने अभिमानी व्यक्तित्व को वापस देंगे
  • अहंकार आंशिक रूप से अपने आप को धोखा दे रहा है बहुत से लोग स्वयं के आदर्श संस्करण बनाते हैं और व्यवहार करते हैं जैसे कि ये आदर्शीकरण वास्तविकता हैं, जब सच्चाई में, वे नहीं हैं। अस्थायी कठिनाइयां आपके लिए अपने आप को जांचने का एक शानदार अवसर हैं अपने आप से सवाल पूछें: "किस तरीके से मुझे खुद की एक विकृत छवि थी?" और "क्या मैं बहुत अभिमानी हूं?" जीवन की कठिनाइयां अत्यधिक अहंकार को नियंत्रित करने और हमें नाराज narcissists बनने से रोका जा सकता है।
  • भाग 3

    एक अभिमानी व्यक्ति की तरह दिखता है
    बीकी काकी चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक सुरक्षित और मजबूत आसन बनाए रखें हर किसी को सूचित करने का एक शानदार तरीका है कि आप एक अभिमानी व्यक्ति हैं, इस विशेषता को एक के साथ दिखाएं विश्वास शरीर की भाषाआपको हमेशा एक विस्तृत और खड़ी मुद्रा के साथ खड़ा होना होगा अपने कंधों को वापस और अपने सिर को ऊपर रखें जब तक आप अपनी छाती को बढ़ा देते हैं यह पागल लग रहा है, लेकिन यह काम करता है: एक दुर्गम या stooped मुद्रा से एक और अधिक प्रतिष्ठित आसन में बदलने से आप दूसरों को कैसे देख सकते हैं (और आप अपने आप को कैसे [एक] देखते हैं) में एक बड़ा अंतर बना सकते हैं।
  • बेक कछुआ चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    2
    चेहरे पर अपने अहंकार को प्रतिबिंबित करें अभिमानी लोग जानते हैं कि वे सबसे अच्छे लोग हैं जो धरती के चेहरे पर चलते हैं - उनके चेहरे यह बहुत अच्छी तरह से दर्शाते हैं। ऐसा व्यक्ति लगातार खुश होता है जहाँ भी तुम जाओ एक महान मुस्कान है जब आप किसी के साथ बातचीत करते हैं, खासकर यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति हैं जो आपको प्यार स्तर पर आकर्षित कर लेते हैं, तो आप अपनी अभिव्यक्ति के साथ थोड़ा खेलना चाह सकते हैं, जैसे कि बातचीत आपके लिए एक मनोरंजक गेम थी।
  • आपकी अभिव्यक्ति में ये अपेक्षाकृत छोटे परिवर्तन आपके व्यवहार में महत्वपूर्ण परिवर्तन उत्पन्न कर सकते हैं। एक निश्चित तरीके से महसूस करने का ढोंग करके, आप वास्तव में, अपने आप को इस तरह महसूस कर सकते हैं, जिससे आपके हर्म को और अधिक प्राकृतिक हो सकता है
  • बीवी कछुए चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने आंदोलनों के साथ अपने हर्म दिखाओ अभिमानी लोग हमेशा जानते हैं कि वे क्या करते हैं और वे कहां जाते हैं आपकी गतिविधियों को यह प्रतिबिंबित करना चाहिए विश्वास के साथ चलो: अपने सिर को ऊपर और अपने कंधों को वापस रखें, जब आप अपेक्षाकृत शीघ्र कदम उठाते हैं जहां आप जाना चाहते हैं जब संभव हो, तो अपने गंतव्य के लिए सीधी रेखा पर चलें। धीमा न चलें या अपना समय बर्बाद न करें जब तक कि आप किसी व्यक्ति या किसी चीज में रुचियां न लें जो आपकी रुचि रखते हैं
  • आदर्श रूप से, यदि आप यह इंप्रेशन देना चाहते हैं कि आप जो कुछ भी करते हैं वह महत्वपूर्ण है, इस तरह चलें कि आपको किसी महत्वपूर्ण मीटिंग में जाने की जरूरत है। अधिकांश लोग मान लेंगे कि आप महत्वपूर्ण हैं।
  • बीवी कछुए चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने सर्वोत्तम गुणों को चमकें अभिमानी लोग जानते हैं कि वे सेक्सी हैं अपने शरीर के सबसे कामुक हिस्सों का लाभ उठाने के लिए तैयार हो जाओ यदि आपके पास पेशी की शस्त्र है, तो लड़कियों को अपने पैरों पर गिरने के लिए शॉर्ट-बाली वाले शर्ट पहनें। क्या आप लंबे, सेक्सी पैर हैं? तंग जीन्स के साथ उन्हें पहनें! शर्मिंदा मत हो - आप सभी के सबसे खूबसूरत व्यक्ति हैं (अत:), इसलिए यह दिखाने के लिए अपमान नहीं होगा कि आपके पास क्या है।
  • बीवी कछुए चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने आप को मजबूत, रक्षात्मक नहीं दिखाएं। अभिमानी लोगों को उनके विचारों पर विश्वास है - उनके इशारों और उनके आसन को अच्छी तरह से दर्शाता है हमेशा अपने सभी श्रोताओं के साथ आँख से संपर्क करें सामान्य तौर पर, आपको अपने आप को ऐसे तरीके से रखना चाहिए कि आपका शरीर उसके सामने है या नहीं - ऐसा करने के लिए एक अच्छी दिशानिर्देश यह है कि आप अपने नाभि को उस व्यक्ति के सामने रखना चाहते हैं, जिसे आप किसी भी क्षण में सबसे दिलचस्प मानते हैं। इस तरह, भले ही आप क्षण भर के किसी कारण से दूर देखने के लिए है, तो आपके शरीर की भाषा के पूरे वजन अपने श्रोता पर गिर जाएगी।
  • तर्क के दौरान रक्षात्मक होने की छाप न दें उदाहरण के लिए, यदि आप बहस या चर्चा में हैं, तो अपनी बाहों को पार नहीं करें और कहीं और देखें। इसके बजाय, अपने शरीर को अपने विरोधी के प्रति निर्देश दें और उसे / उसके सिर पर देखें
  • सुरक्षा के साथ इशारे बनाएं यदि कोई आपको पूछता है कि उत्तर कहां है, तो कंबल उंगली के साथ इंगित करने के बजाय, अपना पूरा हाथ बढ़ाएं
  • युक्तियाँ

    • कभी संदेह नहीं है कि आप जो कहते हैं वह आत्मविश्वास और अहंकार दिखाता है।
    • हमेशा एक अच्छा आसन रखें अगर कोई तुम्हारा दोष लेता है, तो इसका उपयोग आपके विरुद्ध किया जाएगा।
    • कभी नहीं, ऊब कभी नहीं। हमेशा बात करने या करने के लिए मन में कुछ दिलचस्प है
    • विश्वविद्यालय के अंदर धूप का चश्मा पहनना याद रखें, अपने आप को मूर्ख मत समझो

    चेतावनी

    • एक सरल उम्मीदवार की तरह कार्य न करें शुरुआती अभिमानी दिखने का प्रयास करते हैं, लेकिन सभी विवरणों को नहीं जानते वे केवल आपको कॉपी करने का प्रयास करेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com