ekterya.com

महान कैसे हो (लड़कों के लिए)

कोई कदम-दर-कदम प्रोग्राम नहीं है जो आपको जादू द्वारा अभूतपूर्व होने की अनुमति देता है। होने के कई तरीके हैं आपकी "अभूतपूर्व" परिभाषा क्या है? जब आप उस शब्द को सुनते हैं तो आपके मन में क्या छवि आती है? यदि आप इस लेख को पढ़ते हैं, तो आप शायद इस बात से चिंतित हैं कि दूसरों को आप कैसे अनुभव करते हैं। हालांकि, सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति आप समझ सकते हैं कि आप अभूतपूर्व हैं आप हैं अगर आपको खुद पर भरोसा है, तो आप देखेंगे कि आप कितने महान हैं

चरणों

विधि 1

अपने आप को रहो
बे विस्मय (लड़कों के लिए) चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
दूसरों के बारे में चिंता मत करो यहां तक ​​कि अगर आप चाहते हैं कि लोग आपको एक दिलचस्प बच्ची के रूप में देखते हैं, तो अच्छा नहीं होने का सबसे अच्छा तरीका अन्य लोगों के अनुमोदन की लगातार तलाश करना है। इस प्रकार के व्यवहार से आपको ज़रूरत में किसी की तरह दिखाई देता है अगर आप दूसरों को पसंद करते हैं तो खुद को पूछने के बजाय, यह निर्धारित करें कि क्या आप खुद को पसंद करते हैं
  • आप के बारे में चिंता करने के लिए यह स्वाभाविक है कि आप दूसरों को क्या सोचते हैं हालांकि, आप हर समय सभी लोगों को खुश नहीं कर सकते। इसके अलावा, कभी-कभी, आपका व्यक्तित्व किसी और के साथ टकराने वाला होता है और आप इसे पसंद नहीं करेंगे। हर किसी को खुश करने की कोशिश करने के बजाय, सोचें कि आपके जीवन में कौन वास्तव में मायने रखता है, जैसे आपकी माँ, आपके पिता, दादाजी या आपके सबसे अच्छे दोस्त यदि आप सबसे नजदीक व्यक्ति को पसंद करते हैं, तो उन लोगों की राय को खारिज करना आसान है, जो आपको पसंद नहीं करते।
  • उदाहरण के लिए, मान लें कि कोई है जो लोगों की है कि वास्तव में कोई फर्क की अपनी सूची (स्कूल से एक लड़का है जो एक करीबी दोस्त नहीं है) पर नहीं है अपमान या अपनी पीठ के पीछे आप के बुरे बोलती है। उस व्यक्ति के बारे में थोड़ा सोचें। क्या उसने कहा है कि इसमें कोई सच्चाई है? शायद नहीं, तो मैं यह याद रखने के लिए एक व्यक्ति जिनकी राय आपके लिए मूल्यवान है कि वहाँ त्यागें।
  • यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो सामाजिक नेटवर्क के जरिए अनुमोदन चाहते हैं, तो आप Facebook और Instagram पर खर्च करने के समय को सीमित करने पर विचार करें या अपने खाते निलंबित करें। "मुझे पसंद है" और "दिल" की मात्रा सटीक नहीं है कि आप कितने महान हैं
  • बीट होम्स (शीर्षक के लिए लड़कों के लिए) शीर्षक छवि 2
    2
    प्रामाणिक रहें, गलत नहीं। प्रामाणिक होने के लिए, आपको सबसे पहले कि आप कौन हैं और अपने आप में आत्मविश्वास प्राप्त करना होगा। लोगों को पता होगा कि क्या आप केवल इतना ही कह सकते हैं कि वे क्या सुनना चाहते हैं या यदि आप समूह में फिट होने के लिए एक निश्चित तरीके से कार्य करते हैं
  • अभिमानी न हो यदि लोगों का मानना ​​है कि आप ध्यान देना चाहते हैं, तो वे कभी नहीं जानते होंगे कि आप कब होते हैं या जब आप कुछ गंभीर बोलना चाहते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप "क्लास जोकर" की भूमिका निभाते हैं, तो आप लोगों का मनोरंजन करेंगे, लेकिन वे आपको कभी भी गंभीरता से नहीं लेेंगे। इसके अलावा, शायद वे आप पर हँसते हैं, आप पर नहीं।
  • इसमें कुछ समय और प्रयोग हो सकता है, लेकिन अपने आप पर विश्वास करें ताकि आप वास्तविक को जान सकें। अपने व्यवहार और अपनी भावनाओं पर प्रतिबिंबित करें क्या आपने एक मित्र को बताया कि आप उसके साथ बाहर जाएंगे, भले ही आप नहीं चाहते? सक्षम होने के नाते आपको असंतुष्ट और बेचैन महसूस होगा, जबकि प्रामाणिक होने पर आपको खुशी और संतुष्टि की भावनाएं मिलेंगी।
  • जब आप सबसे प्रामाणिक हैं, तो यह निर्धारित करने के लिए अपने व्यवहार और आपकी भावनाओं का रिकॉर्ड रखने पर विचार करें। आत्म-जागरूकता प्रामाणिक होने की मुख्य गुणवत्ता है यदि आप दैनिक या साप्ताहिक प्रतिबिंब का अभ्यास करते हैं, तो आप अधिक आत्म-जागरूक हो जाते हैं और इसलिए, अधिक प्रामाणिक
  • इनाम का शीर्षक बी व्हावर (लड़कों के लिए) चरण 3
    3
    अपने जुनूनों को खोजें सबसे अभूतपूर्व लोग क्या करते हैं और इसके लिए माफी नहीं देते। क्या आप कला, किताबें, संगीत या खेल पसंद करते हैं? जो भी हो, यह करो!
  • बहुत अभूतपूर्व लोग कुछ बहुत अच्छे हैं जब आप अपने जुनून की खोज करते हैं, तो सर्वश्रेष्ठ बनने का प्रयास करें। शायद आपका जुनून बास्केटबॉल है, लेकिन आप तीन अंकों की टोकरी कभी नहीं कर सकते। तब तक अभ्यास करें जब तक आप इसे अपनी आँखों से बंद कर सकें। लोग आपको जानते होंगे कि "वह अभूतपूर्व बच्चा जो सभी तीन-टोकरी बास्केट बनाती है।"
  • आप दूसरों के साथ क्या साझा करें उदाहरण के लिए, यदि आप पढ़ना पसंद करते हैं, तो एक रीडिंग क्लब शुरू करें अपनी जुनूनों के बारे में पारदर्शी होने से आपको ऐसे अन्य लोगों को ढूंढने में भी मदद मिलेगी जिनके समान हित हैं।
  • विधि 2

    अपने आप में सुधार करें
    इमेज शीर्षक बेहद Awesome (लड़कों के लिए) चरण 4
    1
    उन गुणों की एक सूची बनाएं, जो आपको लगता है कि दूसरों में महान हैं अपने आप से पूछें कि आपको क्यों लगता है कि ये चीजें अभूतपूर्व हैं क्या ऐसा कुछ है जो आप स्वयं प्राप्त कर सकते हैं? यदि नहीं, तो क्या आप कुछ अलग कर सकते हैं?
  • इनाम का शीर्षक बी विस्मय (लड़कों के लिए) चरण 5
    2
    खुद के पहलुओं का विकास करना जो अभूतपूर्व नहीं हैं याद रखें कि उन चीजों के लिए कोई स्थापित मानक नहीं हैं जो प्रत्येक व्यक्ति जीवन में प्राप्त करना चाहता है। कुछ के लिए, यह आकार में हो सकता है मतलब हो सकता है। दूसरों के लिए, यह संगीत प्रतिभा को विकसित कर रहा है या अधिक किताबें पढ़ सकता है।
  • जो भी पहलू जिसे आप विकसित करना चाहते हैं, एक योजना बनाते हैं और इसके लिए छड़ी करते हैं यदि आप गिटार बजाना सीखना चाहते हैं, गिटार सबक लेते हैं और हर दिन अभ्यास करते हैं यदि आप अधिक पुस्तकें पढ़ना चाहते हैं, तो पुस्तकों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप पढ़ना चाहते हैं और पुस्तकों की संख्या के लिए मासिक लक्ष्य निर्धारित करें जिन्हें आप पढ़ेंगे।
  • दृढ़ रहना! जो लोग हार मानते हैं वे कभी भी अभूतपूर्व नहीं होते हैं इसके अलावा, आप ऐसे व्यक्ति होने की प्रतिष्ठा नहीं चाहते हैं जो एक परियोजना को त्याग देते हैं दूसरों को अपने दृढ़ संकल्प को देखने और प्रशंसा करेगा।
  • बे विस्मय (लड़कों के लिए) शीर्षक चरण 6
    3
    आशावादी रहें अभूतपूर्व लोग जीवन का आनंद लेते हैं, लेकिन कठिन दिन भी होते हैं। जब आप निराश महसूस करते हैं, सकारात्मक पक्ष की तलाश करें, लेकिन अगली बार स्थिति बेहतर बनाने के तरीकों की खोज करें। हो सकता है कि आपको अपने गणित परीक्षण पर एक बुरा ग्रेड मिला। विलाप करने के बजाय, अपना होमवर्क करें और अगले परीक्षा से पहले ट्यूटर की तलाश करें
  • बे विस्मय (लड़कों के लिए) शीर्षक शीर्षक छवि 7
    4
    जीवन में हास्य के लिए देखो लाइव कॉमेडी शो देखें या कॉमेडी पॉडकास्ट को सुनें। कॉमेडी शो को सुनने से आपको जीवन को अधिक विनोदी तरीके से देखने में मदद मिलेगी और खुद को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए।
  • यदि आप किसी प्राकृतिक तरीके से एक नकारात्मक व्यक्ति हैं, तो परिस्थितियों में हास्य की तलाश करें जहां आप आमतौर पर परेशान हो जाएंगे। अन्य लोगों को वास्तव में नकारात्मक लोगों की तारीख पसंद नहीं है
  • बे विस्मय (लड़कों के लिए) शीर्षक शीर्षक छवि 8
    5
    एक कर्ता रहो अभूतपूर्व चीजें जो आप पसंद करते हैं बनाने की कोशिश करने का प्रयास करें लोगों को सहज ज्ञान होगा कि यदि आप चीजें बनाते हैं तो आप अभूतपूर्व हैं।
  • इनाम का शीर्षक बी व्हाइम (लड़कों के लिए) चरण 9
    6

    Video: इस छोटे से 10 साल के लड़के का करतब देखकर हैरानी होगी आपको ! Indian kids Tractor driver stunt video




    अपने आप में विश्वास करो, लेकिन पंडिताऊ मत हो आपको यह बताने की ज़रूरत नहीं है कि आप पूरी तरह से अभूतपूर्व हैं। अपने कार्यों को अपने लिए बोलें
  • बे विस्मय (लड़कों के लिए) नाम की छवि चरण 10
    7
    अपने रिश्ते विकसित करें सुनिश्चित करें कि आपके जीवन में रहने वाले लोगों को पता है कि आप उन्हें कृतज्ञता और दयालुता दिखाकर उनकी परवाह करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके साथी खिलाड़ी आप फुटबॉल (सॉकर) के व्यवहार में स्कोर करने के लिए एक पास देता है, उसे बताना है कि यह कैसे महान है और उसे वापस पक्ष अगली बार दे।
  • दूसरों को मदद करने के लिए अपने समय के साथ उदार रहें यदि आप कक्षा में किसी को देखते हैं जिसे गणित के होमवर्क के साथ समस्याएं हैं और आप गणित के साथ बहुत अच्छे हैं, तो स्कूल के बाद मदद की पेशकश करें। हो सकता है कि आप एक नया मित्र बनाएं
  • जब आप किसी को स्कूल में धमकाने का शिकार महसूस करते हैं, तो हस्तक्षेप करें। कोई भी विश्वास नहीं करता कि धमकाने अभूतपूर्व है। अपने और दूसरों का बचाव करने से, लोग आपको एक नायक के रूप में देखेंगे। बस केप पहनने शुरू नहीं!
  • विधि 3

    अपने आप को परिचय
    बे विस्मय (लड़कों के लिए) शीर्षक चित्र 11

    Video: बर्थडे पार्टी पर लड़कों ने सुगन चिड़ी सॉन्ग पर धूम मचा दी देखें कैसे राजस्थानी सॉन्ग 2018

    1
    दूसरों के साथ संबंध बनाएं अन्य लोगों से बात करें और उनकी बात सुनें। उन्हें दिखाएं कि आप उनकी भलाई के बारे में ध्यान रखते हैं
    • यहां तक ​​कि स्कूल गलियारे में लोगों को एक सरल "नमस्कार, आप कैसे हैं?" से बधाई देते हैं, यह दिखाता है कि आप स्वयं केंद्रित नहीं हैं।
  • बीट होम्स (शीर्षक के लिए लड़के के लिए) शीर्षक छवि 12
    2
    एक नेता बनो, अनुयायी नहीं। एक नेता होने के नाते इसका मतलब न केवल अपने लिए जिम्मेदार है, बल्कि दूसरों के लिए भी जिम्मेदार है
  • इमेज शीर्षक बेहद Awesome (लड़कों के लिए) चरण 13
    3
    अच्छी तरह से पोशाक वस्त्र आपको अधिक विश्वास वाले व्यक्ति बनने में मदद कर सकता है आपको सबसे महंगे कपड़ों की ज़रूरत नहीं है, आपको सिर्फ उन कपड़े पहनना पड़ता है जो आपको सहज महसूस करते हैं और आप अधिक आत्मविश्वास वाले व्यक्ति की तरह दिखेंगे।
  • अगर आपको नहीं पता कि आप किस प्रकार के कपड़े पहनना पसंद करते हैं, तो किसी मित्र को अपने साथ आने के लिए कहें और खरीदने के लिए कुछ नई शैलियों का प्रयास करें।
  • छवि बेहद बढ़िया (लड़कों के लिए) चरण 14

    Video: How To Give Yourself A Fever | Overnight Method

    4
    अच्छी स्वच्छता बनाए रखें दुर्गन्ध का प्रयोग करें और अपने दांतों को ब्रश करें (जाहिर है), लेकिन आपकी त्वचा, बाल और नाखूनों का ख्याल भी लें।
  • यदि आपको मुँहासे के साथ समस्याएं हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप चेहरे की धुलाई का उपयोग करें जो आपको इसे रोकने में मदद करता है यदि आप कर सकते हैं, तो त्वचा विशेषज्ञ पर जाएं
  • हालांकि अपने बाल और नाखूनों की देखभाल करने से "स्त्री" लग सकता है, ध्यान रखें कि लड़कियों को ये विवरण मिलते हैं। यदि आपके पास छोटे बाल हैं, तो हेअरड्रेसर पर जाएं, जब वह आपके कानों पर बढ़ने लगती है या लापरवाह दिखती है (यदि आप देखते हैं कि आपकी शैली लापरवाह है, आगे बढ़ो!)। अपने नाखूनों को अक्सर काटें। इसके अलावा, आपको किसी भी सौतेले पिता को भी कटना नहीं चाहिए (पुल नहीं)
  • बे विस्मय (लड़कों के लिए) शीर्षक शीर्षक छवि 15
    5
    अच्छे आसन का अभ्यास करें अक्सर, लोगों की पहली छाप नहीं है जो आप कहते हैं पर नहीं बल्कि आपका शरीर क्या कहता है। आपके शरीर की मुद्रा आपके बारे में बहुत कुछ कहती है सीधे खड़े हो जाओ और अपने कंधों को वापस लाएं - हालांकि, कठोर देखने की कोशिश न करें
  • अपने शरीर या पैर को पार करके अपने शरीर को बंद न करें इस प्रकार की शरीर भाषा कहती है: "मुझे अकेला छोड़ दो!"
  • Video: लड़कियां चश्मा लगाने वाले लड़कों के बारे में क्या सोचती हैं ? What does girl think about Specky Guy

    बीट होम्स (शीर्षक के लिए लड़कों के लिए) शीर्षक छवि 16
    6
    आत्मविश्वास से कार्य करें वह कष्टप्रद व्यक्ति न हो जो हमेशा कुछ करने के बारे में बात करता है, लेकिन कभी ऐसा नहीं करता। बस करो!
  • युक्तियाँ

    • अपने आप में भरोसा रखें अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें और आपके पास अद्भुत होने के रास्ते में शुभकामनाएं होंगी
    • अपने दोस्तों को अपनी रुचियों को सीमित न करें।
    • सुनिश्चित करें कि आप जो कर रहे हैं वह आपके लिए बहुत अच्छा है यदि आप इसे विश्वास नहीं करते हैं, तो कोई और नहीं करेगा
    • आशावादी होने की कोशिश करते समय, भविष्य के बारे में सोचें और जब आप बड़े हो जाते हैं तो आप पर जो पूर्ण नियंत्रण होता है, उसके बारे में सोचें। हमेशा अपने आप को सुधारने का अवसर प्राप्त करने का तथ्य यह है कि जीवन को बहुत बढ़िया बनाता है और इसे महसूस करने से आप अभूतपूर्व बना सकते हैं।

    चेतावनी

    • हालांकि भरोसेमंद अच्छा है, इसे ज़्यादा मत करो या आप ऐसा दिखेंगे अभिमानी और अहंकारी जबकि अभिमानी और आत्म-केंद्रित लोग खुद से प्यार करते हैं, आम तौर पर, आम जनता उन्हें अभूतपूर्व नहीं मानती।
    • जब आप अभूतपूर्व होने की कोशिश करते हैं, तो याद रखें कि बहुत कठिन प्रयास करने से आपको विपरीत दिखाई दे सकता है
    • अभूतपूर्व होने के नाते भौतिक चीज़ों द्वारा निर्धारित गुणवत्ता नहीं है कारें और अच्छे कपड़े आप बहुत अच्छे लग सकते हैं, लेकिन वे आपको कुछ नहीं करेंगे जो आप नहीं हैं।
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com