ekterya.com

कैसे एक अच्छा ईसाई जीवन है

यह लेख एक अच्छा ईसाई जीवन जीने के सामान्य विचार से संबंधित है। आप पढ़ेंगे कि आप क्या कर सकते हैं भगवान के करीब हो

, अपने विश्वास और कुछ नैतिक और नैतिक मानकों का प्रचार करें जिनके साथ भगवान हमें जीना चाहते हैं।

चरणों

लाइव एक अच्छा ईसाई जीवन चरण 1 छवि का शीर्षक
1
हर समय यीशु के उदाहरण का पालन करें यह यीशु (परमेश्वर के पुत्र) का सबसे बड़ा आदेश पूरा करता है: पूरी तरह से और सभी को ईश्वर से प्रेम करने के लिए, भले ही वे आपसे बुरी तरह से व्यवहार करें, चाहे आप इसे जानते हों या नहीं। यीशु कहते हैं, "अपने शत्रुओं को प्रेम करें और उन लोगों के लिए प्रार्थना करें जो आपको सताते हैं"। यूहन्ना 13:15 जॉन ने कहा, "मैंने तुम्हारे लिए एक मिसाल रखी है, ताकि आप ऐसा कर सकें जो मैंने आपके लिए किया है।" 1 कुरिन्थियों 11: 1 में पौलुस ने कहा: "मेरी नकल करो, जैसा मैं मसीह का अनुकरण करता हूं।" इफिसियों 5: 1 में यह कहा गया है: "इसलिए, प्यारे बच्चों के रूप में भगवान की नकल करें।" इसके अलावा, बहुत से विश्वासी "ग़ैर, खाली और स्थिर" (मैथ्यू 12:44) गुनगुना ईसाई सिद्धांतों द्वारा। यदि आप केवल चर्च में जाते हैं, तो आप एक कमजोर ईसाई होंगे और परीक्षण आपके जीवन पर कहर बरसेंगे। लेकिन अगर आप चर्च में जाते हैं और आप हर रात शब्द भी पढ़ते हैं, आप एक मजबूत ईसाई हो जाएगा अधिकांश ईसाई हर दिन बाइबल नहीं पढ़ते हैं, इसलिए यदि आप केवल चर्च में जाते हैं, तो आपके पास बहुत आध्यात्मिक ताकत नहीं होगी हम निम्नलिखित अनुक्रमित अनुक्रमों की अनुशंसा करते हैं: नीतिवचन 8: 17-21- भजन 1: 1-3- जॉन 14: 21-27- जेम्स 1: 2-8- 1 थिस्सलुनीकियों 5: 16-18- 2 तीमुथियुस 1: 6-7 - इब्रानियों 8: 6,10- इफिसियों 6: 10-18- नीतिवचन 4: 20-23।
  • लाइव शीर्षक एक छवि ईसाई जीवन के चरण 2
    2
    पहचानो कि आपके पास दोष (पाप) हैं और पछताना, यही है, अपने दृष्टिकोण को बदलने और प्रार्थना करते हैं। ध्यान रखें कि रूपांतरण केवल एक कार्यवाही नहीं है, बल्कि एक प्रतिबद्धता की शुरुआत है जो जीवनकाल समाप्त करेगा। अवसरों का लाभ लेने के लिए दृढ़ता एक निरंतर रवैया है। अगर आप असफल हो जाते हैं, तो बेहतर स्वीकार न करें, उठो और भगवान पर भरोसा करें। भगवान में विश्वास और आगे बढ़ें।
  • इमेज का शीर्षक लाइव ए गुड ईसाई लाइफ चरण 3
    3
    पढ़ें और क्या कहते हैं बाइबिल. "सिर्फ शब्द सुनना न दें, क्योंकि आप अपने आप को धोखा देते हैं। इसे अभ्यास करने के लिए ले लो (जेम्स 1:22)। "यीशु ने उत्तर दिया: `यह लिखा है, मनुष्य केवल रोटी ही नहीं, परन्तु हर वचन से परमेश्वर के मुख से निकलता है`" (मत्ती 4: 4)। बाइबल यह भी कहती है कि "सभी पवित्रशास्त्र परमेश्वर से प्रेरित है और शिक्षा के लिए, सुधार, सुधार और धर्म के लिए शिक्षा के लिए उपयोगी है" (2 तीमुथियुस 3:16)।
  • लाइव एक गुड ईसाई लाइफ स्टेप 14 नाम की छवि
    4
    भगवान ने तुम्हें बदल दिया यीशु के अनुयायी के रूप में, अपने आप को मत बदलो, केवल भगवान अपने बेटे के माध्यम से यह कर सकते हैं "मैं तुम्हें एक नया दिल देने के लिए और एक आत्मा फिर से डाल पत्थर के दिल बाहर ले जाना और आप मांस का एक दिल दे देंगे। मैं तुम्हारी आत्मा को अपनी ओर बढ़ाऊंगा और तुम मेरे नियमों का पालन करने और मेरे नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करूंगा "(यहेजकेल 36: 26-27)। इफिसियों 4:24 में यह कहता है: "और नए प्रकृति के कपड़े पहनें, परमेश्वर की छवि में सच्चे न्याय और पवित्रता में बनाया गया है।" एक सच्चे ईसाई, जब वह परिवर्तित हो जाता है, तुरंत अपने दैनिक जीवन में उनकी संवेदनशीलता में एक अपरिहार्य परिवर्तन का निरीक्षण करेगा। आप फिल्म, संगीत, कपड़े और यहां तक ​​कि दोस्तों में अपने स्वाद के बारे में सवाल करना शुरू कर देंगे! बाइबल कहती है: "इसलिए, सभी गंदगी और बुराई से छुटकारा पाना इतना अधिक है, इसलिए आप नम्रता से बोए गए शब्द को प्राप्त कर सकते हैं, जिसमें आपके जीवन को बचाने की शक्ति है"(जेम्स 1:21)
  • लाइव इफेक्ट लाइफ ए गुड ईसाई लाइफ स्टेप 12
    5
    समझें कि आपको अपने विश्वासों के लिए सताया जाएगा। दूसरों के हमलों को अपने विश्वास को कमजोर न करने दें। अपने प्रतिबद्धता का साहस दूसरों को पहचानने के बिना अच्छा क्या करना है "सताया जो कोई मसीह यीशु में एक धर्मी जीवन जीने के लिए करना चाहता हो जाएगा" (2 तीमुथियुस 3:12)।
  • लाइव ए गुड ईसाई लाइफ चरण 4 का शीर्षक चित्र
    6
    प्रभावी ढंग से और अर्थपूर्ण ढंग से प्रार्थना करने के लिए कुछ समय सेट करें जो लोग अपने स्वयं के विकास के लिए पर्याप्त नहीं प्रार्थना करते हैं उनके लिए मात देना, वे बच्चे, चचेरे भाई, दोस्त, दुश्मन, रिश्तेदार आदि। इफिसियों 1:16 में, पौलुस "बुद्धि और रहस्योद्घाटन की भावना" के लिए प्रार्थना करता है। हम आपको इफिसियों 1: 16-23 की एक दिन के लिए हर दिन प्रार्थना करने के लिए सलाह देते हैं और भगवान आपकी आत्मा को खोलेंगे और आपकी समझ को विकसित करेंगे।
  • Video: हिन्दू धर्मग्रंथ वेद केवल भारत में ही क्यों ? Thanks Bharat

    लाइव ए गुड क्रिश्चियन लाइफ चरण 5 का शीर्षक चित्र
    7
    दूसरों के दृष्टिकोण (दृष्टिकोण के दृष्टिकोण) को समझने की कोशिश करें, भले ही आप उनके साथ असहमत हों। बेशक, आपके दुश्मनों के लिए शांति की प्रार्थना है और भगवान के बच्चों के रूप में आशीष प्राप्त करने से आप और उनके दोनों को मदद मिलेगी।
  • लाइव ऐ गुड ईसाई लाइफ चरण 6 के शीर्षक वाली छवि

    Video: "मर्मभेदी यादें" - अंत के दिनों में न्याय और स्वर्ग के राज्य में प्रवेश करने के बीच क्या संबंध है?

    8
    उन लोगों के साथ धैर्य रखें आनन्दित या यहां तक ​​कि आपको परेशान न करें उन लोगों को क्षमा करने का प्रयास करें जो आपको चोट पहुँचाते हैं। आपको अपने दुश्मनों से प्रेम करना सीखना चाहिए। भगवान सभी को प्यार करता है और हमें भी ऐसा करना चाहिए। चयनात्मक प्यार को अलविदा कहो अगर आपके शत्रुओं से प्रेम करना मुश्किल हो, तो प्रार्थना करें कि भगवान अपनी पवित्र आत्मा के माध्यम से आपकी समझ खोलेगा



  • लाइव ए गुड ईसाई लाइफ स्टेप 7 नाम वाली छवि
    9

    Video: सुनिये कैसे यह भाई मारने गया था मसीहीओ को,मगर कैसे परमेश्वर ने इसका जीवन बदला | Dr.Jesus

    काम और दूसरों के लिए प्रार्थना करें जितना आप कर सकते हैं। ज़रूरतों का ख्याल रखना जब वे आपको मदद के लिए कहते हैं जेम्स 2:16 में वे कहते हैं, "और आप में से एक उनके लिए कहते हैं, `, अच्छी तरह से जाओ गर्म और अच्छी तरह से तंग आ गया रखने के लिए,` लेकिन उसकी शारीरिक जरूरतों के बारे में कुछ नहीं करता है। यह क्या अच्छा होगा? " यह उन बिंदुओं में से एक है, जो यीशु ने अपनी शिक्षाओं में छुआ था। देते हमेशा पैसा नहीं है, यह नाशहीन वस्तुओं या कपड़े हो सकता है।
  • लाइव एक अच्छा ईसाई जीवन चरण 8 शीर्षक छवि
    10
    दूसरों को उसी दया से व्यवहार करें, जिनके साथ आप व्यवहार करना चाहते हैं। किसी दयालु व्यक्ति के लिए दरवाजे को पकड़ने जैसी दयालुताओं के साधारण भाव भी अच्छे काम हैं जो हो सकते हैं आपको कम पागल महसूस करने में मदद करें, क्योंकि यह वहां होगा जब दूसरे वे मसीह में आपकी और आपकी गवाही के बारे में सोचेंगे।
  • लाइव ए गुड ईसाई लाइफ स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि चरण 10
    11
    एक शांत जीवन जीने की कोशिश करो 1 थिस्सलुनीकियों 4:11 में यह कहते हैं: "सभी के साथ शांति में रहने की तलाश करना, अपनी जिम्मेदारियों का ख्याल रखना और अपने हाथों से काम करना"। गर्व का मतलब है कि आप दूसरों को झूठा न्याय कर सकते हैं और इसे सभी पापों की मां कहा जाता है, क्योंकि गर्व हम सभी में रहता है सभी पापों का स्रोत स्वार्थ है (लालच, लालसा, दूसरों का घृणा, हत्या, डकैती, आदि)।
  • लाइव एक अच्छा ईसाई जीवन शीर्षक शीर्षक छवि 11
    12
    अच्छी खबर खुली ख़बरें! याद रखें कि एक जी रहे हैं ईसाई जीवन अपने कार्यों के माध्यम से आप दूसरों को दिखाएंगे कि भगवान आपके जीवन में काम कर रहे हैं। हमेशा अपने विश्वासों का पालन करें अपने खुद के सामान देकर एक अच्छे नैतिक और उदार में रूढ़िवादी होने के नाते, नहीं एक रॉबिन हूड या शोषक (जो लाभ बनाता है गरीबी) विश्वास में अनुग्रह है, जो हमेशा अच्छा काम करता है (जो उद्धार का सबूत है और कभी नहीं का मतलब है को बचाने के लिए कर रहे हैं) का उत्पादन द्वारा मसीह के लिए दूसरों में नहीं बल्कि पौधों के बीज।
  • इमेज का शीर्षक लाइव ए गुड ईसाई लाइफ चरण 13
    13
    अन्य विश्वासियों के साथ सहभागिता करने के लिए एक विशेष प्रयास करें यह बढ़िया है कि परमेश्वर चाहता है कि ईसाइयों को एक चर्च में और बाइबल अध्ययनों में एक साथ आना चाहिये, इसलिए उनको ढोंगी न देखें या उदाहरण के रूप में दिखाएं न देखें। उसे भगवान के लिए जो कुछ भी अच्छा किया गया है और परमेश्वर की आशीष का श्रेय दे दो। आप देखेंगे कि यह ईसाई जीवन के बारे में बाइबल अध्ययन के अन्य सदस्यों से बात करने के लिए एक आशीष है, नहीं तर्कपूर्ण राय के रूप में सनसनीखेज इसे जिम्मेदार कहा जा सकता है: अपने परिप्रेक्ष्य या किसी भी संदेह और कमजोरी को साझा करने के लिए खुला हो।
  • लाइव एक अच्छा ईसाई जीवन शीर्षक से छवि चरण 1 9
    14
    अभ्यास करो जो आप प्रचार करते हैं3-5: यीशु हमें मैथ्यू 7 में एक उत्कृष्ट उदाहरण देता है "आप अपने भाई की आंख में बुरादा के दाग पर क्यों लग रही है और अपने खुद के आंखों में तख़्त पर कोई ध्यान नहीं भुगतान करते हैं? आप अपने भाई को कैसे बता सकते हैं: `मुझे अपनी आंखों से छिद्र लेना चाहिए`, जब आपके भीतर बीम होगा? भक्ति! पहले अपनी आंखों से बीम लें और फिर आप स्पष्ट रूप से आपके भाई की आंखों से छुटकारा पाने के लिए देखेंगे। "
  • लाइव एक अच्छा ईसाई जीवन चरण 9 शीर्षक छवि
    15
    दूसरों की सहायता करें स्वयंसेवा एक सुरक्षित ईसाई के रूप में शुरू करने या भगवान के लिए उसे क्या चाहता है के बारे में अनिश्चित के लिए एक शानदार तरीका है उदाहरण के लिए, आप एक सूप रसोईघर के पास जहां आप रहते हैं या नर्सिंग होम में रहने वाले उन लोगों के पास एक मोड़ ले सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आपको बस इतना करना होगा कि वह ईश्वर और यीशु में विश्वास करें।
    • अपने सभी दिल से उसे भरोसा करें और आप चमत्कार देखेंगे.
    • याद रखें कि आपके विश्वास का केंद्र प्यार होना चाहिए, एक सूची के कर्तव्यों को पूरा करने का कोई दायित्व नहीं है, बल्कि यीशु की तरह जीना (हालांकि यह आसान कहने से कहा गया है), लेकिन जब भी आप उसके समान बनना चाहते हैं, तो आप सही रास्ते पर होंगे । भगवान हमेशा हमारी मदद करने के लिए मौजूद हैं, कदम से कदम
    • खुद को और दूसरों को माफ कर दो
    • दूसरों से प्यार करो और याद रखें कि एक ईसाई होने के कुछ नियम निम्नलिखित से अधिक होते हैं: इसमें परमेश्वर के प्रेम के माध्यम से दूसरों को प्यार करना होता है।
    • आगे कदम से कदम उठाएं और पीछे न देखें।
    • मदद के लिए दूसरों से पूछें हम सभी को हर दिन कुछ नया सीखते हैं
    • कभी निराश न हो हमेशा आगे और पीछे कभी नहीं देखिए याद रखें कि भगवान आपसे प्यार करते हैं और आप चाहे जो कुछ भी होता है उसे माफ कर देंगे। इसलिए यदि आप कोई गलती करते हैं, तो यह मत समझो कि भगवान आपसे प्रेम करना बंद कर देंगे। बस याद रखो कि वह बिना प्यार के प्यार करता है!
    • एक वकील है जो आपको न्यायाधीश के सामने पेश करता है: केवल एक ही परमेश्वर है और परमेश्वर और पुरुषों के बीच एक मध्यस्थ भी है, जो इंसान है, मसीहा: यीशु मसीह
    • ईसाई जीवन और अपने विश्वास का अभ्यास करने का अर्थ जानने के लिए प्रति सप्ताह एक चर्च या ईसाई स्कूल पर जाएं।

    चेतावनी

    • आप अपने फल के लिए एक ईसाई को पहचान सकते हैं, लेकिन एक सकारात्मक एक याद रखें कि केवल भगवान ही बचा सकता है और पहले ही आपको बचा लिया है। सभी के एक ही न्यायाधीश हैं - दूसरों को अपने जैसा प्यार करो
    • प्रार्थना शक्तिशाली है, इसे कम मत समझना
    • जब बाइबल पढ़ी जाती है, तो ओल्ड टेस्टामेंट में कुछ हिस्से होते हैं जो सूची में हैं वंशावली, इतिहास या कानूनी प्रणाली इज़राइल, जो प्राचीन (और मस्तिष्क) लगता है इस तरह यशायाह, ईजेकील, डैनियल, शमूएल और कई अन्य लोगों के रूप में पुराने नियम पुस्तकों विशेष रूप से दिलचस्प है क्योंकि वे भविष्यवाणी (भविष्य की भविष्यवाणी) और चमत्कार की कहानियों में होते हैं। पूरे न्यू टेस्टामेंट की किताबें पढ़ने के लिए बहुत आसान हैं।
    • यीशु ने कहा: "सब कुछ वे मेरे छोटे लोगों के साथ करते हैं, वे मेरे साथ ऐसा करेंगे! आपके अच्छे या बुरे काम आप मुझसे करेंगे। " इसका यह भी अर्थ है कि जैसा कि आप ईश्वर का बच्चा हैं, यदि आप पर जोर देने के लिए उपहास और दुरुपयोग करते हैं सच्चाई, ईमानदारी, दुश्मनों के प्यार और अन्य अच्छे कर्मों, तो उन लोगों को होगा उसे नफरत भगवान के लिए, न सिर्फ आप
    • माफ़ कर दो और फिर से कुछ भी ऊपर नहीं लाओ। जब आप अतीत को बदल नहीं सकते हैं, आप इसके बारे में अपने दृष्टिकोण और गतिविधियों को बदल सकते हैं (आभार के साथ प्रार्थना करें और वास्तव में क्षमा करें)। जब हम ईमानदारी से पश्चाताप करते हैं तो भगवान सभी प्रकार के पापों को क्षमा करता है: भगवान की तरह!
    • पतरस हमें याद दिलाता है कि हमारी आशा का कारण बताएं, लेकिन "नम्रता और आदर" के साथ। उपदेश देने के लिए जब कठोर या हिंसक न हो
    • एक ईसाई के जीवन के हर पहलू को शास्त्रीय द्वारा समर्थित होना चाहिए
    • यदि आप उलझन में हैं और पता नहीं कैसे एक ईसाई जीवन जीने के लिए, तो अपने आप से एक प्रश्न पूछें: "यीशु मुझे क्या करना चाहते हैं?" यदि आप अभी भी सुनिश्चित नहीं हैं, तो आपकी मदद करने के लिए भगवान से प्रार्थना करें और फिर बाइबिल से मार्गदर्शन करें: "यदि आपके में कोई बुद्धि नहीं है, तो ईश्वर से पूछें और वह तुम्हें दे देगा, क्योंकि परमेश्वर किसी को बिना किसी कष्ट के लिए उदारता देता है ( याकूब 1: 5)।
    • आप प्रार्थना से बहुत कुछ बदल सकते हैं, लेकिन इसे दुरुपयोग न करें। ईश्वर सभी प्रार्थनाओं का उत्तर देता है और किसी भी अन्यायपूर्ण या हानिकारक प्रार्थना के लिए "नहीं" कहता है। प्रार्थना करो कि वह तुम्हारे साथ किया जाएगा, क्योंकि वह हम सभी के लिए सर्वश्रेष्ठ चाहता है और वह हमारी जिंदगी में अच्छी चीजों को अच्छी चीजों में बदल देता है, अगर हमें भरोसा है कि वह ऐसा करेगा।
    • याद रखें कि ईश्वर हर किसी से प्यार करता है, इसलिए हमें ऐसा करना चाहिए।
    • कभी भी "ईसाई" की परिभाषा को मत भूलना: "मसीह की तरह" "इस प्रकार, हम सभी, जो हमारे नग्न चेहरों से प्रतिबिंबित होते हैं भगवान की महिमा में प्रतिबिंबित करते हैं, प्रभु की क्रिया द्वारा अधिक से अधिक महिमा के साथ उनकी समानता में बदल जाते हैं, जो आत्मा है" (2 कुरिन्थियों 3:18)।
    • कभी भगवान पर विश्वास नहीं खोना (आपके जीवन में इस तरह के क्षण होंगे, हम सही नहीं हैं और हमें नहीं कहा जाता है)।
    • अपनी प्रतिभा को छिपाना न करें या अपनी संपत्ति को दूसरों से अलग न करें जितना आप कर सकते हैं उतना जितना साझा करें, उन लोगों को दे दो जो आपके पास कम है और एक गाइड बनने के लिए उन्हें दुर्भाग्यपूर्ण या गरीबी की वजह से आलसी या पापी के रूप में पहचानने के बजाय कम भाग्यशाली की मदद करें। सामान्य तौर पर, गरीबी भगवान की सजा नहीं है, उदाहरण के लिए, एक अति सूखा या भयानक तूफानों से अकाल, रोग उत्पन्न हो सकते हैं, जो पूरे प्रांत या राष्ट्र को प्रभावित कर सकते हैं, यहां तक ​​कि अच्छे और समझदार भी हैं।
    • ध्यान रखें कि कैंसर, मधुमेह, शराब, नशीली दवाओं की लत, रोगी मोटापे और अन्य प्रकार की शारीरिक और भावनात्मक पीड़ा जैसी बीमारियां अक्सर उन व्यक्तिगत विकल्पों से संबंधित होती हैं जो यीशु को अच्छी तरह से स्वास्थ्य, नैतिकता और चरित्र के लिए प्रेरित करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com