ekterya.com

यीशु की तरह सुसमाचार कैसे साझा करें

जॉन 4: 7-26 हमें हमारे विश्वास को साझा करने के बारे में मास्टर का उदाहरण बताता है। ध्यान दें कि यीशु ने उस स्त्री से बात की थी जब वह अकेले में अकेले थी हम अक्सर पाते हैं कि जब लोग अकेले होते हैं तो लोग अधिक खुले, ईमानदार और ग्रहणशील होते हैं फिर, यदि संभव हो तो, एक व्यक्ति का चयन करें जो अकेले बैठे हैं और सुसमाचार को यीशु के रूप में साझा करना शुरू करते हैं। आपको बस थोड़ा ज्ञान, नम्रता और दयालुता है।

चरणों

Video: Hindi Christian Video Clip (2) - हम कैसे यकीन करें कि प्रभु यीशु पहले ही लौट आये हैं?

चित्र जिसका शीर्षक यीशु मसीह जैसा है
1
यीशु प्राकृतिक क्षेत्र में शुरू होता है (v.7)। इस महिला को पुनर्जन्मित नहीं किया गया था और बाइबल हमें बताती है कि "स्वाभाविक मनुष्य परमेश्वर की आत्मा की वस्तुओं को नहीं जानता" (1 कुरिन्थियों 2:14)। इसलिए, उन्होंने उनसे कुछ बात की, जिसके साथ वह संबंधित, पानी को महसूस कर सकता था। हम में से ज्यादातर प्राकृतिक क्षेत्र में एक अजनबी के साथ बातचीत शुरू कर सकते हैं यह एक दोस्ताना "आप कैसे हो सकता है?" या गर्म "अच्छा सुबह!" यदि वह व्यक्ति उत्साह के स्पर्श का जवाब देता है, तो हम पूछ सकते हैं, "क्या आप यहां रहते हैं?" और वहां से बातचीत शुरू करें
  • Video: सर्वशक्तिमान परमेश्वर के कथन "पतरस ने यीशु को कैसे जाना"

    चित्र जिसका शीर्षक यीशु मसीह जैसा है
    2
    यीशु ने बातचीत को आध्यात्मिक क्षेत्र में लाया (वी .10)। उसने केवल भगवान की बातों का उल्लेख किया। इसके लिए साहस की आवश्यकता होगी हम जैसे कुछ कह सकते हैं, "यदि आप रविवार को चर्च के लिए गया है?" या "आप पिछले हफ्ते कि ईसाई कार्यक्रम देखा?" व्यक्ति सकारात्मक प्रतिक्रिया करता है, तो सवाल "एक ईसाई पृष्ठभूमि है?" आप एक विचार दे देंगे इसकी पृष्ठभूमि का आप का जवाब कर सकते हैं, उन्हें आध्यात्मिक करने के लिए लेने के लिए एक और आसान तरीका "मैं चर्च में एक बच्चे के रूप में चला गया, लेकिन मैं दूर चला गया।" सुसमाचार के साथ व्यक्ति एक ब्रोशर की पेशकश और पूछना है, "क्या आप इस के किसी भी समझ में आया?" जब आप इसे ले, बस कहते हैं, "यह सुसमाचार के साथ एक पुस्तिका है आप एक ईसाई पृष्ठभूमि है "आप एक विशेष पुस्तिका का उपयोग कर सहज महसूस करते हैं, तो आप उपयोग कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, यदि आप एक मेलजोल के रूप में एक करोड़ डॉलर के बिल का उपयोग करें, आप कह सकते हैं" क्या आप जानते हैं क्या क्या सवाल लाख डॉलर? है न? आपको क्या लगता है जब कोई मर जाता है? "
  • चित्र जिसका शीर्षक यीशु मसीह जैसा है

    Video: यीशु सुसमाचार प्रचार ~ परमेश्वर की दया

    3
    यीशु ने परमेश्वर की विधि का उपयोग करके दृढ़ विश्वास दिखाया (16-18-18)। यीशु ने अपने विवेक से कहा कि उसने छठे आज्ञा का उल्लंघन किया है। उसने कानून का इस्तेमाल करने के लिए उसे "उसका पाप पता" (रोमियो 3:19, 20 देखें)। हम ऐसा ही कर सकते हैं, "क्या आप खुद को एक अच्छे व्यक्ति मानते हैं? आपको लगता है कि आप दस आज्ञाओं रखा है? "अधिकांश लोगों को लगता है कि वे, इसलिए साथ तुरंत जारी है" क्या आप कभी झूठ बोला? "यह एक टकराव है, लेकिन आप प्रेम और नम्रता की भावना में यह करना है, तो वे नाराज होंगे याद रखें कि "कानून का काम उनके दिलों में लिखा है" और यह विवेक गवाह (रोमन 2:15) का उत्तर देगा। यीशु ने ल्यूक 18: 18-21 में समृद्ध जवान को दस आज्ञाओं में से पांच के साथ सामना किया और कोई अपराध नहीं हुआ। भरोसा है कि विवेक इसके भाग में काम करेगा और प्रत्येक आज्ञा के सत्य की पुष्टि करेगा। धीरे पूछने के लिए, डरो मत "क्या आपने कभी चोरी है कुछ भी, हालांकि छोटे?" कैसे कानून की आध्यात्मिकता खोलने के लिए और दिखाने के भगवान मानता है कि वासना व्यभिचार के रूप में ही (मैथ्यू 5:27, 28) है के बारे में जानें और मैं मृत्यु के समान ही नफरत करता हूं (1 जॉन 3:15)। सुनिश्चित करें कि आपको अपराध का प्रवेश मिलता है। व्यक्ति पूछो, "अगर भगवान न्यायाधीशों आप जजमेंट डे, इनोसेंट या दोषी पर दस आज्ञाओं से आप हो सकता है?" वे कहते हैं वह निर्दोष हो सकता है, पूछते हैं, "क्यों?" अगर वह मानते हैं कि वे दोषी है, कहते हैं, तो " क्या आपको लगता है कि आप स्वर्ग या नरक जाएंगे? "वहां से, वार्तालाप इन तीनों रास्तों में से एक के माध्यम से जा सकता है:
  • छवि जिसका शीर्षक यीशु मसीह जैसा है
    4
    आप आत्मविश्वास से कह सकते हैं, "मैं नरक में विश्वास नहीं करता हूं।" कृपया उत्तर दें, "इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। आपको न्याय के दिन भगवान के सामने होना होगा, चाहे आप उस पर विश्वास करें या नहीं। अगर मैं एक राजमार्ग में प्रवेश करता हूं जब एक विशाल ट्रक मेरे लिए बढ़ रहा है और मैं कहता हूं, `मैं ट्रकों में विश्वास नहीं करता,` जो कोई भी विश्वास नहीं करता, वह वास्तविकता बदल नहीं पाएगा।
  • Video: Hindi Gospel Movie "बाइबल और परमेश्वर"(5) - मसीह जीवन का स्रोत है और साथ ही साथ बाइबल का प्रभु भी है

    चित्र जिसका शीर्षक यीशु मसीह जैसा है



    5
    आप कह सकते हैं कि वह दोषी है, लेकिन वह स्वर्ग में जाएंगे। यह इसलिए है क्योंकि उनका मानना ​​है कि भगवान "अच्छा" है और इसलिए, वह अपने पाप की अनदेखी करेगा उसे दिखाएं कि यदि एक आपराधिक मामले में एक न्यायाधीश के सामने हत्याएं होती हैं, तो न्यायाधीश, अगर वह एक अच्छा व्यक्ति है, उसे जाने नहीं देगा। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि अपराधी की सजा है यदि भगवान अच्छा है, तो वह (प्रकृति द्वारा) हत्यारों, बलात्कारी, चोर, झूठे, व्यभिचारियों, व्यभिचारियों और उन सभी लोगों को दंडित करना चाहिए जो विद्रोह में रहते हैं जो कि परमेश्वर ने प्रत्येक व्यक्ति को दिया है। फिर, धीरे से उसे बताएं कि उसने यह स्वीकार किया है कि उसने अपने दिल में झूठ, चोरी और व्यभिचार किया है, और यह कि भगवान ने उसे एक विवेक दिया है ताकि वह अच्छे से बुरे भेद कर सकें। तुम्हारा विवेक और पवित्र आत्मा की दृढ़ विश्वास बाकी की जाएगी। यही कारण है कि इससे पहले कि आप न्याय का दिन या नरक के अस्तित्व का उल्लेख करें, यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे अपराध के प्रवेश में ले जाएं।
  • चित्र जिसका शीर्षक यीशु मसीह जैसा है
    6
    वह स्वीकार कर सकता है कि वह दोषी है और इसलिए वह नरक में जाएंगे। उससे पूछिए कि क्या उसे चिंता है इस बात के बारे में बात करें कि आपको अपने जीवन का कितना मूल्य होना चाहिए और इसलिए, आपकी आत्मा का मूल्य कितना अधिक होना चाहिए यीशु ने कहा था कि एक व्यक्ति को उसकी ज़िंदगी जितना उनकी आत्मा की तुलना करता है उतनी ज़रूरी नहीं होना चाहिए (मत्ती 5: 29- मार्क 9: 47)
  • चित्र जिसका शीर्षक यीशु मसीह जैसा है
    7
    यीशु ने उस स्त्री से बात की जो कुछ नया आया: (यूहन्ना 4:23, 24) जब सच्चे उपासक आत्मा में पूजा करेंगे यीशु की महिमा के बाद यह संभव हो गया था (यूहन्ना 7: 37-39) और पवित्र आत्मा को उंडेल दिया गया था (अधिनियमों 2: 4)। यीशु की तरह होने के लिए हमें पवित्र आत्मा में बपतिस्मा लेने के लिए सच्चे उपासक होने की आवश्यकता पर ज़ोर देना चाहिए
  • चित्र जिसका शीर्षक यीशु मसीह जैसा है
    8
    इन बातों के बाद, यीशु ने ख्याली में महिला को स्वयं प्रकट किया (v.26)। एक बार कानून ने व्यक्ति को अपमानित किया है, यह अनुग्रह के लिए तैयार है। याद रखें, बाइबिल कहता है कि भगवान ने अभिमानियों का विरोध किया है, लेकिन नम्र लोगों को अनुग्रह देता है (याकूब 4: 6) सुसमाचार नम्र लोगों के लिए है केवल बीमार व्यक्ति को एक चिकित्सक की जरूरत है, और केवल उन लोगों को मानते हैं कि उनके पास पाप की बीमारी है, जो वास्तव में सुसमाचार को पश्चाताप करके और मसीह पर भरोसा करके गले लगाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • यूहन्ना 3:16 याद करो, "भगवान के लिए तो दुनिया को इतना प्यार करता था, कि उसने अपना एकमात्र बेटा दिया, कि जो कोई भी उस पर विश्वास करे, वह नाश न हो, परन्तु अनन्त जीवन पाये।" मुझे यह वचन पढ़ाया गया जब मैंने स्वीकार किया महोदय, और यही कारण है कि जब मैं दूसरों को गवाही देता हूं तो इसका इस्तेमाल करता हूं
    • जानने के लिए "नर्क का सर्वश्रेष्ठ रहस्य" सुनो ताकि आज के नरम सुसमाचार झूठे धर्मान्तरित क्यों पैदा करता है, जो अंततः विश्वास से निकल जाएंगे।
    • ओरा। यशायाह 66.8 "ऐसी बात किसने सुना? ऐसी चीज़ किसने देखी? क्या वह एक दिन में भूमि की कल्पना करेगा? एक राष्ट्र एक बार में पैदा होगा? जैसे ही सिय्योन परिश्रम में था, उसने अपने बच्चों को जन्म दिया। "
    • न्याय न करें याद रखें कि आप उनके स्थान पर एक दिन थे। सावधान रहें कि कोई ऐसे व्यक्ति की तरह आवाज न लगाए जो निंदा करता है या एक पवित्रता के रूप में। आप केवल ईश्वर का एक साधन हैं - वे आपको अस्वीकार नहीं करते हैं, लेकिन उसे। और सबसे अधिक ... उन्हें प्यार करते हैं क्योंकि यह वही है जो उन्हें वास्तव में जरूरत है।
    • कैसे पार (जो भगवान उनके बेटे भेजा ग्रस्त हैं और हमारे स्थान पर मरने के काम को पेश करने के बारे में जानें। मसीह में परमेश्वर के प्रेम के व्यक्ति से बात करें। यीशु मरे हुओं में से गुलाब और पराजित है। नागरिक कानून पर लौटें ": .. हम भगवान के कानून तोड़ने और यदि आप पश्चाताप और भरोसा उद्धारकर्ता, भगवान अपने पापों को क्षमा और अपने मामले को छोड़ दिया जाएगा यीशु हमारे ठीक भुगतान किया यह इस रूप में सरल है" उसे आप से पूछें कि वह समझ गया कि तुम क्या कहा और कहते हैं, । आप (पापियों ग्रंथों में उल्लेख किया है कभी नहीं की प्रार्थना), कबूल अपने पापों को छोड़ और मुक्तिदाता उनके अनन्त मुक्ति पर भरोसा है, उसकी प्रार्थना करते हैं और आप प्रार्थना में आप चलाने की कोशिश नहीं माफ करने के लिए भगवान पूछने के लिए पूछने के लिए तैयार हैं, तो - हाँ। वास्तव में अपने पापों और भगवान के लिए आभारी द्वारा टूट गया है, तो उसका बयान प्रवाह होगा आप उसे मार्गदर्शन करने के बिना। तो उसके लिए प्रार्थना करते हैं। उसे एक बाइबल प्राप्त करें। सिखाओ उसे दैनिक प्रार्थना करते हैं और पालन करना है कि तुम क्या पढ़ना चाहिए। उसे प्रोत्साहित चर्च में भाग लेने कि बाइबिल में विश्वास करते हैं और मसीह का प्रचार करते हैं
    • सर्वेक्षण तकनीक का उपयोग करें निम्नलिखित प्रश्नों के साथ एक क्लिपबोर्ड लें: 1) क्या आपने दुनिया में होने वाली चीजों, युद्धों, ड्रग्स और तलाक के बारे में सोचा है? 2) भगवान की अधिक जरूरत है: बच्चों, युवा लोगों या वयस्कों? 3) आज तुम्हारी सबसे बड़ी आवश्यकता क्या है? 4) अगर आज आप मरेंगे, तो आप क्यों सोचते हैं कि आप स्वर्ग जाएंगे? यदि व्यक्ति खुला है, तो यूहन्ना 3:16 पढ़िए और उसके साथ प्रार्थना करें यदि व्यक्ति बंद है, तो दूसरे के साथ सौदा (आप केवल एक सर्वेक्षण कर रहे हैं) इस पद्धति के साथ, एक व्यक्ति 20 से 30 लोगों के साथ प्रार्थना कर सकता है कि वे दो घंटे के साक्षी में मसीह को स्वीकार करते हैं।

    चेतावनी

    • पौलुस ने इफिसियंस को अपने पत्र के छठे अध्याय में बताया (छंद 11-13) "अपने आप को हथियार से बचाओ जिसे भगवान ने तुम्हें दिया है, और आप शैतान के हमलों का विरोध करने में सक्षम होंगे। क्योंकि हम हमारे जैसे लोगों के खिलाफ नहीं लड़ते हैं, बल्कि स्वर्ग में रहने वाले बुरे आत्माओं के खिलाफ हैं। वे वर्तमान विश्व में अपने अधिकार और उनकी शक्ति को लागू करते हैं इसलिए, अपने आप को पूरे कवच से बचाओ! इस प्रकार, जब बुरे दिन आते हैं, वे दुश्मन के हमलों का सामना करने में सक्षम होंगे और अंत तक दृढ़ बने रहेंगे। "शैतान को खोए हुए कन्वर्ट करने के हमारे प्रयासों को पसंद नहीं है। जब हम भगवान की प्रशंसा करते हैं या अन्य विश्वासियों के साथ मिलन करते हैं, तो उस पर इतना अत्याचार नहीं होता क्योंकि इससे उसे प्रभावित नहीं होता है लेकिन जब हम खो जाने की गवाही देते हैं तो हम अपने क्षेत्र पर हमला कर रहे हैं।
    • कृपया, जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं, उसे न्याय या नफरत करने की कोशिश न करें, यह आप में से किसी के लिए भी अच्छा नहीं करेगा और आप भगवान के प्यार से भी आगे बढ़ सकते हैं।
    • यह संभावना नहीं है, लेकिन संभव है, कि इंजील की सत्यता से सामना करते हुए लोग हिंसक हो जाते हैं हमेशा आप के लिए प्रार्थना करने के लिए लोगों को प्रार्थना करने की कोशिश करें। अगर कोई आप पर हमला करने की कोशिश करता है, तो आपकी प्रतिक्रिया के साथ विवेकपूर्ण रहें शारीरिक रूप से प्रतिक्रिया न करने की कोशिश करें, जब तक कि हिट को ब्लॉक न करें।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com